कैसे एक एसीडीट लिखें

एक कहानी एक कविता और एक व्यक्तिगत कहानी का संयोजन है। यह एक विशेष क्षण, भावना, स्वरूप, चरित्र या वस्तु पर केंद्रित है। एक ट्यूटोरियल लिखकर आप एक निश्चित क्षण दिखाएंगे जो दूसरों की मदद कर सकते हैं या काम या व्यक्तिगत मामलों में आपकी मदद कर सकते हैं- यह आपके चरित्र का पता लगाने में भी उपयोगी हो सकता है। एक माइक्रोस्ट्रोरिया के समान, जो कुछ पन्नों में महान जोर के साथ वर्णित एक प्रमुख क्षण है, एक उपाख्यान को बहुत नाटक की जरूरत नहीं होती: यह जो कुछ भी मन में आता है या आप कोशिश करते हैं, एक ईमानदार और व्यक्तिगत प्रतिबिंब है। अख़बारों के लेख, ब्लॉग और कविताएं उपाख्यानों के वैध उदाहरण हैं

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक टाइप करें एक विगनेट चरण 1
1
विभिन्न संगठनों द्वारा बनाई गई एक आरेख तैयार करके प्रारंभ करें यह आपकी उत्तेजनाओं को चुनने में आपकी मदद करने के लिए एक प्रेरक व्यायाम है।
  • उदाहरण के लिए, एक ही शब्द से रूचि करें, जो आपकी रुचि रखते हैं "वसंत"। इसे पेपर के केंद्र में लिखें और इसे सर्कल करें।
  • मुख्य शब्द से संबंधित शब्दों के बारे में सोचो को "वसंत"उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "फूल", "बारिश", "छुट्टी"। उन सभी शब्दों को सर्किल करें, जिन्हें आप लिखते हैं और उन्हें लिंक करते हैं, लाइनों के माध्यम से, मुख्य शब्द में।
  • छवि टाइप करें एक विनेट चरण 2 लिखें
    2
    के बारे में लिखने के लिए एक विचार चुनें यह एक शब्द या आपके चित्र के विचार से संबंधित शब्दों का एक समूह हो सकता है।
  • छवि टाइप करें एक विनेट चरण 3 लिखें
    3



    ऐसी छवि चुनें, जो उस विचार से जुड़ जाती है जिसे आप विश्लेषण करना चाहते हैं। आप सबसे उदार और निस्वार्थ व्यक्ति के बारे में लिख सकते हैं जो आप जानते हैं, यदि आप परोपकार के बारे में लिखने का निर्णय लेते हैं इस छवि को देखने की कोशिश करें, एक शांत और आरामदायक जगह ढूँढने जहां आप 10 मिनट के लिए अपनी आँखें बंद कर सकते हैं। आप सोते रहने से बचने के लिए अलार्म सेट कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक विगनेट स्टेप 4 लिखें
    4
    वह शैली चुनें जिसे आप लिखना चाहते हैं। यह एक लेख, एक विवरण, एक एकालाप या कविता की तरह दिख सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक विनेट चरण 7 लिखें
    5
    गुणवत्ता और संरचना के बारे में बहुत ज्यादा सोचने के बिना पहला मसौदा लिखें। इस मार्ग से आप अपने उपाख्यान को आकार देने में मदद करेंगे: यह आपके दिमाग में क्या है इसका एक स्नैपशॉट होना चाहिए।
  • टिप्स

    • याद रखें कि एक घटना पल की मनोदशा को दर्शाती है, किसी को भी समझना नहीं चाहिए।
    • आपको इसे लिखना होगा जैसे कि यह थे "स्नैपशॉट": यह छोटा और संक्षिप्त होना चाहिए और एक ही समय में वास्तव में आपके विचार व्यक्त करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com