डॉल्फ़िन को कैसे सहेजें

डॉल्फ़िन खतरे में हैं समुद्र के तापमान में बढ़ोतरी, दुनिया के कुछ हिस्सों में मौजूद अपने प्राकृतिक निवास स्थान और शिकार के प्रदूषण से अब भी डॉल्फ़िन धीरे धीरे मर जाते हैं। लेकिन अभी भी उम्मीद है ये स्तनपायी मिलनसार, बेहद बुद्धिमान हैं, वे भावनाओं को महसूस करते हैं और संरक्षित होने के लायक होते हैं। इतने सारे चीजें हैं जो आप कर सकते हैं: समुद्र को साफ रखने, डॉल्फिन की वर्तमान स्थिति के बारे में शब्द प्रसारित करना या अधिक सक्रिय रूप से कार्य करना। अधिक जानकारी के लिए, पर पढ़ें।

कदम

भाग 1

महासागर को साफ रखें
छवि को बचाने के लिए डॉल्फ़िन सहेजें चरण 1
1
डॉल्फ़िन को मुक्त छोड़ दो डॉल्फिन को बचाने के लिए आप सबसे आसान काम कर सकते हैं? उन्हें अकेला छोड़ दो! आपको उन्हें भोजन नहीं देना चाहिए, उन्हें प्रसन्न करना चाहिए या किसी भी तरह से अपने दिनों को बीच में करना चाहिए।
  • उन जगहों पर आयोजित दौरे और यात्राओं से बचें, जहां डॉल्फिन या प्रवाल भित्तियों हैं। हर साल, ये जहाजों नाजुक प्रवाल भित्तियों के मील को नष्ट करते हैं और परिणामस्वरूप, डॉल्फ़िन और अन्य समुद्री प्रजातियों को उनके निवास स्थान और आश्रय के स्थान से वंचित किया जाता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप इन जानवरों का बड़ा प्रशंसक हैं और आप उन्हें बारीकी से देखना चाहते हैं, तो पार्क और एक्वैरियम जो आपको डॉल्फ़िन से तैरने की इजाजत देते हैं, वे बेहद निराश हैं। वास्तव में, डॉल्फ़िन को कम जीवन प्रत्याशा के साथ कैद में रखा जाता है। इसके अलावा, डॉल्फ़िन नाजुक होते हैं और आसानी से मनुष्यों, जैसे कवक या अन्य संक्रमण से रोगों का अनुबंध कर सकते हैं। नतीजतन, उन्हें शांति और खुशी से रहने देने के लिए बेहतर है।
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 2
    2
    मछली जिम्मेदारी से खरीदें डॉल्फिन के लिए सबसे गंभीर खतरों में से एक मछली पकड़ने और मछली पकड़ने के जाल है। यदि आप मछली या शंख खाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि वे कहां से आए और कैसे पकड़े गए। समुद्र में कई प्रजातियां होती हैं और वाणिज्यिक मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली अधिकांश नौकाएं बहुत अधिक क्षति होती हैं। हालांकि, कुछ जिम्मेदार और टिकाऊ मछली पकड़ने का काम करते हैं लेकिन आप कैसे सैल्मन, ट्यूना और चिंप के मूल के बारे में सुनिश्चित कर सकते हैं? सीफ़ूड वॉच मछली पकड़ने के क्षेत्र में अद्यतित सूचियों और आंकड़ों के साथ हर साल एक रिपोर्ट प्रकाशित करता है, जिससे आप जिम्मेदार खरीददारी कर सकते हैं। क्लिक करके अपने क्षेत्र के लिए गाइड खोजें यहां.
  • टूना मछली पकड़ने का उद्योग एक है जिसे मुख्य रूप से डॉल्फिन और ट्यूना की मौत के लिए दोषी ठहराया जाता है जो आपको प्रमाण पत्र के साथ सुपरमार्केट में मिलते हैं "डॉल्फिन-सुरक्षित" यह इंगित करता है कि मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि डॉल्फिन की मृत्यु का कारण नहीं है। लेकिन समस्या केवल ट्यूना द्वारा विशेषता नहीं है, इसलिए जब भी आप मछली खरीदते हैं, तब तक अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करना सुनिश्चित करें।
  • छवि डाल्फ़िन सहेजें चरण 3
    3
    बॉयकॉट स्टायरोफोम उत्पादों और सभी गैर-बायोडिग्रेडेबल उत्पादों। मानव अपशिष्ट समुंदर की स्थिति बिगड़ने का मुख्य कारण है और समुद्री प्रदूषण का 80% हिस्सा है। प्रभाव बहुत बड़ा है, यहां तक ​​कि सबसे अधिक नगण्य चीजें, जैसे आकाश में हीलियम गुब्बारे की रिहाई, कचरे को बनाने में मदद करती हैं जो डॉल्फिन की आबादी को नष्ट कर रही है। गैर-बायोडिग्रेडेबल अपशिष्ट को कम करने के लिए तुरंत कार्य करें
  • यह जटिल नहीं है बस कुछ सावधानियां, जैसे थर्मस के साथ कॉफी के लिए प्लास्टिक के कप की जगह प्लास्टिक के बहुत सारे के साथ पैक किए गए खाद्य पदार्थों से बचें और जब भी संभव हो, दूसरे हाथ वाले उत्पादों को खरीद लें। प्लास्टिक की थैली को रीसायकल करें और आप खरीदारी करते समय उन्हें ले जाएं।
  • एल `प्रशांत के प्लास्टिक द्वीप, के नाम के साथ अंग्रेजी में ध्यान दें प्रशांत कचरा भंवर, यह प्रशांत महासागर में स्थित एक अस्थायी द्वीप है जो मुख्य रूप से प्लास्टिक, स्टायरोफोम और अन्य कचरा से बना होता है जो कि धाराओं द्वारा किया जाता है। यह टेक्सास का आकार है और मृत पशुओं से भरा है। यदि आप डॉल्फ़िन को बचाने के लिए चाहते हैं, तो पता है कि मानव अपशिष्ट का प्रभाव बहुत बड़ा है और आप इसे कम करने में तत्काल योगदान करना चाहिए।
  • छवि को बचाने के लिए डॉल्फ़िन सहेजें चरण 4
    4
    अपने कार्बन पदचिह्न को कम करें यह सिर्फ दिखाई कचरा है कि महासागरों को नष्ट कर रहा है नहीं है: वायु प्रदूषण पानी पर जाती है और यह समुद्र में प्रवेश, तटों में से एक तिहाई के बारे में contaminating।
  • जीवाश्म ईंधन का हमारा उपयोग सीधे सागर स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है। इसका अर्थ है कि तुम्हारा कम करना "कार्बन पदचिह्न", आप स्वचालित रूप से डॉल्फिन की मदद करेंगे कार का इस्तेमाल कम या अन्य लोगों के साथ साझा करें, साइकिल चलाना या चलना
  • वहाँ 65,000 के बारे में रसायनों कि मोटर वाहन उद्योग में और डिटर्जेंट के उत्पादन के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन इनमें से केवल 300 विषाक्तता के स्तर का आकलन करने के लिए विश्लेषण किया गया है। नतीजतन, हम इन पदार्थों के वास्तविक पर्यावरणीय प्रभाव से अवगत नहीं हैं।
  • हर साल, तेल टैंकरों ने तटों को बहुत नुकसान पहुंचाया है और उन्हें नियंत्रण में रखने के लिए बहुत मुश्किल है कि वे जो तत्वों का उत्सर्जन करते हैं उन्हें पता चले।
  • सहेजा डॉल्फ़िन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वैश्विक जलवायु परिवर्तन से लड़ें जब महासागर का तापमान कुछ अंशों में भी बदलता है, समुद्री प्रणाली का संपूर्ण नाजुक संतुलन प्रभावित होता है, जिसमें डॉल्फ़िन और अन्य प्राणियों की मृत्यु हो रही है। चूंकि समुद्र की आबादी काफी कम हो रही है, डॉल्फिन के लिए यह जीवित रहने के लिए जटिल रूप से जटिल हो रहा है क्योंकि वहां पर्याप्त भोजन उपलब्ध नहीं है और इसे पाने के लिए उन्हें पशुओं की अन्य प्रजातियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना पड़ता है। यदि तापमान स्थिर नहीं होता है, तो डॉल्फ़िन जीवित नहीं रहने का खतरा है।
  • बिजली की खपत कम करें और थोड़ा कूड़ा बनाने की कोशिश करें। डिटर्जेंट और सफाई वाले उत्पादों को खरीदते समय, पराबैंस, फॉस्फेट और स्टायरोफोम युक्त कुछ भी से बचने के बारे में सूचित विकल्प बनाएं।
  • तापमान के अतिरिक्त, ऑक्सीजन शोषण भी वैश्विक जलवायु परिवर्तन के लिए एक गंभीर समस्या है। नाइट्रोजन और फास्फोरस तत्व, उर्वरक में पाए जाते हैं विषाक्त अपशिष्ट में और इन scarichi- पदार्थों में, समुद्र में छुट्टी दे दी हैं, वे ऑक्सीजन का उपयोग करते हैं। कल्पना कीजिए कि डॉल्फ़िन एक कमरे में हैं और धीरे-धीरे हवा में वे साँस लेते हैं। नाइट्रोजन या फास्फोरस के एक ग्राम समुद्री जल ऑक्सीजन की 10 से 100 ग्राम के बीच में खपत कर सकता है।
  • भाग 2

    शामिल होने के लिए
    छवि डॉल्फ़िन सहेजें 6 शीर्षक
    1
    बॉयकॉट समुद्र पार्क जो कि कैद में डॉल्फिन पकड़ते हैं डॉल्फिन को देखने से पता चलता है कि मज़ेदार है, लेकिन इन पार्कों को अपनी मां से अलग कर दिया जाता है और उन्हें टैंकों में लॉक कर दिया जाता है, जहां वे नर्क हो जाते हैं और जब वे बहुत छोटे होते हैं इसके अलावा, इन संरचनाओं पर कार्य करने वाले श्रमिकों और डॉल्फिन स्वयं का ख्याल रखने का आरोप लगाया गया है, जिससे प्रसिद्ध समुद्री विश्व खतरनाक और अनैतिक जैसे स्थानों को बनाया गया है। उन्हें समर्थन न करें
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 7
    2
    जितना संभव हो उतना शब्द फैलाएं। आपका सबसे बड़ा योगदान डॉल्फ़िनों की सहायता करना है यदि आप वाकई उन्हें बचाए रखना चाहते हैं, तो इसे ज़ोर से चिल्लाने, अपने क्षेत्र में डॉल्फिन का सामना करने वाले खतरों के बारे में सब कुछ जानें।
  • डॉल्फिन सुरक्षा से निपटने वाले गैर-लाभकारी संगठनों के लिए साइन अप करें, गतिविधियों और संभव कानूनों पर अपडेट रहें जो संभवत: जितने संभव हो सके उतने लोगों को शामिल करने का प्रयास कर सकते हैं। BlueVoice एक ऐसा संगठन है जो विशेष रूप से उन स्थानों पर जहां डॉल्फिन और व्हेल की सुरक्षा के साथ शिकार किया जाता है, जैसे कि जापान और पेरू BlueVoice की सदस्यता लें यहां.
  • सोशल मीडिया के जितना संभव हो उतना समर्पित होगा कि दूसरों को पता चले कि हमारे महासागर के साथ क्या हो रहा है। तब लोग डॉल्फ़िन की समस्याओं से अवगत होंगे और परिवर्तन करने के लिए कार्रवाई करना आसान होगा।
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन चरण 8
    3
    यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो अपने कांग्रेस के नेता को इसमें परिवर्तन करने के लिए प्रोत्साहित करें "समुद्री स्तनपायी संरक्षण अधिनियम"। 1 9 70 के दशक में, सरकार ने डॉल्फिन और अन्य समुद्री स्तनधारियों की रक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया एक बिल प्रस्तावित किया, लेकिन कड़े नियम केवल 1980 के दशक के दौरान ही लागू किए गए थे, मुख्यतः टूना मछली पकड़ने के उद्देश्य से। इन नियमों के प्रभाव से अल्पावधि में भारी बदलाव आया है, लेकिन उसके बाद कुछ भी नहीं किया गया है। कार्य करने के लिए समय आ गया है: तुरंत ड्यूटी में उनसे संपर्क करें
  • ऑनलाइन संचार करना सबसे आसान तरीका है यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो सीधे अपने संपर्कों की वेबसाइट या सीनेट के प्रतिनिधि से संपर्क करें। एक विस्तृत कार्यक्रम और विशिष्ट अनुरोध के साथ एक पत्र तैयार करें, यह बताते हुए कि अगर आप और कई अन्य लोगों का जवाब नहीं देते तो आप अगले चुनाव में वोट नहीं देंगे। अनुरोधों और परिवर्तनों में औद्योगिक और वाणिज्यिक प्रदूषण का जिक्र होना चाहिए जो समुद्री आबादी में कमी के लिए योगदान दे रहा है।
  • सहेजा डॉल्फ़िन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4



    दान करें ऐसे कई संगठन हैं जो प्रदूषण और अन्याय से लड़ते हैं जो महासागर से गुजरता है। दुर्भाग्य से, उनके पास निवेश करने के लिए बहुत अधिक धन नहीं है, इसलिए आपके द्वारा एक छोटा योगदान भी एक महत्वपूर्ण मदद होगी। यदि आपके पास कारण की रक्षा के लिए सक्रिय रूप से कार्रवाई करने का समय नहीं है, तो यह आपकी रुचि दिखाने का एक शानदार तरीका है।
  • जैसे संस्थाएं अंतर्राष्ट्रीय कल्याण के लिए अंतर्राष्ट्रीय फंड (आईएफएडब्ल्यू), ग्रीनपीस, ब्लूवाइस और अन्य समूह सक्रिय रूप से डॉल्फ़िन के जीवन को बचाने में लगे हुए हैं और अपने कार्यों को बढ़ावा देने के लिए आपके वित्तीय योगदान की सराहना करेंगे।
  • सहेजें छवि डॉल्फिन चरण 10
    5
    अपने क्षेत्र में वास्तविक बहिष्कार कार्यों को व्यवस्थित करें कुछ उत्पादों से बचें और स्मार्ट खरीदारी करना एक अच्छी शुरुआत है। यदि वे सभी करते हैं तो अविश्वसनीय परिणाम होंगे। हालांकि, यदि आप विरोध प्रदर्शन घटना को व्यवस्थित कर सकते हैं, तो परिणाम आपके इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक संभावना के साथ प्रभावशाली होगा।
  • जिम्मेदार खरीदारी की संभावनाओं को समझाते हुए, अपनी आदतें और उन लोगों के जो आपके साथ रहते हैं, को बदलने का प्रयास करें बैठकों को सार्वजनिक करने के लिए सार्वजनिक करने के लिए खुला क्या आप सोचते हैं और अन्य लोगों को शामिल करने की कोशिश आप इसे अपने पड़ोस में, चर्च में या किसी मीटिंग बिंदु पर कर सकते हैं
  • स्थानीय अख़बारों को लिखे और लेख और पत्र दोनों को लिखकर और सोशल मीडिया पर लिंक साझा करके और पोस्टर तैयार करके शब्द को फैलाएं। इस तरह, लोगों को पता चल जाएगा कि हमारे समुद्रों में दुर्भाग्य से क्या हो रहा है और यह पता चल जाएगा कि वे स्थिति को बदलने में योगदान दे सकते हैं।
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 11
    6
    कार्यकर्ताओं का एक समूह बनाएं यदि आप कई लोगों को जानते हैं जो आपके जैसा सोचते हैं, एक समूह बनाते हैं और विरोध प्रदर्शन, बहिष्कार और प्रशिक्षण बैठकों का आयोजन करते हैं। इस तरह से आपके कारणों का समर्थन करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि की संभावना अधिक है। और अधिक प्रतिभागियों के साथ, सरकार कानूनों में परिवर्तन करने, सुनने और कार्य करने के लिए बाध्य होगी। डॉल्फ़िन के नुकसान के खिलाफ लड़ने के लिए मास मीडिया सूचना का प्रमुख स्रोत है और रक्षा करता है।
  • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो अपने संगठन को आईआरएस के साथ पंजीकृत करें और गैर-लाभकारी संगठन बनने के लिए आवेदन करें। यदि कई सदस्य हैं, तो आपको काफी लागतें पूरी करने होंगे और यदि आप अपनी साइट के माध्यम से दान एकत्र करना चाहते हैं, तो हम एसोसिएशन को पंजीकृत करने की सलाह देते हैं।
  • भाग 3

    कार्रवाई पर स्विच करें
    छवि डॉल्फ़िन सहेजें
    1
    वह समुद्री जीव विज्ञान का अध्ययन करते हैं यदि आप डॉल्फ़िन का सरल प्रेमी बनने के लिए व्यवस्थित नहीं होते हैं और आप अपना पेशेवर बचाव करना चाहते हैं, तो समुद्री जीव विज्ञान का अध्ययन करना सबसे अच्छा विकल्प है। यह आपको उन जानवरों के संपर्क में रहने की अनुमति देगा जो आपसे प्यार करते हैं और रक्षा करना चाहते हैं, जबकि उस तरीके का अध्ययन करते हुए जिसमें मनुष्य द्वारा उनके आवास का नाश होता है। इस प्रकार आप इस समस्या को हल करने के लिए समाधान खोजने में सक्षम होंगे।
    • स्कूल में, वह बहुत जीव विज्ञान का अध्ययन करता है और प्राकृतिक विज्ञान पाठ्यक्रमों की सबसे बड़ी संख्या में भाग लेने की कोशिश करता है। आप गोताखोर नहीं सीखेंगे ताकि आप डॉल्फ़िन के साथ तैर सकें, लेकिन भविष्य में इन जानवरों की मदद के लिए आवश्यक विषयों का अध्ययन करेंगे।
    • हाई स्कूल में समुद्री जीव विज्ञान के समान कोई विषय नहीं है या यदि वहां हैं, तो आपको उन्हें विशिष्ट स्कूलों में देखना होगा। इसलिए हम आपको जीव विज्ञान में एक डिग्री लेने के लिए सलाह देते हैं ताकि आप इस विषय पर विशेषज्ञ हो सकें।
  • छवि को बचाने के लिए डॉल्फ़िन सहेजें चरण 13
    2
    एक गैर-लाभकारी संगठन में शामिल हों जो डॉल्फ़िन और समुद्र के संरक्षण से संबंधित है। कभी-कभी, पैसे देने और बसों में बदलाव के लिए इंतजार करना पर्याप्त नहीं है यदि आप कानूनी प्रणाली के धीमे समय के बारे में निराश हैं, तो सक्रिय कार्यकर्ता गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लें। नीचे सबसे महत्वपूर्ण संगठनों की एक सूची है:
  • सागर शेफर्ड संरक्षण सोसाइटी
  • पशु मुक्ति मोर्चा (एएलएफ)
  • ताईजी एक्शन ग्रुप
  • जानवरों के नैतिक उपचार के लिए लोग (पीईटीए)
  • ग्रीनपीस
  • सहेजा डॉल्फ़िन कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रदूषण वाले बहुराष्ट्रीय कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई कई संगठन, विशेष रूप से ग्रीनपीस, ऐसी गतिविधियों को व्यवस्थित करते हैं, जिनके कारण पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के लिए जाने वाले बहुराष्ट्रीय कंपनियों की कॉर्पोरेट नीतियों को रोकने या बदलने के लिए हस्ताक्षर हैं। ये समूह इस तथ्य पर जोर देते हैं कि ये बड़ी कंपनियां अपने लाभ को अधिकतम करने के लिए पर्यावरण का सम्मान करने के लिए कर्तव्य से बच रही हैं। इन उद्योगों, कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन या सामान्य रूप से पर्यावरण के संबंध में किसी भी बाधा के बिना संचालन, डॉल्फ़िन के जीवन को खतरे में डाल रहे महासागरों को प्रदूषित करते हैं। तुरंत कार्य करें!
  • अधिकांश संदिग्ध नियम और फैसले विधायी क्षेत्र से आते हैं जिसमें पैरवी उन जगहों से लाभ लेने के लिए पर्यावरणीय कानूनों को बदलने की कोशिश करते हैं, जो वे पूरी तरह से नष्ट हो रहे हैं। यह प्रायः शुरुआती लोगों को भ्रमित करता है और, इस कारण से, पेशेवर संगठनों का हिस्सा होने से समस्याओं को जानना आसान होता है और कैसे कार्य करना है पर स्पष्ट विचार है
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 15
    4
    प्रदर्शनों और विरोध प्रदर्शनों में भाग लेना अपने समूह के सदस्यों के साथ मीडिया को अपने कारण से अवगत कराने का प्रयास करें जितना संभव हो सके शब्द को फैलाने दें और पूरे विश्व को पता चले कि ये बहुराष्ट्रीय कंपनियां डॉल्फिन के जीवन को खतरे में डालते हुए ग्रह को प्रदूषित कर रही हैं और अधिक। इन बड़ी कंपनियों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए ग्रीनपीस अक्सर प्रदर्शन आयोजित करता है आप दान किए बिना भी पंजीकरण कर सकते हैं
  • निर्धारित करें संभवतः तेल कंपनी सिर्फ यह जानकर काम करने के तरीके को नहीं बदलेगा कि कोई व्यक्ति झंडा लहरा रहा है और वर्ग में बैनर दिखा रहा है। जनता के ध्यान को कैप्चर करने के लिए कैमरे के सामने बात करें संख्या जरूरी है, लेकिन कभी-कभी भी छोटे विरोध प्रभावी होते हैं यदि कारण काफी महत्वपूर्ण होता है और आप जानते हैं कि आपके तर्कों का समर्थन कैसे किया जाता है।
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 16
    5
    सीधे मछली उद्योग का बहिष्कार करें यह निर्भर करता है कि आप किस संगठन का अनुसरण करना चाहते हैं, लेकिन आप अपने आप को अंतरराष्ट्रीय जल में मछली पकड़ने के जाल को काट सकते हैं या व्हेल मछली पकड़ने के विरोध में बोर्ड जहाजों पर जा सकते हैं। हालांकि, हस्ताक्षरों के संग्रह सहित, योगदान करने के लिए बहुत सारे तरीके हैं। सक्रिय रूप से अपने आप को संलग्न करें और आप देखेंगे कि परिवर्तन होंगे।
  • हालांकि यह फैशनेबल लग सकता है, चरम सक्रियता खतरनाक हो सकती है और कभी-कभी अवैध होती है अगर आप डॉल्फिन की रक्षा के लिए गिरफ्तार होने जा रहे हैं, तो इसे रचनात्मक और संगठित रूप से करें, लेकिन अपने आप को बताएं कि आपको जो कुछ मिल सकता है उसे बिना मुसीबत में नहीं पड़े।
  • टिप्स

    • जानकारी पोस्टर प्रदर्शित करें दोष स्पष्ट रूप से स्पष्ट और चमकदार लोग बंद कर देंगे और देखो और अपनी वेबसाइट पर जाएं।

    चेतावनी

    • पोस्टर लटकने से पहले, आवश्यक परमिट प्राप्त करें
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com