एसएटी पर एक सही स्कोर कैसे प्राप्त करें

एसएटी सबसे महत्वपूर्ण परीक्षणों में से एक हो सकता है जो आप एक छात्र के रूप में बनाए रखेंगे। एक अच्छा स्कोर आपके शस्त्रागार में एक महान हथियार है जब आप एक अच्छे कॉलेज में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं। और, इस कारण से, एसएटी को एक भारी और तनावपूर्ण लक्ष्य माना जा सकता है समस्या है कि कई छात्रों को परीक्षण पर चमकने के लिए एक संगठित योजना नहीं है और इसके बजाय, वे बहुत अधिक करने की कोशिश करते हैं और अंतिम क्षण में अध्ययन करते हैं। लेकिन एक परिपूर्ण स्कोर प्राप्त करने से ऐसी भारी भावनाओं को उत्पन्न नहीं करना चाहिए इस गाइड का पालन करके, आप इस परीक्षा को आत्मविश्वास और स्पष्टता के साथ पारित करने में मदद करने के लिए एक उत्कृष्ट योजना विकसित कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

व्यक्तिगत मूल्यांकन
फोन पर अजनबियों से बात करते समय नर्वस होना छवि शीर्षक 3
1
आपको क्या काम करना है इसकी एक सूची बनाएं. क्या आप द्विघात समीकरणों से लड़ रहे हैं? क्या आप व्याकरण प्रश्नों से फंस गए हैं? इस बारे में सोचें कि आपको अपनी अध्ययन योजना में सुधार करने और अधिक समय व्यतीत करने की आवश्यकता है। यह न केवल आपको किसी विशेष विषय के साथ मदद करेगा, यह आपको सामान्य रूप से कम तनाव महसूस करने की अनुमति देगा।
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर छात्र चरण 5
    2
    अपनी ताकत मत भूलना. यह उलटा प्रतीत हो सकता है, लेकिन जब कमजोरियों पर ध्यान देना अच्छा है, तो आप यह देखना नहीं भूलना चाहेंगे कि आपके लिए क्या अच्छा है। लेखन खंड में आपके सभी ऊर्जा को एक पूर्ण स्कोर करने के लिए समर्पित कर आप उन बुनियादी गणित कौशल को भूल सकते हैं जो आपके ट्रम्प कार्ड हैं। यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप कई बुद्धिमान व्यक्ति हैं, और आप उन कठिनाइयों के लिए खुद को दोषी मानते हैं जो आप नहीं कर सकते हैं, आपको और भी तनाव है और जब आप परीक्षा का सामना करते हैं तो आपको अक्षम होने का अहसास देते हैं।
  • आपकी किशोर मित्र के लिए क्रिएटिव उपहार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    3
    अपनी शिक्षण शैली की स्थापना करें. कुछ लोग बेहतर तरीके से सीखते हैं जब वे समस्या को पढ़ते हैं, अन्य जब वे इसे सुनते हैं कुछ लोगों को अपने सिर में यह कल्पना की जरूरत है इस बारे में सोचें कि आप जानकारी कैसे सीखते हैं और इसे अपने अध्ययन कार्यक्रम में लागू करते हैं। अगर आप सुनकर बेहतर ढंग से आत्मसात करते हैं, तो सीडी पर कुछ पाठों की बात करें जैसे आप ड्राइव करें। यदि आप शब्दों को देखकर बेहतर तरीके से सीखते हैं, तो आपको फ्लैशकार्ड्स का एक गुच्छा बनाना चाहिए।
  • भाग 2

    अपने अध्ययन सत्र की योजना बनाएं
    छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल के चरण 4 के लिए आसान है I
    1
    अध्ययन करने के लिए 30-60 मिनट का एक दिन काटें. एक गहरी और केंद्रित अध्ययन की अवधि परीक्षा से पहले महीने (या महीनों) प्रस्तुत करती है, न कि रात पहले अनुसंधान से पता चलता है कि समय की लंबी अवधि में पढ़ना ज्ञान को थोड़ा निराशाजनक अध्ययन सत्रों से अधिक बढ़ाता है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रत्येक अध्ययन सत्र के लिए लक्ष्य निर्धारित करें. जब हम लंबे समय में कुछ हासिल करने की कोशिश करते हैं, चाहे वह पढ़ना, अभ्यास करना या उपन्यास लिख रहा हो, तो यह कहना बहुत आसान हो सकता है "ओह, यह बहुत अधिक है, मैं कल यह करूँगा"। चीजों को स्थगित करने के साथ समस्या उन्हें दोगुना मुश्किल हो जाने पर फिर से शुरू करने की प्रेरणा मिल रही है प्रत्येक सत्र के लिए एक छोटा और सुलभ लक्ष्य स्थापित करें उदाहरण के लिए, "मुझे इस प्रैक्टिस क्विज़ में 75% मिलेगा" या "मैं आज रात को एक छोटा निबंध लिखने को पूरा करूंगा।"
  • हां फ़न जब आप बीमार हो
    3
    पुरस्कृत. जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो एक उपहार बनाएं एक आइसक्रीम शंकु की तरह अपने पसंदीदा वीडियो गेम पर एक घंटे का खेल पास के स्टोर की खिड़कियां देखें इससे आपकी प्रेरणा उच्च रहेगी
  • भाग 3

    अध्ययन संसाधन खोजें और उपयोग करें
    एक बेहतर छात्र चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    अध्ययन पुस्तकों का उपयोग करें. एसएटी के आधिकारिक संगठन कॉलेज बोर्ड ने "एसएटी स्टडी गाइड" प्रकाशित किया है, जो एसएटी के लिए आपके संसाधनों का एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। लेकिन छात्रों के लिए उपलब्ध अध्ययन मार्गदर्शिकाओं में भी बहुत कुछ है। सार्वजनिक और शैक्षिक पुस्तकालयों में शायद एक अच्छा चयन होता है, इसलिए sfogliale और निर्णय लेना कि कौन सा चयन करना है
  • एसएटी चरण 8 पर एक परफेक्ट स्कोर प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    आधिकारिक सैट वेबसाइट का उपयोग करें. कॉलेज बोर्ड पृष्ठ (https://collegeboard.org) अध्ययन, अभ्यास परीक्षण, दिन के सैट प्रश्न और परीक्षण सिमुलेटर के लिए युक्तियां शामिल हैं I इसके अलावा, यह आपको आपके व्यक्तिगत अध्ययन गाइड की योजना बनाने का अवसर देता है, आपके लिए तैयार है।
  • एक इमर्जेंसी चरण 4 रिपोर्ट करें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक अच्छा ट्यूटर खोजें. निजी ट्यूटर्स एक उत्कृष्ट संसाधन हो सकते हैं, खासकर उन छात्रों के लिए, जिनके बारे में अच्छी पढ़ाई करने की आदतों का अभ्यास नहीं करना है। प्रिंसटन रिव्यू, कापलान और टेस्टमस्टर्स सहित कई एसएटी के लिए निजी ट्यूटोरर की पेशकश करने वाली कंपनियां हैं आप स्कूल सलाहकार से भी पूछ सकते हैं जो स्थानीय शिक्षण सेवाएं आपको सुझाएगा
  • एक बेहतर छात्र चरण 7 का शीर्षक चित्र
    4
    अभ्यास परीक्षण का उपयोग करें. एक कारण यह है कि क्यों किताबें और वेबसाइट अभ्यास अभ्यास प्रदान करते हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि यह पता लगाने का कोई बेहतर तरीका नहीं है कि आपका परीक्षण कैसा होगा। जब आप एक अभ्यास परीक्षा करते हैं, तो यह असली एक का नाटक करें। एक चुप जगह में बैठो, बिना विकर्षण के, और समयबद्ध। किताब के पीछे उत्तर पर नज़र डालें। परीक्षा के अंत में, मूल्यांकन करें कि आपने क्या किया और आपने गलत क्या किया।
  • चित्रा का शीर्षक छवि विकसित करना



    5
    पत्रिका और अखबारों के लेख पढ़ें. आपकी समझ की जांच करने के लिए किसी विषय पर लंबे और जटिल चरणों को पढ़ना अभ्यास करें। उन विषयों के बारे में पढ़कर स्वयं को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें जो आपको दिलचस्प नहीं मिलतीं, जिनके बारे में आपको ज्यादा पता नहीं है। फिर, किसी व्यक्ति से पूछें कि आपने क्या सीखा है या एक छोटा विश्लेषण लिखना है। यह आपको अपना ध्यान वक्र बढ़ाने, एक विषय का विश्लेषण करने और अपने पढ़ने के कौशल का अभ्यास करने के लिए मजबूर करेगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आपका मस्तिष्क चरण 1
    6
    सीखने के खेल खेलते हैं. अध्ययन हमेशा थका नहीं होना चाहिए। अपने कंप्यूटर पर गणित या शब्दावली पर ध्यान केंद्रित एक गेम खेलने वाले एक लंबे सत्र के अंत में आराम करें यह न केवल आपको अपने कौशल में सुधार करने में मदद करेगा, यह आपको शांत करने में भी मदद करेगा।
  • भाग 4

    टेस्ट से पहले रात
    जल्दी से बिस्तर के लिए तैयार हो जाओ चित्र शीर्षक चरण 5
    1
    परीक्षा से पहले रात का अध्ययन न करें. एक निशुल्क शाम लें अधिक थकान कोने के आसपास है यदि आप अपने आप से बहुत अधिक उत्तेजित करते हैं, तो आप निराश हो सकते हैं और अपने स्कोरों में ध्यान देने योग्य गिरने की शुरुआत कर सकते हैं। एक पुस्तक पढ़ें, एक फिल्म देखें, अपने ब्लॉक में चलने के लिए जाएं
  • गन्दा बेडहेड कर्ल प्राप्त करें शीर्षक से छवि चरण 6
    2
    परीक्षण से पहले अच्छी रात सो जाओ. अगले दिन जाग और फिट होने के लिए आठ से नौ घंटे के लिए सो रहा है।
  • भाग 5

    टेस्ट की सुबह
    बनाओ चीसी स्केबबल अंडे इंट्रो नामक छवि
    1
    एक हार्दिक नाश्ता प्रोटीन और फाइबर में समृद्ध बनाओ. जई, दही, अनाज सलाखों और अंडे सभी अच्छे विकल्प हैं मूंगफली का मक्खन प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत भी है ताजा फल भोजन का पूरक होता है और आपको बहुत सारे प्राकृतिक शर्करा की गारंटी देता है संसाधित शर्करा और परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट से बचें, जैसे डोनट्स, मफिन और अन्य कन्फेक्शनरी उत्पादों में निहित हैं, आपको ऊर्जा का त्वरित डिस्पैच देंगे और फिर आप दिन में और अधिक गिर जाएंगे।
  • एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए एक उपहार चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    पता करें कि परीक्षा केंद्र किस स्थान पर स्थित है और आप वहां पहुंचने में कितने समय लगेगा. अंतिम बात आपको चिंता करने की आवश्यकता है, परीक्षा के लिए देर हो रही है जल्दी ही इस जगह पर जाएं, ताकि आप शांत रखने और याद रखने के बारे में ध्यान दे सकें।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 6
    3
    बहुत अधिक पानी या कॉफी पीना मत. अवांछित स्नान टूटने का परीक्षण करने के लिए समय लगता है, तो अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए पर्याप्त पीते हैं।
  • भाग 6

    टेस्ट का समर्थन करें
    स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक छवि
    1
    आसान सवाल पहले जवाब. उन सवालों को हटा दें जिन्हें आप तुरंत जवाब दे सकते हैं, इसलिए आपके पास कठिन लोगों पर ध्यान देने के लिए अधिक समय है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रश्नों को छोड़ने से डरो मत. कभी-कभी, आप एक विशेष रूप से कठिन प्रश्न में भाग ले सकते हैं और, इससे पहले कि आप जानते हैं, आप एक समस्या के लिए संभव उत्तर के बारे में सोचने में 15 मिनट बिताए। यदि कोई प्रश्न आपके अनुमान कौशल से अधिक है, तो आगे बढ़ो और कूदें।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते को संभालें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    हमेशा समय का ट्रैक रखें. यहां तक ​​कि परीक्षण पर काम करते समय, घड़ी को देखो। पता है कि कितना समय बचा है और कितने प्रश्न शेष हैं इससे आप किसी निश्चित खंड या एक निश्चित समस्या पर ज्यादा से ज्यादा रहने से बचने में मदद करेंगे।
  • टिप्स

    • ऐसा मत सोचो कि सिर्फ एक हफ्ते में आपको कुछ महीने या तो तैयारी की आवश्यकता होगी इसके अलावा, परीक्षण के लिए अध्ययन करने से आपको स्कूल में सुधार होगा।
    • विचलनों पर कोई ध्यान नहीं देना सीखें गुनगुने व्यक्ति की आवाज़, एक घड़ी की चक्कर या कोई शोर एयर कंडीशनिंग आपकी नसों पर मिल सकती है और आपको परीक्षण से विचलित कर सकती है। गहराई से साँस लें, शीट को देखें और पुनर्वित्त करें
    • अपने जवाबों पर सवाल मत करो सांख्यिकीय, आपका पहला जवाब सही होने की अधिक संभावना है।
    • हमेशा घर पर या कहीं और अभ्यास अभ्यास करते समय का ट्रैक रखें। जब आपको वास्तविक एक का समर्थन करना है तो यह आपको बहुत मदद करेगी
    • अपने परिवार और दोस्तों को एक शांत अध्ययन स्थान के लिए पूछें, चाहे आपके कमरे में, पुस्तकालय में, या सड़क पर।
    • जब आप पढ़ते हैं तो फोन बंद करें यह सिर्फ एक और विकर्षण है
    • हमेशा तेज पेंसिल रखें
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। गलत जवाब दुनिया का अंत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com