एसएटी टेस्ट प्रदर्शन में सुधार कैसे करें

यहां सभी योग्यता परीक्षणों की मां है, सैट हर साल परिपक्व छात्र सैट में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं। सर्वोत्तम संभव स्कोर प्राप्त करने के बारे में यहां कुछ जानकारी दी गई है।

कदम

एसएटी चरण 1 पर डॉट बेटर ऑन इमेज
1
एसएटी प्रवृत्ति परीक्षण संरचना से परिचित हो जाओ। योग्यता परीक्षण में एक निबंध (25 मिनट), गणित के दो 25-मिनट के खंड, अंग्रेजी पढ़ने की समझ के दो 25-मिनट के खंड, 20 मिनट का अंग्रेजी / समझने वाला अनुभाग, 20 मिनट का गणित अनुभाग , एक 10-मिनट का भाग और 25 मिनट का खंड लेखन के बारे में प्रश्नों के साथ। तो गणित के लिए 70 मिनट, पढ़ने के लिए 70 मिनट और लेखन के लिए 60 मिनट हैं। कुछ विराम के साथ संयुक्त, एसएटी बनाए रखने के लिए आवश्यक समय 3 घंटे और 45 मिनट है। परेशानी बस इसके बारे में सोच रही है, है ना? लेकिन चिंता न करें: समय के उचित प्रबंधन के साथ, यह समय अच्छी तरह से खर्च किया जाएगा
  • एसएटी चरण 2 पर दो बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    2
    गणित अनुभाग गणित अनुभाग बीजगणित I, बीजगणित द्वितीय, ज्यामिति और कुछ बुनियादी समझ समस्याओं पर केंद्रित है। गणित अनुभाग में, आमतौर पर दो पूरी तरह से गलत उत्तर होते हैं उन्हें तत्काल निकालें और अन्य उत्तरों पर ध्यान दें। जब कोई जवाब छोड़ा जाता है और गलत उत्तरों के लिए केवल 1/4 कटौती की जाती है, तो कोई भी अंक घटा नहीं दिया जाता है। अपने काम की जांच करना सुनिश्चित करें, क्योंकि ग़लती गलतियों को आपका स्कोर कम किया जा सकता है
  • एसएटी चरण 3 पर डॉट बेटर ऑन इमेज
    3
    अपने कैलकुलेटर के लिए एसएटी तैयारी कार्यक्रमों पर एक नज़र डालें। वे छोटे-ज्ञात संसाधन हैं जो स्कोर को बढ़ावा दे सकते हैं गणित परीक्षण अनुभाग के दौरान कुछ प्रोग्राम का उपयोग किया जा सकता है और अन्य का उपयोग इसके बजाय किया जा सकता है फ़्लैशकार्ड मौखिक, दो अलग-अलग पक्षों पर उन प्रश्न और उत्तर कार्ड जो यादगार को उत्तेजित करते थे।
  • एसएटी चरण 4 पर डॉट बेटर ऑन इमेज
    4
    शब्दकोश के आवश्यक शब्दों पर ध्यान दें 5000 शब्दावली शब्दों का अध्ययन करने के बजाय, उनके सामान्य जड़ों का अध्ययन करना एक आसान तरीका है। सीखने की जड़, उपसर्ग और प्रत्यय लंबी सूचियों को संग्रहित करने से बेहतर होगा।
  • एसएटी चरण 5 पर डॉट बेटर ऑन इमेज



    5
    टुकड़ों के पढ़ने के भाग के साथ अभ्यास करें इस भाग में पहले गीत के लिए कुछ प्रश्न हैं, दूसरे गीत के लिए कुछ प्रश्न और तुलना के लिए प्रश्न / दोनों के बीच अंतर। गाने पढ़ने से पहले, प्रश्नों को पढ़ें ताकि आप को देखने के लिए क्या चाहिए। प्रश्न हमेशा उस पंक्ति की संख्या को उपयुक्त रूप से निर्दिष्ट करते हैं जिसमें वे संदर्भ देते हैं। याद रखें, भले ही हर गीत को कठिनाई के साथ पढ़ने के लिए सराहनीय हो और हर जवाब के बारे में लंबे और कठिन लगता है, कि आप यहां आते हैं। उस ने कहा, महत्वपूर्ण विवरण और पैराग्राफ के अर्थ को खोने के लिए इतनी तेज़ी से नहीं पढ़ा। इसके अलावा, पहले दोनों चरणों को पढ़ने के बिना सवालों के जवाब देने की कोशिश मत करो।
  • एसएटी चरण 6 पर डॉट बेटर ऑन इमेज
    6
    पढ़ने के विषय में भाग में निबंध याद रखें। निबंध हमेशा एक ठोस रूप में लिखा जाना चाहिए, इसलिए अनुरोध में प्रस्तुत समस्या का केवल एक हिस्सा शामिल होने वाले एक तर्क को ध्यान में लाने के लिए तैयार रहें। आपके निबंध की संरचना के लिए एक स्केच आवश्यक है पांच-पैराग्राफ संरचना और लंबाई की गणना इस निबंध के लिए अच्छी तरह से अनुकूल हैं। अध्ययनों से पता चला है कि निबंधों की लंबाई और उच्चतम स्कोर के बीच एक संबंध है, क्योंकि 400 से अधिक नब्बे प्रतिशत निबंध 12 बारहवीं के उच्च के रूप में बनाए गए हैं।
  • एसएटी चरण 7 पर डू बेटर ऑन इमेज शीर्षक
    7
    रिलैक्स। याद रखें कि यह सिर्फ एक परीक्षण है स्कोर आपको किसी व्यक्ति के रूप में परिभाषित नहीं करता है और यदि आप उत्कृष्ट स्कोर नहीं प्राप्त करते हैं, तो अपने पूरे जीवन को बर्बाद नहीं कर सकते। आप जो भी कर सकते हैं उतना जितना संभव हो उतना तैयार हो और परीक्षण करें। इसके बाद, आप कुछ और करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • एसएटी चरण 8 पर डॉट बेटर ऑन इमेज
    8
    अपनी सक्रिय मेमोरी को प्रशिक्षित करें कुछ हफ्तों पहले से ही इससे आपकी तरल खुफिया बढ़ जाएगी, जो आपके स्कोर को सुधारेंगे।
  • टिप्स

    • याद रखें कि समस्या पर ज्यादा समय बर्बाद न करें, खासकर गणित, जहां समस्याओं को सामान्य रूप से आसान से लेकर कठिन
    • इंटरनेट से पिछले एसएटी परीक्षाओं को मुद्रित करने की कोशिश करें या बुकस्टोर से कुछ खरीदें ये वाकई सहायक हैं क्योंकि आप उन सवालों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो गलत हैं।
    • सभी प्रश्न अंकों की एक ही राशि के बराबर हैं अगर आपको किसी प्रश्न के बारे में परेशानी हो रही है, तो छोड़ें और आगे बढ़ें। अगर आपके पास समय है तो हमारे पास वापस आओ।
    • जब आप अपने आप को परीक्षण करते हैं तो शांत रहें
    • उन उत्तरों को हटा दें जो समझ में नहीं आते हैं, इसलिए आपको गलत उत्तरों से गुमराह नहीं किया जाएगा।
    • परीक्षण से पहले एक अच्छी रात की नींद आती है पूरी तरह से विश्राम किए जाने से आपको परीक्षणों की कठोरता से गुज़रने के लिए अधिक ऊर्जा मिल जाएगी।
    • ध्यान से और प्रतिबिंबित करें, क्योंकि कुछ प्रश्न भ्रामक होंगे!
    • यदि प्रश्न बहुत आसान लगता है, तो शायद यह एक आसान सवाल है बहुत ज्यादा मत रोएं
    • अपने परीक्षण के लिए, अपनी पहचान कोड, पेंसिल नंबर 2 की एक जोड़ी, पंजीकरण रसीद और एक कैलकुलेटर लाएं।
    • अभ्यास परीक्षा के वास्तविक दिन के समान वातावरण में एसएटी के साथ अभ्यास करें। समय लेने के लिए याद रखें
    • यदि आपके पास समय है तो हमेशा वापस आकर अपने सभी उत्तरों देखें

    चेतावनी

    • प्रश्न पर बहुत अधिक समय व्यतीत मत करो।
    • ग्रिड के गणितीय भाग को छोड़कर, जवाब देने से 1/4 अंक का गलत तरीके से स्कोर कम हो जाता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं और आपकी कोई अवधारणा नहीं है, तो कुछ भी मत डालें, क्योंकि गुम उत्तर के लिए अंक घटाए नहीं जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com