गणित का सत्यापन कैसे खत्म करना

बहुत से लोगों को गणित की जांच पसंद नहीं है वे आपको जागते और चिन्ता रख सकते थे, लेकिन यह काफी है! यह समझने की कोशिश करें कि बहुत बार लोग गलतियां करते हैं जो बहुत विशिष्ट तरीकों से उनके उत्तरों की जांच करके आसानी से हल हो सकते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि सबसे खराब गणित के प्रदर्शन को सफल प्रयास में बदल दिया जा सकता है, पुरानी आदतों को तोड़ सकता है और उन नए और बेहतर टूल और आचरणों को अपनाया जा सकता है जो आपको सफलता के लिए प्रेरित करेगा। उसने कहा, इस लेख में आपको कुछ वास्तविक और परीक्षणित युक्तियां मिलेगी जो आप अपने आप को इस नाजुक पल में मदद करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कदम

एक मथ टेस्ट चरण 1 पास करें
1
जब आप घर जाते हैं, तो अपने नोट्स और / या पाठ्यपुस्तक लाएं यदि आप नोट नहीं लेते हैं, क्योंकि आप बुरे ढंग से लिखते या लिखते हैं, तो पाठ्य पुस्तक को अपने साथ लेना बेहतर है। यदि आप नोट्स को अच्छी तरह से लेते हैं, तो दोनों को लाओ। यदि आप अपने शिक्षक का कहना है कि सब कुछ सही ढंग से लिखते हैं, तो आपको पाठ्य पुस्तक की ज़रूरत नहीं पड़ती है, लेकिन आपको इसे वैसे भी लेना चाहिए, अगर आपको इसकी आवश्यकता होती है
  • एक मठ टेस्ट चरण 2 पास शीर्षक वाली छवि
    2
    तालिकाओं, अवधारणाओं और प्रक्रियाओं की समीक्षा करें जिन्हें आपको चाहिए अक्सर, अधिक गंभीर त्रुटियां बनाई जाती हैं, सामग्री पर इतना ज्यादा नहीं, जिसे समझा जा सकता है, लेकिन इसके आवेदन पर। हालांकि, हमेशा अपनी मेमोरी को ताज़ा करने के लिए, उनको देखना बेहतर होता है
  • एक मथ टेस्ट चरण 3 के पास शीर्षक वाली छवि
    3
    गणितीय सिद्धांत का अध्ययन करें को गणितीय सिद्धांत प्रक्रियाओं को समझें और उनका पालन करें, सरल चीजें न करें। ऐसा करने के लिए:
  • पाठ्यपुस्तक को देखो यह सबसे अच्छा तरीका है, जब तक कि आप अच्छे लोग न जाएं नोट. हालांकि, पाठ्यपुस्तक का उपयोग करने का नुकसान यह है कि (I) आपके पास उन विशेष लिंक नहीं हैं जो अच्छे नोट्स से उभरते हैं और (II) आमतौर पर बहुत ध्यान भंग कर रहे हैं।
  • नोट्स को देखो यह एक वैध विकल्प है केवल अगर वे अच्छी तरह से लेते हैं यदि, कुछ अजीब स्पेस-टाइम विरोधाभास में, आप अच्छे नोट लेते हैं और गणित में गलतियों को फिर से बनाते हैं, तो आपको उनका बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए। वे आमतौर पर तेज़ और आपके पाठ्यपुस्तकों से सीखना आसान होते हैं
  • रन क्रॉस कंट्री रेस चरण 2 नामक छवि
    4
    सुबह में, एक अच्छा नाश्ता है। एक खाली पेट पर काम करना मुश्किल है! इसलिए यह स्वाभाविक है कि जो लोग सुबह अच्छा नाश्ता करते हैं वे परीक्षण में बेहतर होते हैं, कम तनाव में होते हैं और लंबे समय में अधिक ऊर्जा रखते हैं।
  • अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए बहुत सारे पानी पीयें सावधान रहें कि जांच से पहले बहुत ज्यादा पीना न पड़े, क्योंकि तब आपको बाथरूम छोड़ना पड़ता है और कई बार आपको कक्षा छोड़ने के लिए एक घंटे पहले इंतजार करना पड़ता है! सोचने की कोशिश करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है, जबकि "इसे पकड़"
  • एक मठ टेस्ट पास शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सत्यापन का पता लगाएं जैसे ही आपको दिया जाता है, परीक्षण के बारे में सामान्य रूप से देखें उन सवालों का जवाब दें जिन्हें आप पहले हल कर सकते हैं, फिर उन पर काम करने के लिए सबसे मुश्किल लोगों पर लौटें।



  • एक मठ टेस्ट चरण 6 पास करें
    6
    गणित परीक्षण के लिए आवंटित सभी समय का उपयोग कैसे करें। उन सभी सवालों के जवाब से शुरू करें, जिनके उत्तर आप जानते हैं, यहां तक ​​कि अगर, जब आप शुरू करते हैं, कुछ भी नहीं समझ में आता है। परीक्षा प्रश्नों को फिर से लें, इस प्रक्रिया को दोहराते हुए, एक ठहराव के लिए।
  • यह निशान / चिंताओं, कागज पर, संदिग्ध प्रश्न जिस पर आपने उत्तर दिया आपके पिछले उत्तर देखे बिना. यदि आप एक ही जवाब प्राप्त करते हैं, तो एक छोटी सी जांच करें और अगले प्रश्न की जांच करें।

  • किसी भी अच्छे उत्तर न दें, अगर जवाब पहले पहचानी गई किसी से अलग है: पुनः प्रयास करें तीसरे प्रयास में आप अपने पिछले उत्तरों में से एक की पुष्टि कर सकते हैं, अन्यथा यह तय करें कि आपको सबसे अच्छा क्या लगता है।
  • एक मठ टेस्ट चरण 7 पास करें
    7
    एकाधिक पसंद की कला मास्टर एकाधिक विकल्प प्रश्न एक कला के रूप हैं। उच्चतम स्कोर पाने के लिए आपको स्वतंत्रता से समस्याओं को हल करने के बारे में जानने के लिए पर्याप्त अध्ययन किया होगा। कई विकल्पों को पूरा करें, जवाब चुनिए और बदसूरत अतिरिक्त पत्रक पर गणना करें।
  • मूल प्रश्न पत्र (जिस पर आप लिख सकते हैं) पर, उन प्रश्नों पर एक चेक मार्क डालते हैं जिनके बारे में आप सबसे ज्यादा यकीन करते हैं और एक "एक्स" उन लोगों के बगल में जो आप नहीं हैं इस तरह आप आसानी से वापस जा सकते हैं और उन प्रश्नों की पहचान कर सकते हैं जिन पर आपको समय बिताना चाहिए। यदि आपका संपूर्ण पृष्ठ डेले से शुरू होता है "एक्स", पता है कि कभी-कभी आप चेक टेक्स्ट की अलग-अलग जांच का उपयोग कर सकते हैं इससे पहले कि जांच के निशान उन्हें बदलने लगते हैं "एक्स"।
  • दूसरी समीक्षा में, आपके द्वारा एक्स के साथ चिह्नित किए गए सवालों पर जाएं और उनके लिए अधिक समय व्यतीत करें। मूल उत्तरों को कवर करें और एक खराब शीट पर सवाल फिर से बनाएं यह आपको एक नए परिप्रेक्ष्य के तहत इसे देखने में मदद करेगा और अंत में सही जवाब मिल जाएगा।
  • इस तरह से परीक्षा जारी रखें और कुछ समय बिताने को सुनिश्चित करें कि जाँच चिह्न के साथ चिह्नित एकाधिक पसंद के उत्तरों सही हैं
  • यह (चादर जिस पर आप लिख सकते हैं पर) जवाब अगर आप निस्संदेह गलत हैं क्रॉस करने के लिए, ताकि संभावित विकल्पों को सीमित करने में उचित होगा, लेकिन कुछ परीक्षा प्रश्न इस बात के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है (यह सख्ती से संख्यात्मक जवाब क्रॉस करने के लिए उचित नहीं है, लेकिन तैयार किए गए कुछ प्रश्नों में एक आंतरिक विरोधाभास हो सकता है जो जवाब स्पष्ट रूप से गलत बनाता है)।
  • एक मठ परीक्षण पास करें
    8
    गणित होमवर्क की कला मास्टर यह वास्तव में एक अंतर बना सकता है
  • सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास किसी ऐसे प्रश्न पर काम करने में आपकी मदद करने के लिए कोई व्यक्ति (एक शिक्षक) है जो आपके लिए एक ब्लॉक है, लेकिन इसे कम से कम उपयोग करें
  • दूसरे, एक गणित पुस्तक का उपयोग करें जो समान समस्याओं को पूरी तरह से हल करता है (यानी, एक विस्तृत उत्तर कुंजी के साथ), ताकि आप अधिक गहराई में समाधान का विश्लेषण कर सकें।
  • तीसरा, कार्य के कार्य के बाद हर शाम, प्रत्येक प्रश्न पर आवेदन किया और पूरा होने के बाद उत्तर की पुस्तक से परामर्श करें। यदि आप कुछ भी हल नहीं कर सकते, तो अपनी गणित पुस्तक देखें या अपने मार्गदर्शन सलाहकार से संपर्क करें जवाब मैनुअल पर निर्भर करते हुए, सभी समस्याओं को हल करने का प्रयास करें
  • जब आप प्रश्नों को एक बार पूरा कर लें, तो पुस्तक को जवाब के साथ अलग करें और सभी प्रश्नों को दूसरी बार फिर से करें ... सभी। यदि कोई गलत है, तो आपको जवाब समझने की कोशिश करने के लिए समय बिताना चाहिए जब तक कि आप इसे पूरी तरह से नहीं जानते। यदि आपको अभी भी समाधान नहीं मिल रहा है, तो जवाब मात्रा या ट्यूटर से परामर्श करें जब तक कि आप समस्या का हल नहीं निकाल लें। लेकिन आपने अभी तक पूरा नहीं किया है इस प्रक्रिया के साथ जारी रखें जब तक आप बिना किसी सहायता के सभी प्रश्नों का उत्तर दे सकें। जब आप किसी भी मदद के बिना सभी प्रश्नों का उत्तर देते हैं, तो आप रोक सकते हैं, भले ही कोई और समीक्षा आपको चोट न देगी। इस पद्धति को हर दिन लागू करें और ध्यान रखें कि यह समय लेता है, लेकिन परीक्षा का समय आने पर आपको बहुत पुरस्कृत किया जाएगा।
  • परीक्षा के समय से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने होमवर्क में कम से कम एक बार, जब तक आप उन्हें ठीक से नहीं मिलें, तब तक आपके सभी प्रश्नों को दोहराने का समय है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको गणित में बड़ी सफलता मिलेगी और यदि आपको गणित पास करने में सक्षम नहीं लगता है, तो भी ग्रेड नाटकीय ढंग से बढ़ेगा
  • एक मठ टेस्ट पास शीर्षक वाली छवि 9
    9
    प्रूफरीडिंग प्राप्त करने के बाद, अपनी गलतियों की समीक्षा करें जैसा कि हम पुस्तक में पढ़ते हैं ज़ोंबी जीवन रक्षा गाइड अधिकतम ब्रूक्स द्वारा, ज़ोंबी चला गया हो सकता है, लेकिन खतरा रहता है. ठीक है, इस मामले में, कसौटी यह पास हो सकता है, लेकिनजांच यह बनी हुई है। इसलिए अपने अंतिम या मध्यवर्ती परीक्षा के लिए कुछ प्रारंभिक विषय से निपटने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, "रोपण बीज" एक विस्तृत और गहन ज्ञान के लिए
  • टिप्स

    • विषय को समझने के लिए एक विधि के बारे में अधिक जानें (गहराई में, यदि यह परीक्षा का उद्देश्य है) और अपने अच्छे परिणाम का आनंद लें!
    • उस सभी की समीक्षा करें जो आपके मजबूत बिंदु नहीं है और उस पर ध्यान केंद्रित करें।
    • याद रखें कि सर्वोत्तम छात्र सप्ताह में कम से कम 20 घंटों के लिए अध्ययन करते हैं और होमवर्क करते हैं, अक्सर सप्ताह में 30 या अधिक घंटे तक पहुंचते हैं। आप जितना कठिन काम करते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप अपनी तैयारी की स्थिति की परवाह किए बिना। इसके अलावा, खुफिया निंदनीय है या कम से कम काफी अस्थिर है, इसलिए यदि आपको लगता है कि आप एक अच्छे छात्र नहीं हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आप कितना भी छोटा प्रयास भी ले सकते हैं। ये प्रभावी सुझाव स्टेफनी वीज़मैन, "टॉप स्टूडेंट्स का रहस्य" द्वारा उत्कृष्ट पुस्तक पर आधारित हैं। इसके अलावा, स्टीफैनी वीज़मैन की किताब में, इससे पहले निर्देशों (अनुभाग / उपधारा सहित) को पढ़ने और यह देखने के लिए कि कौन सा अनुभाग / प्रश्न अधिक अंक के लायक हैं, उन पर ध्यान केंद्रित करने की सिफारिश की जाती है यह भी समझना चाहिए कि प्रत्येक घड़ी के बारे में कितना अंक लायक है और प्रत्येक से संबंधित अनुभाग के लिए समय का एक प्रतिशत असाइन करना चाहिए, यह अनुमान लगाएगा कि यह कब तक लेगा।

      (1) वापस जाएं और अधूरे उत्तरों की समीक्षा करें, और / या आपके द्वारा दिए गए सवालों के समाधान की जांच और जांच दो-

      (2) किसी भी समय चेक करें कारण आयामी या मात्रात्मक उत्तर प्लेसमेंट दशमलव अंक का,इसके अलावा संकेतों और उपाय की इकाइयां-

      (3) एहसास हैलक्ष्य गणितीय गणना की (निष्पादन समय पहले ही शुरू किए बिना)।
    • अध्ययन करना मुश्किल नहीं है उदाहरण के लिए, आप टीवी वाणिज्यिक ब्रेक के दौरान किसी मित्र से प्रश्न पूछ सकते हैं।
    • जब आप सत्यापन करते हैं तो तनाव न हो: अन्यथा आप कुछ भी याद नहीं करेंगे लेकिन आपकी चिंता- अपने मन को शांत रखें
    • मन की एक ही स्थिति से अध्ययन करें, जिसके साथ आप परीक्षा का सामना करेंगे।
    • आप अध्ययन कर रहे हैं, जबकि आराम करो। चिंता आप एकाग्रता खो सकते हैं और आपको ध्यान भंग गलतियां करने के लिए पैदा कर सकता है।
    • एक अच्छा कैलकुलेटर में निवेश करें आप एक ऐसा पाते हैं जो आपको गणना करने में सहायता करता है, अधिमानतः आपको नेस्टेड ब्रैकेट सम्मिलित करने की अनुमति देता है, उदाहरण के लिए (उच्च स्तर के गणित के लिए) आर्थिक कैलकुलेटर अक्सर इस प्रकार की ज़रूरत के लिए उपयोगी हो सकते हैं, भले ही इस तरह की डिवाइस की अवधि दो या तीन महीने तक कम हो जाए।
    • कैलकुलेटर कैसे काम करता है और फिर प्रासंगिक हिस्सों को फिर से पढ़ना पूर्ण मार्गदर्शिका पढ़ें- फिर गणित परीक्षा से पहले अच्छी तरह से काम करना शुरू करें।
    • एक अतिरिक्त कैलकुलेटर ख़रीदना एक बुद्धिमान विचार है मरने वाले कैलकुलेटर के साथ गणित की परीक्षा लेने और शिक्षकों के मॉडल पर भरोसा करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है, जो ठीक से काम नहीं कर सकते।
    • हमेशा से पहले और चेक के दिन की रात का अध्ययन करें। परीक्षा का समीक्षा करने से पहले शिक्षक आपको समय दे सकता है।

    चेतावनी

    • अध्ययन तक देर तक न रहें: यह थका हो सकता है और आपको परीक्षा के साथ अच्छी तरह से सामना न करने का कारण बन सकता है।
    • एक तरह का कैलकुलेटर प्रायः सभी प्रतिभागियों के लिए प्रदान किया जाता है मानकीकृत परीक्षण. नियम कठोर हैं और अक्सर नहीं इसे अपने खुद के कैलकुलेटर ई का उपयोग करने की अनुमति है घर से लेकर कागज़ की चादरें, साथ ही साथ बैकपैक्स और विभिन्न सामग्रियां
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com