कैसे एक लंबी ऋषि देखो बनाने के लिए

एक विषय पर एक निबंध आप बहुत अच्छी तरह से पता नहीं है तो, परीक्षण करने के लिए डाल सकता है निबंध यह देखने के लिए की तरह तुम सिर्फ कुछ, कुछ भी लिखने के लिए पांव मार रहे हैं बना सकता है भरने के लिए सही शब्दों को खोजने, कि थोड़ा एक निबंध याद होगा लिखने के लिए होने । जब सब कुछ खो जाता है, तो यह गाइड आपको स्थिति को हल करने में मदद कर सकता है।



कदम

विधि 1

सबसे लंबे निबंध की तरह देखो
मेक ए निस्ज शीर्षक वाला इमेज अब तक की तुलना में चरण 1 है
1
उचित और जानकार रहें मात्रा आपके शिक्षक की नज़र में गुणवत्ता की जगह कभी नहीं बदलेगी। यह लंबे समय से एक छोटी लेकिन अच्छी तरह से लिखित विषयों को लिखना हमेशा बेहतर होता है क्योंकि यह अर्थहीन बकवास से भर गया है। इस पद्धति के साथ प्रयोग करने से पहले उन्हें एहसास हुआ! इसके अलावा, इन इस पृष्ठ पर सूचीबद्ध तरीकों के कुछ घोटाले प्रयास या बौद्धिक आलस्य संस्थान द्वारा विचार किया जा सकता है, और आप अपने शिक्षक या प्रोफ़ेसर के साथ समस्याओं दे सकता है। कुछ स्कूलों या विश्वविद्यालयों में यह निष्कासित होने के लिए पर्याप्त हो सकता है, यहां तक ​​कि स्थायी रूप से भी। अपनी संस्था के नियमों के बारे में जानें और इसे ध्यान में रखें।
  • यह नीचे दिए गए सभी सुझाव दिए गए चरणों का उपयोग करने के लिए सलाह नहीं है यह खुद के रूप में प्रकट होगा "स्टॉक को लंबा करने का एक स्पष्ट प्रयास" और यह एक असफलता होगी। यदि आपका काम बहुत लंबा हो रहा है (एक संभावना है, यदि आप अतिरंजना करें), तो कुछ चरणों को हटा दें इसके बजाय, यदि आपके पास बहुत अधिक लिखने की विपरीत समस्या है, तो जांचें कि आप जो सुझाव देते हैं वह आप नहीं करते हैं!
  • एहसास है कि यदि आप इस लेख को पढ़ सकते हैं, तो आपका शिक्षक या प्रोफेसर यह भी कर सकता है
  • एक विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम में इन तरीकों (विशेष रूप से फ़ॉन्ट आकार और हाशिये के संशोधन) को लागू करने की कोशिश में असफल रहने का सबसे अधिक संभावना समाप्त हो जाएगा।

विधि 2

प्रारूपण की संभावना
बनाओ एक निबंध शीर्षक से अधिक लंबा है यह चरण 2 है
1
हेडर प्रारूप करें ऊपरी दाएं कोने पर, अपना नाम, दिनांक, शीर्षक, कक्षा, और आपके शिक्षक का नाम और उपनाम लिखें। प्रत्येक आइटम को स्वयं की एक पंक्ति पर लिखें
  • बनाओ एक निबंध शीर्षक से छवि अब लंबा है
    2
    शीर्षक को प्रारूपित करें एक बार जब आप अपने निबंध के लिए शीर्षक चुनते हैं, तो उसे पृष्ठ के शीर्ष पर लिखें एक बड़ा फ़ॉन्ट चुनें - आप इसे बोल्ड रेखांकन में भी कर सकते हैं। यदि शीर्षक लंबे समय तक है, तो इसे बीच में तोड़ दें ताकि यह एक की बजाय दो पंक्ति ले जाए। हालांकि, सावधान रहें, क्योंकि यदि यह बहुत बड़ा हो जाता है, तो यह स्पष्ट होगा कि आप अपने निबंध को लंबा करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • बनाओ एक निबंध शीर्षक छवि 4 लंबा है से अधिक है चरण 4
    3
    लाइन ब्रेक का उपयोग करें जब भी आपको शीर्ष पर जाना है, तो दो बार टाइप करें चूंकि आपकी चादर शायद विशाल है, आप दो और लाइनें अर्जित करेंगे - दो लिखने के लिए कम पंक्तियां! यह शीर्षक के बाद और पैराग्राफ के बीच शीर्षक के बाद किया जा सकता है।
  • मेक ए निसेज का शीर्षक, यह चरण 5 से अधिक लंबा है I
    4
    फ़ॉन्ट और आकार पर ध्यान दें। आपका शिक्षक आपको टाइम्स न्यू रोमन का उपयोग करने की संभावना देगा, 12 pt यदि आप केवल एक हार्ड कॉपी बनाते हैं, बजाय 12.5 (या 12.3) सेट करें निश्चित रूप से उनकी प्राथमिकताओं की अनदेखी करना एक बड़ा जोखिम होगा। या, एक करें "खोजें और बदलें" और फ़ॉन्ट 14 पीटी के साथ सभी बिंदुओं और अल्पविरामों की जगह आप पढ़ना ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन यह थीम को लंबे समय तक प्रदर्शित करता है।
  • यदि आपको अनुमति है, तो उपयोग करें "ल्यूसिडा सैन्स टाइपराइटर"। यह 12 pt में एक महान फ़ॉन्ट है यदि आपको एक सरल फ़ॉन्ट की आवश्यकता है, तो उपयोग करें "एरियल" या "यूफ़ेमिया यूसीएएएस", जो उतने ही बड़े हैं। प्रकाश फोंट का उपयोग न करें, जैसे "गिल संन प्रकाश"क्योंकि वे थीम को कम कर देंगे
  • मेक ए निसेज का शीर्षक चित्र 6 से अधिक लंबा है I
    5
    लाइन रिक्ति का उपयोग करें Word 2007 और 2010 में, अपनी थीम के सभी पाठ को चुनें, फिर होम → पैराग्राफ → पर क्लिक करें और उस छोटे आइकन की तलाश करें जो प्रतीत होता है "खींच" पाठ आप चाहते हैं कि आप रिक्त स्थान को कस्टमाइज़ कर सकते हैं: 2.25 2.0 से बहुत भिन्न नहीं दिखेगा।
  • बनाओ एक निबंध शीर्षक से छवि लंबा है, यह चरण 7 है
    6
    मार्जिन को स्थानांतरित करें अपनी चादर के हाशिये को बदलने के लिए पर्याप्त रूप से इसे नोटिस न करें पेज के निचले भाग में मार्जिन आम तौर पर संपादित करने के लिए आसान है।
  • बनाओ एक निबंध शीर्षक छवि 8 लंबा है से अधिक है
    7
    वर्णों के बीच की जगह पर फ़ोकस करें यह थोड़ा कम आम है, इसलिए यह काम करेगा। फ़ॉर्मेट → फॉन्ट पर क्लिक करें, स्पेसिंग पर जाएं और स्पेसिंग का विस्तार करें चुनें। इससे पत्रों के बीच थोड़ी सी जगह बनायी जाती है और आप ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं।
  • बनाओ एक निबंध शीर्षक छवि 9 लंबा है से अधिक यह कदम 9 है
    8
    बोल्ड में महत्वपूर्ण शब्दों और वाक्यांशों को रखें बोल्ड अधिक स्थान लेता है आपके द्वारा अपना विषय लिखे जाने के बाद एक साहसिक भाग को हाइलाइट करें। केवल पाठ का हिस्सा हाइलाइट करें, और अपने इरादों को स्पष्ट नहीं करें
  • सावधान रहें, क्योंकि कुछ शिक्षक कामों में बोल्ड या रेखांकित नहीं करना चाहते हैं।



  • मेक ए निसेज का शीर्षक चित्र 10 से अधिक लंबा है I
    9
    पृष्ठ के निचले हिस्से में हेडर का उपयोग करें यह आपको पृष्ठ के निचले किनारे को बढ़ाने में मदद कर सकता है, जिसका अर्थ है कि किसी पृष्ठ पर कम जगह उपलब्ध है, इतना लिखना कम है।
  • पेज नंबर और नीचे दिए गए नाम के बारे में जानकारी जोड़ें, जिसमें एक व्यावहारिक कार्य है, लेकिन पेज को कम करने के लिए नीचे हाशिया को भी ले जाता है। नीचे दाईं ओर न लिखें, कुछ जगह बनाने के लिए एक या दो पंक्ति छोड़ दें और अपने आप को मार्जिन को स्थानांतरित करने का अवसर दें।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपना नाम दो बार पहले पृष्ठ पर नहीं डालते हैं।
  • विधि 3

    पाठ और सामग्री विकल्प
    मेक ए निसेज का शीर्षक चित्र 11 से अधिक लंबा है I
    1
    तर्क और निष्कर्ष का उपयोग करें प्रत्येक अनुच्छेद के अंत में एक वाक्य में अपनी राय की पुष्टि करता है शब्द के लिए एक ही वाक्यांश शब्द का प्रयोग न करें, लेकिन पैरा के अंत में अपने पहले वाक्य की पुष्टि एक विचारशील स्वर देने के प्रभाव दे सकते हैं, पेशेवर और अच्छी तरह से माना जाता है, इसके अलावा में यह अब बनाने के लिए। हालांकि, अगर संकेरक विवरण की तलाश कर रहे हैं, तो यह भी परेशान कर सकता है और नोटिस कैसे अभ्यास पूरे विषय में दोहराया जाता है। इसे अपने जोखिम पर प्रयोग करें!
  • बनाओ एक निबंध शीर्षक से छवि लंबा है, यह कदम 12 है
    2
    संकुचन के उपयोग से बचें इसे जितना संभव हो उतना उपयोग करें
  • मेक ए निसेज का शीर्षक चित्र 13 से अधिक लंबा है
    3
    नीचे सभी नंबरों को 10 से नीचे लिखें। आपको यह हमेशा करना चाहिए (1, 2, 3 आदि लिखने के बजाय)। चूंकि यह औपचारिक लेखन में एक आवश्यक अभ्यास है, इसलिए यह न केवल सबसे लंबा निबंध प्रकट करेगा, यह निश्चित रूप से एक निश्चित तरीके से भी बेहतर होगा।
  • बनाओ एक निबंध शीर्षक छवि 14 से अधिक लंबा है चरण 14
    4
    सर्वनामों के उपयोग को कम करें (यह भी निहित है)। कहने के बजाय "(हम) तैराकी चला गया" उपयोग करने का प्रयास करें "मेरे भाई, मेरी बहन और मैं तैराकी चला गया"। ध्यान दें, क्योंकि यह बहुत आसानी से आपके निबंध को बहुत ही क्रियाशील बना देगा और अगर आप अतिरंजना करेंगे तो गुणवत्ता और स्पष्टता का भुगतान करने में सक्षम होंगे।
  • मेक ए निसेज का शीर्षक, यह चरण 15 से ज्यादा लंबा है
    5
    कई उद्धरण चिह्नों का उपयोग करें इसे बस एक स्वाद देने के बजाय, इसे समझाते हुए पूरी बोली शामिल करें। हालांकि, अपनी प्रारंभिक थीसिस से जुड़ने का एक रास्ता खोजना सुनिश्चित करें, क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो प्रोफेसर आपको एक नोट के साथ बताएंगे
  • मेक ए निसेज शीर्षक वाला इमेज अब तक की तुलना में चरण 16 है
    6
    लंबे समय तक घुमावदार रहें कहने के बजाय "यह चित्र लाल है", लिखो "कला का यह भव्य काम लाल, भूरा और महोगनी जैसे गर्म और जीवंत रंगों से भरा है"। अपने निबंध को बढ़ाने के अलावा, आप वास्तव में भावुक होने की छाप दे सकते हैं, जो निस्संदेह मददगार है! अन्य समाधानों के लिए, इसका दुरुपयोग न करें - आपको जोखिम उठाना पड़ेगा कि विस्तृत बेमानी है या इन्फोकॉप्टाटा है
  • छोटे समानार्थक शब्द के लिए लंबे शब्दों का अनुमान लगाया
  • यदि आपको अधिक शब्द ढूंढने में समस्या हो रही है, तो आप इसे सभी को बाहर खींचने के लिए वर्ड के समानार्थी शब्द का उपयोग कर सकते हैं।
  • बनाओ एक निबंध शीर्षक से छवि लंबा है, यह चरण 17 है
    7
    निष्कर्ष निकालना निष्कर्ष एक पैराग्राफ तक सीमित नहीं होना चाहिए। एक अन्य पेज या आधा निचोड़ करने के लिए एक अच्छा तरीका है, काम के बाकी की लंबाई के आधार, निष्कर्ष है कि बस विस्तृत पाठ योग में जोड़ने के लिए है। इसके बाद, अधिक निष्कर्ष जोड़ें, जो आपके शोध के बारे में बात करने के लिए निष्कर्ष निकालते हैं।
  • टिप्स

    • कई वर्णनात्मक समानार्थक शब्द का प्रयोग करें जो आपके निबंध को बेहतर और लंबा लगते हैं।
    • यदि अनुच्छेद में अंतिम वाक्य पंक्ति के अंत के निकट समाप्त हो जाती है, तो एक शब्द या दो जोड़ें ताकि आप अगली पंक्ति तक पहुंच सकें (विशेषण आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं!)।
    • संक्षेप का उपयोग न करें उदाहरण के लिए, लिखिए "संयुक्त राज्य अमेरिका" बजाय "अमेरिका"
    • अधिकांश हाशिए 1 हैं"। इसे 1.15 तक बढ़ाएं", 1.2", या यहां तक ​​कि 1.25"। हालांकि, इस पद्धति का उपयोग अपने जोखिम पर करें। मार्जिन 1.25 पर" वे और अधिक दिखावटी हो जाएगा।
    • प्रत्येक अवधि के बाद एक डबल स्थान बनाएं यह एक लेखन तकनीक है, जो प्रचलित होकर अब पुरानी है लेकिन अभी भी इतना भ्रम है कि आप माफ कर सकते हैं "इसे नहीं पता"।
    • बड़े पैराग्राफ को दो या अधिक छोटे पैराग्राफ में विभाजित करें। यह शिक्षक के लिए पाठ को और भी पठनीय बना देगा।
    • एक पृष्ठ को कवर के रूप में बनाएं यह मात्रा को बढ़ाने में मदद करता है और अंतिम स्पर्श देता है।
    • फ़ोटो जोड़ें और उन्हें टेक्स्ट से संरेखित करें
    • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक अनुच्छेद में एक केंद्रीय वाक्य है, आपके तर्क का समर्थन करना, और एक निष्कर्ष / संक्रमण वाक्य।
    • शब्द और अवधि जोड़ें, जो अर्थ को बदल नहीं सकते हैं, जैसे व्याख्यात्मक खंड

    चेतावनी

    • विचार करते हुए कि आपका निबंध अब लंबे समय तक देखना प्रोफेसर के लिए समस्याओं या सम्मान की कमी के लायक है। अपने शिक्षक को छल करने के तरीकों की खोज करने के बजाय, अपने निबंध को ईमानदारी से और सही तरीके से पूरा करने में कम समय और प्रयास लग सकता है
    • इन युक्तियों में से कई धोखे पर विचार किए जाते हैं, खासकर जब एक साथ लेते हैं, तो उन्हें लागू करने में ज़्यादा ज़्यादा मत करना
    • इस बात को ध्यान में रखते हुए, यदि आपका शिक्षक चाहता है कि आप इन सेटिंग्स की समीक्षा करें, परेशान न हों। अपने काम को सुधारना - या शब्दों की गिनती - एक क्लिक का मामला है
    • सुनिश्चित करें कि आप मार्जिन, फ़ॉन्ट आकार, स्थान, आदि के बारे में शिक्षक के निर्देशों का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। यदि इन्हें निर्दिष्ट किया जाता है (और सबसे अधिक ध्यान देने वाले शिक्षक अक्सर ऐसा करेंगे), नियमों को तोड़ने से एक खराब ग्रेड या अस्वीकृति हो जाएगी
    • यदि आपके शिक्षक या प्रोफेसर ने काम किया है या अभी भी एक संपादक के रूप में काम करता है, तो यह सब भूल जाओ। आप सब कुछ देखेंगे। वास्तव में, आपका शिक्षक या शिक्षक शायद सब कुछ देखेगा यदि केवल वह छात्र था
    • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, इन सुझावों को कुछ प्रोफेसरों द्वारा धोखाधड़ी माना जा सकता है, इसलिए उन सभी का उपयोग न करें, बस कुछ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com