जब आप विश्वविद्यालय में बुरे ग्रेड लेते हैं तो ज़ेन कैसे होना चाहिए

हालांकि प्रारंभिक या हाई स्कूल में कभी-कभी खराब या औसत दर्जे वाले ग्रेड को अनदेखा करना आसान था, लेकिन कई कॉलेजों के वोटों को आपके कैरियर को प्रभावित कर सकता है। चाहे आपने कुछ भी सही मत हासिल किया हो या अंतिम परीक्षा में विफल रहे, भयावहता न करें। आपको जो कुछ हुआ है उसे स्वीकार करने के लिए अपने दिमाग में कुछ शांति पाई है, शांति प्राप्त करें और पृष्ठ को चालू करने के लिए तैयार करें।

कदम

बीजे जेन के शीर्षक में छवि कॉलेज में खराब ग्रेड प्राप्त करना चरण 1
1
निर्धारित करें कि गलत क्या हुआ इससे पहले कि आप डरावना और व्यवहार करने के तरीके को समझें, आप क्या सोचते हैं (और आप जानते हैं) के बारे में सोचें आपको खराब ग्रेड प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया है। क्या आप अध्ययन करते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ करते हैं या आप आलसी हैं और क्या नहीं करते जो आपके पास होनी चाहिए? आवेदन की डिग्री अध्ययन में विविध हैं और स्वयं के साथ ईमानदार होने पर यह आकलन करने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है:
  • आपने अध्ययन किया है, लेकिन पर्याप्त नहीं है इस मामले में, आपने वास्तव में खुद को तैयार किया है, लेकिन शायद इस प्रकार के परीक्षण या पाठ्यक्रम के लिए दृष्टिकोण के लिए नहीं। संक्षेप में, आपने ऐसे तरीके से अध्ययन किया है जिसने आपकी सफलता को आसान नहीं बनाया है। आपके द्वारा तैयार किए गए कार्यों के हर पहलू की जांच करें और देखें कि भविष्य में आप क्या कर सकते हैं। यदि आप विषय या उम्मीदों को पूरी तरह से समझ नहीं पाए हैं, तो अब शिक्षकों और ट्यूटर्स के साथ बात करने का समय है। इस तरीके से आपको पता चल जाएगा कि अगले परीक्षा के लिए और तैयार होने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है
  • आपने केवल उन विषयों का अध्ययन किया है जो आपके लिए दिलचस्प थे। जैसे ही आप एक मुश्किल या थोड़ा उत्तेजक विषय का सामना कर रहे थे, सबसे दिलचस्प से निपटने के लिए कूद आप सबसे जटिल या उबाऊ भागों को नजरअंदाज कर दिया। उस स्थिति में, आपको पता होना चाहिए कि अध्ययन में आवेदन करने का मतलब केवल इसका अर्थ नहीं है कि आप क्या पसंद करते हैं। आखिरकार, काम की वास्तविकता इतनी अलग नहीं है कुछ कार्य रोमांचक होंगे, अन्य व्यंजन इससे पहले कि आप दोनों का सामना करने के लिए सही गति विकसित करें, बेहतर होगा।
  • आपने अधिकतम दिया यदि एक तरफ थकावट और काम के घंटों और घंटों तक अध्ययन करने और फिर खराब ग्रेड लेने से ज्यादा निराशा होती है, तो आपको यह याद रखना चाहिए कि आपने जो भी सफलता हासिल कर ली है वह सब किया है। यदि यह कोर्स आपके विश्वविद्यालय के कैरियर के लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको अपने द्वारा किए गए विकल्प पर विचार करना चाहिए और यह निर्धारित करना चाहिए कि क्या यह क्षेत्र वास्तव में आपके व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करता है। शायद वोट आपको कुछ बता रहे हैं, जो कि आपका दिल सुनने के लिए अभी तक तैयार नहीं है। हर कोई एक प्रतिभा है, हो सकता है कि आपको न केवल यह समझना पड़े कि आप क्या कर रहे हैं, बल्कि आपको जो भी खुश करता है
  • आपको उपेक्षित कर दिया गया है और आपने भी कोशिश नहीं की है आपको बिना पढ़े हुए एक बुरे ग्रेड लेने के लिए खुद को छोड़कर किसी को दोष देना नहीं है। आपको यह समझना चाहिए कि जब आप अपनी प्रतिभा पर निर्भर होने के लिए पर्याप्त थे, तो अब खत्म हो गया है। अपनी गलतियों से जानें और अगली बार अध्ययन करें। आपको प्रत्येक विषय के लिए अभ्यास करना और आवेदन करना होगा। आखिरी परीक्षा या आखिरी सेमेस्टर पर विचार करें, एक तरह से "ब्रेक" विश्वविद्यालय से और भविष्य में अपना सर्वश्रेष्ठ करने का फैसला करें। यह पता लगाने के लिए एक सदमा हो सकता है कि आपके विद्यालय में की गई आदत कॉलेज के लिए पर्याप्त नहीं हैं। यह केवल प्रतिभा या स्मृति पर भरोसा करने के लिए पर्याप्त नहीं है जितनी जल्दी आप इस वास्तविकता को समझते हैं, उतना ही बेहतर होगा।
  • आपकी व्यक्तिगत समस्याएं थीं आपको मोनोन्यूक्लिओसिस मिला है और आप कक्षाएं या अध्ययन में भाग नहीं ले सकते। विश्वास की आपकी गर्भनिरोधक विधि के रूप में काम नहीं किया था और एक गर्भावस्था के लक्षण, कुछ चिंता के साथ संयुक्त, दखल। आपकी नई प्रेम कहानी इतना बढ़िया है कि आपने कुछ भी नहीं पढ़ा बल्कि आपकी आँखें आपकी पुरानी प्रेम कहानी इतनी थका रही है और इतनी दूर ले जाती है कि आप कुछ भी नहीं पढ़ सकते हैं, लेकिन आपकी अनुपस्थिति का बहाना करने का तरीका क्योंकि आपको पढ़ना था। तुमने शादी की आपको यौन हिंसा का सामना करना पड़ा है आपके माता-पिता में से एक मर चुका है आपके रूममेट के पिता की मृत्यु हो गई और वह कभी भी बाहर नहीं आते या इसके बारे में बात करना बंद कर देता है। जब जीवन की सबसे बड़ी घटनाएं आपको खाती हैं, कभी-कभी आप अध्ययन के साथ नहीं रह सकते। जब तक आप सेमेस्टर के अंत में ज्यादा याद नहीं करते हैं, तो अपने जीवन में विश्वविद्यालय प्रतिबद्धताओं को समायोजित करने के लिए एक या अधिक पाठ्यक्रम छोड़कर एक अच्छा निर्णय हो सकता है। इसके अलावा, कुछ विश्वविद्यालयों में प्रोफेसरों के साथ बातचीत करना संभव है - उनको समझाएं जो हुआ, वे आपको दूसरा मौका दे सकते हैं
  • 2
    कुल प्रभाव का मूल्यांकन करें शांति पाने के लिए और खराब ग्रेड के बारे में चिंता करने के लिए, इस बिंदु पर अपने संपूर्ण कैरियर पर अपने प्रभाव की गंभीरता का निर्धारण करने का प्रयास करें। कुछ मामलों में, एक खराब ग्रेड औसत को नष्ट करने के लिए बहुत कुछ नहीं करेगा। हालांकि, यदि कई पाठ्यक्रम हैं जिसमें आप पूरे सेमेस्टर में गलत हो गए थे, तो यह बदतर के लिए बदल सकता था आपको परेशान करने के बजाय, गहराई से साँस लें और बड़ी तस्वीर की जांच करें, जिससे आप तय कर सकते हैं कि आप क्या उपाय कर सकते हैं:

  • अपने डिग्री कार्यक्रम के ट्यूटर के साथ एक नियुक्ति करें। यदि आप अपने भविष्य के कैरियर पर अपने ग्रेड के प्रभाव के बारे में चिंतित हैं, तो एक योजना विकसित करने के लिए ट्यूटर से परामर्श करें हो सकता है कि आप बहुत मुश्किल पाठ्यक्रम ले गए हैं या शायद आपको एक नए फैकल्टी के बारे में सोचना चाहिए। ट्यूटर की सहायता से (और शायद आपके माता-पिता, अभिभावक या अन्य सलाहकार), एक ऐसा कार्यक्रम बनाएं, जो आपको ट्रैक पर वापस लाएगा और आप अपने विश्वविद्यालय के कैरियर से संतुष्ट महसूस करेंगे।
    बीजे जेन के शीर्षक में छवि कॉलेज में खराब ग्रेड प्राप्त करना चरण 2 बुलेट 1
  • स्थिति को परिप्रेक्ष्य में रखें यह समझने की कोशिश करें कि दुर्भाग्य से जीवन हमेशा गुलाब और फूल नहीं होता है अगर, एक ओर, बुरा मत लेना आपको परेशान कर सकता है, आपको शांति पाने के उद्देश्य से स्थिति को परिप्रेक्ष्य में रखना होगा। क्या आप स्वस्थ हैं और क्या आप अपनी शिक्षा का वित्त (या क्या आपके पास छात्रवृत्ति है)? क्या आपके पास एक परिवार है जो आपको और दोस्तों को प्यार करता है जो आपके लिए कुछ भी करेंगे? आपके पास खूबसूरत चीजों की गणना करें और याद रखें कि वोट महत्वपूर्ण हैं, लेकिन वे केवल एक चीज नहीं हैं जो आपके जीवन में महत्वपूर्ण हैं।
    बीजे जेन शीर्षक से छवि कॉलेज में खराब ग्रेड प्राप्त करना चरण 2 बुलेट 2
  • क्या आपके पास स्वास्थ्य या वित्तीय समस्या है? यदि आप अच्छी तरह से नहीं हैं या आपकी गरीबी पर आर्थिक स्थिति की सीमाएं हैं, तो आपके सफलता की संभावनाओं पर इसका एक गंभीर प्रभाव हो सकता है। इस मामले में, अपने चिकित्सक, छात्रवृत्ति संस्था या ट्यूटर से बात करें ताकि आप कुछ कर सकें और इन समस्याओं का समाधान कर सकें। अपनी व्यक्तिगत स्थिति में सुधार करने और अध्ययन पर वापस लौटने के लिए आपको एक ब्रेक लेने की आवश्यकता हो सकती है।
    बीजे जेन के शीर्षक में छवि कॉलेज में खराब ग्रेड प्राप्त करना चरण 2 बुलेट 3
  • बीजे जेन के शीर्षक में छवि कॉलेज में खराब ग्रेड प्राप्त करना चरण 3
    3
    अपने प्रोफेसरों से संपर्क करें यहां तक ​​कि विश्वविद्यालय में, यह दिखा रहा है कि आप अपनी शिक्षा के बारे में ध्यान रखते हैं, इसे प्रभावित करने के लिए आदर्श है। शिक्षकों को आपकी समस्याओं को समझ सकते हैं या कम से कम आपकी ईमानदारी को बदलना चाहते हैं। कुछ मामलों में, शायद आप कक्षा में कुछ बुनियादी बिंदुओं को नजरअंदाज कर रहे हैं, जो एक अच्छा निशान लेने के लिए महत्वपूर्ण होगा, या शायद आपने बिना किसी अनियमित रूप से पूरे सेमेस्टर में एक ही गलती की है। प्रोफेसर से बात करने से आपको पाठ्यक्रम की गहरी समझ विकसित करने और भविष्य में प्रदर्शन में सुधार करने में मदद मिल सकती है।
  • बीजे जेन शीर्षक से छवि कॉलेज में खराब ग्रेड पाने के बारे में चरण 4
    4



    अपने प्रदर्शन और आपकी रेटिंग को बेहतर बनाने के लिए योजना बनाएं। आपको शिक्षकों और ट्यूटर्स से बात करनी चाहिए और अपनी तैयारी का मूल्यांकन करना एक विशिष्ट योजना तैयार करना और चरणों में विभाजित किया गया है, जिससे आप भविष्य में अपनी पूरी कोशिश कर सकें। इसके अलावा, वहां बैठकर मत पूछो कि क्या अध्ययन मार्गदर्शिकाएं उपयोगी हैं, हाँ ये हैं। आपके विश्वविद्यालय या जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनके द्वारा अनुशंसित किताबों की खोज करें वे विश्वविद्यालय, अध्ययन, ग्रेड और सफलता के व्यापक ढांचे को समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको अपनी तैयारी के प्रभावी ढंग से योजना के लिए उपयोगी टिप्स प्रदान कर सकते हैं। आपको लगता है कि इस स्थिति पर आपका नियंत्रण होगा आपको शांति प्राप्त करने में मदद मिलेगी और आप भविष्य की परीक्षा के लिए काम करने के लिए लक्ष्य दे सकते हैं।
  • आम तौर पर अध्ययन करने के लिए खर्च किए गए समय की जांच करें। हो सकता है कि परीक्षाओं के लिए कठिन अध्ययन करें और फिर भी खराब ग्रेड मिलें। परीक्षण के पहले रात के दौरान तैयार होने के बजाय, आपको हर दिन सामग्री का अध्ययन करना चाहिए, एक समय में थोड़ा। सप्ताह के अंत में समीक्षा किए गए नोटों को रेखांकित करें और उनसे समीक्षा करें। जितना अधिक आप जानकारी देखते हैं, उतना आसान समझने और उसे पचाने के लिए होगा।
    बीजे जेन के बारे में लेख, कॉलेज में खराब ग्रेड पाने के बारे में चरण 4 बुलेट 1
  • नोट लेने की आपकी क्षमता का मूल्यांकन करें कुछ मामलों में, शिक्षक केवल उसे अनुमति नहीं देगा, लेकिन छात्रों को लैपटॉप या रिकॉर्ड सबक पर नोट लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा। अगर हाथ से बने नोट आपको परेशानी का कारण रखता है क्योंकि आप धागा का पालन करते समय तेज़ लिख नहीं सकते हैं, अन्य तरीकों से अवगत रहें। पुरानी नोट्स अस्पष्ट हैं? जो कुछ आप याद कर रहे हैं वह भरने के लिए अपने तरह के साथी से संपर्क करें। उसे बताएं कि आपने भाग लिया है, लेकिन आप अभी भी अच्छे नोट्स बनाने के लिए सीख रहे हैं। इस तरह, आप प्रयोग नहीं महसूस करेंगे।
    बीजे जेन के शीर्षक में छवि कॉलेज में खराब ग्रेड प्राप्त करना चरण 4 बुलेट 2
  • अपने पूरे कार्यक्रम पर विचार करें यदि सेमेस्टर कठिन पाठ्यक्रमों से भरा होता है, तो इसका जवाब हो सकता है कि आपको खराब ग्रेड क्यों मिले। यहां तक ​​कि सबसे कुशल छात्रों को ब्रेक लेना चाहिए। एक संतुलित एजेंडे के लिए सबसे आसान लोगों के साथ जटिल पाठ्यक्रमों को मिलाकर देखें
    बीजे जेन शीर्षक वाली छवि, कॉलेज में खराब ग्रेड प्राप्त करना चरण 4 बुलेट 3
  • समझने की कोशिश करें कि क्या आप सामाजिक या काम पर बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं। विश्वविद्यालय के वर्षों में आपको पंख खोलने और आपको पता होना चाहिए कि आप कौन हैं। हालांकि, यदि आप अपने आप को खोजने में बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं और एक किताब भी नहीं खोलते हैं, तो यह आपके औसत को बर्बाद कर सकता है। काम करने और काम करने या कम करने के लिए प्रतिबद्धता ले लो कुछ लक्ष्यों को प्राप्त करने के बाद आउटपुट अपने आप को इनाम देने का तरीका होना चाहिए, पूरे सत्र में निरंतर नहीं।
    बीजे जेन के बारे में लेख, कॉलेज में खराब ग्रेड पाने के बारे में चरण 4 बुलेट 4
  • बीजे जेन के शीर्षक में छवि कॉलेज में खराब ग्रेड प्राप्त करना चरण 5
    5
    इस बिंदु से, अपनी पढ़ाई को अनदेखा न करें। तनाव को न रखने की कुंजी एक निरंतर गति से आगे बढ़ना है, ताकि आवश्यक सीजन को सीखना चाहिए। कुछ मामलों में, पिछड़े नहीं होने पर गति निषेधात्मक हो सकती है हालांकि, जब से आपने पढ़ाई करने का विकल्प चुना है, तो इसे स्वीकार कर लें और कार्यक्रम का अनुसरण करें जैसे ही आता है। किसी भी स्थिति में, यदि परिवर्तन करने के बाद स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो यह संभावना है कि आप अपने लिए खुद के लिए बनाए गए मार्ग पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। ऊर्जा और ऊर्जा का एक कोर्स करने के लिए जो आपके लिए नहीं है, इसका अर्थ है कि यह कभी काम नहीं करेगा, इसलिए आपको मार्ग बदलना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि संभव हो, तो प्रोफेसर से सम्मान से पूछें कि यदि आप यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण या निबंध की समीक्षा कर सकते हैं कि वोट प्राप्त करना उचित है। कुछ (लेकिन दुर्लभ) मामलों में, शिक्षक ने मूल्यांकन त्रुटि बना सकती है
    • यह समझने की कोशिश करें कि पाठ्यक्रम छोड़ने का आखिरी उपाय है और इसके परिणाम भिन्न हैं। अपने आप को और अधिक मजबूर कर रहे हैं और सफलता पर जोर हमेशा सबसे अच्छा विकल्प है कुछ नियोक्ता आपको सवाल पूछेंगे कि आपने अपना समय क्यों व्यर्थ किया बहुत से रिपालें होने से आप नहीं जायेंगे और आपको स्नातक होने के लिए देर हो जाएगी। एक पाठ्यक्रम छोड़ने से आप को क्रेडिट प्राप्त करने से भी आपको रोका जा सकता है ताकि आपको पाठ्यक्रम बंद न करें और छात्रवृत्ति प्राप्त न करें। एक पाठ्यक्रम छोड़कर हठ और स्थिरता के बजाय उड़ान पर आधारित मानसिकता को मजबूत करता है।
    • एक कोर्स छोड़ें और इसे जल्द से जल्द बदल दें यदि आपके पास प्रोफेसर के साथ व्यक्तिगत संघर्ष होता है और आप इसे जल्दी से हल नहीं कर सकते यह उचित नहीं है कि इस शिक्षक का आपके ग्रेड पर बुरा प्रभाव पड़ता है क्योंकि वह आपको पसंद नहीं करता है। जैसा कि आपकी उत्पीड़न के कारण आपको तनाव करना सही नहीं है, यह बाकी सबक के साथ हस्तक्षेप कर सकता है क्या यह अनिवार्य पाठ्यक्रम है और क्या वह एकमात्र शिक्षक है जो इसे रखता है? तनाव प्रबंधन में मदद करने के लिए एक मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें। इसे एक अयोग्य युद्ध में बदलना न दें।
    • आप एक व्यक्तिगत समस्या है, तो इस तरह के एक गंभीर बीमारी, परिवार में एक मौत, एक हमले या किसी अन्य आपात स्थिति,, स्टूडियो के साथ दखल दे प्रोफेसर के साथ समझौता करने को खोना नहीं करने के लिए आप क्या मिल गया है की कोशिश कर के लिए के रूप में।
    • हाथ से नोट लेते समय, इटैलिक के बजाय ब्लॉक अक्षर का उपयोग करें सब कुछ अधिक पठनीय होगा और आप जल्द ही इसके लिए उपयोग करेंगे हाथ से नोट लेने के हफ्ते यह है कि यह आपके मस्तिष्क को लंबी अवधि की स्मृति में जानकारी संग्रहीत करने में मदद करता है
    • जिस विधि के साथ आप नोट लेते हैं उसे व्यवस्थित करें चित्र, चित्र या ग्राफ़ के लिए पेज की संपूर्ण बाईं ओर का उपयोग करें, क्लिपबोर्ड में सहसंबंध को समझाने के लिए कोड असाइन करें। प्रोफेसर का कहना है कि ज़्यादातर ज़्यादातर लिखने के लिए पृष्ठ के दाईं ओर के बाईं तरफ 2/3 का उपयोग करें। इस मामले में इसे जितना संभव हो उतना छोटा करें। शिक्षक को दोहराता है या स्पष्ट करता है सब कुछ लिखने के लिए दायें तरफ के शेष 1/3 का उपयोग करें (भले ही आपने पहले ही 2/3 में बाएं बाईं ओर यह जानकारी लिखी है)। ब्लैकबोर्ड या स्लाइड्स को देखने के बिना लिखना सीखें जैसे ही आपके पास सबक छोड़ने का समय है, नोटों की समीक्षा करें और उन्हें पूरी तरह से लिखना, संक्षेपों को स्पष्ट करना, चित्र के लिए किंवदंतियों को सम्मिलित करना, स्पष्टीकरण आदि शामिल करना। परीक्षा के लिए अध्ययन करते समय, अपने नोट्स और हैंडआउट्स में आपके पास जितने भी सामान हैं, उतना सारांश लें। उन्हें कंप्यूटर पर लिखना बेहतर नहीं है, लेकिन ऐसा करने के लिए अगर आपको करना है तो इस प्रणाली का प्रयोग नौसैनिक प्रशिक्षण स्कूलों द्वारा किया गया है और हमारे हाथों को लेने के बाद विशेष रूप से प्रभावी है।
    • नोटों और अपनी अध्ययन की आदतों की अपनी विधि की समीक्षा करके उस व्यक्ति के साथ अपने दृष्टिकोण की तुलना करें, जो उच्च अंक लेता है।
    • यदि सेमेस्टर की शुरुआत में चीजें गलत हो जाती हैं, तो आप अपना रास्ता आसान बनाने और अन्य सबक का प्रबंधन करने के लिए एक या अधिक पाठ्यक्रम छोड़ सकते हैं कुछ मामलों में आप एक कोर्स छोड़ सकते हैं और इसे पहले कुछ हफ्तों के दौरान बदल सकते हैं। यदि आप वास्तव में इसके साथ नहीं रह सकते हैं, तो आप केवल एक ही कोर्स या सभी सबसे मुश्किल लोगों को स्थानापन्न कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बुरे ग्रेड के जवाब में कभी भी विनाशकारी (आप या दूसरों के प्रति) कार्य न करें। याद रखें, यह भी पारित होगा
    • यदि आप मानसिक या शारीरिक समस्याओं से पीड़ित हैं जो आपके ध्यान केंद्रित करने की क्षमता पर बहुत बुरा प्रभाव डाल रहे हैं, मौन में पीड़ित न हों। अधिकांश विश्वविद्यालय छात्रों को सफल बनाने और शिक्षकों से बात करके कार्यक्रमों को ठीक करने के लिए समझने के लिए विशेष सेवाएं प्रदान करते हैं, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप इस स्थिति से निपट सकते हैं। इन चुनौतियों के बावजूद मजबूत होने की कोशिश करना सराहनीय है, लेकिन यह आपको लंबे समय तक विफल कर सकता है, इसलिए यदि आप कर सकते हैं तो सहायता मांगें।
    • सेमेस्टर के दौरान एक नया वीडियो गेम खरीदना न करें इसे चलाने के लिए आवश्यक सीखने की अवस्था छुट्टी पर प्रेरित होनी चाहिए या जब आपको कक्षा या अध्ययन में जाना नहीं पड़ता। यदि वे आपको क्रिसमस में दे देते हैं, तो बाकी छुट्टियों के दौरान इसके साथ खेलना सीखें या इसे ईस्टर के लिए रखें, ताकि आप अपने आप को शांति से विसर्जित कर सकें।
    • और अधिक बुरी आदतों, जैसे सभी पार्टियों में जाने या पढ़ाई न करने, परीक्षण और त्रुटि की आवश्यकता होती है जितना चाहें जितनी चीजें आप चाहें उतनी ही "सभी या कुछ नहीं" दृष्टिकोण करने और छोड़ने के बजाय, आप क्रमिक कदम और लक्ष्य निर्धारित करते हैं कुछ भी बलिदान न करें - उदाहरण के लिए, आपको सोते रहने से बचने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप अपने पसंदीदा वीडियोगेम खेलना बंद नहीं करना चाहते थे लेकिन आपको भी अध्ययन करना था। खेल से अस्थायी रूप से अगले ब्रेक तक निकल जाएं सेमेस्टर के दौरान एक निश्चित वीडियो गेम नहीं खेलने का नियम आपको ऐसा करने से रोकता है जब आपके पास समय होता है
    • अगर आप खा नहीं पाते या नींद नहीं लेते हैं, तो जल्द या बाद में आपको परिणाम भुगतना पड़ेगा, और यह आसान नहीं होगा। परिवर्तन क्रमिक है अपने आप को एक ट्यूटर या विश्वविद्यालय परामर्शदाता की सहायता करें, यदि वित्तीय समस्याओं से भोजन को आवंटित बजट को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया गया हो। यदि समस्या यह है कि आप हर रात बाहर जाते हैं, दुकान और अपने दोस्तों के साथ पार्टी में जाने से पहले पढ़िए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एजेंडा या कैलेंडर
    • प्रगति की जांच करने के लिए प्रोफेसरों और ट्यूटर्स के साथ बैठकें
    • पाठ्यपुस्तकों, ऑनलाइन सामग्रियों आदि तक पर्याप्त पहुंच। यदि नहीं, तो वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए सहायता के लिए पूछें
    • नोट्स लेने के लिए सर्पिल के साथ पत्रक या नोटबुक शॉर्टहैंड ब्लॉक यदि आप संक्षिप्त लिख सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com