ब्रोशर बनाने के लिए कैसे करें

एक ब्रोशर में बिक्री या खो दिया हो सकता है। यदि आप एक समझौते को समाप्त करने वाले हैं और एक ग्राहक किसी उत्पाद के उदाहरण या फ़ोटो देखना चाहता है, तो ब्रोशर कार्ड खेलना यह कहने में अधिक प्रभावी है कि "मैं कुछ सामग्री के साथ वापस आऊंगा क्योंकि मेरे पास फिलहाल नहीं है।" ब्रोशर मुद्रित करने के लिए महंगा नहीं हैं और पोस्ट द्वारा या घटनाओं के लिए वितरित किया जा सकता है और सीधे लोगों के लिए।

कदम

विधि 1

शुरुआत से अपना खुद का ब्रोशर बनाएँ
1
विषय पर निर्णय लें आप क्या विज्ञापन या बिक्री करना चाहते हैं? एक बात चुनें या दो जो कि जुड़ा हुआ हैं और उन पर छड़ी है। एक उत्पाद पर ध्यान केंद्रित ब्रोशर उन लोगों की तुलना में अधिक प्रभावी होते हैं जो संक्षिप्त रूप से 89 प्रस्तुत करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको एक घटना की घोषणा करनी है, तो किसी उत्पाद के विज्ञापन को छोड़ दें और केवल ईवेंट से संबंधित जानकारी पर ध्यान केंद्रित करें। विज्ञापन में, की अवधारणा, "विभाजित और जीत"हो जाता है "विभाजित और विफल"
  • 2
    अपने ब्रोशर में सामग्री देने के लिए टेम्पलेट का उपयोग करने पर विचार करें Microsoft Word के साथ प्रयास करें. ब्रोशर बनाने और / या अनुकूलित करने के लिए शब्द का उपयोग करें, जिससे यह आसान हो।
  • अगर आप सृजन की प्रक्रिया में शामिल नहीं होना चाहते हैं, भले ही आप यह देखना चाहते हैं कि अंतिम उत्पाद कितना है कई कंपनियां आपको एक प्रश्नावली भरकर ब्रोशर को अपनी वेबसाइट के माध्यम से कस्टमाइज़ करने की अनुमति देती हैं। फिर वे प्रिंट, पैक और भेज देते हैं, जाहिर शुल्क के लिए।
  • 3
    एक कार्ड चुनें। कंपनियां जो प्रिंट करती हैं, आमतौर पर एक चमकदार या मैट फिनिश के साथ विभिन्न आकार के कागज़ात प्रदान करते हैं आप चुनते हैं जो आपके बजट पर निर्भर करता है। ऐसे मोटे कार्ड होते हैं जो बेहतर होते हैं और हालांकि वे महंगे लगते हैं लेकिन उनकी तुलना मानक मोटाई वाले लोगों से नहीं की जाती है।
  • जब आप समापन पर निर्णय लेते हैं, तो याद रखें कि बहुत सारे अंधेरे स्याही का उपयोग आपके ब्रोशर को उज्ज्वल करेगा और एक पॉलिश जोड़ने से आपके हाथों को दाग होने से रोक दिया जाएगा।
  • यदि आप एक स्पष्ट डिजाइन चुनते हैं जो आपकी आंखों को पकड़ता है और तत्वों से भरा है, तो एक मोटा और चमकदार पेपर बेहतर है, भले ही अंतिम निर्णय हमेशा तुम्हारा हो। यदि आप कुछ बेहतर काम करते हैं, कम आक्रामक संदेश के साथ या कुछ पहनने की उम्मीद करते हैं, तो एक मध्यम आकार का, अपारदर्शी कागज चुनें।
  • 4
    सिलवटों को चुनें। अधिकांश ब्रोशर में दो गुना (4 पैनल) या तीन (6 पैनल) हैं। इस क्षेत्र में कोई सही या गलत नहीं है, यह आपके पहलुओं पर निर्भर करता है और आपको प्रदान की जाने वाली जानकारी पर निर्भर करता है। यदि आपके पास बहुत से हैं, तो 6 पैनल आपको उन्हें व्यक्त करने का एक आसान तरीका प्रदान करेंगे।
  • ट्रिपल गुना आमतौर पर पतली शीट के साथ किया जाता है ताकि अंत में ब्रोशर बहुत मोटी न हो।
  • 5
    ऐसे रंग चुनें, जो आपकी प्रतिनिधित्व करते हैं या आपके ब्रांड से जुड़े हैं। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, बासी पेरूगुने ने एक ब्रोशर बनाया है, यह नीला, चांदी और सफेद होगा। इसलिए यदि आपके पास पहले से विशिष्ट रंग हैं, तो उनका उपयोग करें लोग उस कंपनी को पहचानने के लिए एक ब्रोशर खोलने के लिए अधिक इच्छुक होंगे, जिस पर यह संदर्भित होगा।
  • 6
    एक ऐसे चरित्र को चुनें जो पढ़ने में आसान है। पाठ का मुख्य भाग `सेरिफ़` में होता है क्योंकि यह छोटे से भी अच्छी तरह से पढ़ा जाता है। खिताब के बजाय एक और बेहतर, बाहर खड़े होने के बजाय। उदाहरण के लिए, बिना सेंसिप वर्ण सही हैं।
  • अलग-अलग वर्णों के साथ प्रयास करें उदाहरण के लिए, एक प्राचीन एंटीक डीलर, उसके साथ संबंधित किसी पहलू से संबंधित हो सकता है: ब्लैकैडर आईटीसी, या मैटिस आईटीसी। एक मज़ेदार ब्रोशर को रोशनी, आदि की आवश्यकता होगी
  • यदि आप एक हैं जो व्यवसाय में सीधे सवाल पर जाता है तो आप शायद एक पेशेवर और समझदार चरित्र चुनना बेहतर होगा। (दस में से नौ बार एक पठनीय चरित्र पेशेवर रूप से स्वचालित रूप से प्रकट होता है।) ये दो कारक हैं जो आपको योग्य ठहराएंगे। अगर आपको `सेरिफ़` पसंद नहीं है, तो गैरामोन्ड या प्लाटिनो लिनोटाइप की कोशिश करें।
  • विधि 2

    सामग्री, मीडिया और डिजाइन जोड़ें
    1



    शॉर्ट वाक्यों का उपयोग करके सामग्री लिखें। अनुच्छेद में दो से अधिक वाक्य नहीं होना चाहिए। लम्बी लोग डरा रहे हैं इसे कम रखें और सीधे बिंदु पर जाएं
    • याद रखें जब आप लिखते हैं: आपके ब्रोशर में सभी विवरण नहीं होना चाहिए। इसमें पाठक के हित को प्रोत्साहित करने के लिए केवल आवश्यक जानकारी होनी चाहिए, जिससे उसे सवाल पूछने के लिए प्रेरित किया जा सके। इस मामले में, केवल मूल बातें उपलब्ध कराने के लिए बेहतर है बाकी सब कुछ वेबसाइट पर जाकर या स्टूडियो में एक नियुक्ति सेट करके सीखा जाएगा।
    • जहां संभव हो वहां पाठ को तोड़ने के लिए अंकित अंक और सूचियों का उपयोग करें। इस तरह से पाठ स्पष्ट और आसानी से आत्मसात रहता है संख्याबद्ध सूचियों के महत्व को कभी कम मत समझना
  • 2
    लेखन करते समय, जनसांख्यिकीय लक्ष्य पर केंद्रित रहें। एक ब्रोशर विज्ञापन और विज्ञापन आवश्यक रूप से लक्षित होना चाहिए। यदि आप नहीं जानते हैं कि आप किसके साथ संबोधित करते हैं, तो आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप केन्द्रित होंगे? व्यापक संदेश, यह कम प्रभावी हो जाएगा।
  • 3
    जानकारी की संरचना के लिए खिताब और उपशीर्षक का उपयोग करने से डरो मत। सर्वोत्तम संभव तरीके से इसे पेश करें इसे खिताब और उपशीर्षक में संरचित करके, पाठक इस उद्देश्य को समझ जाएगा, भले ही वह सब कुछ न पढ़ सके।
  • 4
    उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो का उपयोग करें आपकी छवियों में कम से कम 300 डीपीआई स्पष्ट रूप से मुद्रित होने चाहिए। चित्र गुणवत्ता का संकेत हैं यह तुच्छ दिखता है, लेकिन लोग तस्वीरों की गुणवत्ता से सेवा या कंपनी का न्याय करते हैं।
  • फोटो ब्रोशर को बाढ़ मत करो यदि संभव हो, तो छवियों को एक कहानी बताई जानी चाहिए। वे उत्पाद को बेचने में आपकी मदद करेंगे, लेकिन वे खुद ही समाप्त हो जाएंगे।
  • 5
    कवर पर अच्छी तरह ध्यान दें। लोगों को आकर्षित करने वाला पैनल बहुत महत्वपूर्ण है। सामने वाले लोगो को मत डालें - यह तुच्छ और उबाऊ है इसके बजाय, एक ऐसी तस्वीर डालें जो उत्पाद के लाभों को दर्शाती है या जो इसका उपयोग करता है (मुस्कुराते समय!)।
  • पाठ का समर्थन करने के लिए याद रखें, इसे अस्पष्ट न करें या इसे पृष्ठभूमि में रखें यदि आप डिजाइन, पाठ और छवियों को एक साथ काम करने के लिए चाहते हैं, तो आपको चिल्लाने वाला एक आवरण बनाने की आवश्यकता नहीं है, खासकर यदि आप शांत संदेश चला रहे हों
  • ब्रोशर डिज़ाइन का लाभ उठाने के लिए हर चीज को और अधिक सुगम बनाने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, प्रत्येक विषय को रंग से विभाजित करें ताकि पाठक समझ सके कि क्या देखना है। या, अगर आपको एक स्थानीय टीम को किक करने के लिए टिकट बेचने पड़ते हैं, तो गेंद के आकार का ब्रोशर बनाएं अपने उत्पाद को बताने में मदद करने के लिए डिज़ाइन का उपयोग करें।
  • 6
    रंग और डिजाइन पेशेवर हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ परीक्षण प्रिंट लें। यदि परिणाम संतोषजनक है, तो जितनी चाहें उतनी ब्रोशर प्रिंट करें और उन्हें कार में रखें, एक फ़ोल्डर में, बैग में उन्हें हमेशा हाथ में लेना
  • टिप्स

    • पैराग्राफ को तोड़ने के लिए फोटोग्राफ और ग्राफिक्स का उपयोग करें। इस तरह आप पाठक के हित को जिंदा रखेंगे।
    • ब्रोशर के पीछे लोगो, संपर्क जानकारी और अपना नाम छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com