एक प्रिंट दुकान कैसे खोलें

अमेरिकी श्रम सांख्यिकी विभाग के अनुसार, अधिकांश प्रिंटर दस से कम लोगों को रोजगार देते हैं। डिजिटल प्रिंटिंग प्रौद्योगिकी के प्रसार के साथ, कम और कम योग्य तकनीशियनों की आवश्यकता होगी आधुनिक डिजिटल प्रिंटिंग मशीनें पहले की तुलना में छोटी और सस्ता हैं, और लगभग कोई भी जो उन्हें बर्दाश्त कर सकता है, यहां तक ​​कि घर से भी, इसका उपयोग भी कर सकता है। लेकिन प्रिंट शॉप खोलने से पहले आपको कुछ चीजें सीखनी चाहिए जो आपके व्यवसाय को कामयाब करने में मदद करें।

सामग्री

कदम

1
छपाई उद्योग में एक आला खोजें इस क्षेत्र में सफल उद्यमियों ने डिजिटल प्रिंटिंग जैसे विशेषज्ञता हासिल की है। हर किसी को सबकुछ बेचने की कोशिश करने के बजाय, विशिष्ट आवश्यकताओं के समाधान प्रदान करने का प्रयास करें
  • इस रणनीति का सबसे अच्छा उदाहरण विज्ञापन प्रिंट फ्रेंचाइजी की सफलता है, जिसका उद्देश्य उद्यमियों को करना है जो पैसा बचाने के लिए चाहते हैं और केवल कभी-कभी संकेत और बैनर की आवश्यकता होती है। सवाल असंगत या बड़े पैमाने पर हो सकता है जिन लोगों ने ऐसा करने के लिए चुना है वे सरल विज्ञापन संकेत बेचते हैं और ब्रोशर और लिफाफे के मुद्रण को पारंपरिक छपाई घरों में छोड़ देते हैं।
  • 2
    अपने आप को दूसरों से अलग करने का रहस्य एक बहुत ही उच्च गुणवत्ता और प्रिंट का संकल्प रखना है जो मुश्किल तक पहुंचने में है। जब ग्राहक आपको बताता है कि "हम आपको रंगों और मुद्रण की गुणवत्ता पर पसंद छोड़ देते हैं" तो यह खतरा है कि ग्राहक समाप्त उत्पाद को अस्वीकार कर देगा। अनुरोध आम तौर पर हैं:
  • उत्कृष्ट प्रिंट गुणवत्ता, बहुत सटीक रंग, स्वर और पेशेवर स्तर संतृप्ति
  • पीएमएस रंग नियंत्रण प्रणालियों के उपयोग के माध्यम से उत्कृष्ट रंग की गुणवत्ता।
  • ग्राहक भी एक संतोषजनक गुणवत्ता का अनुरोध कर सकते हैं। यह उसके लिए संतोषजनक है, आपके लिए नहीं।
  • प्रोफेशनल प्रिंटिंग में उच्च गुणवत्ता की तुलना में आप कार्यालय में छोटे प्रिंटर के साथ पुन: विश्राम कर सकते हैं। इसमें सटीक रेखाएं, उत्पाद एकरूपता, रंग और सटीक विवरण की आवश्यकता होती है।
  • जो भी विकल्प आप ग्राहकों को प्रिंटिंग या कार्ड की गुणवत्ता के लिए प्रस्तावित करते हैं उनके द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा, और आप अपनी पसंद को प्रतिस्थापित नहीं कर सकते, ताकि यह आपके लिए अधिक सुविधाजनक हो। जब तक आप परिवर्तन करने के लिए अपने संकाय को लिख नहीं लेते, तो वे आपको अपने खर्च पर नौकरी को फिर से करने के लिए कह सकते हैं, यदि नतीजा यह नहीं है कि आप क्या उम्मीद करते हैं
  • 3
    प्रतियोगिता और उनके उपकरण की खोज करें एक बार जब आप अपना लक्ष्य बाजार चुनते हैं, तो अपनी खुद की उत्पाद बेचने वाली कंपनियों की खोज करें। उनकी साइट पर जाएं और जितना संभव हो उतना सीखें, उन सेवाओं को ढूंढें जो वे नहीं देते हैं। आप इन सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं, जो शायद अत्यधिक मांग की जाती है, और आप उद्योग को कैसे सुधार सकते हैं, इसके बारे में एक व्यवसाय योजना बनाने की शुरुआत करें।
  • 4
    खोजें और सबसे अच्छा उपकरण चुनें जो आप खरीद सकते हैं। एक गलत विकल्प आपके व्यवसाय को बर्बाद कर सकता है।
  • 5



    उन उत्पादों को दर्ज करें जिन्हें आप मेनू में प्रदान कर सकते हैं अधिकांश उद्यमियों को यह नहीं पता है कि उनकी कंपनी का विज्ञापन करने की उन्हें क्या जरूरत है। उदाहरण के लिए, भोजन उत्पादक, किसी घटना के लिए प्लास्टिक वाले बैनर बनाने के बारे में सोच सकता है, लेकिन वह यह नहीं सोचता कि विभिन्न घटनाओं में इसका उपयोग करने में एक जाल होगा आपको क्या चाहिए एक टेबल डिस्प्ले जिसका प्रयोग घटनाओं, बाजारों या किसी अन्य सार्वजनिक गतिविधि पर किया जा सकता है जितना अधिक ग्राहक आपके उत्पाद की क्षमता को समझते हैं उतना ही वे अंतिम परिणाम से खुश होंगे।
  • 6
    ऑफ़र मूल्य-वर्धित सेवाएं जो आपके तैयार उत्पाद को बेहतर बनाती हैं, जैसे ब्रोशर के लिए प्रदर्शक मुद्रित ब्रोशर को बेहतर देखने के लिए समर्थन की आवश्यकता होगी। यदि आप ऐसी सेवा प्रदान कर सकते हैं, तो ग्राहक आपको एक प्रदर्शक को देखने के लिए आवश्यक समय की बचत करने के लिए धन्यवाद देगा।
  • 7
    कानून, सुरक्षा उपकरण और आपके उत्पादन इकाई में आवश्यक सभी चीजों के लिए आवश्यक सभी लाइसेंस और परमिट प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आप घर से शुरू करते हैं तो आपको स्थानीय अधिकारियों से कुछ अनुमति की आवश्यकता होगी। उन्हें पता करने के लिए संपर्क करें कि क्या करना है
  • यह स्वच्छता और सुरक्षा नियमों का सम्मान करता है।
  • आपको अपने कर्मचारियों को करों और योगदान देना होगा, जब तक कि आप अन्य कंपनियों को अपना काम सौंप दें, बस मध्यस्थ की भूमिका निभाने के लिए।
  • बजट रखें और कर अधिकारियों और आपकी व्यक्तिगत पेंशन के कारण राशि का भुगतान करें
  • 8
    प्रारंभिक पूंजी खोजें एक प्रिंट शॉप खोलने के लिए आपको शुरू में कई हजार यूरो की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास नहीं है, तो पता करें कि कंपनी के ऋण के लिए कौन बारी है
  • व्यापार खोलने के बाद, जब आप इसमें शामिल होना शुरू करते हैं, तो मैं उपकरण पर पट्टे के लिए पूछ सकता हूं। यह आपको अधिक मौद्रिक लचीलापन प्रदान करने की अनुमति देगा, लेकिन छुटकारे की स्थिति में उत्पाद या मैक्सी किस्तों की वापसी के मामले में पट्टे दंड के लिए प्रदान कर सकते हैं।
  • 9
    आपके व्यवसाय को बढ़ावा दें खोलने के बाद आपको पहले ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए शब्द को चालू करना होगा। वाणिज्य मंडल के सहयोगी, अपने समुदाय में प्रायोजक कार्यक्रम और स्थानीय अख़बारों में विज्ञापन दें। एक अच्छी वेबसाइट स्थापित करने और उद्योग मंचों पर चर्चाओं में भाग लेने से स्वयं को ऑनलाइन विज्ञापन देने के लिए मत भूलना। इस तरह आप खुद को स्थानीय और वैश्विक प्रतियोगिता से अलग कर लेंगे।
  • टिप्स

    • उन सेवाओं को आउटसोर्स करने के बारे में सोचें जो आप स्वयं नहीं कर सकते यदि आप व्यावसायिक कार्ड प्रिंट करते हैं लेकिन आपके पास कोई अच्छा कागज कटर नहीं है, तो एक स्थानीय प्रिंटिंग हाउस के साथ मिलें जो एक है एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बजाय, दोनों को कमाने के लिए मिलकर काम करना सीखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com