कैसे लेजर प्रिंटर के लाभों को समझना

क्या आपकी स्याही प्रिंटर अक्सर डाउनलोड की जाती है? क्या कारतूस बाहर सूखी है? स्याही में बहुत खर्च करते हैं? पढ़ें और पता करें कि आपको लेज़र प्रिंटर क्यों पर विचार करना चाहिए।

कदम

1
स्याही प्रिंटर के बजाय लेज़र प्रिंटर के मालिक के फायदे को समझें यहां कुछ हैं:
  • लेज़र प्रिंटर को स्याही की आवश्यकता नहीं होती है ये प्रिंटर टोनर्स का उपयोग करते हैं, जो लोहे और प्लास्टिक के कण होते हैं जो पेल्टर के साथ पिघलते हैं, जिन्हें गर्म रोलर्स कहते हैं, जिन्हें पिघलता कहते हैं। स्याही की कमी का मतलब है कि कुछ भी नहीं हो सकता "सूखा"। लेजर प्रिंटर के साथ, आप अवकाश पर जा सकते हैं कि आपको वापस रास्ते पर काम करने वाला प्रिंटर मिल जाएगा। आपको कारतूस खरीदने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि पुरानी लोग आपकी अनुपस्थिति में सूख गए हैं।
  • लेजर प्रिंटर उपयोग करने के लिए बहुत सस्ता हैं यह एक ज्ञात तथ्य है कि व्यवहार में निर्माताओं ने स्याही प्रिंटर को ज्ञात किया है कि उन्हें कारतूस के लिए बहुत अधिक लागत आएगा। लेजर प्रिंटर अधिक खर्च करते हैं, लेकिन प्रति पृष्ठ लागत इंकजेट प्रिंटर के दसवें भाग के बारे में है।
  • लेज़र प्रिंटर एक निविड़ अंधकार प्रिंट प्रदान करते हैं। क्या ऐसा कभी हुआ कि स्याही गीली होने के बाद लूटे? यह लेजर प्रिंटर के साथ नहीं होता है - प्लास्टिक शीट में पिघल जाती है और पूरी तरह से निविड़ अंधकार है।
  • प्रिंट गुणवत्ता बेहतर है आप "सुनना" और अंतर देखें लेजर प्रिंटर पेशेवर मुद्रित अक्षरों के लिए मानक हैं I क्या आपने कभी देखा है कि आपके डॉक्टर के कार्यालय या आपके वकील के कार्यालय से मिलने वाले पत्र कितने सुंदर हैं? वे एक लेज़र प्रिंटर के प्रिंटर थे। आप वास्तव में फर्क महसूस कर सकते हैं
  • 2
    विचार करें कि लेज़र प्रिंटर की उपभोज्य भाग (टोनर) बहुत अधिक रहता है। आप अक्सर एक टोनर के साथ कई हजार पृष्ठों को मुद्रित करने में सक्षम होंगे। प्रिंटर मॉडल जितना बड़ा होगा, उतना पृष्ठ जो आप प्रिंट कर सकते हैं और प्रति पेज कम लागत। लेज़र प्रिंटर के प्रति पृष्ठ प्रति डॉलर के तीन सौवां की औसत लागत होती है।
  • 3
    कीमत पर विचार करें लेजर प्रिंटर उचित मूल्य पर असाधारण रंग प्रदान कर सकते हैं। रंग लेजर प्रिंटर € 150 से भी कम आंकड़ों के लिए उपलब्ध हैं। प्रिंटर स्याही में एक से बड़ा होगा, लेकिन यह इसके लायक है।



  • 4
    लेजर प्रिंटर बहुत विश्वसनीय हैं अक्सर वे बहुत अधिक स्याही में हैं। कई लेजर प्रिंटर को एक महीने या उससे अधिक 30,000 पृष्ठों की गारंटी दी जाती है! लेजर प्रिंटर उनकी लंबी सेवा के जीवन के लिए प्रसिद्ध हैं। कुछ लोग लेजर प्रिंटर से प्रशंसापत्र की रिपोर्ट करते हैं जो अभी भी 15 साल के दैनिक उपयोग के बाद काम करते हैं।
  • 5
    छोटी मरम्मत करने की अपेक्षा करना अधिकांश मरम्मत एक सामान्य में उपलब्ध घटकों के साधारण प्रतिस्थापन हैं "रखरखाव किट"।
  • टिप्स

    • सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों में शामिल हैं: एचपी, लेक्समार्क और कोनिका-मिनोलटा। इन ब्रांडों से खरीदने का सबसे बड़ा लाभ आपके प्रिंटर को बेहतर बनाने के लिए रखरखाव किट और सामान की उपलब्धता है।
    • फोटो मुद्रित करने के लिए, स्याही प्रिंटर लेजर की तुलना में बेहतर गुणवत्ता प्रदान करते हैं, इसलिए आप एक कॉपी की दुकान से छवियों को प्रिंट कर सकते हैं यदि आपके पास दोनों प्रकार के प्रिंटर नहीं हैं
    • नेटवर्क पर सभी कंप्यूटरों के साथ प्रिंटर का उपयोग करने के लिए एक एकीकृत ईथरनेट एडेप्टर वाला मॉडल खोजें।
    • मोनोक्रोम लेजर प्रिंटर की कीमत में बहुत गिरावट आई है और आप € 100 के आसपास भी विश्वसनीय पा सकते हैं। एलईडी रंग और रंग लेजर प्रिंटर धीरे-धीरे अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं और भविष्य में कार्यालयों और व्यवसायों के लिए मानक बन सकते हैं। इस विकास में देरी का हिस्सा उपयोग में मशीनों की विश्वसनीयता के आधार पर दिया गया है, जिसे प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, रंग प्रिंटर आम तौर पर बड़े होते हैं, और यहां तक ​​कि उनके स्पेयर पार्ट्स भी अधिक स्थान लेते हैं।
    • हालांकि कई छोटे कार्यालय और परिवार काम कर रहे स्याही प्रिंटर के साथ जीवित रह सकते हैं, लेकिन प्रिंटर पर एक सामान्य कार्यभार रखने वाली सभी कंपनियों को लेजर या एलईडी मॉडल चुनना चाहिए। इन दोनों प्रिंटर चित्र को एक घूर्णन ड्रम पर प्रोजेक्ट करने के लिए प्रकाश का उपयोग करते हैं और फिर इस ड्रम से कागज पर छवि को पिघला देता है। इसका परिणाम स्याही प्रिंटर और आमतौर पर बेहतर ग्राफिक्स की तुलना में एक स्पष्ट पाठ है। ये प्रिंटर स्याही वालों की तुलना में तेज़ हैं, भले ही वे प्रिंटिंग फोटो के लिए भी बदतर हो। प्रति पृष्ठ लागत भी बहुत कम है
    • लेजर या एलईडी मॉडल उच्च गुणवत्ता वाले फोटो प्रिंट की पेशकश करने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन कई बहुत ही उच्च गुणवत्ता वाले ग्राफिक्स और तालिकाओं की पेशकश करते हैं। मशीनें, जो उच्च गुणवत्ता वाले चित्र प्रिंट कर सकती हैं बहुत महंगी हैं और आम तौर पर केवल ग्राफिक पेशेवरों के लिए उपयुक्त हैं।

    चेतावनी

    • लेजर प्रिंटर को बहुत अधिक बिजली की आवश्यकता होती है - अगर बिजली व्यवस्था कमजोर है, और पावर सीमा अक्सर पार हो जाती है, तो अपने कार्यालय में एक लेज़र प्रिंटर जोड़ने से बचें।
    • कई लेजर प्रिंटर भारी हैं यदि आपके पास समस्याएं हैं तो उन्हें उठाने से बचें - किसी मित्र से सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com