एक लेजर प्रिंटर में टोनर को कैसे बदलें

प्रिंटर कारतूस अंततः निरंतर उपयोग के बाद स्याही से बाहर चला जाता है। उन्हें जल्दी और उचित रूप से बदलने में सक्षम होने के कारण आप तेजी से काम करने के लिए वापस आ सकते हैं। यदि आप लेजर प्रिंटर में टोनर कारतूस को कैसे बदलना सीखना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

सामग्री

कदम

एक लेजर प्रिंटर चरण 1 में एक कारतूस टोनर को बदलें शीर्षक वाला छवि
1
पॉवर बटन दबाकर प्रिंटर चालू करें आपके पास अधिकांश इकाइयों के टोनर कारतूस तक पहुंचने के लिए उपकरण चालू होना चाहिए।
  • एक लेजर प्रिंटर चरण 2 में एक कारतूस टोनर को बदलें शीर्षक वाला छवि
    2
    Toner कारतूस तक पहुंचने के लिए प्रिंटर द्वार खोलें। कुछ मॉडल में, आपको रिलीज़ बटन को दबाकर रखना होगा और कवर को आप की तरफ खींचना होगा। जब ढक्कन उठाया जाता है, तो ज्यादातर लेजर प्रिंटर में, कारतूस के लिए आसानी से पहुंच के लिए गाड़ी स्वचालित रूप से इकाई के दाहिनी ओर स्लाइड होती है।
  • एक लेज़र प्रिंटर में एक कारतूस टोनर को बदलें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    प्रिंटर से प्रयुक्त कारतूस निकालें।
  • मॉडल के आधार पर, आपको कारतूस को जगह में रहने वाले आवास को अनक्ल करना पड़ सकता है, या उस कारतूस को अनलॉक करने के लिए आवृत रिलीज लेच दबा सकते हैं जिसे आप हटाना चाहते हैं। कुछ प्रिंटर के साथ, आपको कारतूस गाड़ी के किनारे नीली रिहाई बटन को पकड़ना पड़ सकता है।
  • एक बार जब आप अनलॉक कर लेते हैं, तो इसे ऊपर खींचकर और आप की ओर खींचकर कारतूस निकाल दें
  • लेज़र प्रिंटर में एक कारतूस टोनर को बदलें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4



    बॉक्स से नए कारतूस निकालें, लेकिन इसे अपने प्लास्टिक बॉक्स में रखें कभी-कभी, शिपिंग के दौरान, स्याही टोनर ड्रम में दर्ज हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप खराब गुणवत्ता वाली प्रतियां इस समस्या से बचने के लिए, कारतूस को धीरे से हिलाएं। इससे पूरे कारतूस में टोनर को पूरी तरह वितरित करने में मदद मिलती है।
  • लेज़र प्रिंटर में एक कारतूस टोनर को बदलें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    इसके पैकेजिंग से नए कारतूस निकालें और कारतूस के रंगीन टैब को खींचें। यह कारतूस के निचले भाग से सुरक्षात्मक टेप निकालता है।
  • इस ऑपरेशन के दौरान, प्रिंटर कारतूस के तल पर ड्रम को छूने के लिए सावधान रहें। ड्रम पर दाग प्रिंट की गुणवत्ता की समस्या पैदा कर सकता है
  • एक लेज़र प्रिंटर में एक कारतूस टोनर को बदलें शीर्षक वाला छवि चरण 6
    6
    प्रतिस्थापन कारतूस डालें इसे सुरक्षा क्लिक के साथ जगह में फिट होना चाहिए। लॉकिंग स्लॉट वाले उपकरणों पर, कवर को बंद करने से पहले कारतूस को लॉक करना सुनिश्चित करें।
  • एक लेज़र प्रिंटर में एक कारतूस टोनर पुनर्स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    प्रिंटर का उपयोग करने के लिए तैयार है
  • एक परीक्षण पृष्ठ प्रिंट करें। कंप्यूटर स्वतः ही पहचान लेगा कि एक नया प्रिंटर कारतूस स्थापित किया गया है। अधिकांश कंप्यूटर आपको पूछेंगे कि क्या आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक परीक्षण पृष्ठ प्रिंट करना चाहते हैं कि नया कारतूस काम करता है। पर क्लिक करें "ठीक"। कंप्यूटर प्रिंटर सेटिंग्स का विश्लेषण करेगा और आखिरकार एक चार-रंग का पृष्ठ देगा
  • टिप्स

    • यदि टोनर आपके कपड़े पर गिरता है, तो इसे एक सूखा तौलिया के साथ रगड़ें। ठंडे पानी का उपयोग करके बाकी को निकालें गर्म पानी का उपयोग न करें दाग को ठीक करें
    • यदि आप चार प्रिंटर कारतूसों में से एक से अधिक जगह ले रहे हैं, तो यह आवश्यक है कि प्रतिस्थापन कारतूस प्रिंटर कार्ट के अंदर सही स्थानों में डाली जाए। सुनिश्चित करें कि कारतूस के रंग और आकार प्रिंटहेड्स पर संबंधित रंगों और आकृतियों से मेल खाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com