आईपैड से प्रिंट कैसे करें

आपके आईपैड से दस्तावेजों और छवियों को प्रिंट करने के कई तरीके हैं। ऐसा करने के लिए एयरप्रिंट कार्यक्षमता का सबसे आम और शक्तिशाली तरीका है, क्योंकि यह लगभग सभी ऐप्पल अनुप्रयोगों द्वारा एकीकृत और समर्थित है। अगर आपके पास कोई प्रिंटर नहीं है जो एयरप्रिंट का समर्थन करता है, तो आप अब भी एक अलग विधि का उपयोग करके अपने आईपैड से प्रिंट कर सकते हैं। यह गाइड कैसे पढ़ें

कदम

विधि 1

AirPrint के माध्यम से प्रिंट करें
एक आईपैड चरण 1 से प्रिंट शीर्षक वाली छवि
1
प्रिंटर इंस्टॉल करें किसी AirPrint प्रिंटर पर प्रिंट करने में सक्षम होने के लिए, आपका आईपैड और प्रिंटर उसी वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए। प्रत्येक प्रिंटर की वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने की अपनी प्रक्रिया होती है, लेकिन सामान्यतः यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त है कि आपने नेटवर्क नाम और संबंधित एक्सेस पासवर्ड को सही तरीके से दर्ज किया है।
  • एक आईपैड चरण 2 से प्रिंट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने iPad से, जिस आइटम को आप प्रिंट करना चाहते हैं उसे एक्सेस करें याद रखें कि आप केवल `सफारी`, `मेल`, `पृष्ठ` और `चित्र` जैसे इस सुविधा का समर्थन करने वाले एप्लिकेशन के साथ एयरप्रिंट के माध्यम से प्रिंटिंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक आईपैड चरण 3 से प्रिंट शीर्षक वाली छवि
    3
    मेनू तक पहुंचने के लिए बटन दबाएं आप इसे स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित कार्यक्रम के नेविगेशन बार में पाएंगे, एक आयत की उपस्थिति के साथ जिसमें से एक छोटा तीर निकल जाएगा। एक मेनू में उन सभी कार्यों को दिखाई देगा जिनमें आप ले सकते हैं। प्रेस `प्रिंट` बटन
  • यदि आप `पृष्ठ` का उपयोग कर रहे हैं, तो सेटिंग्स मेनू तक पहुंचने के लिए पाना आइकन का चयन करें। आइटम `साझाकरण और प्रिंटिंग` का चयन करें, फिर `प्रिंट करें` चुनें।
  • आईपैड से छापने वाली छवि चरण 4
    4
    उपलब्ध लोगों की सूची से प्रिंटर चुनें अगर आपके पास एक से अधिक नेटवर्क प्रिंटर है जो कि एयरप्रिंट का समर्थन करता है, तो आप को इच्छित एक का चयन करें इसके अलावा उन प्रतियों की संख्या भी चुनें जिन्हें आप प्रिंट करना चाहते हैं, फिर बस `प्रिंट` बटन दबाएं
  • विधि 2

    HP ePrint के साथ प्रिंट करें
    आईपैड से छापने वाली छवि चरण 5
    1
    प्रिंटर इंस्टॉल करें यदि आप एक एचपी प्रिंटर का उपयोग कर रहे हैं जो नेटवर्किंग का समर्थन करता है, लेकिन एयरप्रिंट सुविधा का समर्थन नहीं करता है, तो आप अपने आईपैड से प्रिंट करने के लिए `एचपी ईप्रिंट` एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं।
    • प्रिंटर को अपने Wi-Fi नेटवर्क से कनेक्ट करें. सबसे पहले, आपको इसे ठीक से कॉन्फ़िगर करने में सक्षम होने के लिए अपने कंप्यूटर पर प्रिंटर ड्राइवर स्थापित करना होगा। सुनिश्चित करें कि आपने पहुंच के लिए नेटवर्क नाम और पासवर्ड को सही तरीके से दर्ज किया है।
  • आईपैड से छापने वाली छवि चरण 6
    2
    `HP ePrint` एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें यह ऐप्पल ऐप स्टोर में उपलब्ध एक नि: शुल्क एप्लिकेशन है। आपको मान्य ई-मेल पते का उपयोग करके कार्यक्रम को सक्रिय करना होगा।
  • एक आईपैड से मुद्रित शीर्षक छवि 7
    3
    प्रिंटर चुनें। एप्लिकेशन विंडो से, प्रिंटर चुनने के लिए बटन का चयन करें, आप इसे स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में पाएंगे। `सभी` टैब को चुनें और फिर सूची से अपना प्रिंटर चुनें।
  • एक आईपैड से छापने वाला छवि, चरण 8
    4



    सेवा के लिए अपनी ई-मेल का उपयोग करके पंजीकरण करें दोनों स्रोतों से दस्तावेजों और छवियों को मुद्रित करने में सक्षम होने के लिए, आप ई-प्रिंट करने के लिए एक ई-मेल पता और एक क्लाउड सेवा का एक प्रोफ़ाइल जोड़ सकते हैं। ई-मेल पता जोड़ने के लिए, नेविगेशन बार पर संबंधित बटन दबाएं। `ड्रॉपबॉक्स` या `Google ड्राइव` जैसे क्लाउड सेवा का एक प्रोफ़ाइल जोड़ने के लिए, नेविगेशन बार से `क्लाउड` बटन चुनें
  • वेब से ब्राउज़ और प्रिंट करने के लिए आप डिफ़ॉल्ट वेब ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं।
  • `पृष्ठ` से एक दस्तावेज़ प्रिंट करने के लिए, वह फ़ाइल एक्सेस करें, जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं, फिर रेंच आइकन चुनें। `साझाकरण और प्रिंटिंग` मेनू का चयन करें और `अन्य ऐप` विकल्प चुनें। आपको फ़ाइल को रूपांतरित करने के लिए प्रारूप का चयन करने के लिए कहा जाएगा। `ऐप` बटन दबाएं और फिर सूची में से `एचपी ईप्रिंट` का चयन करें जो दिखाई देगा।
  • एक आईपैड से छापने वाले छवि के चरण 9
    5
    अपने दस्तावेज़ को प्रिंट करें स्क्रीन के निचले भाग में प्रिंट सेटिंग्स बटन दबाकर, आप चुन सकते हैं कि क्या रंग या काले और सफेद रंगों में प्रिंट करना है, साथ ही वांछित संख्या की प्रतियां निर्धारित करना है। जब आप अपनी प्रिंट सेटिंग्स संपादन समाप्त कर लें, तो अपने दस्तावेज़ को मुद्रित करने के लिए `प्रिंट` बटन दबाएं। कुछ सेकेंड में आपकी फाइल प्रिंटर द्वारा भेजी जाएगी और मुद्रित की जाएगी।
  • विधि 3

    Google क्लाउड प्रिंट के साथ प्रिंट करें
    आईपैड से छापने वाली छवि चरण 10
    1
    प्रिंटर इंस्टॉल करें प्रिंटर को चालू करना चाहिए, आपके वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा होना और आपके कंप्यूटर पर सही तरीके से स्थापित होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, `Google क्रोम` आपके कंप्यूटर पर स्थापित होना चाहिए।
  • आईपैड से छापने वाले छवि के चरण 11
    2
    अपने कंप्यूटर से, `Google Chrome` खोलें तीन क्षैतिज लाइनों द्वारा दर्शाए गए स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित बटन दबाकर मुख्य मेनू पर पहुंचें। `सेटिंग` आइटम को चुनें नीचे स्क्रॉल करें और `उन्नत सेटिंग दिखाएं ...` लिंक दबाएं। `Google क्लाउड प्रिंट` अनुभाग में स्थित `प्रिंटर जोड़ें` बटन दबाएं।
  • आईपैड से छापने वाली छवि, स्टेप 12
    3
    सूची से अपना प्रिंटर चुनें, फिर `प्रिंटर जोड़ें` बटन दबाएं आपका प्रिंटर अब क्लाउड से प्रिंट करने के लिए तैयार है
  • एक आईपैड से छापने वाली छवि 13 कदम 13
    4
    अपने iPad से `Google Chrome` एक्सेस करें जाहिर है, `Google क्लाउड प्रिंट` फ़ंक्शन केवल `Google Chrome` के उपयोग के द्वारा समर्थित है आप इसे ऐप्पल ऐप स्टोर से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। क्रोम का उपयोग करना, अपने Google प्रोफाइल में साइन इन करें
  • एक आईपैड से मुद्रित शीर्षक छवि 14
    5
    अपने दस्तावेज़ को प्रिंट करें स्क्रीन के ऊपरी दाएं मेनू पर मेनू तक पहुंचने के लिए बटन दबाएं। `प्रिंट करें ...` का चयन करें, फिर `Google क्लाउड प्रिंट` विकल्प चुनें। सूचीबद्ध लोगों से अपना प्रिंटर चुनें
  • अपनी आवश्यकताओं के अनुसार प्रिंट सेटिंग्स को बदलें, फिर `प्रिंट` बटन दबाएं
  • टिप्स

    • यदि, जब आप उपलब्ध प्रिंटर की सूची से प्रिंटर चुनने वाले हैं, तो `नो एयरप्रिंट प्रिंटर मिला` संदेश देखें, सुनिश्चित करें कि आपका प्रिंटर चालू है और एयरप्रिंट के माध्यम से मुद्रण का समर्थन करता है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके आईपैड और प्रिंटर एक ही वाई-फाई नेटवर्क से जुड़े हुए हैं।

    चेतावनी

    • कुछ AirPrint प्रिंटर को एयरप्रिंट कार्यक्षमता की आवश्यकता होती है जिसे सेटिंग पैनल या संबंधित कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर के माध्यम से प्रारंभ किया जा सकता है अधिक जानकारी के लिए प्रिंटर उपयोगकर्ता मैनुअल देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com