खुद के वस्त्र लाइन कैसे आरंभ करें

क्या आपका अपना फैशनेबल कपड़ों की रेखा बनाने का सपना है? सफल होने के लिए आपको यह जानने की ज़रूरत होगी कि व्यवसाय का प्रबंधन कैसे किया जाए, उत्पाद का विपणन कैसे करें, और ग्राहकों को कैसे संतुष्ट करें। यहाँ शुरू करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

भाग 1

आइडिया को व्यवस्थित करें
आरंभ करें एक कंसोल लाइन चरण 1
1
एक व्यवसाय योजना बनाएं ठोस और स्पष्ट है कि यह दर्शाता है कि आप अपनी लाइन को कैसे प्रबंधित करना चाहते हैं। यथार्थवादी होने की कोशिश करें अपनी क्षमता को अधिक अनुमानित करने और निराशाओं को प्राप्त करने के मुकाबले, मुनाफे को कम महत्व देना और सुखद आश्चर्य होना हमेशा बेहतर होता है। निम्नलिखित पहलुओं के बारे में सोचें:
  • कार्यकारी सारांश. यह का विवरण है मिशन आपकी कंपनी और भविष्य की योजनाएं, प्लस संभावित निवेशकों को समझाने का एक तरीका है। यह हर प्रकार के व्यवसायों के लिए आवश्यक है, लेकिन विशेष रूप से कपड़ों की रेखाओं के लिए जिन्हें अक्सर बाहर से धन की आवश्यकता होती है।
  • कंपनी विवरण। लोगों को यह समझने की अनुमति दें कि आपके कपड़ों की रेखा किस तरह दिखाई देगी, आप प्रतियोगिता से क्या भिन्न हैं और आप किस बाजार में फिट होना चाहते हैं
  • आरंभ करें एक कंसोल लाइन चरण 2
    2
    अपनी कंपनी की वित्तीय परियोजनाओं को अपनी प्राथमिकता के रूप में रखें धन आपके समाज का जीवन है, खासकर शुरुआत में यहां तक ​​कि अगर आपके पास अभी तक निवेशकों की ज़रूरत नहीं है, तो उन्हें पता होना और प्रबंधित करना महत्वपूर्ण है। आरंभ करने के लिए आपको यहां दिया गया है:
  • अपने कपड़े लाइन को लॉन्च करने के लिए आपको कितना पैसा चाहिए? क्या आपके पास पर्याप्त बचत है या क्या आपको बैंक ऋण की आवश्यकता है? आप जिस क्षेत्र / प्रांत में रहते हैं, या यूरोपीय समुदाय से गैर-देनदार ऋण (आपके शहर के चैंबर ऑफ कॉमर्स को सूचित किया गया है) के लिए नरम ऋण का अनुरोध करने के लिए मुद्रा। या बैंकों से संपर्क करें, लेकिन पता है कि आपके पास कुछ विशिष्ट आवश्यकताएं हैं और शायद आपको एक गारंटर के लिए कहा जाएगा
  • लागत क्या हैं? बाकी लेख पढ़ें और अपनी सभी लागतों (सामग्री, श्रम, उपकरण, आपूर्ति, विज्ञापन, विपणन, संचालन व्यय, आदि) की एक सूची बनाएं - यह भी जारी रखने के लिए लागतों की गणना एक वर्ष के लिए आपका व्यवसाय क्या आप उनका समर्थन करने में सक्षम हैं?
  • प्रारंभ करें एक कंसोल लाइन प्रारंभ करने वाले चित्र चरण 3
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि आप बिना वेतन के कितने समय तक रह सकते हैं। क्या आप अपनी लाइन पूर्ण समय पर काम करना चाहते हैं? यदि हां, तो कंपनी को लाभदायक होने से पहले इंतजार करना कितना पुराना हो सकता है और फिर वेतन मिलता है? या क्या आप चाहते हैं कि आपकी परियोजना दूसरी नौकरी हो? यदि यह भी लाभदायक था, तो बेहतर है, लेकिन इस तरह से अभिव्यक्ति की आपकी आजादी पैसे से ज्यादा महत्वपूर्ण होगी। यह मूल्यांकन करने का प्रयास करें कि आप कितना शामिल हो सकते हैं। उसी समय, बाकी का आश्वासन दिया कि आप कम से कम पहले साल के लिए लाभ नहीं कर पाएंगे, जब तक कि आप बहुत भाग्यशाली नहीं हो।
  • पहले चार सत्रों में आप कमाए से अधिक खर्च करेंगे। लेकिन एक बार जब आप एक निश्चित स्थिरता तक पहुंच जाते हैं तो आप अपनी खोज से धन की खोज कर सकते हैं "परी निवेशक" हस्तियों के लिए और आदेश पर अग्रिम अनुरोध
  • आरंभ करें एक कंसोल लाइन चरण 4
    4
    बाकी बाजार में अनुसंधान करें आपका वर्तमान प्रतियोगी क्या है और भविष्य में क्या होगा? आपका लक्षित दर्शक क्या है? खुदरा और थोक को बेचने के बारे में आप कितना सोचते हैं? सूचित करें। अपने प्रश्नों पर फीडबैक प्राप्त करने का प्रयास करें मालिकों और संभावित खरीदारों को स्टोर करने के लिए बात करें
  • एक खुदरा स्टोर में अंशकालिक काम करने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा जो आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले ग्राहकों के प्रकार को पूरा करेगा देखें कि दुकानदार क्या खरीदता है और ग्राहक क्या खरीदते हैं।
  • उन कपड़ों की वस्तुओं के उदाहरणों को ढूंढें जिन्हें आप आकर्षित करना चाहते हैं और सीखें कि वे सबसे अच्छे बेचे जाने कहां और कैसे हैं। जब आप अपने व्यवसाय का निर्माण करने का निर्णय लेते हैं तो इससे शुरूआत करने में आपकी मदद मिलेगी
  • आरंभ करें एक कड़वाहट लाइन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कानून के अनुसार संगठित सबसे पहले यह निर्णय लेता है कि आपकी कंपनी की संरचना (क्रियाओं, सीमित देयता, सहकारी, सीमित साझेदारी आदि) के लिए है। भुगतानों को जारी करने और स्वीकार करने में सक्षम होने के लिए आपको एक VAT नंबर, एक लाइसेंस और एक मौजूदा कंपनी खाता होना होगा। विश्वास करने के लिए आपको एक वकील और अकाउंटेंट किराए पर लेना होगा।
  • भाग 2

    ठिकानों को ठीक करें
    प्रारंभ करें एक कंसोल लाइन के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    मूल्यांकन करें कि आपको कर्मचारियों की आवश्यकता है क्या आप किसी को अपने कपड़े लाइन पर काम करने के लिए किराया? विश्लेषण करें कि आपको किस प्रकार की सहायता की जरूरत है, कितने घंटे प्रति सप्ताह और आप कितना भुगतान कर सकते हैं
    • यदि आपका उत्पादन स्टोर स्तर पर है, तो आपको सीवे, काट और खुद को ढंकने में सक्षम होना होगा लेकिन अगर आप चीजों को बड़ा करने की सोच रहे हैं, तो आपको उत्पादन के लिए सहायता की आवश्यकता होगी
    • क्या आप चाहते हैं कि आपके कपड़े मील दूर हों? कार्बनिक? या क्या आप पसंद करते हैं कि वे कम कीमत (और निम्न गुणवत्ता) पर विदेशों में उत्पादित होते हैं? इन फैसलों से निजी भर्ती के संबंध में आपके फैसले पर नतीजे होंगे।
    • क्या आप बिक्री आउटलेट करना चाहते हैं? यदि हां, तो आपको आपकी मदद करने के लिए किसी को किराये पर रखना होगा।
  • प्रारंभ करें एक कंसोल लाइन शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    अपने ब्रांड का निर्माण शुरू करें अब कुछ मजेदार सौंदर्य निर्णय लेने का वक्त है! आपका ब्रांड और आपके लोगो जो आपके कपड़ों की रेखा से जुड़े लोग हैं, इसलिए एक बुद्धिमान विकल्प बनाएं।
  • एक नाम चुनें कौन सा अपनी लाइन को सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करता है? आप अपने खुद के नाम का प्रयोग कर सकते हैं (जैसा कि राल्फ लॉरेन, केल्विन क्लेन और मार्क जैकब्स), एक शब्द है जिसे आप सिक्का (जैसे रॉडर्टे या मर्चेस), एक अन्य भाषा से एक शब्द (उदाहरण के लिए, एस्काडा का अर्थ पुर्तगाली में होता है) या आप उस शब्द का चयन कर सकते हैं जिसे आप अपने सौंदर्यशास्त्र या ध्वनि के लिए पसंद करते हैं (जैसे हिमशैल, शहतूत या मसीह की नकल) जो भी आप चुनते हैं, उसे अद्वितीय और पहचानने योग्य बनाएं
  • आपकी कंपनी का नाम और आपके ब्रांड का हो सकता है और अलग होना चाहिए कंपनी को आपके नाम या इसके भिन्नता के शुरुआती अक्षर के साथ बुलाया जा सकता है, जबकि कपड़े का संग्रह एक और रचनात्मक और प्रतिनिधि ब्रांड होना चाहिए जो आप बनाना चाहते हैं।
  • प्रारंभ करें एक कंसोल रेखा से शीर्षक चित्र 8
    3
    लोगो बनाएं अलग-अलग स्केच, लेकिन चुनाव को केवल एक तक सीमित करें, जो आपके निर्णय का निश्चित होना चाहिए। लोग आपके लोगो के लिए आपको पहचानेंगे और यदि आप इसे बदलते हैं तो आप इसे भ्रमित करेंगे। सुनिश्चित करें कि चुने गए नाम और लोगो कॉपीराइट से मुक्त होते हैं और अपने ट्रेडमार्क के रूप में पंजीकृत होते हैं (अधिकांश न्यायाधिकार इस मार्ग को प्रोत्साहित करते हैं)।
  • भाग 3

    कपड़े बनाएँ
    प्रारंभ करें एक कंसोल रेखा से शीर्षक चित्र 9
    1
    कपड़े खींचो. यह ज्यादातर लोगों के लिए मजेदार हिस्सा है, लेकिन यह केवल 10-15% काम का प्रतिनिधित्व करता है! स्केच करें, टिप्पणियां और आलोचनाएं करें और तय करें कि कौन से कपड़े पहले संग्रह होंगे। कपड़े और सामग्री चुनें जो सुविधाजनक और फैशनेबल हैं
    • कंपनी से पूछें कि अगर आपके पास कोई प्रतिबंध है, जैसे कुछ रंग छपाई करने की असंभव यदि आप टी-शर्ट लाइन तैयार कर रहे हैं तो आपको कुछ उत्पादन दिशानिर्देशों की आवश्यकता होगी: डिजाइन का आकार (विनिर्देश), आप जिस टी-शर्ट का इस्तेमाल करना चाहते हैं और कपड़े का वजन / गुणवत्ता (उदाहरण के लिए, यदि यह एक पंक्ति है गर्मियों में आप एक पतले और कम महंगे सामग्री चुन सकते हैं)
    • हर विस्तार का ख्याल रखना जब आप स्केच करते हैं, तो एक ऐसा पैटर्न बनाएं जो स्पष्ट रूप से सभी विवरण दिखाता है और जो स्वयं को सही शब्दावली के साथ अभिव्यक्त करता है। अगर आपको यह पता नहीं है, निर्माता को दिखाने के लिए एक फोटो ढूंढें और उसे उसका नाम पूछें शब्दजाल सीखें और कपड़े को पहचानने के लिए तैयार करें जिसे आप वजन (यार्न) के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं, कपड़ा और ताना
  • प्रारंभ करें एक कंसोल रेखा से शीर्षक चित्र 10
    2
    मौसम के आधार पर अपना संग्रह बनाएं अधिकांश बड़े स्टोर क्रय कार्यालय अग्रिम में दो सत्रों का संग्रह खरीदते हैं, जबकि छोटी दुकानों को एक समय में एक या दो मौसम मिलते हैं। समय बनाने, उत्पादन और वितरित करने के लिए आपको समय की आवश्यकता होगी।



  • प्रारंभ करें एक कंसोल रेखा से शीर्षक चित्र 11
    3
    अपने विचारों को उत्पादन में डालें एक निर्माता या सिल्कस्क्रीन से दर्जी से स्केच ले आओ। आमतौर पर, यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रोटोटाइप बनाया जाता है कि उत्पादन आपके प्रोजेक्ट के अनुरूप है। बहुत सारे प्रश्न पूछें, पिक लेने की चिंता मत करो, और सुनिश्चित करें कि आप सभी विवरणों पर समझौते पर पहुंच गए हैं।
  • आरंभ करें एक कड़वाहट रेखा से शीर्षक चित्र 12
    4
    निर्माता खोजें के लिए ऑनलाइन खोज करें "कपड़े के निर्माता"। कई डिजाइनरों, विदेश में बदल रहे हैं क्योंकि श्रम की लागत हालांकि inferiore- है याद है कि इन कंपनियों केवल बड़ी मात्रा के लिए काम करते हैं, तो पूछना न्यूनतम उत्पादन है कि वार्ता के साथ आगे बढ़ने से पहले कर सकते हैं क्या। चारों ओर देखो, पूछो कि आपका मन बदलने का समय क्या है, नमूनों को प्राप्त करने के लिए यह कितना समय लगता है (उन्हें आपके चित्र के उत्पादन के लिए तैयार करने से पहले उन्हें प्रदान करना चाहिए)।
  • निर्माता को ध्यान में रखते हुए सावधान रहें- उपभोक्ता अब ज्यादा सावधान और सचेत हैं "श्रम का शोषण" और वे स्टाइलिस्टों को दंडित करते हैं जो संदिग्ध प्रसिद्धि के निर्माताओं से अपील करते हैं।
  • यदि आप सिलाई कर सकते हैं, तो आप खुद मॉडल और प्रोटोटाइप बना सकते हैं। अपनी राय पूछने के लिए विशेषज्ञ दर्जी से पूछिए।
  • भाग 4

    विपणन और बिक्री का संग्रह
    आरंभ करें एक कंसोल लाइन प्रारंभ करें चरण 13
    1
    एक वेबसाइट बनाएं अपने कपड़े लाइन को बढ़ावा देने के लिए सुनिश्चित करें कि यह बहुत पेशेवर दिखता है और यह कि कपड़ों को उनके सर्वश्रेष्ठ पर प्रस्तुत किया जाता है। संपर्क जानकारी दर्ज करें यदि इस क्षेत्र में स्टोर या अन्य व्यापारी आपके साथ बातचीत करना चाहते हैं यदि आप लोगों को सीधे ऑनलाइन खरीदने का अवसर देना चाहते हैं, तो आपको एक की आवश्यकता होगी "शॉपिंग कार्ट" और एक बैंक खाता है जो आपको क्रेडिट कार्ड से भुगतान प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • स्टार्ट अ कपिलिंग लाइन चरण 14 की छवि
    2
    अन्य वेबसाइटों और ब्लॉगों के साथ संबंधों को मजबूत करना जो ब्रांड और साइट पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं इसका मतलब नीलामी साइटों, शिल्प और इतने पर कपड़े देखने पर। सहयोग दोनों मुंह और निष्पक्ष व्यापार के लिए बिक्री के लिए नेतृत्व करते हैं "एहसान का आदान-प्रदान"। इसे मत भूलो!
  • स्टार्ट ए कज़लाइन लाइन शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    अपनी लाइन को बढ़ावा दें इस गतिविधि की लागत एक वर्ष के लिए भी बहुत अधिक है। अपने ब्रांड को ज्ञात करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • एक प्रेस विज्ञप्ति लिखें और इसे स्थानीय समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को भेजें
  • खरीदें समाचार पत्रों और वेबसाइटों पर विज्ञापन स्थान जो आपके लक्षित ग्राहकों द्वारा पढ़ाए जाते हैं
  • अपने संभावित ग्राहकों को याद करने वाले प्रायोजक इवेंट
  • एक प्रसिद्ध प्रशंसापत्र खोजें, जिसे आप अपने कपड़े उपहार दे सकते हैं ताकि आप उन्हें पहन लें।
  • सोशल मीडिया का प्रयोग करें, जैसे ट्विटर, फेसबुक और अपना खुद का निर्माण व्यक्तिगत ब्लॉग आपको दुनिया भर में जाने दो। सुनिश्चित करें कि आपके पास लिंक्डइन पर एक अच्छा प्रोफ़ाइल है
  • प्रारंभ करें एक कंसोल रेखा से शीर्षक चित्र 16
    4
    खुद को एक बनें "शोकेस" रहने वाले। अपने मालिकों को पहनें और लोगों से पूछें कि वे क्या सोचते हैं, उनकी टिप्पणियों का ध्यान रखें। इस तरह आप समझेंगे कि आप क्या पसंद करते हैं और जो लोग पसंद नहीं करते हैं हर सुझाव के साथ, यह एक बिल्कुल मुफ्त विपणन और डिजाइन टीम होने जैसा है शुरुआत में, आपके पास अधिक धन नहीं होगा, इसलिए सभी अवसरों का लाभ उठाएं
  • प्रारंभ करें एक कंसोल रेखा से शीर्षक चित्र 17
    5
    आदेश लें त्योहारों, बाजारों पर जाएं और अपने आप को उन सभी लोगों को बताएं जो आप जानते हैं अपने क्षेत्र में दुकानदारों के साथ नियुक्तियां करें और उन्हें अपनी लाइन का प्रस्ताव देने के लिए मनाएं। ऑनलाइन कपड़े की पेशकश करें, एक कैटलॉग प्रिंट करें और संभावित ग्राहकों और दुकानदारों को भेजें
  • प्रारंभ करें एक कंसोल लाइन के शीर्षक वाली छवि चरण 18
    6
    यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो फैशन शो पर जाएं यह बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन बिक्री और दृश्यता के संदर्भ में, इसके लायक है।
  • टिप्स

    • एक दोस्त या सहकर्मी के साथ अपनी खुद की रेखा बनाना आसान हो सकता है - लेकिन इससे पहले कि आप यह सुनिश्चित करें कि आप व्यवसाय के अनुकूल हैं, वहीं तथ्य यह है कि आप दोस्त हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक व्यवसाय को एक साथ प्रबंधित कर सकते हैं।
    • आपकी लाइन आपके सिद्धांतों को प्रतिबिंबित करेगी यदि आप श्रमिकों की स्थितियों के बारे में ध्यान रखते हैं, तो स्वस्थ और टिकाऊ उत्पादन परिवेशों के लिए विकल्प चुनें। इस तरह से अभिनय भी उपभोक्ताओं का सम्मान होगा
    • एक आकर्षक नाम खोजने की कोशिश करो! जमीन से कोई व्यवसाय प्राप्त करने के लिए यह बहुत बड़ी मदद है!
    • सुनिश्चित करें कि आप जो भी करते हैं और जो कुछ भी आप उत्पादित करते हैं वह ब्रांड के विस्तार के लिए उपयोगी है
    • निवेशकों, खासकर तथाकथित स्वर्गदूत निवेशकों के लिए खोजें, अपनी परियोजना में रुचि रखते हैं। आपको अपनी लाइन दिखाने का एक तरीका ढूंढना होगा और साथ ही किसी को इसे वित्त के लिए ढूंढना होगा।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप समय सीमा को पूरा कर सकते हैं यदि आप स्थापित शर्तों में वितरण नहीं करते हैं तो आपकी प्रतिष्ठा बहुत बुरी हो जाएगी।
    • जब आप फैशन की दुनिया में तोड़ने का प्रबंधन करते हैं और आप सेलिब्रिटी डेटिंग शुरू करते हैं, तो आप नहीं सोचते कि आप हैं "पहुंचे", बेहतर बनाने के लिए काम करना जारी रखें अपनी लाइन बदलें और प्रगति करें अपने गौरव पर सो नहीं, या आप ग्राहकों को खो देंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक व्यवसाय योजना
    • आपके प्रोजेक्ट और स्केचेस पर काम करने का एक स्थान।
    • कपड़े के लिए एक गोदाम (यह महंगा हो सकता है!)
    • सही निर्माता (एक को चुनने से पहले अलग होकर, और नमूनों के लिए पूछें - अच्छी तरह से अपनी आवश्यकताओं की व्याख्या करें और सर्वोत्तम के लिए हर विवरण समझाएं)
    • परामर्शदाता: इस प्रतियोगी उद्योग की चुनौतियों का सामना करके आप को जीवित रहने और काम करने के लिए किसी की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com