पैसे ऑनलाइन कैसे करें

यदि आप उस गतिविधि के लिए समय और प्रयास को समर्पित करने के लिए तैयार हैं तो आप इंटरनेट पर वैध तरीके से कमा सकते हैं। कुछ उपयोग, जैसे सर्वेक्षणों या परीक्षण वेबसाइटों का जवाब देना, आपको एक महीने में कुछ यूरो तक कमाई करने की अनुमति नहीं देता है। अन्य, जैसे एक आला वेबसाइट प्रकाशित करना या फ्रीलान्स लेख लिखना, आपको पूर्णकालिक नौकरियों के समान आय दे सकता है

कदम

विधि 1

ऑनलाइन श्रमिकों को पूरा करें
मनी ऑनलाइन स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
उत्तर चुनाव ऑनलाइन सर्वेक्षणों का जवाब देकर आप नकद या उत्पादों में € 50-100 एक महीने कमा सकते हैं। ऐसी साइटें खोजें जो खोज करके इस सेवा की पेशकश करती हैं "भुगतान सर्वेक्षण साइटें"। बेहतर भुगतान किए गए सर्वेक्षणों के लिए चुना जाने की संभावना बढ़ाने के लिए एकाधिक साइट्स के लिए साइन अप करें किसी ई-मेल पते के साथ रजिस्टर करें और किसी भी नौकरी की पेशकश के तुरंत जवाब देने के लिए अक्सर अपने इनबॉक्स की जांच करें।
  • लगभग सभी सर्वेक्षणों में 1 से 3 यूरो का भुगतान किया जाता है और पूरा होने में करीब 45 मिनट लगते हैं।
  • आप उपहार प्रमाण पत्र, मुफ्त उत्पादों या एक पुरस्कार आकर्षित में भाग लेने के अवसर के साथ भुगतान किया जा सकता है
  • एक सर्वेक्षण लेने का कभी भुगतान न करें
  • साइट की गोपनीयता नीतियों के बारे में जानें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह आपकी व्यक्तिगत जानकारी नहीं बेच सकता है
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    वेबसाइटों का प्रमाण एक रिमोट उपयोग परीक्षा आयोजित करके, आपको साइट पर जाने और मालिक को अपनी राय देने के लिए शुल्क प्राप्त होगा। ये परीक्षण पिछले 15 मिनट से हैं और आप 10 € तक कमा सकते हैं ऐसा करने के लिए, आपको ग्राहक की वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा और ऑपरेशन के साथ पंजीकरण करना होगा। उदाहरण के लिए, आपको विक्रेता की वेबसाइट पर कोई आइटम चुनने और खरीदने के लिए कहा जा सकता है
  • आपको एक माइक्रोफ़ोन, एक अद्यतन वेब ब्राउज़र और एक उच्च गति इंटरनेट कनेक्शन के साथ एक कंप्यूटर की आवश्यकता है।
  • सेवाओं जो परीक्षण वेबसाइटों के लिए मुआवजे प्रदान करते हैं उनमें शामिल हैं उपयोगकर्ता परीक्षण, WhatUsersDo, Userlytics, UserFeel और YouEye.
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    छात्रों को सिखाना कई परिवार एक ऑनलाइन ट्यूटर द्वारा प्रस्तावित लचीलापन पसंद करते हैं अपनी शैक्षणिक तैयारी के आधार पर, आप होमवर्क के साथ एक बच्चे की मदद कर सकते हैं या विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए एक कक्षा ले सकते हैं। आपके पास एक कंप्यूटर और एक हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। आवश्यक अनुभव कंपनी के अनुसार भिन्न होता है कुछ आवश्यक हैं "बहुत अनुभव", जबकि अन्य विशिष्ट शैक्षणिक तैयारी करना चाहते हैं। लगभग सभी ही, हालांकि, केवल एक निजी स्नातक को रोजगार।
  • कुछ कंपनियां आपको छात्रों को प्रदान करती हैं, जबकि अन्य अपनी साइट पर अपनी प्रोफ़ाइल प्रकाशित करेंगे और ग्राहकों को आपको चुनने देंगे।
  • आप अपनी शैक्षणिक तैयारी और आपके द्वारा पढ़ाए गए विषय के आधार पर, € 9 और € 30 प्रति घंटे के बीच कमा सकते हैं।
  • प्राथमिक शिक्षा के लिए ट्यूटर्स को किराए पर लेने वाली साइटें शामिल हैं Tutor.com, HomeworkHelp.com, Eduwizards, Aim4a और Brainfuse.
  • कापलान वह उच्च स्तर के ट्यूटर्स लेता है
  • विधि 2

    एक आला वेबसाइट बनाएं
    मनी ऑनलाइन स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    1
    जानें कि मूल और गुणवत्ता वाली साइट की विशेषताएं क्या हैं सबसे पहले, यह विशेष, बहुत सीमित जानकारी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। सामग्री जनता के लिए प्रासंगिक, उपयोगी और दिलचस्प होनी चाहिए। सबसे सफल आला वेबसाइटें प्रत्येक माह 1000 से 10,000 आगंतुकों को आकर्षित करती हैं। आपको किसी विशेष कीवर्ड के आधार पर सामग्री बनाने और Google AdSense के साथ या सहबद्ध लिंक के माध्यम से पैसा कमाने की आवश्यकता होगी।
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक लाभदायक आला खोजें अपनी रुचियों से शुरू करना, मन में आने वाले सभी मूल विचारों को लिखें। उन विषयों के बारे में सोचें जो लोग इंटरनेट पर खोज सकते हैं विचारों में जुनून (जैसे सर्फिंग या बॉडी बिल्डिंग), डर (जैसे मकड़ियों या ऑडियंस के सामने बोलना) और रोजमर्रा की ज़िंदगी समस्याओं (जैसे कि आपके कर्ज का निपटारा) शामिल हो सकते हैं। यह सत्यापित करने के लिए कुछ कीवर्ड खोजें कि विषय सामान्य रुचि का है। पता लगाएँ कि क्या आप एक डोमेन नाम खरीद सकते हैं जो कीवर्ड के समान 100% है।
  • एक का उपयोग करें विशिष्ट उपकरण खोजशब्दों के लिए खोज करने के लिए
  • मनी ऑनलाईन कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    साइट बनाएं एक मंच चुनें जो आपको वेबसाइट बनाने की अनुमति देता है, जैसे वर्डप्रेस, जूमला या ड्रुपल फिर, साइट के लिए एक डोमेन नाम और एक वेब होस्टिंग सेवा चुनें। डोमेन नाम वेब पर आपका पता होगा। वेब होस्टिंग सेवा है जो आपकी साइट को इंटरनेट से जोड़ती है जब आप इन चरणों को पूरा करते हैं, तो अपने होस्टिंग खाते के नियंत्रण कक्ष पर जाएं और अपनी वेबसाइट के प्लेटफ़ॉर्म को स्थापित करें। थीम को चुनकर और इंस्टॉल करके साइट को डिज़ाइन करें
  • सबसे लोकप्रिय वेब होस्टिंग कंपनियों में अरूबा, Bluehost और WPEngine.
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    साइट की सामग्री का विकास करना। रोचक सामग्री बनाएं जो आपको खोज इंजन पर बेहतर रैंकिंग प्राप्त करने में सहायता करेगी। खोजशब्द अनुसंधान आपको यह पता लगाने में मदद कर सकता है कि कौन से विषय अधिक ट्रेंडी हैं अपने खोज इंजन रैंकिंग में सुधार के लिए इन विषयों पर सामग्री लिखें।
  • जैसे एक उपकरण का उपयोग करें मार्केट समुराई खोजशब्दों पर शोध करना
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी साइट का मुद्रीकरण करें ऐसा करने के लिए, आप कुछ अलग रणनीतियों से चुन सकते हैं आप वेबसाइट पर विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं और हर बार उपयोगकर्ता उस पर क्लिक कर शुल्क ले सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप उत्पादों, तुम्हारा या किसी और को प्रोत्साहित कर सकते हैं, और जब कोई उपयोगकर्ता उन्हें खरीदता है तो पैसा कमाते हैं।
  • Google ऐडसेंस के साथ, आपको अपनी साइट पर कोड की कुछ लाइनें स्थापित करने की ज़रूरत होगी, जो विज्ञापनों को प्रदर्शित होने की अनुमति देती है। प्रत्येक बार एक विज़िटर विज्ञापन पर क्लिक करता है।
  • आप अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन स्थान भी बेच सकते हैं।
  • एक सहबद्ध कार्यक्रम में भाग लेने से, आप अपने दर्शकों के लिए उपयुक्त उत्पादों को बढ़ावा देंगे। साइट पर एक लिंक या एक बैनर प्रदर्शित किया जाएगा जो उन उत्पादों का विज्ञापन करेगा। यदि उपयोगकर्ता उन पर क्लिक करते हैं और खरीदारी पूरी करते हैं, तो आपको एक कमीशन प्राप्त होगा।
  • विधि 3

    फ्रीलांसरों से लेख लिखें
    मनी ऑनलाइन कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अच्छे लेखन के सिद्धांतों को जानें एक फ्रीलान्स लेखक के रूप में, आपके कई काम इंटरनेट पर प्रकाशित किए जाएंगे। वेब पर लिखने के सिद्धांतों को मुद्रित कागज़ात से थोड़ा अलग है: सामग्री अभी भी उच्च गुणवत्ता और अच्छी तरह से लिखी गई होनी चाहिए, लेकिन प्रस्तुति को ऑनलाइन संशोधित करने वाले उपयोगकर्ताओं की आदतों के अनुसार संशोधित किया जाना चाहिए।
    • ऑनलाइन टेक्स्ट के कम रिज़ॉल्यूशन के कारण, पाठक अनुच्छेदों के माध्यम से जल्दी से स्क्रॉल करते हैं और शायद ही कभी शुरुआत से अंत तक एक लेख पढ़ते हैं। वर्णनात्मक शीर्षक और बुलेट बिंदुओं के साथ पाठ को तोड़कर अपने लेखों को पढ़ने में आसान बनाएं
    • उल्टे पिरामिड शैली का उपयोग करके बिंदु पर जाएं इस निष्कर्ष को पहले लिखें और फिर अपने सिद्धांत का समर्थन करने वाले उदाहरण पेश करें।
    • सरल और संक्षिप्त भाषा का उपयोग कर प्रभावी लेख लिखें। स्तर एक कनिष्ठ लड़के के लिए उपयुक्त होना चाहिए। अति आवश्यक शब्दों को हटा दें या रीडर को भ्रमित कर सकते हैं।
    • खोज इंजन में आलेख के वर्गीकरण में सुधार करने वाले कीवर्ड और वाक्यांश शामिल करें।
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने क्षेत्र की विशेषज्ञता पर विचार करें अपने पिछले अनुभवों को दर्शाते हुए, आप समझेंगे कि आपको लगता है कि इसके बारे में लिखने के लिए अधिक ज्ञान है। तीन विशेषताएँ जो आपको परिभाषित करती है, जैसे आपके पेशे, अपने पसंदीदा शौक और आपके व्यक्तित्व का एक लक्षण सूचीबद्ध करके शुरू करें फिर, तीन चीजें हैं जो आपको प्रेरित करती हैं, जैसे धर्म, शिक्षा और दान अंत में, तीन सपनों, कैसे शादी करने, यात्रा या अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताने के लिए लिख इन तीन सूचियों से आपको जिन विषयों के बारे में लिख सकते हैं उनके बारे में बहुत सारे विचार आपको देना चाहिए।
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    नौकरी खोजें शुरुआत में आपको उस विषय के बारे में एक लेख लिखने के लिए सहमत होना पड़ सकता है जिसे आपको बहुत दिलचस्प नहीं लगता एक खुले दिमाग रखें और उन नौकरियों को स्वीकार करने के लिए तैयार हों जिन्हें आपको बहुत पसंद नहीं है जैसा कि आप लिखना जारी रखते हैं आप केवल अन्य क्षेत्रों के बारे में नहीं सीखेंगे, लेकिन आप अपनी प्रतिष्ठा भी विकसित करेंगे समय के साथ, आप अपने निर्णयों में अधिक चुनिंदा हो सकते हैं
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक



    4
    जिन कंपनियों के लिए आप काम करना चाहते हैं उन्हें लिखें। यदि आपने एक ग्राहक की पहचान की है जिसे आप लिखना चाहते हैं तो उसे लेखों के लिए कुछ विचार भेजें। ऐसे विचार लिखें, जो आपकी क्षमता को न दिखाएं, बल्कि इस विषय के लिए भी उत्साह में हैं। सबसे पहले, उस प्रकाशन को पढ़ें जिसे आप अपनी सामग्री से परिचित कराने के लिए लिख रहे हैं। यदि संभव हो तो, विशिष्ट अनुभाग ढूंढें और अपने विचार को सबसे उपयुक्त प्रकाशक को भेजें। समझाएं कि आप कौन हैं
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    संदर्भ प्राप्त करें एक फ्रीलान्स लेखक के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत में किसी भी लेख को प्रकाशित किए बिना एक नौकरी खोजना मुश्किल होगा। हालांकि, यदि आप नि: शुल्क काम करने के लिए तैयार हैं, तो आप कुछ गुणवत्ता प्रकाशन प्राप्त कर सकते हैं। शुरुआत के लिए, आप अपनी सामग्री को एक व्यक्तिगत ब्लॉग या वेबसाइट पर प्रकाशित कर सकते हैं। आप किसी अन्य व्यक्ति के ब्लॉग पर एक अतिथि पोस्ट भी लिख सकते हैं। अंत में, आप एक ब्लॉग पोस्ट को एक उल्लेख के बदले में मुफ्त में लिख सकते हैं।
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    6
    एक लेखक के रूप में वेबसाइट बनाएं आपकी साइट न केवल आपके तकनीकी कौशल का प्रदर्शन करती है, यह इंटरनेट पर एक संपर्क केंद्र भी बन जाएगी, जो ग्राहकों को आपके साथ संवाद करने की इजाजत देगी। एक व्यवस्थित और साफ शैली चुनें अपने काम के उदाहरणों को शामिल करें, जो आपके प्रकार के लेखन को प्रदर्शित करता है। उदाहरणों को ढूंढना आसान और पढ़ें अंत में, सुनिश्चित करें कि आपकी संपर्क जानकारी खोजने के लिए विज़िटर के लिए यह बहुत आसान है।
  • मनी ऑनलाइन स्टेप 15 नामक छवि का शीर्षक
    7
    एक ब्लॉग शुरू करें एक ब्लॉग आपके तकनीकी कौशल को उजागर करता है और पोस्ट लिखने की आपकी क्षमता दर्शाता है। आप अपने ग्राहकों के लिए बनाए गए आलेखों के साथ क्या काम कर रहे हैं इसके अलावा आप एक विषय पर एक ब्लॉग लिख सकते हैं। वास्तव में, आपको उस विषय को समर्पित करना चाहिए जो आपको व्यक्तिगत रूप से दिलचस्पी लेता है। आगंतुक न केवल आपको यह लिख सकेंगे कि आप लिख सकते हैं, लेकिन आप एक ऑनलाइन समुदाय भी बना सकते हैं। एक अच्छा ब्लॉग आप और अधिक ग्राहकों को खोजने के लिए अच्छे संदर्भ कमा सकते हैं।
  • विधि 4

    इंटरनेट पर अपनी चीज़ें बेचना
    मनी ऐस एट टीन गर्ल स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    बेचने के लिए आइटम ढूंढें पूरे घर को झारना अपने घर से सभी अनावश्यक जंक सफाई और हटाने के लिए कुछ दिन या सप्ताहांत को समर्पित करें। फेंकने, देने और देने के लिए वस्तुओं का पता लगाएं। यह सब कुछ कैटलॉग करता है वस्तुओं की प्रत्येक श्रेणी में एक विशिष्ट साइट पर अधिक बाजार होता है।
    • पुस्तकें, सीडी और डीवीडी अमेज़ॅन पर बेहतर बेचते हैं।
    • ईबे पर संग्रहणीय वस्तुओं, लक्जरी कपड़े और छोटे उपकरण अधिक सफल होते हैं
    • Craigslist सामान्य वस्तुओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, जैसे काम के उपकरण या खिलौने
  • एक छोटा मॉडल बनें वाला छवि चरण 5
    2
    ओपन विक्रेता खाते अमेज़ॅन, ईबे और क्रेगलिस्ट पर एक खाता बनाएं इन प्लेटफार्मों पर एक विक्रेता खाता बनाना बहुत आसान है। आमतौर पर आपको भुगतान प्राप्त करने के लिए आवश्यक वित्तीय जानकारी के अलावा कुछ व्यक्तिगत जानकारी, जैसे नाम और पता प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • अमेज़ॅन विक्रेताओं को एक चालू खाता लिंक करना चाहिए और बिक्री राजस्व उनके भीतर सीधे जमा किया जाएगा।
  • ईबे सीधे आपके चेकिंग खाते या अपने पेपैल खाते में भुगतान भेजता है
  • छवि का शीर्षक सीई अलविदा को सहकर्मियों के चरण 12
    3
    बिक्री दिशानिर्देशों को जानें प्रत्येक साइट के नियम हैं जो स्थापित कर सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं या नहीं। आपके राज्य के कानून भी संभावित लेनदेन को प्रभावित करते हैं। सामान्य तौर पर आप शराब, हथियार, सेवा अनुबंध, जानवर या इवेंट टिकट नहीं बेच सकते हैं। इसके अलावा, यहां तक ​​कि अगर ये लेख प्रतिबंधित नहीं हैं, तो कलाकृति, उपहार प्रमाण पत्र और कूपन पर प्रतिबंध हो सकता है। craigslist, ईबे और वीरांगना इन वेबसाइटों पर इन दिशानिर्देशों को प्रकाशित करें
  • छवि मनी स्नेह (बच्चों के लिए) चरण 4 का शीर्षक
    4
    तुम्हारी जैसी वस्तुओं की कीमतों पर शोध करें सफल बिक्री या मौजूदा विज्ञापन खोजें सबसे महंगी और सस्ता आइटम ढूंढें, फिर अपने आइटम के लिए कीमत चुनें जो औसत बनी हुई है। यदि आप जल्दी से उत्पादों से मुक्ति पाने के लिए चाहते हैं, तो कम आंकड़ा चुनें। जब आप निर्णय लेते हैं कि किस कीमत पर अभ्यास करना है तो आपको ऑब्जेक्ट की स्थिति पर भी विचार करना चाहिए। गैर-परिपूर्ण स्थिति में आइटम भारी डिस्काउंट पर बेचे जाने चाहिए। इसके अलावा, विचार करें कि आपके उत्पाद के समान कितने उत्पाद बाजार पर पहले से मौजूद हैं। अगर प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है, तो आप को बेचने में सक्षम होने के लिए कीमत कम करना होगा।
  • छवि मनी स्नेह (बच्चों के लिए) स्टेप 3 शीर्षक
    5
    लॉट में बिक्री पर विचार करें एक बहुत कुछ इसी तरह की वस्तुओं का एक समूह है जो एक साथ बेचा जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पुस्तकों, पत्रिकाओं या इसी तरह के गहने का संग्रह है, तो आप उन्हें एक बैच में एक साथ बेच सकते हैं। आप प्रत्येक आइटम के एकल मूल्य के बराबर राशि नहीं कमाएंगे, लेकिन आप उन्हें तेज़ी से स्थापित करने में सक्षम होंगे।
  • लाइव शीर्षक पर एक बजट चरण 15
    6
    एक विस्तृत विवरण लिखें। अधिक विवरणों सहित, बिक्री में बाधाएं बढ़ जाती हैं। चूंकि खरीदार खरीदारी करने से पहले मद में व्यक्ति को नहीं देख सकते हैं, जितना संभव हो उतना जानकारी प्रदान करते हैं, उपयोगकर्ता को यह जानने के लिए कि वह क्या खरीद रहा है, की छाप दे। यदि एक लेख का उपयोग किया जाता है, तो इसकी स्थिति के बारे में सच्चा और सीधा होना चाहिए।
  • जांचें कि वर्णन में इसे प्रकाशित करने से पहले त्रुटियां नहीं हैं।
  • एक वर्णनात्मक शीर्षक लिखें जिसमें उत्पाद, इसके आयाम, रंग और डिजाइन के बारे में जानकारी शामिल है
  • बचत शीर्षक फास्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    7
    ऑब्जेक्ट की उच्च गुणवत्ता वाले चित्र जोड़ें वह कई तस्वीरों का उपयोग करता है, जो उन्हें विभिन्न कोणों से चित्रित करता है। पृष्ठभूमि में हर चीज को खत्म कर दें, जिससे आप जो बिक्री करना चाहते हैं उसके बारे में ध्यान न दें। प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग करें और फ्लैश न करें उपयोगकर्ताओं को विवरण देखने की अनुमति देने के लिए क्लोज-अप लें।
  • मनी ऑनलाईन कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    8
    उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करें खरीदारों द्वारा जितनी जल्दी हो सके सभी प्रश्नों का उत्तर दें पेशेवर और विनम्र रहें सकारात्मक संचार आपको खरीदारों के साथ आपकी प्रतिष्ठा को बेहतर बनाने में मदद करता है, जो कि आपसे अन्य चीजों को खरीदने का फैसला कर सकते हैं इसके अलावा, उत्पादों की पैकेजिंग की अच्छी देखभाल करें और उन्हें जल्दी से भेजें यदि आपके सामान में से एक शिपिंग के दौरान क्षतिग्रस्त हो गया या यदि आप इसे भेजने के लिए बहुत देर हो गए, आपकी प्रतिष्ठा प्रभावित होगी यह अच्छी तरह से सब कुछ आप बेचते पैक, विशेष रूप से नाजुक आइटम जैसे ही आपको भुगतान प्राप्त होता है, भेजने के लिए प्रतिबद्ध।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com