कैसे एक Bistecchiera को साफ करने के लिए

दालचीनी के कारण बगीचे में आग लगने की परेशानी के बिना भोजन पर बार्बेक्यु ग्रिल द्वारा निर्मित दवाई का ठेठ काला लाइन प्राप्त करना संभव होता है। किसी भी अन्य पैन की तरह, आपको इसे लंबे समय तक रहने के लिए ठीक से साफ करना होगा। विभिन्न सामग्रियों के लिए अलग-अलग तरीकों की आवश्यकता होती है, लेकिन चिंता न करें: इस आलेख में आपके लिए आवश्यक सारी जानकारी है। सबसे अच्छा संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए, कच्चा लोहा griddles गर्म पानी और नमक के मिश्रण के साथ धोया जाना चाहिए, जबकि गैर छड़ी mixers के लिए dishwashing डिटर्जेंट का उपयोग करने के लिए बेहतर है। लगातार पढ़ना यह भी पता चलेगा कि आपके ग्रिल के जीवन को कैसे बढ़ाया जा सकता है, उदाहरण के लिए इसे डिशवॉशर में डालने से बचें या इसे इस्पात ऊन से खरोंच दें जिसे आप अन्य पैन को साफ करने के लिए उपयोग करते हैं। लेख की सलाह का पालन करें और आपका ग्रिल आने वाले वर्षों में आप मांस और सब्जियों पर काले रंग की पंक्तियों को आमंत्रित करने की गारंटी देंगे!

कदम

विधि 1

एक कच्चा लोहा ग्रिल पैन साफ ​​करें
स्वच्छ एक ग्रिल पैन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अतिरिक्त वसा को हटा दें इसे कंटेनर या कचरा में डाल दें, जबकि यह अभी भी गर्म है। इसे सिंक में मत फेंको, क्योंकि यह पाइप रोक सकता है। इससे पहले कि आप सफाई शुरू करने से पहले बर्तन में वसा को छुटकारा पाएं, इससे दूसरे चरण में कम जटिल हो जाएंगे। इस बिंदु पर आप कच्चा लोहा पर रसोई के कागज़ की कुछ चादरें भी डाल सकते हैं, लेकिन अपने आप को जला नहीं लें, सावधान रहें।
  • 2
    गर्म पानी और नमक के साथ पेस्टी मिश्रण तैयार करें। ग्रीस के अवशेषों को दूर करने के लिए, पानी की थोड़ी बूँदें और थोड़ा सा नमक सीधे पैन में डाल दें। कोषेर नमक या अभिन्न समुद्री नमक अनाज के आकार के लिए अधिक उपयुक्त हैं। टूथब्रश का उपयोग करके ग्रिल की संपूर्ण सतह पर इसे फैलाएं।
  • कुछ ग्रिडल्स के साथ आप साबुन का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इस तरह से आप पैन पर बनाए गए सुरक्षात्मक परत का हिस्सा निकालने का जोखिम उठाते हैं।
  • 3
    ग्रिल को रगड़ें कच्चा लोहा के खिलाफ नमक मिश्रण को रगड़ते हुए, नायलॉन बाल खड़े ब्रश के साथ इसे घिसना। आप वसा या खाद्य अवशेषों को दूर करने में सक्षम हो सकते हैं जो बड़े हैं यदि ग्रिल बहुत गंदे है, तो आपको अधिक नमक जोड़ने या कुल्ला करना और फिर से शुरू करना पड़ सकता है।
  • 4
    इसे कुल्ला और इसे सूखा गर्म पानी से नमक निकालें यह सुनिश्चित करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें कि आप पिछले शेष भोजन या नमक के अनाज को हटा दें। जब समाप्त हो जाए, तो ग्रिल को सूखा या इसे स्टोव पर वापस लाएं और हवा में सूखा होने के लिए कम लौ को चालू करें। किसी भी मामले में, सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से सूखने से पहले इसे दूर करने से पहले, जंग बनाने से रोकने के लिए।
  • 5
    कच्चा लोहा की सुरक्षा करने वाली कोटिंग को पुनर्स्थापित करता है यह तेल की सीलिया है जिसे ग्रिल पर बनाया जाना चाहिए, इसे इसे गैर-छड़ी बनाने के बाद इसे गर्म करने के बाद गरम किया जाना चाहिए अभ्यास में, एक बार सूखने पर, आपको कच्चा लोहा पर खाना पकाने के तेल की एक पतली परत को लागू करना चाहिए और फिर इसे ओवन में रखकर, इसे गैर-छड़ी कोटिंग और सुरक्षात्मक बनाने के लिए अनुमति दें ओवन में डालने से पहले, अवशोषित कागज की शीट के साथ अतिरिक्त तेल हटा दें।
  • विधि 2

    एक गैर छड़ी ग्रिल पैन साफ ​​करें
    स्वच्छ एक ग्रिल पैन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अतिरिक्त वसा को हटा दें फिर से, सफाई शुरू करने से पहले बर्तन में वसा से छुटकारा पाने से दूसरे चरण कम जटिल हो जाएंगे। इसे अपशिष्ट बिन में या एक कंटेनर में डालें (बाद में इसे फेंक)। इसे सिंक नाली में डालना न दें क्योंकि यह पाइप रोक सकता है।
  • 2
    एक नायलॉन बाल खड़े ब्रश के साथ ग्रिल पैन को रगड़ें। गर्म पानी और पकवान साबुन का उपयोग कर इसे साफ करें। यदि आप चाहें, तो आप ब्रश के बजाय एक नरम स्पंज या राग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन किसी भी अपघर्षक उपकरण से बचें। पॉट के अंदर सोखें और फिर इसे अच्छी तरह से कुल्ला। गैर-छड़ी आंतरिक कोटिंग से सुसज्जित होने के नाते, ज्यादातर मामलों में आप इसे आसानी से साफ कर पाएंगे।
  • कुछ लोग पानी का उपयोग करने से पहले बर्तन को शांत करने की सलाह देते हैं, क्योंकि तापमान में बदलाव सतह को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • स्वच्छ एक ग्रिल पैन चरण 8 नामक छवि



    3
    भोजन अवशेषों को नरम करने के लिए इसे सोखें। यदि आपको इसे फिर से साफ़ करना मुश्किल हो जाता है, तो गर्म साबुन पानी में खाना पकाने की सतह को डूबने का प्रयास करें। इसे पानी से भरकर डिटर्जेंट डिटर्जेंट करें और अगले दिन तक इंतजार करें, यह कैसे गंदे है, इसे फिर से साफ करने की कोशिश करने से पहले। अंत में टूथब्रश के साथ फिर से रगड़ें।
  • स्वच्छ एक ग्रिल पैन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    तेल के अवशेषों को हटाने के लिए सिरका का उपयोग करें यदि ग्रिल पैन धोने के बाद अभी भी छान लिया जाता है, तो इसमें उबलते पानी और सिरका का मिश्रण उचित समाधान हो सकता है पानी उबाल लें, इसे ग्रिल में डालें और 120 मिलीलीटर सिरका डाल दें। थोड़ी देर के लिए कार्य करने के लिए समाधान छोड़ दें। तेल को बर्तन से बाहर आना चाहिए और उस समय आप इसे सामान्य रूप से साफ करने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 3

    ग्रिल की अवधि बढ़ाएं
    स्वच्छ एक ग्रिल पैन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    इसे डिशवॉशर में मत डालें दुर्भाग्य से, दोनों कच्चा लोहा और गैर छड़ी सामग्री इस उपकरण के साथ नहीं मिलतीं। कास्ट आयरन जंग क्योंकि चूहा चक्र सुरक्षात्मक सतह कोटिंग निकाल सकता है। डिशवॉशर में कुछ गैर-स्टिक ग्रिड्स को धोया जा सकता है, लेकिन कोटिंग जो खाद्य पदार्थों को चिपकाने से रोकता है, वह तेजी से खराब हो जाएगा।
  • स्वच्छ एक ग्रिल पैन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    अगर आपकी ग्रिल पैन गैर-छड़ी है तो धातु के बर्तन का उपयोग न करें वे कोटिंग को खरोंच कर सकते हैं - बल्कि वे प्लास्टिक, लकड़ी या सिलिकॉन उपकरण का उपयोग करते हैं जिससे कि यह आखिरी समय तक बना सके यदि आपके दाल का लोहा लोहे काटा जाता है, तो आप सुरक्षित रूप से धातु की वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक ग्रिल पैन स्टेप 12 नामक छवि
    3
    स्टील ऊन डिश स्पंज का उपयोग न करें गंदे दालचीनी को देखते हुए, आपको खाद्य पदार्थों को अधिक आसानी से हटाने के लिए स्टील की ऊन का इस्तेमाल करने की कोशिश हो सकती है, लेकिन किसी अन्य धातु की तरह ही इसकी सतह को नुकसान पहुंचा सकती है (और इस मामले में भी लोहे का काटा जाता है)। नायलॉन ब्रितलें के साथ टूथब्रश का उपयोग करने के लिए सीमित।
  • स्वच्छ एक ग्रिल पैन चरण 13 शीर्षक वाला छवि
    4
    शुरू में आपको ग्रिल पैन में अम्लीय खाद्य पदार्थों को खाना खाने से बचना चाहिए। कच्चा लोहा cookware की सतह पर एक प्रभावी कोटिंग के लिए समय लगता है। तब तक, बेहतर है कि उन खाद्य पदार्थों को पकाने के लिए उपयोग न करें जो एक एसिड घटक है, जैसे कि टमाटर या सेम जब एक मजबूत और गैर छड़ी सील का गठन होता है, तो आप किसी भी भोजन का आनंद ले सकते हैं।
  • स्वच्छ एक ग्रिल पैन कदम 14 शीर्षक वाला छवि
    5
    बहुत अधिक गर्मी का उपयोग न करें यदि आपकी ग्रिल पैन में गैर-छड़ी कोटिंग है कास्ट आयरन में अच्छे तापमान का सामना करना पड़ता है, जबकि ज्यादातर गैर-स्टिक cookware को तीव्र गर्मी के साथ खाना पकाने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। अगर नुस्खा को जीवंत लौ की आवश्यकता होती है, तो बारबेक्यू या कास्ट आयरन ग्रिल पैन का उपयोग करना बेहतर होता है।
  • स्वच्छ एक ग्रिल पैन फाइनल शीर्षक वाली छवि
    6
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com