काले मछली (काला मछली) कैसे करें

काले मछली या काले मछली, एक नुस्खा है जो कि आम तौर पर काजू भोजन के विशिष्ट रूप से खाना पकाने की विधि से जुड़ा हुआ है, जिसका उपयोग `ब्लैकन` मांस और मछली के लिए किया जाता है। परंपरागत रूप से, मूल नुस्खा में रेडफिश का इस्तेमाल होता है, लेकिन आज यह तैयारी किसी भी प्रकार के मछली या मुर्गी बनाने के लिए किया जाता है। ब्लैकनिंग फिश एक सरल और त्वरित प्रक्रिया है जो केवल कुछ अवयवों की आवश्यकता होती है, लेकिन अधिक मात्रा में धुएं का उत्पादन करने के कारण बाहर किया जाना चाहिए लेख पढ़ें और मछली को पारंपरिक तरीके से काला करना सीखें।

सामग्री

कदम

1
एक मध्यम-उच्च लौ पर एक कच्चा लोहा पैन गरम करें। मछली को ब्लैक करने के लिए कच्चा लोहे के पैन का उपयोग करना आवश्यक है, क्योंकि अलग-अलग सामग्रियां इस तैयारी के लिए आवश्यक तीव्र गर्मी को छोड़ने में सक्षम नहीं हैं। एक लकड़ी का कोयला ग्रिल या एक प्रोपेन गैस बर्नर पर एक मध्यम उच्च तापमान पर सेट पैन रखें। पैन को लगभग 10 या 15 मिनट तक गर्म करने के लिए छोड़ दें, और पैन में तेल न जोड़ें।
  • 2
    एक दूसरे पैन में कुछ मक्खन पिगलो जबकि कच्चा लोहा पैन उठता है, तो ग्रिल के दूसरे भाग में मक्खन के एक उदार मात्रा में पिघला देता है। मक्खन सभी मछली सीजन के लिए पर्याप्त होना चाहिए, अगर आप डिश के साथ करने के लिए मक्खन सेवा करना चाहते राशि बढ़ाएँ।
  • 3
    प्रत्येक पट्टिका को पिघला हुआ मक्खन के साथ सीज़न करें रसोई के टुकड़ों की सहायता से, दोनों पक्षों पर प्रत्येक पट्टिका का मौसम, और इसे मिलाते हुए अतिरिक्त को खत्म करना। एक बड़े डिश पर उन्हें तैयार करने के लिए डालें।
  • 4
    काजुन मसालों के मिश्रण के साथ फ़िललेट्स का मौसम। Condisci fillets छिड़काव दोनों पर काजुन मसाला के साथ स्वाद के लिए आप मसाले का अपना स्वयं का मिश्रण तैयार है या यह एक दुकान जातीय उत्पादों में विशेषज्ञता में तैयार खरीदने के लिए चुनना पक्षों। इस तैयारी के लिए मसालों में अजवायन के फूल, अजवायन की पत्ती, पेपरिका, लहसुन, प्याज, लाल मिर्च, काली मिर्च और नमक शामिल हो सकते हैं। यदि आप चाहें, तो उन काजुन की जगह अपने पसंदीदा मसाला मिश्रण का उपयोग करें



  • 5
    डाली लौह पैन में मछलियों की पट्टियाँ व्यवस्थित करें स्वयं रसोई के चम्मच के साथ मदद करें और अधिक मात्रा में न करें पैन में पट्टियों को पोजिशन करने के बाद, उन्हें फिर से हिलने से बचें, ताकि मछली की सतह को खाना पकाने के दौरान ही मुहर लगाया जा सके। इस संकेत के बाद मछली पैन के नीचे चिपके रहेंगी। यदि पैन पर्याप्त गरम किया गया है, तो यह बड़ी मात्रा में धूम्रपान उत्पन्न करेगा।
  • 6
    1 या 2 मिनट के बाद, मछली को दूसरी तरफ मोड़ दो। जब पैरों को पैन से उगना शुरू हो जाता है, तो उन्हें रसोई के रंग की मदद से दूसरी तरफ मुड़ें। पका हुआ पक्ष ने मक्खन और मसाले के मोटे और काले रंग की परत को विकसित करना चाहिए था।
  • 7
    ग्रिल से मछली निकालें इसे 1 या 2 मिनट के लिए सेंकना, फिर इसे पैन से हटा दें परंपरा के अनुसार जरूरी परोसें, मक्खन और नींबू के साथ।
  • 8
    समाप्त हो गया।
  • चेतावनी

    • घर के अंदर खाना पकाने की इस पद्धति का पालन करने की कोशिश मत करो। विकसित धुआं की मात्रा यह केवल आउटडोर खाना पकाने के लिए ही उपयुक्त बनाती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com