सोल से कैसे खाना सीखें

आज, आज की तरह, हमें लगता है कि कुछ के लिए एक शिक्षक की ज़रूरत है और अगर हम किसी के छात्र नहीं हैं तो हम पूरी तरह से सबसे बुनियादी चीजों में अक्षम हैं "विशेषज्ञ"। यह हमारे सामाजिक बाधाओं का एक उदास प्रतिबिंब है, जिसके अनुसार ज्ञान का एकमात्र स्रोत दूसरे की शिक्षा से निकला है, लेकिन चिंता न करें - आप इसे अकेले कर सकते हैं अपने आप को कैसे खाना बनाना सीखने के साथ शुरू करें

कदम

शीर्षक से छवि स्वयं पाक द्वारा सीखें चरण 1
1
अपनी सहज ज्ञान को सुनो और इसे पालन करें रसोई में यह पहला महत्वपूर्ण नियम है आपको अपने सहज ज्ञान को सुनना चाहिए कि किस खाद्य का आप के लिए अच्छा काम होता है, कौन से खाद्य पदार्थ अच्छी तरह से संयुक्त हैं और क्या अच्छा स्वाद है इन सब बातों को आप पहले से ही जानते हैं कि आपके जीवन में अन्य लोगों द्वारा खाना पकाया जाता है - बस, शायद आपने अपनी भावनाओं पर ध्यान देने के लिए समय नहीं लिया है। एक कागज और कलम लें और पकाया हुआ भोजन पर अपनी भावनाओं को फेंक दें और इन खाद्य पदार्थों के कुछ संयोजन और स्वादों को स्पष्ट होना शुरू हो जाएगा।
  • शीर्षक से छवि स्वयं पाक द्वारा सीखें चरण 2
    2
    कुछ गुणवत्ता वाले cookbooks प्राप्त करें उनमें से बहुत से खरीदने के लिए शुरुआती गलतियों से बचें - वे केवल आपको भ्रमित करेंगे कुछ को चुनें जो आप को आकर्षित करते हैं और उन व्यंजनों की खूबसूरत फ़ोटो जो आपको प्रेरणा देते हैं।
  • शीर्षक से छवि स्वयं पाक द्वारा सीखें चरण 3
    3
    शांत जगह पर बैठकर इन पुस्तकों के माध्यम से ब्राउज़ करें जैसे कि वे पत्रिकाएं या कला पुस्तकें अब के लिए सभी शब्दावली को समझने की कोशिश मत करो। सनसनी, अरोमा, नुस्खा किताब द्वारा सुझाए गए व्यंजनों का स्वरूप इकट्ठा करने में समय लगता है। एक अच्छी नुस्खा किताब में अक्सर रसोई के लेखक के व्यक्तिगत अनुभव शामिल होते हैं जिसमें आपदाओं और कहानियों के बारे में बताया जाता है कि वह कैसे खाना बनाना सीख सकता था। यह है "प्रेरणा का चुटकी" एक महान कुक बनने के लिए महत्वपूर्ण
  • शीर्षक से छवि स्वयं पाक द्वारा सीखें चरण 4
    4
    शब्दावली सीखना शुरू करें अब तक आपके पास इच्छा और एक प्रेरणा की चुटकी है। अब आपको कुछ तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता है। मूल शब्दावली सीखें तुम्हें पता होना चाहिए कि यह ग्रिल, तलना, पैन-भून, जुलिएन, बार्डारे और स्प्रे इत्यादि का क्या मतलब है। आपकी गुणवत्ता नुस्खा पुस्तकों में इन शर्तों को शामिल होना चाहिए यदि नहीं, तो उन्हें इंटरनेट पर देखें ये शब्द सीखने के लिए जरूरी हैं कि कैसे अच्छी तरह से पकाएं।



  • शीर्षक से छवि स्वयं सीखना चरण 5
    5
    एक आसान नुस्खा पहले की कोशिश करो ओवन और स्टोव से व्यंजन को भेजने से पहले खुद को परिचित करना सर्वोत्तम है। सुनिश्चित करें कि आप इन उपकरणों का उपयोग कर आराम कर रहे हैं ब्लेंडर इत्यादि जैसे अन्य घरेलू उपकरणों के लिए भी यही है मिशेलिन स्टार से नुस्खा कभी भी न लगाएं जब आप अभी भी नौसिखिया हो या आप हमेशा के लिए खाना पकाने की दुनिया से दूर चले जाएंगे यह शेफ की चीज है और आप सिर्फ एक अच्छा खाना बनाना चाहते हैं इसलिए एक बुनियादी नुस्खा, सरल का चयन करें, और कदम से कदम का पालन करें। यह समझना महत्वपूर्ण है कि "जन्मजात भोजन" समय के साथ आयेगा लेकिन अब के लिए आपको एक पैदल यात्री रास्ते में नुस्खा किताब के निर्देशों पर भरोसा करना होगा।
  • शीर्षक से छवि स्वयं पाक द्वारा जानें चरण 6
    6
    साधारण व्यंजनों की कोशिश करना जारी रखें एक सप्ताह या एक महीने के पाठ्यक्रम में, आप सभी किसी भी कोर्स की मदद के बिना अकेले खाना पकाने, और नुस्खा आपके द्वारा चुने गए पर केवल निर्भर में और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए शुरू कर देना चाहिए स्वाद की अपनी सहज भावना और अपने ज्ञान संचित पाक शर्तों और उपकरणों।
  • शीर्षक से छवि स्वयं पाक द्वारा सीखें चरण 7
    7
    अपने नए व्यंजनों को बदलें अब रचनात्मक बनने का समय है और अपने व्यंजनों को थोड़ी-थोड़ी बदल दें, जब आप उन्हें मास्टरींग करने के बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं। के साथ शुरू करने के लिए, उन्हें थोड़ा करी पाउडर के साथ स्वादिष्ट बनाने या अलग जड़ी बूटियों को जोड़ने समय के साथ, आप दूसरों द्वारा बनाई गई व्यंजनों में अलग-अलग और अपना खुद का निर्माण करने में और अधिक आत्मविश्वास बढाएंगे। अब जब आप नकल करना बंद कर देते हैं और अपने दिल और आत्मा के तल से खाना पकाने शुरू करते हैं और इस बिंदु पर, आप एक उत्साही और खाना पकाने का प्रेमी होना चाहिए क्योंकि आपने अपने द्वारा इस मार्ग को पूरा कर लिया है।
  • टिप्स

    • व्यंजनों को आसान बनाकर शुरू करें और फिर अधिक कठिन लोगों को आगे बढ़ें।
    • कभी भी केक या बेक्ड व्यंजनों को परिवर्तित न करें यदि आप वास्तव में नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं सभी व्यंजनों में, ये उन हैं जो सबसे आसानी से विफल हो सकते हैं यदि आप उन्हें बदलते हैं।

    चेतावनी

    • हालांकि कुछ अज्ञात कारणों के लिए इस लेख में तला हुआ चिकन की तस्वीरें शामिल हैं, फिर भी इसे खाना बनाने की कोशिश करने के बारे में सोच भी नहीं सकते, अगर आपने इसे पहले कभी नहीं पकाया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com