कैसे लाल बीन्स पकाना

लाल बीन्स भारतीय और पश्चिमी व्यंजनों का मूल तत्व हैं। वे हार्दिक हैं और सूप, मिर्च और करी में बनाया जा सकता है या सलाद और चावल के व्यंजन में उपयोग किया, विटामिन और प्रोटीन हालांकि मांस के लिए, के वैकल्पिक स्रोत की पेशकश भी अपने आप में एक भोजन के रूप में लिया जा सकता है। यदि आप सूखे लोगों को सही ढंग से पकाने के तरीके सीखना चाहते हैं, तो आपको तैयारी के विभिन्न चरणों को जानने की जरूरत है और, एक बार तैयार हो जाने के बाद, आपको पता होना चाहिए कि उन्हें व्यंजनों में कैसे एकीकृत करना है।

कदम

भाग 1

सूखे लाल सेम कुक
कुक किडनी बीन्स चरण 1 नामक छवि
1
उन्हें 8-12 घंटे के लिए ठंडे पानी में डाल दें। उबला हुआ और खाना पकाने से पहले सूखे फलियां फिर से सुखायी जानी चाहिए। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, उन्हें ठंडे पानी के बर्तन में रखें और कमरे के तापमान पर रात भर आराम करने के लिए उन्हें छोड़ दें।
  • आपको उन्हें हाथ से सावधानी से सॉर्ट करना चाहिए और बैग में धूल, मलबे और किसी कंकड़ को हटाने के लिए उन्हें कुल्ला करना चाहिए - आम तौर पर, उन्हें कोलंडर में रखकर कुल्ला करना चाहिए।
  • लाल सेम phytohemagglutinin, दालों की एक लेक्टिन, जो आमाशय असुविधा का कारण बनता है, लेकिन उन्हें भिगोने में रखने और खाना पकाने के लिए उन्हें कम से कम आधे घंटे के लिए पाचन समस्याओं से बचने के accuratamente-, lessali द्वारा समाप्त किया जा सकता होते हैं।
  • यदि आपके पास एक रात के लिए पानी में उन्हें हाइड्रेट करने का समय नहीं है, तो आप एक त्वरित विधि का उपयोग कर सकते हैं। सूखे सेम को उबाल लें, गर्मी बंद करें और उन्हें 2-3 घंटों तक आराम दें - आप जिस पानी का इस्तेमाल करते हैं उसे फेंक दें और उन्हें हमेशा की तरह खाना बना लें।
  • कुक किडनी बीन्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    खाना पकाने विधि चुनें आम तौर पर, सेम को कुछ घंटों के लिए स्टोव पर पानी में उबला जाता है- हालांकि, आपके पास उपलब्ध विकल्पों के आधार पर, विभिन्न तकनीकें हैं।
  • एक और तेजी से और पारंपरिक विधि में इसका उपयोग शामिल है प्रेशर कुकर- हमेशा की तरह पानी में सब्जियां नरम करें, उन्हें दबाव पैन में ले जाएं, ढक्कन बंद करें और डिवाइस के विशिष्ट निर्देशों का पालन करें।
  • डिब्बाबंद बीन्स को पकाया नहीं जाना चाहिए, आप उन्हें सीधे नुस्खा में जोड़ सकते हैं।
  • कुक किडनी बीन्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उन्हें 1-2 घंटे के लिए धीरे से उबाल लें। उन्हें हाइड्रेट करने के बाद, उन्हें अच्छी तरह से ताजे पानी से कुल्ला और उन्हें 5-8 सेमी परत के नीचे दबाएं। बर्तन को उसके ढक्कन के साथ बंद करें और पानी को उबाल लें - इस बिंदु पर, तुरंत गर्मी कम करें और पैन को उजागर करें। बहुत ही नाजुक आग से खाना पकाना जारी रखें - पानी को थोड़ी सी जगह ले जाना चाहिए, ताकि बीन्स सबसे अधिक वर्दी और पूरी तरह से संभव में पकाना।
  • अगर आप एक क्रीमयुक्त मिश्रण प्राप्त करना चाहते हैं, तो ढक्कन को हल्के से बंद करें - यदि आप सबसे फर्म सब्जियों के बजाय पसंद करते हैं, तो खुला सॉस पैन के साथ पकाना।
  • 45 मिनट के बाद, उनमें से कुछ को अपनी उंगलियों में कुचलकर या उन्हें चखने से जांचें - उन्हें नरम और क्रीमयुक्त होना चाहिए। जब वे आप चाहते हैं निरंतरता पर पहुंच गए हैं, तो आप स्टोव से पैन को निकाल सकते हैं।
  • सेम को समय-समय पर यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है कि वे पूरी तरह से और समान रूप से पकाने जाएं - जांच करें कि पानी का स्तर हमेशा सेम के मुकाबले जितना संभव होता है
  • आप उन्हें पूरी तरह से उबाल में पानी के साथ पकाने के लिए भी कर सकते हैं, लेकिन अधिक जोखिम है जो जल्दी से टूटता है और कम गर्मी के ऊपर पकाया सेम के मुकाबले अधिक गीला और आटेदार होता है। जब तक आपके पास निरंतरता पसंद न हो तब तक आप अपनी इच्छा के अनुसार खाना पकाने के समय का विस्तार कर सकते हैं। भरा हुआ फलियां ग्रेके, करी और कई अन्य व्यंजन तैयार करने के लिए एकदम सही हैं।
  • कुक किडनी बीन्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    समय पर फोम को सतह पर रूपों को हटा दें। सब्जियों खाना पकाने रहे हैं, आप एक तरफ से भूरा फोम कि जम जाता है प्रोलैक्टिन के sull`acqua- दालों की बाहर आ रहा है देख सकते हैं, तो सबसे अच्छा होगा एक चम्मच के साथ उसे निकालें और उसे नाली में फेंक रहा है।
  • कुक किडनी बीन्स चरण 5 नामक छवि
    5
    जब सब्जियां लगभग नरम होती हैं, तो आप नमक और स्वाद कर सकते हैं। नमक के बिना उन्हें पकाने के लिए आवश्यक है, अन्यथा खाना पकाने का समय बढ़ जाएगा और बीन्स भी कभी भी नरम नहीं हो सकते। हालांकि कुछ किस्मों को दूसरों की तुलना में अधिक समय लगता है, कुछ फलियां (जैसे चूका) नमक पानी में नहीं बनाती हैं
  • आप प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर कटा हुआ जड़ी बूटियों और खुशबूदार सब्जियों को जोड़ सकते हैं। यदि नुस्खा प्याज, लहसुन, गाजर या अन्य सब्जियों का उपयोग करना शामिल है, तो आप उन्हें उपयुक्त होने पर उन्हें नरम करने के लिए पानी में जोड़ सकते हैं। यदि आप सशक्त सब्जियों को पसंद करते हैं, तो खाना पकाने के अंत में उन्हें शामिल करें - यदि आप नरम स्थिरता पसंद करते हैं, तो समय का अनुमान लें।
  • कुछ तैयारी में डिश के स्वाद को समृद्ध करने के लिए शिन या पोर्क की हड्डी को जोड़ना काफी आम है- अगले चरण में वर्णित चावल और बीन्स के नुस्खा के लिए यह एक आम घटक है।
  • कुक किडनी बीन्स चरण 6 नामक छवि
    6
    यदि आवश्यक हो तो पानी को खत्म कर दें बीन्स के खाना पकाने के समय बहुत भिन्न हो सकते हैं - सामान्य तौर पर, एक समान परिणाम की गारंटी के लिए प्रक्रिया के दौरान थोड़ा सा पानी जोड़ा जाता है। इसका मतलब यह है कि अंत में पैन में कुछ अवशिष्ट तरल रह सकते हैं।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, सूखे सेम के एक हिस्से के लिए पानी के तीन हिस्सों का उपयोग करें - यह अनुपात, सिद्धांत में, आप किसी भी बचे हुए द्रव्य के बिना कटोरे को पकाने की अनुमति देता है।
  • यह खाना पकाने के अधिकतर पानी को एक स्वादिष्ट ग्रेवी सॉस में बदलने के लिए असाधारण नहीं है- आप जिस नुस्खा का अनुसरण कर रहे हैं उसके आधार पर, सब्जियों को निकालना हमेशा आवश्यक नहीं होता है
  • भाग 2

    लाल बीन्स पर आधारित खाना पकाने के व्यंजन
    कुक किडनी बीन्स चरण 7 नामक छवि
    1



    सेम के साथ चावल तैयार करें. यह का एक क्लासिक संयोजन है काजुन रसोईघर, यह एक मसालेदार, पर्याप्त और किफायती पकवान है - यह कई अनुकूलन के लिए खुद को उधार देता है, जिसका अर्थ है कि आप अपने स्वाद के लिए नुस्खा को अनुकूलित कर सकते हैं। यहां क्लासिक संस्करण है:
    • Rosola तेल एक पैन में एक छोटे से कटा हुआ लाल प्याज, एक मिठाई काली मिर्च sminuzzato- पकाया मिश्रण लाल सेम के 500 ग्राम को शामिल किया गया लहसुन की दो लौंग, दो अजवाइन डंठल और जोड़ने। वैकल्पिक रूप से, आप उपरोक्त वर्णित फलियां साथ साथ सब्जियां पकाना कर सकते हैं।
    • 200 ग्राम चावल के साथ पैन में 600 मिलीलीटर पानी डालो और यदि वांछित हो, पोर्क अंगुली एक फोड़ा को मिश्रण लाओ, कम से कम गर्मी को कम करें और चावल तैयार होने तक 20 मिनट तक उबाल लें। अपने स्वाद के अनुसार नमक, काली मिर्च, लाल मिर्च और मसालेदार सॉस के साथ सुगन्धित करें - अंत में, कटा हुआ धनिया के साथ पकवान को गार्निश करें।
  • कुक किडनी बीन्स चरण 8 नामक छवि
    2
    एक सेम सलाद कुक लाल वाले एक साधारण शीत सलाद के लिए परिपूर्ण होते हैं, ग्रील्ड मांस या आउटडोर लंच के लिए एक शानदार साइड डिश उन्हें पहले उबलने के बाद, इन निर्देशों का पालन करें:
  • 100 ग्राम लाल सेम के रूप में कई चना, काले सेम, कटे हुए मिठाई काली मिर्च के 80 ग्राम और कटा हुआ वसंत प्याज के 30 ग्राम के साथ मिलाएं।
  • 45 मिलीलीटर लाल शराब सिरका, 30 मिलीलीटर जैतून का तेल, 5 ग्राम चीनी, 5 मिलीलीटर नींबू का रस, नमक और काली मिर्च का स्वाद - एक रात के लिए फ्रिज में सलाद का आराम दें और इसे ठंडे सेवा दें ।
  • वाणिज्यिक मसालों के सिरका और तेल को प्रतिस्थापित कर सकते हैं - यदि आप चाहें, तो ऑरगानो, तुलसी, अजवायन के फूल और दौनी जैसी जड़ी-बूटियों के साथ उन लोगों के लिए विकल्प चुनें।
  • कुक किडनी बीन्स स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    एक राजमा करी पकाना जब मैं सेम पढ़ता हूं, तो यह स्वादिष्ट और सरल भारतीय पकवान के लिए आधार के रूप में लहसुन, प्याज और अन्य सुगन्धित सब्जियां जोड़ें। लाल बीन्स भारतीय व्यंजनों का मूलभूत तत्व हैं और आम तौर पर रोटी या अन्य अखमीरी रोटी के साथ परोसा जाता है खाना पकाने के बाद, एक अलग पैन में:
  • कटा हुआ सफेद प्याज लहसुन की तीन लौंग और नीचे zenzero- की एक 2-3 सेमी लंबी टुकड़ा, जोड़ने में Rosola GHI तीन छोटे कटा हुआ टमाटर, जीरा की 5 ग्राम, धनिया की 15 ग्राम, हल्दी और 5 के एक चुटकी को शामिल किया गया लाल मिर्च पाउडर का जी।
  • बीन्स सीधे टमाटर आधार पर जोड़ें मिश्रण को मोटा होने के लिए पौधों के 500-750 मिलीलीटर पानी या खाना पकाने का तरल डालें। नमक, काली मिर्च और गरम मसाला के 5 ग्राम के साथ 30-40 मिनट के लिए ढक्कन के बिना कम लौ पर खाना पकाना जारी रखें। चावल, रोटी या नान, कटा हुआ धनिया और चूने के साथ करी की परोसें।
  • कुक किडनी बीन्स चरण 10 नाम की छवि
    4
    मिर्च कुक. यह संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बहुत आम पकवान है जहां लाल बीन्स का उपयोग किया जाता है - मिर्च के किसी भी रूप को पकाने के लिए, फलियां एक अतिरिक्त घटक होती हैं जो पूरी तरह से मेल खाते हैं (टेक्सन व्यंजनों के अलावा जहां वे हैं "डाकुओं")। आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
  • भूरा ब्राउन, पैन में लगभग आधा किलो बीफ़, कटा हुआ सफेद प्याज, तीन कटा हुआ लहसुन का रस और 45-60 ग्राम पाउडर मिर्च जोड़ें। 750 मिली या 1 लीटर पानी के साथ सब कुछ कवर करें और 150 ग्राम पके हुए सेम जोड़ें। 1-2 घंटे के लिए कम गर्मी पर ढक्कन के बिना सभी को उबाल लें - नमक, काली मिर्च और अपने स्वाद के अनुसार मसालेदार सॉस की खुराक को शामिल करें।
  • आप चना, काले सेम, मक्का और स्पेगेटी भी जोड़ सकते हैं मिर्च पूरी तरह से tortillas, मकई की रोटी और बेक्ड आलू के साथ पूरी तरह से चला जाता है।
  • कुक किडनी बीन्स स्टेप 11 नामक छवि
    5
    एक सूप तैयार करें आप लाल सेम के साथ क्लासिक वनस्पति को पुनर्जीवित कर सकते हैं यदि आप एक डिश तैयार करना चाहते हैं "svuotafrigo", सूप निश्चित रूप से एक अच्छा समाधान है, क्योंकि आप इसे कई अलग-अलग अवयवों के साथ बना सकते हैं। यहाँ एक बुनियादी नुस्खा है:
  • भूरा कटा हुआ प्याज और थोड़ा आलू के तेल के साथ एक बर्तन में थोड़ा लहसुन - 1-2 कटा हुआ गाजर और डूबा हुआ सफेद आलू के 100 ग्राम जोड़ें। 500-750 मिलीलीटर चिकन स्टॉक, सब्जियां या सादे पानी डालो और सभी सामग्री को उबाल लें। आपके पास ताजा, जमी हुई या डिब्बाबंद हरी बीन्स, मकई और 100 ग्राम लाल बीन्स के रूप में उपलब्ध सभी सब्जियां जोड़ें - अपने स्वाद के अनुरूप तुलसी, नमक और काली मिर्च के साथ डिश करें।
  • कुक कुंडी बीन्स चरण 12 नामक छवि
    6
    साधारण साइड डिश के रूप में सेम खाएं नमक और थोड़ा लाल मिर्च का मिर्च के अलावा वे एक स्वादिष्ट और सरल व्यंजन हैं - ये फलियां विटामिन सी, फोलिक एसिड, फाइबर, पोटेशियम और प्रोटीन से भरपूर हैं।
  • क्या आपको तुरंत खाना चाहिए? एक साधारण और स्वादिष्ट पकवान प्राप्त करने के लिए, सेम के एक बर्तन और एक पैन बनाओ मकई की रोटी.
  • टिप्स

    • लाल बीन्स nachos के साथ स्वादिष्ट होते हैं

    चेतावनी

    • आंतों की समस्याओं से बचने के लिए, आवश्यक है कि बीजों को खाना पकाने से पहले उन्हें आवश्यक खाने के लिए छोड़ दें। बिना मक्खन और पानी को बदलने के बिना सूखे लोगों को पकाने और खाने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com