कैसे जमे हुए मछली पकाने के लिए

जब यह ठीक से जमी है, तो मछली निरंतरता को खोने के बिना अपने सभी स्वाद को बरकरार रखती है, इतना है कि कई रसोइयों इसे एक ताजा के रूप में मानते हैं आप इसे पूर्व में बिना कचरे के बिना पकाने भी सकते हैं, भले ही हम विशिष्ट तकनीकों की सिफारिश करते हैं, यदि आप बारबेक्यू का इस्तेमाल करना चाहते हैं या बाह्य सतह को कैरमेट कराना चाहते हैं। इसे एक प्रयास करें और, अगर आपको इसे पसंद नहीं है, तो आप अपनी गुणवत्ता में बदलाव किए बिना मछली को ढंढने के लिए और भोजन के विषाक्तता को खतरे में डालने के कई तरीकों में से एक का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

डिफ्रॉस्टिंग के बिना मछली खाना बनाना
कुक फ्रोजन मछली चरण 1 नामक छवि
1
ठंडे पानी में मछली को कुल्ला। इस तरह आप सतह पर बने बर्फ के क्रिस्टल को समाप्त करते हैं। गर्म पानी का उपयोग न करें क्योंकि यह बैक्टीरिया के प्रसार और पानी की स्थिरता को बढ़ावा देता है।
  • कच्ची मछली को संभालने के बाद हमेशा अपने हाथ गर्म पानी और साबुन से धो लें
  • यदि मछली को बचाया नहीं गया है, तो अगले खंड में वर्णित तरीकों में से किसी एक का उपयोग करें, जो इसे defrost करें और फिर अखाद्य भागों को हटा दें।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 2 नामक छवि
    2
    मछली सूख जाता है अन्य बर्फ के क्रिस्टल को हटाने और फ्लेक्स के बीच फंसे अधिक नमी को अवशोषित करने के लिए रसोई के पेपर के साथ दबाना।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 3 नामक छवि
    3
    यदि मछली मोटी नहीं है, तो विशेष तकनीक का उपयोग करें या उच्च तापमान पर इसे पकाना। बहुत बड़ी पट्टियों को पूरी तरह से पकाने के लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है, लेकिन आप उन्हें पका रही कागज या एल्यूमीनियम में लपेटकर इस प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं। इससे बर्फ के क्रिस्टल अभी भी मांस में मौजूद हो जाते हैं भाप बन जाते हैं और तेजी से खाना पकाने में योगदान देते हैं। खाना पकाने के समय को कम करना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर उच्च तापमान से जुड़े तकनीकों में। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • इसे अच्छी तरह से बंधे हुए एल्यूमीनियम पाउच में बंद करने के बाद मछली को ग्रिल करें, तो बाहर जला और आंतरिक रसोइयों से बचें।
  • यदि आप मछली को कारमेल बनाना चाहते हैं, तो इसे किसी भी लपेटने में लपेटें नहीं। जैसे ही मांस को जूस को भाप में फेंकने के लिए शुरू होता है, उसी तरह पैन को कवर करें, जो बारी में मछली को समान रूप से बनाती है।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 4 नामक छवि
    4
    खाना पकाने के दौरान, यह आंशिक रूप से मछली को दांतेदार बनाता है। बाहरी बर्फ को पिघलाने की अनुमति देने के लिए इसे खाने से पहले कुछ मिनटों तक इसे पकाने के लिए सलाह दी जाती है। इस तरह से इसे जैतून का तेल, मक्खन के साथ या मसाले या marinating घुसना करने के लिए इसे आसान करने के लिए आसान है। यदि आप पट्टिका को ब्रेड करना चाहते हैं, तो इसे पूरी तरह से पैन में जमी रखें और इसे ब्रेडक्रंबों और मसाले की एक मोटी परत के साथ कवर करें।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 5 नामक छवि
    5
    इसे दो बार दाना, जब तक कि आपके द्वारा अनुसरण किए जा रहे नुस्खा की सिफारिश की जाती है। आप इसे ठीक तरह से पकाने के लिए कर सकते हैं जैसे ताज़ा मछलियों के साथ या कुछ नए विचारों के लिए इस लेख के तीसरे भाग को पढ़ना। फ्रोजन मछली सामान्य की तुलना में डबल खाना पकाने के समय की आवश्यकता है, लेकिन आप डीफ्रॉस्ट चरणों को छोड़ने की अनुमति देता है। हालांकि, यह एक सरल अनुमान है, सटीक समय मांस की मोटाई के अनुसार भिन्न होता है। यह अक्सर (हर 2 या 3 मिनट) की जांच करें और खाना पकाने की डिग्री का मूल्यांकन करने के लिए इन दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • एक तेज चाकू के साथ एक चीरा का अभ्यास करें यदि यह अच्छी तरह से पकाया जाता है, तो मछली सतह पर पूरी तरह अपारदर्शी होती है और बीच में अपारदर्शी हो जाती है।
  • यदि आपके पास मांस थर्मामीटर है, तो पता है कि पका हुआ मछली 63 डिग्री सेल्सियस के आंतरिक तापमान तक पहुंचता है
  • भाग 2

    मछली की रक्षा करें
    कुक फ्रोजन मछली चरण 6 नामक छवि
    1
    फ्रिज में इसे स्टोर करके आठ घंटे तक मछली की रक्षा करें। कम तापमान, कम संभावना यह है कि बैक्टीरिया मछली पर पैदा होगा। यदि आपके पास समय उपलब्ध है तो सबसे अधिक अनुशंसित विधि, सारी रात इंतजार करना है। खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने और 48 घंटों के भीतर मछली को पकाने के लिए 8 डिग्री सेल्सियस के नीचे रेफ्रिजरेटर का तापमान निर्धारित करें।
    • जमे हुए खाद्य पदार्थ पानी ढकने के दौरान पानी छोड़ते हैं, फिर पूरे फ्रिज को गीला करने से बचने के लिए एक कंटेनर में मछली रखें। यदि आप नहीं चाहते हैं कि मछली अपने पानी में भिगोती रहती है, तो उस पैकेजिंग के आधार में छेदें बनायें, जिसमें पानी होता है और पिघल पानी इकट्ठा करने के लिए दूसरी प्लेट पर रखता है।
    • ज्यादातर मछलियों को 8 घंटे में ढंढरा है, लेकिन अगर यह बड़ा है, तो यह 24 घंटों तक लग सकता है।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 7 नामक छवि
    2
    इसे ठंडे पानी के नीचे दबाकर रखें। यदि आप आठ घंटों तक इंतजार नहीं कर सकते हैं, तो मछली को एक हवाई बैग में डालकर ठंडे पानी में विसर्जित कर दें। इस पद्धति को प्रत्येक किलो भोजन के लिए प्रतीक्षा करने के लिए 1-2 घंटे की आवश्यकता होती है। यह सबसे तेज़ तकनीक है जो एक ही समय में मांस की गुणवत्ता की गारंटी देता है।
  • कभी भी गुनगुने पानी या कमरे के तापमान पर उपयोग न करें क्योंकि यह जीवाणु वृद्धि को बढ़ावा देता है।



  • कुक फ्रोजन मछली चरण 8 नामक छवि
    3
    माइक्रोवेव का उपयोग करें ज्यादातर मामलों में इस तकनीक की अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि आपको असमान खाना पकाया जाता है, जिसमें पहले से थक गए भागों में चिपचिपा हो जाता है जबकि अन्य अभी भी ठंड हैं। हालांकि, यह बहुत जल्दी विधि है (6-12 मिनट प्रति किलोग्राम) - प्रक्रिया के माध्यम से मछली आधे रास्ते की जांच करें और चलाएं।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 9 नामक छवि
    4
    सामान्य रूप में मछली तैयार करें जब यह कठोर और कठोर नहीं है, तो मछली को ढकोला हुआ है - आप इसे पकाने के रूप में कर सकते हैं जैसे कि यह ताजा हो या कुछ सुझावों के लिए अगले भाग को पढ़ा।
  • याद रखें कि defrosted होने के बावजूद यह अभी भी बहुत ठंडा होगा।
  • भाग 3

    व्यंजनों
    कुक फ्रोजन मछली चरण 10 नामक छवि
    1
    मछली खाना पकाने की बुनियादी तकनीकों को जानें यदि आप घर पर समुद्री भोजन तैयार नहीं करते हैं या आप एक नई पद्धति का प्रयास करना चाहते हैं, तो तापमान और खाना पकाने के समय के बुनियादी निर्देश पढ़ें। अक्सर मछली ग्रील्ड, बेक किया हुआ, उबला हुआ या पैन में तले हुए।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 11 नामक छवि
    2
    विशिष्ट प्रकार की मछलियों के आधार पर कुछ सुझाव खोजें। प्रत्येक प्रजाति में अलग-अलग स्वाद और स्थिरता है, इसलिए व्यंजनों को अक्सर निजीकृत किया जाता है। खाना बनाना सीखो हलिबेट, स्नैपर, ग्रुपर, तिलिपिया, पट्टिका या सामन.
  • याद रखें कि खाना पकाने के समय बिना डिपल्स के खाना पकाने के समय व्यंजनों में क्या दिखाया गया है।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 12 नामक छवि
    3
    मैरिनिंग और नए सीजन के लिए नए समाधानों की कोशिश करें लाल मांस के विपरीत, मछलियां 5-15 मिनट की अचार के साथ फ्लेवर और अरोमा को अवशोषित करती हैं। इससे स्वाद के लिए एक उत्कृष्ट तकनीक भी जमी हुई मछली बनती है। पनीर सॉस में मिठाई और खट्टा मछली तैयार करें काजुन शैली में या स्वादिष्ट व्यंजन मैक्सिकन मछली टैको.
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 13 नामक छवि
    4
    कुछ विशेष व्यंजनों जानें कुछ असामान्य तैयारी और पाककला तकनीक का संकेत देते हैं, लेकिन वे सही निर्देशों के साथ अभ्यास में डालना हमेशा मुश्किल नहीं होते हैं। अक्सर अन्य सामग्री के साथ मछली पकाने के लिए आवश्यक है। सूप और मछली केक, क्लासिक बनाने की कोशिश करें मछली & चिप्स बियर बल्लेबाज या केधेरी के साथ अंग्रेजी (स्मोक्ड मछली, चावल और अंडे पर आधारित भारतीय व्यंजन)
  • टिप्स

    • यदि आप ओवन, बार्बेक्यू या इलेक्ट्रिक कुकर का उपयोग करते हैं, तो इसे और भी अधिक समय बचाने के लिए पहले गरम करें।

    चेतावनी

    • दुर्भाग्य से, यह मछली को सूखा और बेबुनियाद बनाने में बहुत अधिक आसान है जब मांस पूरी तरह से अपारदर्शी है, तो इसे तुरंत गर्मी स्रोत से हटा दें।
    • एक साफ, बंद कंटेनर में बचे हुए बचाओ रखें जिसे आप फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर में स्टोर कर सकते हैं। आपको खाना पकाने के 2 घंटे (गर्मियों के महीनों में एक घंटे के भीतर) में कंटेनर को ठंडा करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com