कैसे एक अच्छा नालीदार Parakeet चुनें करने के लिए

यदि आप एक लहराती पैराकीट, जिसे लहराती ब्यूजी के रूप में भी जाना जाता है, को चुनौतीपूर्ण कार्य के लिए तैयार करने का निर्णय लेते हैं, क्योंकि यह 9-14 साल तक रह सकता है - इसकी दीर्घावशता को देखते हुए, आपको अपने और आपके परिवार के लिए सही खरीदने का निश्चित होना चाहिए। एक अच्छा विकल्प बनाने के लिए, आपको इसे लेने से पहले पशु की स्वास्थ्य, व्यक्तित्व और खुशी की जांच करनी चाहिए। एक नमूना ढूंढना जो लंबे समय तक परिवार का एक खुश सदस्य होगा, आपके भाग पर एक निश्चित संदेह की आवश्यकता है, साथ ही एक नमूना देने की जानकारी जो आपके लिए उपयुक्त नहीं है।

कदम

भाग 1

एक स्वस्थ Parakeet चुनें
एक अच्छा बुग्गी चरण 1 चुनें छवि शीर्षक
1
एक योग्य डीलर पर एक नमूने के लिए खोजें अखबारों के विज्ञापन या पालतू दुकानों के माध्यम से ये बुग्ज ऑनलाइन बेचे जाते हैं। आप पशु आश्रयों में भी एक पा सकते हैं। भले ही आप इसे ले जाएं, यह सुनिश्चित करें कि फुटकर विक्रेता पक्षियों के साथ सम्मान करता है और उनके स्वास्थ्य को सुरक्षित रखता है।
  • आप जिन विभिन्न रिटेलरों का मूल्यांकन कर रहे हैं उनके ऑनलाइन समीक्षा देखें। क्या ग्राहक उस छोटे दुकान से लगभग सभी संतुष्ट हैं जो उस विशेष दुकानदार पर खरीदा था?
  • यदि आपके पास एक दोस्त है जिसकी बुद्धियां हैं, तो उससे पूछें कि आप उन गुणों के साथ एक को ढूंढ सकते हैं जिनके लिए आप देख रहे हैं - उनकी सलाह विशेष रूप से उपयोगी हो सकती है अगर उसने हाल ही में एक या अधिक पक्षियों को लिया है
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक पालतू जानवर की दुकान या ब्रीडर पर जाएं आपके पास पहली छाप का मूल्यांकन करें और अपनी सहजता पर भरोसा करें। क्या वातावरण स्वच्छ और अच्छी तरह से ध्यान रखा जाता है? क्या आपको लगता है कि कर्मचारी या क्लर्क जिम्मेदार और ईमानदार लोग हैं जो पक्षियों के स्वास्थ्य और खुशी की देखभाल करते हैं? यदि आप इनमें से एक पहलू पर भी संदेह रखते हैं, तो छोड़ दें
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 3 चुनिए छवि का शीर्षक
    3
    डीलर से पूछिए कि पैरकैट्स की देखभाल कैसे करें। सुनिश्चित करें कि पिंजरों को नियमित रूप से साफ किया जाता है। क्या पक्षी पक्षियों को संभालने से पहले अपने हाथ धोते हैं? यह आसान लेकिन महत्वपूर्ण पहलू हैं कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि तोते स्वस्थ और खुश हैं
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 4 चुनिए छवि का शीर्षक
    4
    उन पिंजरों को देखो जो वे हैं। पैराक्वाइट्स को विशाल और स्वच्छ जगहों पर रहने की ज़रूरत है क्या पिंजरों के अंदर बहुत सारे नमूने हैं जो वे नहीं जा सकते? क्या पिंजरों या कंटेनर साफ हैं? क्या पिंजरे की परिस्थितियां प्रतिबिम्बित करती हैं जो रिटेलर ने आपको पक्षियों को देखभाल और ध्यान के बारे में बताया था? क्या जानवरों को पानी उपलब्ध है? क्या उनके पास उचित भोजन है, जैसे बीज, छर्रों और सब्जियां? खरीदार को चुनने से पहले मूल्यांकन करने के लिए ये सभी महत्वपूर्ण पहलू हैं।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण चुनें
    5
    तोते तो स्वस्थ और खुश दिखाई देते हैं। क्या वे एक दूसरे के साथ बातचीत करते हैं? आप जिस नमूने पर विचार कर रहे हैं उसके सिर, शरीर और पैरों की जांच करें - अगर यह स्वस्थ और खुश है, तो पंख चिकनी और चमकदार होना चाहिए, न कि सभी रफ़ेड। उसे एक स्वस्थ भूख दिखाना चाहिए, इसलिए वह देखता है कि क्या वह बीज खाती है इसके अलावा चोंच और पैरों की जांच करें, जो किसी भी परत को नहीं दिखाना चाहिए क्लोअका यह साफ होना चाहिए और आपको किसी नाक स्राव को नहीं देखना चाहिए।
  • पंख चमकदार, पतले और चिकनी दिखना चाहिए।
  • शरीर पर आपको किसी न्यूरोफॉर्मेशन या विसंगति की सूचना नहीं देनी चाहिए।
  • आपको अपने पैरों पर कण नहीं दिखना चाहिए और आपकी उंगलियों को चिकना और साफ होना चाहिए
  • भाग 2

    व्यक्तित्व और प्रकटन के लिए एक Parakeet चुनें


    एक अच्छा बुग्गी चरण 6 चुनें
    1
    अपने नए पालतू संभावितों के चरित्र का मूल्यांकन करें यदि वह स्वस्थ और खुश है, तो वह सक्रिय और खुश होना चाहिए। क्या यह कदम है, बीज खाने और पीने? यद्यपि जब इसे अकेला छोड़ दिया जाता है, यह अपेक्षाकृत चुप होना चाहिए, जब आप पिंजरे से संपर्क करते हैं, तो आपके लिए पंखों को जोर देने के लिए काफी स्वाभाविक है - आपको इस व्यवहार को नकारात्मक तथ्य के रूप में नहीं रहना पड़ता है।
    • आमतौर पर, पालतू दुकानों में पाई जाने वाली नमूनों को संभाला जाना स्वाभाविक नहीं है, इसका मतलब है कि यदि आप इसे रखना चाहते हैं तो अपने हाथ से परिचित होने के लिए आपको अपने तोते के लिए कुछ समय बिताना होगा। यदि आप को पहले से ही छुआ जाने के लिए इस्तेमाल किया गया एक खरीदना चाहते हैं, तो आपको एक विशेष ब्रीडर से संपर्क करना चाहिए।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 7 चुनिए छवि का शीर्षक
    2
    एक युवा नमूना देखें आप माथे पर काले रंग की रेखाओं की जांच करके पैराकीट की उम्र समझ सकते हैं। एक जवान औरत (4 महीने से कम) के मोम के ऊपर उसके सिर पर काली सलाखों (चोंच के ऊपर मांसल भाग) - जब वह 4 महीने से अधिक पुरानी होती है, तो काला धारियां गायब हो जाती हैं।
  • तोते छह महीने के आसपास म्यूट हैं, यह इसे प्रशिक्षित करने के लिए आदर्श उम्र है।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 8 चुनें
    3
    परिभाषित करें कि क्या आपका जानवर पुरुष या महिला है यह पहलू केवल तभी महत्वपूर्ण है जब आपके पास विशिष्ट वरीयता और यौन संबंध में अनुसरण करने की विधि का काम होता है जब नमूना पर्याप्त हो जाता है और काली पट्टी गायब हो जाती है। पुरुषों में मोम नीला है, जबकि मादाओं में यह बहुत हल्का नीला, बेज या भूरा है।
  • पुरुष नमूनों को थोड़ा अधिक बोलना है - इसलिए यदि आप तोते चाहते हैं "वाचाल", सुनिश्चित करें कि यह पुरुष है किसी भी मामले में, दोनों लिंगों के एक युवा और स्वस्थ पक्षी एक उत्कृष्ट बोलने वाला है, अगर सही तरीके से प्रशिक्षित किया जाए।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 9 चुनें छवि शीर्षक
    4
    रोचक रंगों के साथ एक पैराकीट लें यदि आप इसे खुदरा विक्रेता से खरीद रहे हैं जिसमें कई स्वस्थ और सक्रिय नमूने हैं, तो अपनी उपस्थिति के आधार पर पक्षी को लेने में संकोच न करें। पंखों में अनन्त विविध रंग हो सकते हैं, इसलिए जानवरों का चयन करें जो आपके पसंदीदा रंगों के संयोजन को दिखाता है!
  • टिप्स

    • अपने नए मित्र को खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास उसके साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय है बहुत से लोग बिना एहसास एक पैराकैट खरीदते हैं कि वे इसे ख्याल रखने और उसे उठाने के लिए पर्याप्त समय नहीं रखते। याद रखें कि ये पक्षी पंद्रह साल तक जी सकते हैं! अगले दस सालों में आप क्या करेंगे? क्या आपके पास अभी भी कुछ दिन एक घंटे के लिए समर्पित है?
    • Parakeets अकेलापन पीड़ित हैं और एक समूह का हिस्सा बनना चाहते हैं। आपको मित्र को खुश करने के लिए उसे ढूंढने पर विचार करना चाहिए - हालांकि, याद रखें कि यदि आप एक दूसरे के नमूने को एक दोस्त के रूप में लेते हैं, तो आप अपने कुछ स्नेह खो देंगे। इसके अलावा, ध्यान रखें कि तोते बोलना सीख सकते हैं, लेकिन जब वे अपने किसी एक प्रकार की कंपनी के पास होते हैं, तो ऐसा करने की संभावना कम होती है

    चेतावनी

    • Parakeets अपने बीमारियों को अच्छी तरह से छिपाने में सक्षम हैं, इसलिए आपको इसे खरीदने से पहले कुछ समय के लिए देखना होगा जो आप लेना चाहते हैं।
    • जब आप तोते उठाते हैं, सावधान रहें इसे निचोड़ने के लिए नहीं, अन्यथा आप कुछ मनोवैज्ञानिक आघात पैदा कर सकते हैं और यहां तक ​​कि उसे चोट पहुँचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com