कैसे एक लहरदार Parakeet के काटने से बचने के लिए

नालीदार तोता (भी बस तोता के रूप में जाना जाता है), मिलनसार और लोगों को फिर भी करने के लिए अनुकूल जाते हैं, उनके मालिकों कभी कभी इस तरह के काटने की प्रवृत्ति के रूप में, समस्याग्रस्त व्यवहार को संभालने के लिए है। वे अलग-अलग कारणों से इस तरह कार्य कर सकते हैं - अगर आपका नमूना भी काट लेते हैं, तो उसके व्यवहार की जांच करने में कुछ समय दें, फिर इसे सही करने के लिए सर्वोत्तम रणनीति को परिभाषित करें।

कदम

विधि 1

व्यवहार का मूल्यांकन करें
स्टेप ए बगगी से बिटिंग चरण 1 नाम की छवि
1
एक पकड़ो "काटने की डायरी"। स्थिति की जांच करने के लिए पहली बात यह है कि जब ऐसा होता है, तो उसका ध्यान रखें। इन जानवरों के काटने के कई कारण होते हैं और समस्या से निपटने के लिए विधि मूल कारणों पर निर्भर करती है।
  • नीचे हर अवसर लिखो जो आपको काटता है कागज पर काटने की परिस्थितियां लिखें उस समय क्या करवाड़ कर रहा था? क्या यह पिंजरे में या बाहर था? क्या आपको कुछ भोजन या कुछ टिडिबिट्स प्राप्त करने के बाद काट लिया गया था? जितना अधिक विवरण आप दुर्घटना के बारे में बेहतर लिख सकते हैं
  • विभिन्न प्रकरणों को जोड़ता है जो सामान्य धागा खोजें यह काट जाता है तो जब वह सड़क पर शोर सुनता है या जब आप एक अज्ञात व्यक्ति को लेने, कारण ansia- हो सकता है अगर यह पिंजरे के बाहर एक लंबे समय के लिए रहने के बाद शाम को हमला करता है, वह थक गए हो सकता है और शायद होगा लौटने।
  • स्टेप ए ब्गीजी से बटींग चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    काटने के दौरान नकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें कई बार लोग अनजाने में काटने को अधिकृत करते हैं कोई भी ध्यान आप पैराकिट को देते हैं, यहां तक ​​कि उसे डांटने के लिए, ऊब या हताशा से राहत की तलाश में जानवर द्वारा सकारात्मक रूप से माना जा सकता है। जब वह आपको काटता है, तो आपको उसे डांटना नहीं पड़ता है, बल्कि अपने व्यवहार को नज़रअंदाज़ कर दें- आपको उसके काटने पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहिए, ताकि वह समझ सके कि उसका इशारा कोई प्रभाव नहीं है और फिर स्वस्थ रूप से बीच में आता है।
  • स्टॉप ए बुग्गी नामक छवि काटने से चरण 3
    3
    अपनी नींद और भोजन के समय का नियमित शेड्यूल सेट करें यह देखते हुए कि कारणों में से एक भोजन या सो-वेक चक्र के साथ असंतोष हो सकता है, यह नियमित समय का सम्मान करना उपयोगी हो सकता है। पैराकिट को एक विविध आहार दें और इसे एक निश्चित दिनचर्या का सम्मान करके फ़ीड करें - यह प्रत्येक दिन एक ही समय में लगभग सोते हैं।
  • बीज और गोली फ़ीड जिसे आप पालतू स्टोरों में पा सकते हैं अपने पोषण का आधार होना चाहिए - हालांकि, ये पक्षी हर दिन एक ही चीज़ खाकर ऊब सकते हैं। शूट, सब्जियों और अनाज के साथ इसे पूरक करके सामान्य आहार को बदलना सुनिश्चित करें।
  • जब उसे आराम लगता है, तो उस पर नज़र रखें इन क्षणों में अंतरिक्ष देने के लिए एक सचेत प्रयास करें यदि आपका बच्चा थका हुआ हो तो उठाया जाता है तो वह अपने कुत्ते को निराश और काट सकता है- वह स्वस्थ और खुश रहने के लिए आराम करने की उसकी जरूरत का सम्मान करता है
  • स्टेप 4 काटने से स्टॉप ए बुग्गी नामक छवि
    4
    इसे बहुत सावधानी से लें चिंता का मुख्य कारण होता है जो काटने की ओर जाता है और यह अक्सर ऐसे मालिक की वजह से हो सकता है जो इसे गलत ढंग से संभालता है आप सावधानी के साथ आगे बढ़ना चाहिए जब आप इसे अपने हाथों में रखने का फैसला करते हैं, इसलिए तनाव का कारण नहीं।
  • उसे आप से संपर्क करें - उसे अपने दम पर पकड़ो मत, लेकिन उसे अपने हाथ या उंगली पर चढ़ने का मौका छोड़ दें
  • उसे कमरे से कमरे में नहीं चले, वह एक शिकार की तरह व्याख्या कर सकता था। प्रकृति में, शिकारियों ने इस तरह से तोते का दौरा किया - आपको परकीट को खतरा मानने की अनुमति नहीं है, तो घर के विभिन्न कमरों में स्वतंत्र रूप से उड़ान भरने दें।
  • उसे धीरे से बात करें, उसे टिडिबिट और खिलौने दें उसे उसे शांत और आराम से रखना चाहिए, साथ ही साथ अपने साथ एक बंधन बनाने में सक्षम होना चाहिए यदि आपने उसे खरीदा है, तो उसके साथ संपर्क बनाने की कोशिश करने से कुछ हफ्तों पहले उसे कुछ स्थान दें।
  • स्टॉप ए बुग्गी नामक छवि काटने के चरण 5 से
    5



    पर्याप्त खिलौने प्रदान करें प्रकृति में, इन पक्षियों को लगातार एक काम या किसी अन्य के साथ कब्जा कर लिया जाता है। पैराकिट के कल्याण के लिए उपयुक्त खिलौनों के साथ मानसिक उत्तेजना आवश्यक है - अगर यह ऊब जाता है, तो यह केवल ध्यान आकर्षित करने और उत्तेजना की तलाश करने के लिए कटौती कर सकता है।
  • खिलौने कि टूटना हो सकता है, के रूप में टॉयलेट पेपर या रद्दी कागज के पुराने ट्यूब pappagallino- के लिए महान हैं, क्योंकि प्रकृति में सामग्री खरीदता है अपने घोंसले का निर्माण करने के लिए, यहां तक ​​कि कैद में कागज आंसू पसंद करती है।
  • एक पालतू जानवर की दुकान पर जाएं और अपने पंख वाले दोस्त को खेलने के लिए कुछ वस्तुएं खोजें। कई नमूने पहेली के साथ मज़े करते हैं, गैजेट जिसमें भोजन छिपा हुआ है और जानवरों को खुदाई तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। अगर आप को दिन के दौरान लंबे समय तक घर छोड़ना पड़ता है, तो यह सही समाधान होते हैं।
  • अपने पैराकीट के साथ खेलते हैं उसे सीधे ध्यान की जरूरत है - उसके साथ बिताने के लिए समय निकालें, खासकर अगर आपके पास केवल एक नमूना है यदि आप कई दैनिक क्षणों को इसे समर्पित करने की आशा नहीं करते हैं, तो आपको एक दूसरे तोतें लेने पर विचार करना चाहिए जो एक दूसरे कंपनी को बनाने में है।
  • स्टॉप ए बुग्गी नामक छवि काटने के चरण 6 से
    6
    परिवर्तन के क्षणों को आसान बनाओ तुम घर में परिवर्तन करने के लिए किया था, तो आप एक घर में ले जाने के लिए किया था, परिवार के लिए एक नया पालतू या एक नए व्यक्ति में आ गया या घर कि शोर का कारण बनता है, के सामने एक खुला यार्ड है कि वे सभी कारक हैं कि वे चिंता का कारण बनते हैं, जो बदले में कोकोरीता काटने का कारण बनता है। यदि अधिक महत्वपूर्ण बदलाव होते हैं, तो इसे अधिक विस्तृत वातावरण में छोड़ दें जैसा कि आप समाचार के लिए उपयोग करते हैं। अपने हाथ में इसे बहुत लंबे समय तक न रखें और सुनिश्चित करें कि यह हमेशा पर्याप्त भोजन और पानी है यदि आपको लगता है कि बाहर से जोर से आवाज़ें आपको परेशान कर रही हैं, तो सफेद शोर मशीन को चालू करने पर विचार करें।
  • विधि 2

    नकारात्मक व्यवहार को मजबूत करने से बचें
    स्टॉप ए बुग्गी नामक छवि काटने से चरण 7
    1
    तोते चिल्लाने से बात मत करो यह एक या दो तरीकों में उल्टा हो सकता है, इसे मिलाते हुए और उस पर जोर दे सकता है और पक्षी आपको डर या चिंता से मुकाबला करके प्रतिक्रिया कर सकता है - जब आप इसे काटते हैं तो आपको इसे भी डांट नहीं करनी चाहिए
  • स्टॉप ए बुडगी को स्टेप 8 से काटने वाली छवि
    2
    दंड से बचें आप कुछ भी नहीं करते हैं, अपनी चिंता बढ़ाते हैं और तनाव बढ़ाते हैं, साथ ही आप अपने साथ विकसित बांड को दरकिनार करते हैं - अगर आप चाहते हैं कि मैं आपको काट देना बंद कर दूँ, तो आपको उसे सज़ा देना नहीं है।
  • इसे उचित व्यवहार सिखाने के लिए पानी की एक बोतल के साथ कभी स्प्रे नहीं करें, अन्यथा यह खतरे की तरह रहना शुरू कर सकता है
  • सजा के लिए पिंजरे में मत डालो यह जानवर इसे एक सुरक्षित और सुखी जगह समझता है - यदि काटने के लिए आपकी प्रतिक्रिया को सीमित करना है, तो आप सोचते हैं कि आपने अच्छा व्यवहार किया है और आपको एक इनाम मिला है
  • स्टेप ए ब्गीगी नाम से छवि काटने के चरण 9
    3
    विकर्षण के स्रोत के रूप में मिठाई या खिलौने का उपयोग न करें। कई कुछ उपलब्ध कराने के जानवर के काटने द्वारा चलाए जा रहे लोगों हालांकि distrarsi- करने के लिए, इस प्रतिक्रिया बहुत उसके पिंजरे में पशु डालने के समान है और एक पुरस्कार के रूप में व्याख्या की है, इस प्रकार उसे फिर से काटने के लिए प्रोत्साहित।
  • टिप्स

    • पक्षियों ने आमतौर पर विद्यार्थियों को दूर करने, फैलाने और तेजी से संकुचित होने या पंखों को सिकुड़ते हुए उनकी असुविधा या आंदोलन प्रकट करते हैं। कई मालिक इन संकेतों की उपेक्षा करते हैं और इसलिए काटते हैं - पैरवीट निकाय की भाषा का निरीक्षण करते हैं।
    • इस पक्षी छोटे बच्चों, अजनबियों या इससे पहले कि आप किसी और यह स्पर्श करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप नए व्यक्ति को आदत हो बनाने के लिए अनुमति देते हैं और वह समझता है कि यह सुरक्षित है सरल curiosità- के लिए आने वाले लोगों से नुकसान हो सकता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com