कैसे तोते के पंख की जांच

यदि आपकी तोता एक एवियरी में रहती है या आपके पास एक चिड़िया है जिसकी आप एक चफिंच की तरह बातचीत नहीं करते हैं, तो टिक टिकना आवश्यक नहीं है। हालांकि, आपके तोते दोस्त पंजों में प्रालंब के बिना, अपने साथ पिंजरे से प्यार करता है, उन चीजों का आनंद लेने में सक्षम नहीं होगा। यदि उनके पास आंशिक रूप से अपने पंख नहीं होते हैं तो तोते पूरी तरह से एक खुली खिड़की का उपयोग कर उड़ने में सक्षम हैं। काटना मुश्किल हो सकता है, लेकिन याद रखना कि यह आपके पक्षी की सुरक्षा के लिए आवश्यक है। यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो आप इसे मुश्किल पा सकते हैं, लेकिन यह आलेख बताता है कि कैसे आगे बढ़ें!

कदम

छवि का शीर्षक एक तोता क्लिप`s Wings Step 1
1
एक सहायक, तोते और कैंची की एक जोड़ी के लिए उपयुक्त तौलिया खोजें। यदि आप अकेले अपने पंख को ऊपर उठाने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो इसे करने के लिए अपने सहायक से पूछें।
  • छवि का शीर्षक एक तोता क्लिप`s Wings Step 2
    2
    अपने हाथों पर तौलिया लपेटें और तोते के सामने रहो, यदि संभव हो तो उसे आराम और लपेटें। आप, तौलिया फेंक कर सकते हैं तो चोंच के निचले हिस्से की तरफ अन्य उंगलियों अपने सिर पर एक फर्म लेकिन कोमल अनुक्रमित और में पक्षी डाल दिया। इस तरह आप पकड़े जाने से बचेंगे और आपके सहायक तौलिया को सही ढंग से व्यवस्थित करने में सक्षम होंगे। सुनिश्चित करें कि पैरों को तौलिया के अंदर खरोंच से बचने के लिए है।
  • छवि का शीर्षक एक तोता क्लिप`s Wings Step 3
    3
    तौलिया से एक पंख निकालें, इसे रखें और प्राथमिक हटाने खोजें। वे पिछले दस लंबे पंख हैं
  • छवि का शीर्षक एक तोता क्लिप`s Wings Step 4
    4



    कैंची का उपयोग करना, छह से सात बाहरी पंखों के छोर को काटते हैं। आप एक या दो उपस्थिति मुद्दों के लिए बरकरार छोड़ने के लिए परीक्षा जा सकता है, लेकिन यह अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह आपके तोता उड़ाने के लिए पर्याप्त शक्ति दे सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक तोता क्लिप`s Wings Step 5
    5
    छिड़का हुआ पंखों को काटने से बचें वे नए हैं जो ऊपर popping हैं और एक मोमी परत के साथ-साथ अंदरूनी रक्त से भरा एक छोटा सा भी है। आपको इसे पेन पर स्पष्ट रूप से देखने में सक्षम होना चाहिए। आम तौर पर, यदि आप इसे काटते हैं, तो रक्त तुरंत ही जुटाता है हालांकि, अगर आप इसे फिर से स्पर्श करते हैं, तो यह अब और नहीं चंगा सकता है। यदि आपके पास कोई अनुभव नहीं है, तो तुरंत रक्तस्राव को रोकने के लिए आपके पास एक एंटीहामोरेराजिक पाउडर होना चाहिए। पक्षियों के पास बहुत कम रक्त है, इसलिए जल्दी से खून बह रहा रोकने के लिए महत्वपूर्ण है
  • छवि का शीर्षक एक तोता क्लिप`s Wings Step 6
    6
    पक्षी के वजन और ताकत के अनुसार कट। पंख की एक अच्छी जांच आपके तोते को व्यायाम करने की अनुमति देगा "pectorals" या पंख की मांसपेशियों और उन्हें एक अनिवार्य तरीके से उड़ान भरने की क्षमता दे। जब आप उड़ान भरने की कोशिश करते हैं, तो तोते तो पत्थर की तरह नहीं गिरना चाहिए, क्योंकि सीने पर उतरने से वास्तव में एक चौंका पक्षी मार सकता है। जब तक आपको यह एहसास नहीं हो कि तोते आदी हो गए हैं, तब तक हमेशा बहुत कम होने की अपेक्षा करें बड़ी नस्लें, जैसे ग्रे अफ़्रीकी, थोड़ी सी बड़ी होनी चाहिए, जबकि सीकातुआ और अधिक।
  • टिप्स

    • हर महीने पंखों की जांच करें, यदि आवश्यक हो तो उन्हें टिकें इसके लिए एक दिन भी तय करें "टिकटिक" और हर महीने कैलेंडर पर इसे चिह्नित करें।
    • ऐसा करने से पहले पशु चिकित्सक का निरीक्षण करें या जो पक्षियों को शौचालय बनाता है। आप उन्हें यह अभ्यास करने के लिए भी कह सकते हैं, तब जब आप अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो आप उन्हें घर पर नकल कर सकते हैं जहां तोते के लिए यह कम तनावपूर्ण होगा

    चेतावनी

    • कभी भी पंखों को इतना काटा न दें कि अब तोता जमीन पर चढ़ने में सक्षम नहीं है। वह मर सकता है
    • दिखाएँ पक्षियों को कभी नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि पंख एक दूसरे के रूप में फंसे हो सकते हैं जैसे वे बढ़ते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सही आकार के तौलिया
    • तीव्र कैंची
    • एंजाइमोरहाजिक पाउडर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com