अपने तोते से अच्छी तरह से कैसे प्राप्त करें

कभी-कभी तोते के साथ एक ठोस लिंक स्थापित करना मुश्किल हो सकता है (इसे भी कहा जाता है "तोता"), लेकिन थोड़ा धैर्य के साथ वहां जाना संभव है वास्तव में, यदि आप अपनी उपस्थिति में सहज महसूस करना सीखने के लिए आवश्यक समय व्यतीत करते हैं, तो आप एक वास्तविक भावनात्मक संबंध बनाने में सक्षम होंगे। इस अनुच्छेद में दिए गए निर्देशों का पालन करें और अपने छोटे से पक्षी किसी भी समय अपनी दोस्ती नहीं बदलेगा।

कदम

भाग 1

तोता के साथ ज्ञान करना
इमेज का शीर्षक है आपका प्रेरक टू लव यू चरण 1
1
इसे आसानी से रखें पिंजरे आपके छोटे पक्षी के लिए एक सुरक्षित स्थान है, लेकिन आपको इसे परिवार में अच्छी तरह से एकीकृत करना होगा ताकि आप लोगों को देखने और सुनने के लिए उपयोग कर सकें। सुनिश्चित करें, हालांकि, वह पिंजरे के अंदर आराम कर सकता है: तोते को दिन में 10-12 घंटे सोना पड़ता है।
  • जब वह सोता है तो पिंजरे को कवर करें इस तरह आप उसे ड्राफ्ट को देखने और प्रतिबंधित करने से रोकेंगे। यह भी सुनिश्चित कर लें कि जब आप आराम कर रहे हों, तो कोई भी बड़ा शोर आपको डराता नहीं।
  • इमेज शीर्षक जिसे आपका पेरेकैट टू लव यू चरण 2
    2
    अपने तोते से संपर्क करें एक बार जब आप पिंजरे कि आप तैयार किया है, और विशेष रूप से जहां यह नियमित रूप से घर में अन्य लोगों की उपस्थिति से घिरा हुआ होगा, वह हर दिन उसे के साथ नज़दीकी बढ़ाने शुरू होता है में और अधिक आरामदायक लग रहे हैं। धीरे-धीरे हटो जब तुम आओ, तो उसे डराने के लिए नहीं।
  • जब आप पिंजरे के पास हों, तो अचानक आवाज़ें से बचें, कम आवाज़ में उससे बात करें।
  • पिंजरे के पास बहुत समय व्यतीत करें: जितना अधिक आप इसे करते हैं, उतना ही बेहतर होगा। आपका छोटा पक्षी आपकी उपस्थिति महसूस करेगा। मूल रूप से झुंड का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसके साथ वह अपने सभी समय व्यतीत करते हैं यदि वह बाहर रहते थे, तो आप उसके साथ रहें, बेहतर
  • इमेज शीर्षक से आपका पार्कीट टू लव यू चरण 3
    3
    उस बिंदु पर पिंजरे के पास या उसके पास धीरे से अपना हाथ रखकर प्रारंभ करें जहां तोता है यदि आप चले जाते हैं, तो अपना हाथ मत लेना- बल्कि, उसे छोड़ दें और उससे बात करें या कोई पुस्तक या कुछ और पढ़िए महत्वपूर्ण बात यह है कि हाथों की निकटता और आपकी उपस्थिति के पक्षियों को डराने के बिना पक्षियों को आदी करना है
  • भाग 2

    अपने हाथ से तोते ट्रेन करें
    इमेज शीर्षक जिसे आपका पार्कीट टू लव यू चरण 4
    1
    पिंजरे में एक हाथ शुरू करके तोते से संपर्क करें। एक बार यह हाथ की दृष्टि से अधिक नहीं ले जाता है, यह समय पिंजरे के अंदर ही करना है। इसे डालें, इसे कुछ क्षणों के लिए स्थिर रखें। यह चाल विशेष रूप से प्रभावी है अगर आप इसे एक इलाज देना चाहते हैं, जैसे कुछ बाजरा सेम उसे खाने के लिए कुछ देकर, आप उसका भरोसा हासिल करने में सक्षम होंगे।
    • समय बीतने के साथ, अपने हाथ को थोड़ा पक्षी के करीब और करीब ले जाएं। आप उस प्रस्ताव को स्वीकार करना शुरू कर सकते हैं जो आप उसे देते हैं
    • धक्का एक जगह जो अपनी चोंच क्या आप हाथ पर है, तब भी जब यह बसेरा पर आराम या पिंजरे की सलाखों से चिपक जाता है तक पहुँचने की क्षमता नहीं है पर कब्जा करने के, तो आप शायद अपने इनाम लेने के लिए हाथ पर कूदने के लिए आप को समझाने होगा।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप अपना पार्कीट टू लव यू चरण 5
    2
    तोते एक उंगली पर बैठे हैं थोड़ी देर, `यह है कि आप हाथ से भोजन करने की अनुमति के बाद, वह उसे भोजन का कोई प्रस्ताव के साथ एक उंगली पर खड़े, धीरे धीरे उसे हाथ आ और पेट के आधार पर उसे धक्का, पैर के पास बनाने की कोशिश करता।
  • शायद यह तुरंत उंगली पर कूद जाएगा, लेकिन इसे अपमानित किए बिना, कोशिश करना जारी रखें। उसे प्रयासों के बीच कुछ समय दें और धीरे धीरे आगे बढ़ें। यदि आप धीरज रखते हैं, तो समय के साथ आपकी उंगली पर अनायास बढ़ना शुरू हो जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से आपका पार्कीट टू लव यू चरण 6
    3
    पिंजरे से बाहर खींचना इस प्रशिक्षण का अगला चरण पक्षी को पिंजरे से बाहर ले जाना है, जबकि यह हाथ पर बैठता है। चूंकि वह अपने स्थान के भीतर सुरक्षित महसूस करता है, इसलिए वह बाहर निकलने के पास अपना हाथ निकाल सकता है। हालांकि, कोशिश करना जारी रखें, जैसे आपने किया था जब आपने उसे हाथ से खाने के लिए प्रोत्साहित किया था या अपनी उंगली पर आराम दिया था अंत में आप अपने हाथ के साथ पिंजरे से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त पर भरोसा करेंगे।
  • भाग 3

    तोते के साथ बातचीत करें
    इमेज शीर्षक जिसे आप अपने पार्कीट को प्यार करने के लिए चरण 7



    1
    एक लंबे समय के लिए अपने छोटे पक्षी से बात करो। जब भी आप पास जाते हैं, तो उससे बात करने के लिए एक मिनट रुको। यदि आप उसी वाक्यांश या उसी आवाज़ (एक सीटी की तरह) दोहराते हैं जब आप उसके साथ बातचीत कर रहे हैं, तो आप भी ऐसा ही करना शुरू कर सकते हैं। तोते अन्य पालतू पक्षियों की तरह ध्वनियों को अनुकरण करने का प्रबंधन करते हैं
    • उससे बात करते हुए, आप भी उसे अपना भरोसा देने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, ताकि वह प्यार तोते बन जाए।
  • इमेज शीर्षक जिसे आपका पार्कीट टू लव यू चरण 8
    2
    इसे स्ट्रोक करने का प्रयास करें कभी-कभी तोते एक-दूसरे को साफ करते हैं, और जब आप उसके झुंड का हिस्सा होते हैं, तब आप इसकी सराहना करते हैं जब आप अलग-अलग बिंदुओं पर पंखों पर धीरे से प्रसन्न होते हैं। पीठ के खिलाफ ब्रश करने या पेट पर मालिश करने के लिए सिर पर धीरे से खरोंच करने की कोशिश करें
  • इमेज शीर्षक जिसे आपका पार्कीट टू लव यू चरण 9
    3
    हमेशा इसे सावधानी से संभालना याद रखें तोते छोटे और बहुत ही नाजुक जानवर हैं। यदि आप इसे धीरे से स्पर्श करते हैं, तो आपको और भी अधिक विश्वास मिलेगा और आप एक भावनात्मक बंधन स्थापित करने में सक्षम होंगे।
  • इसे हिट मत करो और क्रूरता से उसका इलाज न करें
  • उसे चोंच पर या अन्य जगह पर चुंबन मत करो - मानव लार, यहां तक ​​कि छोटी मात्रा में, इन पक्षियों के लिए विषाक्त है।
  • भाग 4

    तोता की देखभाल करें
    इमेज का शीर्षक है आपका प्रेरक टू लव यू 10 चरण
    1
    अपने पेप्पलिनो को एक विविध आहार प्रदान करें, जिसमें मांस भी शामिल है एक छोटे से पक्षी पक्षी एक सुखद सा पक्षी है, खासकर जब वह खाती है उससे ऊब नहीं होता। बीज से, छर्रों, फलों और सब्जियों में फ़ीड।
    • प्राकृतिक छर्रों में भोजन से शुरु करें, जिसमें डाई या शक्कर शामिल नहीं हैं।
    • पेयों को अलग करें, छर्रों में भोजन के साथ मिश्रण न करें।
    • कुछ खाद्य पदार्थों से बचा जाना चाहिए, जैसे कि avocados, aubergines, मशरूम और प्याज
  • इमेज शीर्षक जिसे आपका पार्कीट टू लव यू चरण 11
    2
    इसे गेम के साथ भरें तोते खेलने के लिए प्यार करता है, इसलिए यदि आप इस आवश्यकता को पूरा करते हैं, तो आप इसे एक खुश और प्यारे जानवर बना देंगे। उन्हें चमकदार वस्तुओं, झूलों, अंगूठियां, घंटी और इतने पर प्राप्त करें
  • इमेज शीर्षक जिसे आप अपना पार्कीट टू लव यू 12 चरण
    3
    पिंजरे को साफ रखें तोते एक ऐसा जानवर है जो हम सभी की तरह स्वच्छता की प्रशंसा करता है। अंतर यह है कि वह अपने कचरे के पास रहता है इसलिए, अपने वातावरण को साफ रखने के लिए, आप उसे अपने मल के संपर्क को कम करने और एक अच्छा और स्वस्थ पक्षी होने की अनुमति देगा।
  • अपने तोते के लिए एक पेच प्राप्त करें एक अलग पेड़ की शाखाओं की तरह विभिन्न लंबाई के हथियारों से लैस roost, अपने पक्षी को स्थानांतरित करने का मौका देता है। इस तरह, पिंजरे के अंदर जो शारीरिक गतिविधि होगी वह उनको जोड़ दी जाएगी जो बाहर किया जा सकता है।
  • चेतावनी

    • अपने तोते को संभालने के दौरान दस्ताने पहने से बचें पक्षी सहजता से डरते हैं और दस्ताने कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन उनके आकार की नकल करते हैं, उनका आकार बढ़ाना इस तरह आप अपने छोटे से पक्षी को धक्का देंगे ताकि आप पर भरोसा न रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com