भारतीय पिगलेट को मॉर्डर्टी तक जारी रखने से कैसे रोकें

क्या आपने एक गिनी पिग घर लाया है? ये छोटे जीव नरम जानवर हो सकते हैं और आम तौर पर काटने नहीं करते - हालांकि, साथ ही चलने और छिपाने, काटने उनकी कुछ रक्षा तंत्रों में से एक है और कभी-कभी वे इसका सहारा ले सकते हैं। जैसा कि पशु चिकित्सा लेखक टेरेसा बेज़ अपनी पुस्तक में कहते हैं विदेशी पालतू व्यवहार: पक्षी, सरीसृप और छोटे स्तनधारी

, गिनी पिग का वर्चस्व दिखाने के लिए काटने, ध्यान आकर्षित करने और अवांछित cuddling को हतोत्साहित। आपका काम, गिनी पिग को प्यार और दया की अपेक्षा करने के लिए जब वह आपको देखता है - का आचरण करना है - अगर आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, तो संभवतः पालतू आपको और नहीं दांव देगा।

कदम

विधि 1

जोखिम कम करें
आपकी गिनी पिग को शीर्षक देने वाली छवि को आप काटने से रोकना चरण 1
1
सुरक्षित रहें पिंजरे की सलाखों के अंदर अपनी उंगलियों को खींचने से बचें यदि गिनी पिग को धमकी दी जाती है, तो यह हमला कर सकता है और उंगलियां एक आदर्श लक्ष्य हैं - उसे आपको चोट पहुंचाने का मौका न दें
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनी पिग, को रोकने के लिए आप चरण 2 को छोड़ें
    2
    अपने हाथों को धो लें यह काफी सामान्य है कि आप गिनी पिग के संपर्क में आ जाएं, तो कुत्तों या बिल्लियों की तरह किसी भी गंध से छुटकारा पाने के लिए अपना हाथ धो लें। इस कृंतक का गंध का एक बहुत स्पष्ट अर्थ और गंध के लिए एक सहज डर है जो खतरे से संबद्ध है, कुत्तों और बिल्लियों उनके लिए खतरा पैदा कर सकते हैं, जब वह उसे बदबू आ रही है, तो नकारात्मक प्रतिक्रिया कर सकता है।
  • एक अतोषजनक भूख की अस्पष्ट संभावना में, भोजन की गंध को खत्म करने के लिए अपने हाथों को धोना सुनिश्चित करें, अन्यथा यह आपके भोजन के साथ आपकी उंगलियों को भ्रमित कर सकता है।
  • आप दस्ताने पहनने पर भी विचार कर सकते हैं जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लेंगे कि यह आपको और काट नहीं लेता है।
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग, जिसे आप काटने के लिए रोकें चरण 3
    3
    इस छोटे से प्राणी को काटने के लिए कारणों को जानते हैं आमतौर पर, यह डर की पहली प्रतिक्रिया है, लेकिन अन्य जैविक और पर्यावरणीय कारण भी हो सकते हैं जिससे इस तरह से व्यवहार किया जा सके।
  • दर्द इन में से एक हो सकता है - आप अनजाने में उसे चोट पहुंचा सकते हैं या अन्य गंभीर शारीरिक विकार हो सकते हैं कभी-कभी, जब वह वास्तव में खुद को छेड़ना चाहती है, तब वह आपको काट सकती है - इस मामले में, वह कण या fleas हो सकता है। यदि असुविधा या दर्द एक समस्या बनना शुरू हो जाए, तो भौतिक परीक्षा के तुरंत बाद अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें
  • यदि आप पालतू जानवर को अपने हाथ में पकड़ते हैं, तो आपको पेशाब करने की आवश्यकता हो सकती है - उस स्थिति में, इसे पिंजरे में डाल दिया और जांचें कि यह कैसे व्यवहार करता है। यदि आप वास्तव में पेशाब करते हैं, तो आपको इसका कारण मिला है
  • गैर-अशक्त पुरुष अपनी आत्मीयता वाली स्त्रियों या पुरूषों से अधिक काटने से अपनी शक्ति साबित कर सकते हैं - इसलिए वे हस्तक्षेप से इसका मूल्यांकन करते हैं, भले ही यह पद्धति 100% गारंटी न हो। प्रबलित करने की आवश्यकता केवल टेस्टोस्टेरोन के स्तर पर आधारित नहीं है।
  • यदि गिनी डुक्कर पिंजरों की सलाखों के काटने, यह अकेला महसूस कर सकता है और ध्यान की तलाश कर सकता है यह आक्रामक व्यवहार प्रकट नहीं कर सकता है, लेकिन ध्यान दें - इस मामले में, सावधानी के साथ दृष्टिकोण
  • विधि 2

    गिनी सुअर को विनती करना
    छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग को आप काटने के लिए रोकना चरण 4
    1
    चिंता पैदा करने वाले अन्य कारकों को कम करें आपको पिंजरे को घर में चुप रहने के लिए तनाव कम करने के लिए रखना चाहिए - यदि पालतू काटता है, तो यह खतरा महसूस होने की संभावना है। टेलिविजन बंद करें, अन्य कमरों में अन्य पालतू जानवर डाल दें (यदि आपके पास हैं तो) अन्य कमरों में और केवल कैविटी पर ध्यान केंद्रित करें- जब आप निविदा में व्यवहार करते हैं, तो प्राणी आपको एक सुखद और चिंताजनक अनुभव के साथ सहयोग नहीं करता है।
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग, जिसे आप काटने के लिए रोकना चरण 5 मिलता है
    2
    आपको अपना स्थान तलाशने दो। यदि आपने घर में एक नया नमूना लाया है, तो उसे घर, पिंजरे और उस कमरे के लिए इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय दें, जिसमें यह स्थित है और इसे व्यवस्थित करने के लिए - ठीक इसके साथ खेलना शुरू न करें।
  • पिंजरे को खोलें और इसे घृणा करें, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आस-पास देख रहे हों - एक बार जब आप अपने खुद के स्थान से परिचित हों और उन इलाकों में जहां आप छुप सकते हैं, आप आसानी से अधिक महसूस करते हैं
  • जब यह अधिक आराम से है, पिंजरे के पास फर्श पर एक व्यायाम की दीवार रखो और इसे तलाशने का समय दें। जब पालतू शांत होता है और आगे बढ़ें, तो सुनिश्चित करें कि आस-पास कोई परेशान आवाज़ या अन्य जानवर नहीं हैं। पिंजरे के छल्ले के किनारे पर और बाहर आने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ताजा सब्जियां रखो - इसे बल न दें, तथापि, प्रत्येक गिनी पिग अलग है और इसकी अपनी निजी लय होती है
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग को आप काटने के लिए रोकना चरण 6



    3
    यह धीरे-धीरे अपने पर्यावरण में प्रवेश करती है शुरुआत में, उसे गतिविधि में शामिल करने की कोशिश किए बिना उसके पास समय बिताना पिंजरे के बगल में बैठो और शांत तरीके से उससे बात करें - जब तक कि आप उसे दुखी न होने से पहले अपने साथ अधिक शांत महसूस करना शुरू करें आप संभवतः एक उंगली को फैला सकते हैं और इसे सूंघ सकते हैं, लेकिन जब तक आप अपने आप के साथ सहज महसूस नहीं करते, तब तक उसे स्पर्श न करें।
  • पिंजरे के पास बस बैठो और पढ़ना या टीवी देखना (कम मात्रा में) जबकि गिनी पिग को आपकी उपस्थिति में इस्तेमाल किया जाता है - ज़ोर से आवाज़ें आपको डरा सकती हैं, इसलिए केवल जब घर चुप है और कोई कुत्तों या बिल्लियों न हो आस-पास के।
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग को आप काटने के लिए रोकना चरण 7
    4
    अपने हाथ में छोटे कृन्तक को पकड़ने के लिए छोटे चरणों में आगे बढ़ें। केवल थोड़े समय के लिए भौतिक संपर्क रखें और इसे अपनी इच्छा के खिलाफ मत रखो। जब यह पिंजरे में आपके हाथ की उपस्थिति को स्वीकार करने के लिए शुरू होता है, धीरे-धीरे और धीरे-धीरे इसे प्रत्येक बार कुछ सेकंड के लिए स्ट्रोक करते हैं - कान के पीछे और सिर के ऊपर पहले स्पर्श पर। केवल जब आप इन गधे के साथ सहज महसूस करना शुरू कर देते हैं तो आप इसे अपने हाथ में ले सकते हैं - इसे अपने सीने से नीचे उठाकर बस फर्श के साथ संपर्क खोना और उसे वापस जमीन पर डाल दिया। इस तरह से जारी रखें जब तक कि आप अपने हाथ में नहीं पकड़े जाते।
  • जब आप इसे पकड़ लेते हैं, तो इसे एक छाती क्षेत्र में लेने के लिए और दूसरे को हिंद पैरों का समर्थन करने के लिए उपयोग करें - छोटे कृंतक को पूरी तरह से समर्थित होना चाहिए ताकि यह गिरने से डर न हो। शुरू करने के लिए, फर्श पर बैठो, इसे ले लो और इसे स्ट्रोक, शांत रहो और आपको पता है कि यह उत्तेजित होने लगती है, इसे पिंजरे में वापस लाएं, इससे पहले कि आप अपने दांतों से अपना बचाव करने की आवश्यकता महसूस करें।
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग, जिसे आप काटने के लिए रोकना चरण 8
    5
    बच्चों को उन्हें सही तरीके से पकड़ने के लिए सिखाएं याद रखें कि काटने / नाइबलिंग, जिस तरह से पालतू जानवर खुद को अभिव्यक्त करता है - यदि यह किसी बच्चे द्वारा आयोजित होने पर असहज महसूस करता है और काटने से प्रतिक्रिया करता है, तो बच्चे को इसे जमीन पर वापस रखने की चेतावनी दें।
  • अपनी पर्यवेक्षण के तहत, बच्चे और गिनी पिग के बीच एक बाधा बनाने के लिए एक तौलिया, एक लपेटा कवर या एक मुलायम कपड़े की टोकरी के साथ फर्श पर बच्चे को रखें और दोनों की रक्षा करें। बच्चे को धीरे से प्रेरणा देने के लिए बच्चे को सिखाएं और बच्चे को आज़ादी से घूमने दो कि उसे फंस नहीं लगता।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका गिनी पिग को काटने के लिए आप कदम 9
    6
    अच्छे व्यवहार को सुदृढ़ करने के लिए जानवरों को कुछ निबल्स प्रदान करें। नकारात्मक लोगों को इनाम न दें - यदि आपको लगता है कि आपका ध्यान पाने के लिए आप काट लेते हैं, तो आपको उसे इसे देकर उसे पुरस्कृत नहीं करना पड़ेगा, लेकिन बाद में वापस आना और जब यह शांत हो जाए तो स्ट्रोक करें। अगर आपने अपनी शारीरिक भाषा की व्याख्या की है और आप शांत और उपलब्ध हैं, तो इसे स्ट्रोक करें और इस व्यवहार को इनाम दें। यदि आप मिठाई के साथ अपने काटने को कम करने के लिए सोचते हैं, तो गिनिया की सुअर काटकर काटने और स्वादिष्ट पेड़ों के साथ व्यवहार व्यवहार करता है
  • आपकी गिनी पिग को शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए छवि 10 कदम उठाएं
    7
    अपने छोटे दोस्त के व्यक्तित्व को जानने के लिए जानें कुछ महीनों के सहवास के बाद, आप अपने व्यवहार के पैटर्न को पहचानना शुरू कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, जब वह एक झपकी ले लेता है, तब उसे परेशान करने से बचें, जो आपके ध्यान से खतरे की प्रतिक्रिया को कम करता है।
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग को काटने के लिए आप से छुटकारा पाएं 11
    8
    उसे मारो मत! आप उसे चोट पहुँचा सकते हैं, लेकिन वह यह भी सीख सकता है कि उन्हें आपके खिलाफ खुद का बचाव करना पड़ेगा और नतीजतन आपको और भी अधिक काटने चाहिए। आप सहजता से प्रतिक्रिया कर सकते हैं और आप पर हमला कर सकते हैं, लेकिन वह उस आवेग के साथ नहीं जाते हैं- इसके बजाय उसने ऐसा क्यों किया और अपने दृष्टिकोण को तदनुसार बदल दिया।
  • अगर कोई आपकी इच्छा के खिलाफ आपको पकड़ता है और आप डरते हैं, तो क्या आप काटकर नहीं मानेंगे, अगर आपको भूख लगी या भूख लगी? यदि आपके पास खुद को समझने के अन्य तरीके नहीं हैं, तो आप शायद अपने दांतों को आक्रामक के हाथ में सिंक करना चाहेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com