एक चिड़चिड़ा घोड़े का उपयोग कैसे करें

कुछ घोड़े पल से पलते हैं जब काटने का पिरोया होता है। जब आप को एक मुश्किल घोड़ा का सामना करना पड़ता है तो आगे बढ़ने की सलाह कैसे दी जाती है

कदम

क्रुद्ध हॉर्स चरण 1 पर ब्रैडल शीर्षक वाली छवि
1
घोड़े के लिए उचित होने के लिए, यह जरूरी है कि एक पशुचिकित्सक जांचने और तेज दांतों और फोड़े की अनुपस्थिति को प्रमाणित करने के लिए, एक समस्याग्रस्त जानवर को दोहन करने से पहले। कई घोड़े काटने से बचते हैं क्योंकि उन्हें दांतों और मुंह में दर्द महसूस होता है। अक्सर, वास्तव में, घोड़े के स्वास्थ्य की समस्याओं को सुलझाने के परिणामस्वरूप काटने की स्थिति में आने वाली कठिनाइयों का तत्काल समाधान होगा। यह जानवर के खिलाफ सही है ताकि उसे कम से कम संदेह का लाभ मिल सके। यदि आपने अपने घोड़ों के दांतों को कभी नहीं लगाया है, उदाहरण के लिए, यह समस्या होने की बहुत संभावना है।
  • क्रुद्ध घोड़े चरण 2 में ब्रैडल शीर्षक वाली छवि
    2
    घोड़े पर लगाम लगाने और उस पर लगाम लगाने की कोशिश करने से पहले इसे टाई करने के लिए याद रखें।
  • क्रुद्ध घोड़े चरण 3 में ब्रैडल शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप बागडोर के नीचे रेंगने के बिना सवारी करना पसंद करते हैं, तो इसे हटा दें और इसे अपनी गर्दन के नीचे बांधें।



  • क्रुद्ध घोड़े पर ब्रैडल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि घोड़े मजबूती से बंधे हैं आंदोलन की ज्यादा आजादी होने के कारण, आप आसानी से आसानी से बच सकते हैं लेकिन इसे टाई करने की कोशिश न करें, इस प्रकार किसी भी आंदोलन को रोकना। ज्यादातर मामलों में, वास्तव में ऐसा करने से नफरत में वृद्धि होती है कि जानवर काटने के लिए लगता है। यह सलाह दी जाती है कि घोड़े को ढीले रखने के लिए इसे सिर को ऊपर उठाने और ऊपर उठाने की अनुमति दें।
  • क्रुद्ध घोड़े पर ब्रैडल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने बायीं हाथ में लगाम पकड़ो और घोड़े के सिर पर अपने दाहिने हाथ से जाओ, ताकि आपके हाथ आपके कान के बीच दिखाई दें। बाएं हाथ के साथ काटने को हथियाने के दौरान, दाहिने हाथ से दबाना के ऊपरी हिस्से को लें। बाक़ी के वजन का समर्थन करने का अधिकार का उपयोग करें घोड़े को काटने की पेशकश करें जैसे कि यह एक गाजर था। यदि घोड़े इसे स्वीकार नहीं करते हैं, तो अंगूठे का उपयोग मसूड़ों के मुहैया करने के लिए करें। अपने दांतों के खिलाफ हल्के से दबाएं, परन्तु कटे चोटें मत करो, जैसा आपको चोट लगी होगी
  • टिप्स

    • टकसाल आवश्यक तेल के साथ काटने की खपत खुशबू महीने तक चली जाएगी और आपका घोड़ा इसे पसंद करेंगे! आप घोड़े को खाने के लिए कुछ अच्छा करने की कोशिश भी कर सकते हैं और अपने मुंह के भीतर भोजन (हमेशा धीरे से, या आप जानवर को चोट पहुंचा सकते हैं) काटने से, काटने में डालें, फिर त्वरित उत्तराधिकार में लगाम को जोड़ना ।
    • सुनिश्चित करें कि काटने बहुत गर्म या बहुत ठंडा नहीं है यदि गर्मी हो, तो इसे सीधे सूर्य तक न देखें यदि यह सर्दी है, तो उसे इसे घोड़े पर सौंपने से पहले इसे अपने हाथों में रगड़कर थोड़ा गरम करें।
    • आप काटने पर शहद के बूंद को फैलाने का भी प्रयास कर सकते हैं: लालची घोड़ा काटने के लिए तत्पर होना शुरू हो सकता है!
    • तांबे के काटने सामान्य से बेहतर स्वाद लेता है - यह लार को प्रोत्साहित करने के लिए भी लगता है, जो घोड़ों के मुंह के लिए अधिक संतोषजनक बनाता है
    • सभी की सबसे महत्वपूर्ण: कृपया, कृपया, कृपया, धीरज और दयालु हो। अन्यथा, जानवर आपको काट सकता है और मुझ पर भरोसा, यह दर्द होता है।

    चेतावनी

    • अपने घोड़े को प्यार करें, क्योंकि अगर पशु आप पर भरोसा करेंगे, तो इसे काश को स्वेच्छा से स्वीकार करने की अधिक संभावना होगी। यदि आप अपने घोड़े को बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो यह आपके हाथों से काटने को खारिज कर देगा, जैसे कि आपकी मां ने आपको लगातार मार दिया और फिर आपको कैंडी की पेशकश की। क्या आप उन्हें मना कर देंगे, है ना?
    • यदि काट लेने की कोशिश करते समय घोड़े का विरोध करना जारी रहता है, तो कुछ पिछली समस्याएं हो सकती हैं। अपने घोड़ों के दांतों को एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच कर, ताकि काटने से चोट न हो।
    • घोड़े के मुंह में अंगूठे को डालने की कोशिश करें, उस स्थिति में जहां काटना होना चाहिए।
    • सावधान रहें जब आप अपने घोड़े पर हेलटर निकाल देते हैं या रख देते हैं: आप स्थिति का लाभ ले सकते हैं और जलाने शुरू कर सकते हैं, जिससे उसे अपने सिर को बढ़ाने में मुश्किल हो सकती है।
    • सावधान रहें और जब आप घोड़े के सिर के पास काम करते हैं तब काटा नहीं मिलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com