कैसे एक घोड़े के लिए काटने को चुनें

आपको नहीं पता कि आपके खूबसूरत ब्लैक स्टीड के लिए कौन सी काट लेना है?

काटने - धातु का टुकड़ा जो घोड़े के मुंह में रखा गया है और मुग्ध से जुड़ा हुआ है - घोड़े का मार्गदर्शन करने में कार्य करता है, इसलिए इसे सावधानीपूर्वक चुना जाना चाहिए आपके प्यारे चार पैर वाला दोस्त के लिए एक अपर्याप्त काटने दर्दनाक या खतरनाक हो सकता है सबसे उपयुक्त एक चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं वैकल्पिक रूप से, यदि आप चाहें, तो आप काटने-मुक्त ब्रांड्स के लिए विकल्प चुन सकते हैं

कदम

छवि का शीर्षक एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें चरण 1
1
विभिन्न प्रकार के काटने के बारे में जानें काटने के मुख्य प्रकार jointed काटने हैं "साँपले बिट"), लीवर ("बिट को रोकने"), और तथाकथित "गग बिट"। इसके अलावा कारकों पर विचार करने के लिए सामग्री और काटने की मोटाई द्वारा निर्धारित प्रभाव हैं।
  • एक घोड़ा चरण 2 के लिए एक बिट चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    अंग्रेजी काटने का सबसे सामान्य प्रकार तथाकथित है "डी-अंगूठी" (यानी "डी अंगूठी"), जिनके आकार पक्षों पर हैं D. यह घोड़ों के लिए कम से कम गंभीर काटने में से एक है - इसका मतलब यह है कि यह दबाव अन्य प्रकारों की तुलना में कम है। लाइटर काटने वाला नाम है "मुबारक मुंह", जो रबर से बना है
  • छवि शीर्षक वाला एक घोड़ा चरण 3 के लिए एक बिट चुनें
    3
    पता लगाएँ कि आपके घोड़े के लिए क्या इस्तेमाल किया गया है अगर यह पहले से ही शिक्षित हो गया है, तो किस तरह का काटने का प्रयोग किया गया था? अगर आपके हाथों में पिछले काटने की स्थिति है, तो इसे सीधे रखें और खुलने के बिना खुलने की लंबाई को मापें।
  • एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    घोड़े के मुंह का आकार मापें इस संबंध में, आप विशेष उपकरण खरीद सकते हैं, या आप अपने मुंह में एक लकड़ी की छड़ी रख सकते हैं, ठीक उसी तरह काटने के लिए रखा जाएगा। सुनिश्चित करें कि छड़ी दोनों तरफ से एक इंच से थोड़ा अधिक उसके मुंह से निकल जाए। आमतौर पर, अधिक एक घोड़े छोटा है, छोटे उसके मुंह और उसके बाद छोटे काटने वह जरूरत है, और एक बड़ा घोड़े के लिए इसके विपरीत। हालांकि, यह हमेशा ऐसा नहीं होता: उदाहरण के लिए, एक Haflinger किसी वस्तु को किसी टट्टू के समान है, लेकिन एक सिर और एक बड़ा मुँह है।
  • एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    घोड़े के स्वभाव और चरित्र का मूल्यांकन करें आप एक जोरदार अरब घोड़ा करने के लिए स्विच करने का फैसला एक विनम्र टट्टू के लिए इस्तेमाल किया और कर रहे हैं, लगाम आप अपने टट्टू के साथ प्रयोग किया अपने नए घोड़े को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हो सकता है। मान लेते हैं कि एक मजबूत घोड़ा जरूरी एक गंभीर काटने की जरूरत है नहीं है: अक्सर एक नाजुक घोड़ा एक गंभीर काटने का विरोध किया जाता है और भागने की कोशिश। यदि आपका घोड़ा प्रकाश काटने का पालन नहीं करता है, तो आपको अपनी बांहों को भरना होगा और उन्हें पालन करना होगा। यदि आपको अपने घोड़े के लिए गंभीर दांत चाहिए, तो आपको अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 6
    6
    प्रयोग और निरीक्षण यह पता लगाने के लिए कि आपके और आपके घोड़े के लिए कौन सा सबसे उपयुक्त है, विभिन्न प्रकार के काटने की कोशिश करें यह एक कलात्मक बाइट के साथ शुरू होता है, लेकिन केवल अगर कोई पेशेवर इसे उचित मानता है - यदि इस प्रकार का काटा बहुत हल्का है, तो थोड़ा अधिक गंभीर और कुछ प्रयास करें - लेकिन याद रखें कि एक गंभीर काटने को काटने के लिए कोई विकल्प नहीं माना जाना चाहिए वैध प्रशिक्षण
  • टिप्स

    • अपने घोड़े की खातिर, यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो लंबे समय से लुटेरों के साथ काटने का चयन न करें या आप घोड़े के मुंह को चीर लेंगे।
    • यदि घोड़े को काटने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी जाती है या नहीं, तो इसमें कुछ दंत समस्याएं हो सकती हैं: एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    • याद रखें कि घोड़ा एक जानवर है, और जैसे कि यह सुनना भी योग्य है, न केवल एक गंभीर काटने का उपयोग करने के दौरान घसीटा जा रहा है
    • एक काट न लें जिसे आप उपयोग नहीं कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, कोई खरीद नहीं लें "Waterford" सिर्फ इसलिए कि आप इसे सौंदर्यशास्त्र से पसंद करते हैं: आप एक बेवकूफ, देखा और माना जाएगा कि मैं "Waterford" वे बहुत सख्त होते हैं जब घोड़े खींचते हैं या जब आपको मुर्गियां खींचनी पड़ती है
    • कुछ राज्यों में आपको इसे खरीदने के बिना कोशिश करने के लिए एक काट किराए पर लेने का अवसर मिलता है।
    • घुड़सवारी के लिए एक जुनून धुरी के काटने या डी में उन लोगों की अंगूठी भी यहां तक ​​कि एक माध्यमिक रोकने श्रृंखला उपयोग नहीं करना चाहिए करने के लिए अपने आप को सीमित करना चाहिए, एक विशेष रूप से गंभीर काटने उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए।
    • आप सवारी अमेरिकी करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप दोनों हाथों से बागडोर पकड़ नहीं कर सकते और, एक काटने लीवर का उपयोग के बाद से यह सवारी के नियमों के खिलाफ जाता है, लेकिन आप एक लगाम का उपयोग कर ऐसा कर सकते हैं। याद रखें कि लीवरों के साथ प्रदान किए गए सभी काटने का इस्तेमाल प्रत्यक्ष अभिविन्यास या दो हाथों से नहीं किया जाना चाहिए - ये काटने में तथाकथित शामिल हैं "अमेरिकन जर्स्ट काटने" और "टॉम थंब", जो सही तरह से चुस्त नहीं हैं, लेकिन लीवर काटता है।
    • घोड़ों की सवारी के नियमों के खिलाफ एक जोड़ा दांत पर एक माध्यमिक रोक लगाने का उपयोग किया जाता है "Eggbut" या किसी अन्य प्रकार के jointed काटने पर - सब के बाद, एक जोड़दार काटने की विशेषता दीपक होना चाहिए, है ना?

    चेतावनी

    • अपने घोड़े को सवारी न करें यदि उसे अपना काट नहीं पसंद है: यह ग्रस्त होने से इंकार कर सकता है, और घोड़े को पंसद करने की कोशिश करना बेकार है, जो आसानी से महसूस नहीं करता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए कोई काट कानूनी है। प्रतियोगिताओं या विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के संबंध में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं: वास्तव में, कई गंभीर कर्फ्यू प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनों में अवैध माना जाता है। विनियमन का अनुरोध करने के लिए अपने अनुशासन के निदेशक मंडल से संपर्क करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसा
    • एक घोड़ा
    • एक विशेषज्ञ जो आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि कौन सा काटने आपकी ज़रूरतों को सबसे अच्छा मानता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com