घोड़े की खुदाई कैसे जांचें

घोड़ों के खांचे को स्वस्थ रखने के लिए, उन्हें नियमित रूप से जांचना आवश्यक होगा: इस प्रकार के लिए धन्यवाद "रखरखाव" यह संभव है कि रोग, अत्यधिक वृद्धि, छिद्र या बंटवारे को रोकने के लिए। घोड़े के खुरों के लिए सावधानीपूर्वक ध्यान उनकी लगातार सफाई, नियमित रूप से टिकने (आम तौर पर, प्रत्येक 4/8 सप्ताह), छोटी समस्याओं के मामले में एक तत्काल हस्तक्षेप और घावों या बीमारियों के पहले लक्षणों पर पशु चिकित्सक को तत्काल सहारा प्रदान करता है ।

कदम

भाग 1

प्रारंभ
टिम हार्स होव्स स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
उपकरण प्राप्त करें घोड़ों पर खूंटे की जांच करने के लिए, एकमात्र वास्तव में आवश्यक उपकरण एक चीज है - इसके लिए आप एक टिस्ट्रेल-खूर स्टैंड और कैंची जोड़ सकते हैं, लेकिन वे अपरिहार्य नहीं हैं। चूंकि नए rasps बहुत तेज और अव्यवहारिक हो सकते हैं, पहली बार घोड़ों को घोड़े की ओर अंकुरण किया जाता है, पहले से उपयोग किए जाने वाले एक का उपयोग करना बेहतर होगा और थोड़ा पहना जाएगा।
  • ट्रिम घोड़े Hooves स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    पानी में घोड़ों के खुरों को डुबकी। मानव नाखूनों के साथ, उन्हें छिड़कने के बिना मोज़री काटा जाता है, अगर उन्हें भिगोकर रखा जाता है तो बहुत आसान हो जाता है। यदि यह हाल ही में बारिश नहीं हुई है, या घोड़े को स्थिर में रखा गया है, इसे एक डूबा या गंदे क्षेत्र में ले जाएं जहां यह 3-5 मिनट तक रह सकता है, चूंकि खूंटे को नरम करने के लिए कुछ मिनट लगते हैं।
  • टिम हॉर्स हूव्स स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपना घोड़ा अभी भी रखें घूमने के लिए घुड़सवारी करना मुश्किल है: इसे ठीक से बाँधकर या किसी को इसे स्थिर रखने के लिए कहें।
  • ट्रिम घोड़े Hooves स्टेप 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    खुरों को साफ़ करें यह सुनिश्चित करने के लिए हुक और ब्रश का उपयोग करें कि उनकी प्राकृतिक गुहाओं में कुछ भी न हो जाए। कुर्सी के पीछे से सफाई शुरू करें और किसी भी अवशेष को हटाने से आगे बढ़ें, मेंढक के अंदर की उपेक्षा (खुर के तल पर त्रिकोणीय क्षेत्र) और अंतर।
  • टिम हॉर्स हूव्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    निर्धारित करता है कि कितने खुरों को पॉप किया जाना चाहिए: चूंकि हर घोड़ा थोड़ा अलग वातावरण में बढ़ता है, इसके खुरों अद्वितीय हैं अच्छी आकार के खुर में एकमात्र के स्तर पर एक दीवार होगी, और छोटे देहाती (दूसरा फलनाक्स) के समान कोण।
  • भाग 2

    दांतेदार दांत


    टिम हार्स हॉव्स शीर्षक वाला छवि चरण 6
    1
    खुर को पकड़ो घोड़े के कंधे के बगल में खड़े हो जाओ, खुर को पकड़ो और घुटनों के बीच दृढ़ता से पकड़ लें, इसलिए आपके हाथ काम करने के लिए स्वतंत्र हैं
  • टिम हार्स हूव्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    चम्मच का प्रयोग करना, अतिरिक्त दीवार की जांच करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप को साफ कटौती करने के लिए उपकरण के प्रत्येक हैंडल पर एक हाथ है और ब्लेड काटने के समय घोड़े के पैर के समानांतर है। एक नियमित कटौती सुनिश्चित करने के लिए एड़ी से पैर की अंगुली से आगे बढ़ें
  • यह कदम केवल उन लोगों द्वारा किया जाना चाहिए जो उपकरण का उपयोग करने के बारे में सुनिश्चित करते हैं और बहुत अधिक खुर काटने की उनकी क्षमता में से कुछ नहीं।
  • टिम हॉर्स हूव्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    खुर के आधार को चिकनी और स्तर का उपयोग करने के लिए, प्रत्येक स्ट्रोक के साथ पूरी लंबाई को कवर करने और एक समान दबाव लागू करने के लिए, नियमित रूप से कार्य करने की देखभाल करने के लिए: यह अनियमितताओं और प्रोट्रूशंस को रोक देगा। केवल घोंसले से पैर की अंगुली तक की चीर का प्रयोग करें और कभी भी एक तरफ से कभी नहीं।
  • खुराक फ्लैट है या आप आवश्यक से अधिक हटाने के लिए और घोड़े को चोट पहुंचाने का जोखिम उठाएंगे, तो हर जोड़ी की नियमित जांच जारी रखें: खुर के एकमात्र दायर करने से बचने के लिए बिल्कुल जरूरी है
  • दीवार को एकमात्र स्तर के साथ होना चाहिए: यदि खुराक काफी हद तक बढ़ गया है या बर्बाद हो गया है, तो लिमलो एकमात्र आधे सेन्टिमीटर के बारे में फैलता है।
  • छवि शीर्षक ट्रिम घोड़े Hooves चरण 9
    4
    खुरों की जाँच करें और सुनिश्चित करें कि वे यहां तक ​​और समतल हैं: दीवार को छेद के चारों तरफ समान मोटाई दिखाना चाहिए- छिपे या दाँतेदार किनारों को हटाने के लिए, फिर से उन्हें नियमित बनाने के लिए चीर का इस्तेमाल करें।
  • टिप्स

    • यह देखने के लिए जांचें कि क्या घोड़ों के खुरों के ट्रिमिंग पर क्षेत्र में पाठ्यक्रम हैं। कई सवारी केंद्र, और कई लोहार शुरुआती के लिए सबक प्रदान करते हैं।
    • एक फरीर खुराक शरीर रचना विज्ञान में एक पेशेवर विशेषज्ञता है और इसकी जांच करने के लिए उचित तकनीकें हैं, इसे फिट करें और इसे जूएं। यदि आप अपने दम पर रोकना सुनिश्चित नहीं महसूस करते हैं, और आप खरीदारी कर सकते हैं, तो एक कॉल करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • यदि आप खुर के खून का कारण बनना चाहिए, तुरंत घाव को साफ कर दें, संक्रमण को रोकने के लिए इसे तुरंत कवर करें और तुरंत पशुचिकित्सा से संपर्क करेंः खुर या पैर में घाव को स्थायी रूप से घोड़े को पंगु बना सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com