यदि घोड़े के दांतों को स्तरित करना आवश्यक है तो यह निर्धारित करना

घोड़ों के दांतों में खुले जड़ होते हैं, अर्थात् वे लगातार बढ़ते हैं और सही लंबाई रहने के लिए चबाने पर भरोसा करते हैं। एक आदर्श दुनिया में, पहनने का प्रतिशत वृद्धि और मुख्य दांत, दाढ़ की है कि द्वारा मुआवजा दिया जाना होता है, इस तरह लगातार चबाने के लिए आदर्श सतह का प्रतिनिधित्व करने, usurerebbero सब उसी तरह से है। दूसरी तरफ ऊपरी दाढ़ी, कम से कम होते हैं और घोडे एक गोल के रास्ते में चबाते हैं। इसका मतलब यह है कि समय के साथ, यदि घोड़े का अनियमित काटने वाला है, असमान पहनने के कारण असमान टांके दाँत पर बन सकते हैं। ये युक्तियां गाल या घोड़े की जीभ में फिसल सकती हैं, चघाने के कारण दर्द हो सकता है। लेवलिंग प्रक्रिया है जिसमें घोड़े के दांत ठीक "समतल" होते हैं या घोड़ों के लिए विशेष रूप से तैयार की गई दंत फ़ाइल के साथ दायर किया जाता है। जब आपको अपने घोड़े के दालों को स्तर की आवश्यकता है, तो समझें कि पीड़ा और पीड़ा से बचने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है

कदम

विधि 1

प्राथमिक लक्षण नोट करें
बताइए कि छवि अगर घोड़े की आवश्यकता होती है तो दाँत उड़ाने चरण 1
1
ध्यान दें कि घोड़े को खाने में कठिनाई है घोड़े के मुंह में दंत टिप्स, मुंह (गाल) या जीभ की दीवारों को घायल कर सकते हैं और दर्द का कारण बना सकते हैं, यह संकेत है कि घोड़े के दांतों को समतल किया जाना चाहिए।
  • घोड़े खाने के दौरान असुविधा के लक्षण दिखा सकते हैं
  • भोजन के दौरान घोड़े खाने और सिर झुकाने के लिए अधिक समय ले सकता है
  • ये संकेत खुद को अलग-अलग तरीकों से प्रकट कर सकते हैं।
  • बताइए कि छवि अगर घोड़े की जरूरत होती है तो दाँत घूमते चरण 2
    2
    यदि घोड़े एक बेतरतीब ढंग से खा रहे हैं, तो यह मुंह में दर्द से ग्रस्त हो सकता है। घोड़ा उपचार न किया जा सकता है, लार और अपने मुंह से भोजन निकाल सकता है।
  • कुछ घोड़ों को उनके सिर को जब वे चबाते हुए रखने की आवश्यकता होगी, जिससे इस प्रकार मजबूत लार हो जाना चाहिए। इस मामले में आपके घोड़े में हमेशा एक नम ठोड़ी होगी घोड़ा झुकता है क्योंकि निगलने के लिए जीभ की आवाज़ की आवश्यकता होती है जो अनियमित स्पाइक्स के कारण बहुत दर्दनाक हो सकती है। इसलिए, निगलने के बजाय, यह लार हो जाएगा।
  • कभी-कभी लार मुंह की दीवारों के श्लेष्म झिल्ली में घावों के कारण रक्त के साथ गंदे हो जाएगा।
  • बताएं कि छवि अगर घोड़े की जरूरत होती है तो दाँत घूमता चरण 3
    3
    घुटन के संकेत के लिए देखो, जो अक्सर भोजन के शुष्क गांठों के कारण होता है। मौखिक गुहा में दर्द घोड़े को चबाने के लिए अनिच्छुक बनाता है और इसे गैर-कटा हुआ या मिश्रित लार को निगलने की संभावना अधिक होती है। इन सूखे खाद्य गेंदों में घुटकी में फंस सकते हैं (ट्यूब जो मुंह को पेट से जोड़ती है) और घोड़े को दबाने के कारण होता है। इस समस्या के संकेतों में, घुटकी के समान, गर्दन के बाईं तरफ दृश्यमान फुफ्फुसा का नोटिस करना संभव है, जो जबड़े के कोनों से कंधे रेखा तक चलता है
  • घोड़ों में यह समस्या मनुष्यों में जितनी गंभीर नहीं है, क्योंकि ट्रेकिआ फंस जाता नहीं है और घोड़े अभी भी साँस ले सकते हैं। किसी भी मामले में, भोजन की रुकावट बढ़ सकती है, घोड़े में खांसी हो सकती है, असुविधा और दर्द के अलावा।
  • यदि घास के एक गांठ से अवरुद्ध किया जाता है, तो घोड़े की निगलने पर लार नहीं जा सकती है: इस कारण से पशु लार के लिए होगा
  • एक घोड़े की जरूरत बताते हुए छवि दांत शीर्षक चरण 4
    4
    ध्यान दें कि घोड़े में गला गाला है, एक संकेत है कि यह बड़ी मात्रा में घास या घास को निगलने नहीं देता है घोड़ा गले या गले के दांतों और गालों के बीच की गेंदों को जमा करने के लिए जाता है, ताकि एक सुरक्षात्मक पैड या बाधा बन सके। ये पैड गाल को कवर करते हैं जबकि पशु चीज और दर्द कम करता है।
  • यदि घोड़े सुले हुए गाल हैं तो आप उनकी मौजूदगी देख सकते हैं, जैसे हम्सटर की तरह
  • घोड़े भी इन गेंदों को फर्श पर थूकते हैं, एक और संकेत यह दर्शाता है कि उनके दांतों को लगाया जाना चाहिए।
  • बताइए कि छवि अगर घोड़े की जरूरत है तो दाँत उड़ाने चरण 5
    5
    यह देखने की कोशिश करें कि घोड़े काटने से बचा जाता है या नहीं। एक सूखी ऊबदार घोड़ा शायद दांत पहनने में सहज महसूस नहीं करेगा। जब काट सूखा मुंह के संपर्क में आता है, तो घोड़े इसे किसी अलग जगह पर फिसलने से बचाने की कोशिश करता है, जहां कम दर्द होता है तो काटने से बचने की कोशिश करें और अपने सिर को हिलाएं या अपनी गर्दन को मोड़कर इसे स्लाइड करें।
  • एक आम तौर पर शांत और अच्छी तरह से व्यवहार वाला घोड़ा जानवरों में घुस सकता है, जब वह छाती पर खड़े होकर उसके सिर को हिलाता है या काटने से बचने की कोशिश करता है, गर्दन को झुकाता है
  • विधि 2

    माध्यमिक संकेतों की सूचना दें
    बताइए कि छवि अगर घोड़े की जरूरत होती है तो दाँत घूमता चरण 6
    1
    घोड़े को वजन की जांच करने के लिए वजन कम हो गया है। एक घोड़ा जिसे देखभाल की ज़रूरत होती है वह वजन कम कर सकती है। इसलिए घोड़ा खाना खाने को पसंद करता है जो कम चबाने की आवश्यकता होती है।
    • एक और कारण है कि घोड़े का वजन कम हो सकता है कि यह गहराई में खाना चबा नहीं करता है। चबाने से कोशिकाओं और तंतुओं को तोड़ने में मदद मिलती है, पाचन को आसान बनाते हैं और पोषण संबंधी मूलभूत गुण
    • ध्यान दें, अगर घोड़ा बहुत पतला या क्षीण होता है। अगर घोड़े के मुंह में बहुत दर्द हो रहा है, तो यह केवल सबसे छोटा संभवतः खा सकता है, भूख से मरने की बजाय खराब महसूस करने के लिए।
    • ऊर्जा की कमी के चलते घोड़े सामान्य से ज्यादा नींद आ सकता है।



  • बताइए कि अगर एक घोड़े की जरूरत होती है तो दाँत उड़ाने चरण 7
    2
    अपच और शूल के लक्षणों के लिए देखो भोजन की गेंद पेट को भी मिल सकती है, लेकिन आंतों द्वारा संसाधित करने में नाकाम रहने के कारण, अपच या पेट का दर्द होता है। लक्षण पेट की परेशानी, जो बेचैनी, कूल्हों की ओर सिर, पेट में लात मारी, तेजी से और उथले श्वास, आंदोलन की सामान्य स्थिति के निरंतर दोलन, उभरी हुई आंखें और नाक के रूप में प्रकट हो सकता है शामिल हैं।
  • बताइए कि छवि अगर घोड़े की जरूरत होती है तो दाँत उड़ता चरण 8
    3
    घोड़ों के मल में पूरे भोजन के टुकड़े की उपस्थिति के लक्षणों के लिए देखो। चूंकि दंत टिप्स दर्दनाक होते हैं और चबाने के कारण कम सटीक होते हैं, घोड़े भोजन के पूरे टुकड़े को निगलते हैं। खराब चबाया हुआ भोजन में घास के बड़े टुकड़े और गेहूं के पूरे टुकड़े मिलना संभव होगा, जो कि आंत पूरी तरह से टूटने और पचाने में सक्षम नहीं है। इस कारण घोड़े के मल में अनाज या गेहूं के पूरे टुकड़े और पचाए पके के टुकड़े होंगे।
  • बताइए कि अगर एक घोड़े की जरूरत होती है तो दाँत उड़ने वाला चरण 9
    4
    यह देखने के लिए कि क्या यह बदतर है, घोड़ों की सांस को सूंघें यदि आपका घोड़ा दंत चिकित्सा के सुझावों से ग्रस्त है, तो भोजन के लिए मुंह में फंसने के लिए यह आसान है। खाना तो दरिद्र बन जाएगा और बदबू आना शुरू होगा।
  • घाव या मुंह में अल्सर संक्रमित हो सकते हैं और खराब सांस (हलिटोसिस) का कारण बन सकते हैं।
  • विधि 3

    दांत सीधे जांचें
    बताइए कि अगर एक घोड़े की जरूरत होती है तो दाँत उड़ाने के चरण 10
    1
    परीक्षा के दौरान आपके मुंह को खुले रहने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए घोड़े को दबाएं। दांतों की प्रत्यक्ष जांच के लिए घोड़े के मुंह में एक विशेष ठोकर लगाने की आवश्यकता होती है, जिससे यह आधा खुला हो। यह कदम घोड़े को चबाने से रोकने के बाद इसे पेश किया जाएगा और दांतों की पूरी सतह की जांच की जाएगी।
  • बताएं कि छवि अगर घोड़े की जरूरत होती है तो दाँत उड़ता चरण 11
    2
    निदान की पुष्टि करने के लिए एक वैल्यू के साथ समस्याग्रस्त दांतों की जांच करता है समस्याग्रस्त दांत मूला हैं, जो मुंह के नीचे स्थित हैं। इन दांतों को बहुत दूर दूर एक विशेष सपना की मदद के बिना देखा जा सकता है यह एक दर्दनाक प्रक्रिया नहीं है और ज्यादातर घोड़ों द्वारा इसे सहन किया जाता है।
  • मौखिक काल्पनिक एक मशाल की तरह एक सपाट ब्लेड होता है जिसमें गोल किनारों के साथ दांतों की जांच करने के लिए जानवरों के मुंह में डाला जा सकता है।
  • एक पशुचिकित्सा या अक्विनी तकनीशियन के पास एक समान उपकरण की पहुंच होगी।
  • घोड़ा उसके सिर एक बहुत ले जाने के लिए एक प्रवृत्ति है, यह एक समर्थन का प्रयोग उचित हो सकता है, मुख्य रस्सी बाँध रही है ताकि सिर एक से थोड़ा उठाया स्थिति में बंद कर दिया जाता है, जिससे आंदोलन ब्लॉक और आपको अपने मुँह शांत Dell `का निरीक्षण करने की अनुमति पशु।
  • एक घोड़े की जरूरत बताते हुए छवि दाँत फ्लैटेड चरण 12
    3
    अपने लक्षणों की जांच के लिए घोड़ों के मुंह का नियमित रूप से निरीक्षण करें यहां तक ​​कि अगर आप पीड़ितों के किसी भी लक्षण की सूचना नहीं देते हैं, तो 5 से 20 वर्ष की आयु के बीच घोड़ों के लिए एक वार्षिक जांच उचित है।
  • 5 वर्ष की आयु के तहत, घोड़ा पूर्ण विकास में है: यह सुनिश्चित करने के लिए अधिक नियमित जांच आवश्यक है कि दांत सही तरीके से बनते हैं और दंत मेहराब गठबंधन कर रहे हैं।
  • इसी तरह, 20 साल की उम्र के बाद, घोड़े को दंत समस्याओं जैसे कि विचित्र मुकुट या रूट संक्रमण विकसित होने की संभावना है। यह दो साल में दो चेक करने योग्य है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com