फेर्रे्रे को एक हॉर्स कैसे करें

जबकि जंगली घोड़े हर दिन अपने घोंसलों पर सुरक्षा के बिना मील के लिए भाग ले सकते हैं, पालतू घोड़ों को नियमित रूप से लोहे को चोट से अपने खूंटे की रक्षा करने और कामकाजी जानवरों के रूप में उनकी प्रभावशीलता को अधिकतम करने के लिए रखा जाता है। घोड़ों को घेरने की कला में प्रशिक्षित लोगों को कहा जाता है ferratori

. ड्राइवर के बुनियादी कौशल सीखना लगभग सभी घोड़े मालिकों के लिए एक अच्छा विचार है, क्योंकि यह मानते हुए कि हर चार या आठ हफ्ते में घुड़सवारों को बदल दिया जाता है, पेशेवर को बुलाते समय जल्दी ही बहुत अधिक हो जाता है

कदम

भाग 1

फेराइट के लिए एक घोड़े के पैर तैयार करें
शू ए हॉर्स चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
भालू के खंभे को जूते के लिए तैयार करने के लिए तैयार करें। जब एक घोड़े की सवारी के लिए, घोड़े की सुरक्षा और आराम के लिए, उस स्थिति में खौफ को स्थानांतरित करना महत्वपूर्ण है जो उसे आश्चर्यचकित नहीं करता है या उसे परेशान नहीं करता है। सुनिश्चित करें कि घोड़ा अपनी उपस्थिति उसकी पीठ पर एक सा `पथपाकर के बारे में पता है, फिर, रोकना ऊपर उठाने के लिए,, पैर के साथ अपने हाथ चलाने हल्के से टखने के ऊपर कण्डरा दबाते हैं, और उसके बाद सॉकेट उठा। घोड़ा चाहिए दूसरे तीन पैरों पर वजन बढ़ाना।
  • काम करते समय, अपने पैरों को हॉक (हॉंड लेग पर बड़ा संयुक्त) के खिलाफ अपना पक्ष और घोड़े की रस्सी (हॉॉक पर मांसपेशियों) का रस्सी रखें। घुटने के अंदर का प्रयोग थोड़ा खाल खींच कर और इसे अपने पैरों के बीच उठाएं ताकि खुर का एकमात्र आप का सामना करना पड़े। एक हाथ से खुर की नोक का समर्थन करें यह प्रभावी रूप से घोड़े के खंभे को सुरक्षित रूप से रखता है, जिससे यह हो सकता है कि घोड़े को ले जाने या पैर काटने से पहले आप इसे खत्म कर सकें।
  • सहारा और धैर्य दिखाने के लिए घोड़े की प्रशंसा करना सुनिश्चित करें कहना "ब्रावा" या "हां" जब वह एक पंजे लिफ्ट करता है, तो वह अपने अच्छे व्यवहार की एक सकारात्मक सुदृढीकरण है।
  • शू ए हॉर्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    घोड़े के खुर पर पहले किए गए किसी भी लोहा को निकालें। एक खुर को दूर करने के लिए, सबसे पहले "ब्रेक" (नाखूनों के सिर) एक नाखून कटर और एक हथौड़ा के साथ (प्रत्येक नाखून के झुकाव के सुझाव जो लोहे पर हैं) नाखून के नीचे कील कटर के ब्लेड को ले आओ, फिर नाखून को सीधा करने के लिए एक हथौड़ा से मारा। फिर, लोहे को ढीला करने और निकालने के लिए धातु की एक जोड़ी का उपयोग करें लोहे की बाहरी छिलके के आसपास चिमटे दांत बंद करो और लोहे को ढकने के लिए एक रॉकेट पैर के अंगूठे आंदोलन का उपयोग करें। आंतरिक एड़ी के लिए दोहराएं और इस तरह आगे बढ़ें जब तक आप लोहे को निकाल नहीं सकते।
  • नाखूनों को तोड़ने के कई विकल्प हैं यदि आवश्यक हो, आप टिप मोड़ें करने के लिए एक पत्थर और एक फ्लैट पेचकश का उपयोग करें या, अगर आप खुर दीवार में एक छेद बनाने के लिए नहीं सुनिश्चित कर लें, तो आप भी इसे गायब करने के टिप फाइल करने के लिए एक सहलाना उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शू अ हॉर्स चरण 3
    3
    आधार के नीचे साफ। अपने घोड़े की स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए, आप अपने नए लोहे और उसके खुर के बीच गंदगी या धूल का शिकार नहीं करना चाहते हैं। तो तुम से पहले जूते करने के लिए अपने घोड़े, अपने सॉकेट से दबाया गंदगी, कीचड़, पत्थर, मलमूत्र, आदि में से किसी का पता लगाने को दूर करने के एक घुमावदार धातु साधन एक सीधा किनारा कहा जाता है का उपयोग करने के लिए खुर। एड़ी से पैर की अंगुली तक नीचे की ओर आंदोलन का उपयोग करें शासक आगे की सफाई के लिए एक लोहे का ब्रशल ब्रश पास करता है।
  • कांटा के आसपास सावधान रहें - खुर के केंद्र में त्रिकोणीय भाग। खुर का यह हिस्सा बहुत संवेदनशील है।
  • छवि शीर्षक शू ए हार्स चरण 4
    4
    खुर के नीचे से अधिक छील हटाने के लिए एक खुर का चाकू का उपयोग करें। आमतौर पर, इससे पहले कि एक घोड़े shod है, अंधेरे सामग्री, खुर के एकमात्र के कठिन और अधिक बाहर नरम सामग्री प्रकट करने के लिए, एक प्रक्रिया बराबर एक मानव के नाखून के काटने के लिए निकाल दिया जाता है और अधिक स्पष्ट रूप से नीचे। सावधान रहें कि बहुत गहराई से कटौती न करें, या अपने घोड़े को चोट पहुंचाने का जोखिम भी या अस्थायी रूप से लंगड़ा - उसी तरह, अगर आप अपने नाखूनों को बहुत ज्यादा कटते हैं तो उसी तरह एक व्यक्ति की उंगलियां होती हैं।
  • यदि आप अपने तेज खुर चाकू रखते हैं, तो यह प्रक्रिया आसान है, लेकिन यदि आप करते हैं, तो सावधान रहें, क्योंकि काम करते समय गलती से पर्ची करना और कटौती करना आसान है।
  • शू अ घोसर नाम वाली छवि चरण 5
    5
    घोड़ों की चोंच के साथ खुरों की अतिरिक्त दीवार को छोटा करें खुर की दीवार - या खुर का किनारा - खुर के बाहर फर के लगाव से अधिकतम 3 इंच और 3/4 तक 3 इंच तक विस्तार किया जाना चाहिए। यदि यह लंबे समय तक है, तो खुर के किनारे को एक उपयुक्त लंबाई तक छोटा करने के लिए सरौता (मूल रूप से विशाल कील कतरनी) की एक जोड़ी का उपयोग करें।
  • जब आप पीतल के साथ कुर्सी को छोटा करते हैं, तो खुर के छोटे किनारों को समान रूप से सीधे और स्तर पर रखना सुनिश्चित करें ताकि वे जमीन पर ठीक से पालन करें। एड़ी से पैर की अंगुली तक प्रत्येक पक्ष को छोटा करें
  • इस मामले में, आप पक्ष जिस पर घोड़ा अधिक टिकी हुई है से एक सा `कम सामग्री निकालना चाहते हैं - इस का एकमात्र अपवाद मामलों में जहां एक घोड़े की चाल एक अनियमित तरीके से अपने खुरों की खपत में है। इस भेद को बनाते समय सावधानी बरतें और, यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक अनुभवी शूटर से परामर्श करें।
  • शू ए हॉर्स चरण 6
    6
    एकमात्र समतल और स्तर को हल करने के लिए एक चीर का प्रयोग करें अपने लोहे के खुर को तैयार करने की आखिरी चीज यह सुनिश्चित करना है कि खुर का एकमात्र चिकना, सपाट और स्तर है। खरोंच के तल पर किसी भी अनियमित बिंदुओं को धीरे-धीरे बाहर निकालने के लिए सावधानी का उपयोग करें, सावधानी बरतें, हमेशा की तरह खूंटे को छोटा न करें और कांटा को परेशान न करें।
  • भाग 2

    फेर्रे हार्स
    छवि का शीर्षक शू अ हार्स चरण 7
    1
    खुर में लोहे को मापें मानव पैर के रूप में, घुड़सवार कई अलग-अलग आकारों में मौजूद होते हैं, इसलिए, विभिन्न घोड़ों को एक अलग आकार के लोहा की आवश्यकता होगी। आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपलब्ध बेड़े आपके घोड़ों के खुरों के लिए सही आकार हैं। ध्यान दें कि घोड़े के सामने और पीछे के खुरों में अलग-अलग आकार हैं, इसलिए आपको प्रत्येक के लिए अलग-अलग इस्त्री की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपको लोहे के बीच चुनना पड़ता है जो थोड़ा बहुत छोटा या बहुत बड़ा है, तो बड़े लोगों को चुनें वे मुड़ा, चपटे, और छोटी सी सीमा तक संकुचित हो सकते हैं, जबकि उन छोटे को बड़ा नहीं किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक शू अ हार्स चरण 8



    2
    यदि आवश्यक हो, लोहे के आकार में छोटे परिवर्तन करें अक्सर, भले ही वे सही आकार हों, तो लोहे को घोड़ों के खुर पर पूरी तरह फिट नहीं किया जाएगा, इससे पहले कि छोटे बदलाव किए बिना। मनुष्यों के पैरों की तरह, घोड़े के खुरों असममित या अनियमित हो सकते हैं लोहा के आकार को विरूपित करने के कई तरीके हैं।
  • यदि आप धातुओं का काम कर सकते हैं, तो आप लोहे को गर्म कर सकते हैं जब तक कि आप खुर में फिट होने के लिए इस्पात को मोड़ सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप इसे हथौड़ा और चिमटे का उपयोग करके इसे नियंत्रित कर सकते हैं।
  • कुछ प्रशिक्षकों ने न तो लोहे को कसने को कहा है, जो किसी चीड़ या एक चक्की के साथ जरूरी है।
  • घोड़े के जूते जो अच्छी तरह से फिट हैं पूरी तरह से खुर के किनारे के साथ लाइन चाहिए। यह पूरी तरह से रोकना उचित होने से पहले कुछ समय ले सकता है
  • शू ए हॉर्स चरण 9
    3
    अपने नाखूनों के साथ लोहे की जगह को आश्वस्त करता है लोहे को संरेखित करें ताकि यह खुर के किनारे को पूरी तरह से छू ले, फिर नाखूनों को लोहे के छेद में धागा दो और घोड़े के खुर के लिए इसे ठीक कर दें।
  • यह खुर के अंदर नाखूनों को निर्देशित करता है सड़क पर, ताकि नाखून की नोक खुर के बाहरी तरफ ऊपरी भाग में बाहर आती है।
  • धागा न करें कभी खुर के अंदरूनी और संवेदनशील भाग में नाखून। इसे सुविधाजनक बनाने के लिए, विशेष रूप से निर्मित खुर के नाखूनों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, जो खुर की दीवार के ऊपर की तरफ निर्देश करने के लिए एक तरफ किनारे होते हैं। इन विशेष नाखूनों के साथ, आमतौर पर नाखून के किनारे पर ट्रेडमार्क खुर के केंद्र (कांटा की तरफ) पर दिखना चाहिए - यह सुनिश्चित करता है कि किनारे सही दिशा में दिखता है।
  • कुछ आधुनिक उपकरण नाखूनों के बजाय गोंद का उपयोग करते हैं, जो कि लोहे को जगह में रखते हैं। यदि आप अपने घोड़े को चोट पहुंचाने के बारे में चिंतित हैं, तो आप इस विकल्प का प्रयास करना चाह सकते हैं। ध्यान दें कि गोंद लोहा के लिए आवेदन विधियां भिन्न हो सकती हैं - अधिक जानकारी के लिए निर्माता या अनुभवी फेरेटर से परामर्श करें।
  • शू ए हॉर्स चरण 10 नाम की छवि
    4
    मोड़ो और नाखूनों की युक्तियों को हटा दें। एक बार प्रत्येक नेल डालने के बाद, हथौड़ा की दीवार के खिलाफ कील की नोक को मोड़कर हथौड़ा के पंख के अंत का उपयोग करें। फिर, युक्तियों को गुना और निकालने के लिए पियर की एक जोड़ी का उपयोग करके टिप को हटा दें 1/8 के बारे में छोड़ने का प्रयास करें" नाखून द्वारा बनाई गई छेद के किनारे पर टिप की आंखें लोहे की ओर इशारा करती हैं। यह सुनिश्चित करता है कि नेल आपको तेज ताकत के बिना लोहे को स्थिर रखती है या आपको अपने घोड़े को चोट पहुंचाते हैं।
  • छवि शीर्षक शू अ हार्स चरण 11
    5
    नेल लॉक करें पुलिष्ठ की बाहरी दीवार में कील के नीचे एक कीलक रखें, फिर पुलिठ पर कील को ठीक करें (या "ribattilo") एक सुराग के हथौड़ा के साथ फिर से कील सिर हड़ताल। यह घोड़े के खुर में नाखून को एक मजबूत पकड़ देता है, यह सुनिश्चित करता है कि लोहे के स्थान पर रहता है। यदि आवश्यक हो, तो आप रिवाटोनी के स्थान पर, एक टिकाऊ धातु उपकरण का उपयोग कर सकते हैं, जैसे आपकी चीजें।
  • एक और विकल्प है जिसे टैग्लियाचोडी नामक एक विशेष उपकरण का उपयोग करना है इस उपकरण के साथ, आप सभी को नाखून की नोक पर कील कटर के जबड़े संरेखित करें और हैंडल को कस लें।
  • छवि का शीर्षक शू अ हॉर्स स्टेप 12
    6
    खुर की दीवार पर किसी न किसी स्थान को दर्ज करें। अंत में, कुर्सी के साथ एक नियंत्रण वाला एक पुलिष्ठ के बाहर से, अनियमित टांके को ऊपर उठाने और एक साफ और सुव्यवस्थित फिनिश देने के लिए रिविेटेड कील टिप्स पर विशेष ध्यान दें, जो बदले में दायर किया जा सकता है। आदर्श रूप से, जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो आपको पकड़े बिना खूंटी की सतह पर एक कपड़े पोंछना चाहिए।
  • आप लोहे के किनारे से परे कुछ अतिरिक्त खुर सामग्री भी देख सकते हैं यदि यह मामला है, तो इसे कम करने के लिए पियर या चिमटे की एक जोड़ी का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक शू अ हार्स चरण 13
    7
    इस प्रक्रिया को तीन बार दोहराएं, जब तक कि सभी चार खुरों कड़ा हो जाए। याद रखें कि सामने और पीछे के hooves को अलग तरह के आकार के लोहा की आवश्यकता होगी और दोनों सामने और पीछे की कुर्सियां ​​एक साथ मिलकर सममित नहीं हो सकती हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप अपना घोड़ा खड़ा नहीं कर सकते हैं, तो अपने पैर के खिलाफ अपना वजन कम करें और मेटैकार्पस के पीछे उसे चुटकी ले लें।

    चेतावनी

    • फेर्रे एक घोड़ा ऐसा कुछ है जिसे अनुभव के साथ किसी के लिए सर्वश्रेष्ठ छोड़ दिया जाता है यह एक खतरनाक काम है और इसे एक लघु लेख पढ़ने के बाद पहली बार नहीं किया जाना चाहिए। आप अपने घोड़े को गंभीरता से गंभीरता से पीड़ित कर सकते हैं कृपया एक पेशेवर से सलाह के बिना ऐसा करने की कोशिश मत करो।
    • घोड़े लात मार रहे हैं ... सावधान रहें
    • जब आप काट रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन उपकरणों को नहीं छोड़ते हैं जो घोड़े जमीन पर पाउंड कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • horseshoes
    • घोड़े की नाक के लिए नाखून
    • खुरों के लिए नियम
    • घोड़ों के लिए पित्ती
    • Raspa
    • 280-400 ग्राम पंजा हथौड़ा (नाखून को सम्मिलित करने और सुधारने के लिए)
    • 6 एलबी के लिए हथौड़ा (एवन में लोहे का निर्माण करने के लिए)
    • चिमटा
    • Tagliachiodi
    • खुर का चाकू
    • Ribattichiodi
    • फरवरी संदंश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com