कुत्ते को कैसे सज़ा देना

जब आपका कुत्ता बुरा व्यवहार करता है, तो उसे सही तरीके से दंडित करना ज़रूरी है। उसका व्यवहार बदलने का सबसे अच्छा उपाय उसे हरा देना या चीख देना नहीं है, बल्कि उसे अधिक ध्यान दें। वास्तव में, कुत्तों सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। इसे थोड़े समय के लिए सजा देना ठीक है, लेकिन सजा के अन्य रूप केवल उसे भ्रमित और डरा देंगे। पढ़ना जारी रखें यदि आप अपने कुत्ते को काटते, घूमने या घर पर आपदाओं के संयोजन से थक रहे हैं।

कदम

विधि 1

काटने से एक कुत्ते को छोडो
द कुस्क अ कुॉग चरण 1 नामक छवि
1
एक चिल्लाओ और कुत्ते के निबब्ल्स जब हाथ पकड़ो। कुत्ते को यह समझना चाहिए कि उसके दांत लोगों को चोट पहुंचा सकते हैं जब उसे पता चलता है, तो वह काटने बंद हो जाएगा। उसे सिखाने के लिए कि उसका काटने से चोट लग सकती है, हर बार जब वह आपको बहुत बल से काटता है अपना हाथ ले जाएं और कुछ मिनटों तक खेलना बंद करें। खेल को फिर से शुरू करें, लेकिन अगर आप बहुत कठिन काट लेते हैं तो अभी भी चित्रित करते हैं। अंत में, कुत्ते को काटने बंद कर देना चाहिए।
  • वयस्क कुत्तों में, काट उनके आक्रामक प्रकृति का लक्षण हो सकता है। उन्हें रोकने के लिए, आपको पशु व्यवहार पेशेवर या पशुचिकित्सा से सहायता की आवश्यकता हो सकती है
  • द स्किशन अ डॉग चरण 2 नामक छवि
    2
    जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है तो कुत्ते को प्रतिफल दें हर बार जब आप चाटना नहीं करते या अपने मुंह में हाथ नहीं लेते हैं, तो कई पार्टियां बनाते हैं और उन्हें यह समझने के लिए कि व्यवहार अच्छा है यदि आप चाहें, तो उसे इनाम देने का इलाज करें समय के साथ, कुत्ते समझ जाएंगे कि अगर वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है तो उसे बहुत ध्यान मिलेगा
  • यदि आवश्यक हो, तो कुत्ते को डालें "दंड में"। यदि कुत्ते को यह समझने के लिए संघर्ष किया जाता है कि काटने गलत है, तो उस पर ध्यान न दें। कुत्ते अपने स्वामी से प्राप्त ध्यान के लिए जीवित रहते हैं, इसलिए "सज़ा" यह उन्हें अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए एक प्रभावी तरीका है जब आप इसे काट लेते हैं, तो चले जाएं और इसे कुछ मिनट के लिए अनदेखा करें, फिर खेलने के लिए वापस आएं। यदि आवश्यक हो तो दंड दोहराएं
  • छवि को दंड करें एक कुत्ता चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास कई चबाये हुए खिलौने उपलब्ध हैं कुत्तों को अपने दांतों को स्वस्थ रखने और समय गुजरने की जरूरत होती है। ऐसा होने की संभावना है कि कुत्ते आपको काटता है क्योंकि उसे चबा करने की कोई ज़रूरत नहीं है, इसलिए उसे व्यस्त रखने के लिए उसे कुछ खिलौने मिलें।
  • अपनी आवाज की आवाज़ मत उठाएं और कुत्ते को मत मारो सजा के ये रूप अप्रभावी और क्रूर हैं। चिल्लाए उसे समझ नहीं पाएंगे कि आप क्या कहते हैं, इसके विपरीत, वह भ्रमित और चोट लगी होगी। उसे मारने के लिए इससे भी बदतर है, वास्तव में आप उसे डरा कर अपने संबंधों को स्थायी रूप से हानि पहुंचा सकते हैं।
  • द स्किशन अ डॉग चरण 4 नामक छवि
    4
    इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ यदि कोई विधि प्रभावी नहीं है, तो दंड को रोकें और वकील से सलाह लेने के लिए इसे ले जाएं। यह संभव है कि पशु की स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो इस तरह से व्यवहार करती हैं।
  • विधि 2

    बार्किंग से एक कुत्ते को विसर्जित करें
    1
    • ट्रिगरिंग कारणों को समाप्त करें कुत्ते अक्सर जब वे कुछ है जो उन्हें उत्तेजित देखते हैं, जैसे एक व्यक्ति सड़क, एक गिलहरी, एक अन्य कुत्ता या एक कार के नीचे चलने के रूप में छाल। एक तरह से उसे छाल नहीं बनाने के लिए अपने विचार को अवरुद्ध करना है, उदाहरण के लिए, पर्दे को बंद करके, ताकि वह उन तत्वों को न दिखाए जो उनके उत्तेजना को ट्रिगर करते हैं आप बचने के लिए अन्य समाधान भी पा सकते हैं कि जानवर आश्चर्यचकित हो जाता है - उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता हमेशा डाकिया को छाती देता है, तो इसे उस घर के किसी क्षेत्र में सीमित कर दिया जाता है जहां वह इंटरकॉम नहीं सुनेंगे।
  • द स्किशन अ डॉग चरण 5 नामक छवि
    2
    उस पर ध्यान न दें जब यह छाल होता है कभी-कभी कुत्ते की छाल सिर्फ आपका ध्यान प्राप्त करने के लिए समस्या को हल करने के लिए, जब यह भौंकने शुरू हो जाता है, शटर को बंद करने और कमरे से बाहर निकलने का प्रयास करें इस तरह से यह संभावना है कि वह तुरंत भौंकता बंद हो जाता है अगर कोई उसे सुनना नहीं है।
  • यदि आपके कुत्ते को चलने के दौरान छाती है, तो चलना बंद करो और चुप रहें, जब तक यह बंद नहीं हो जाता। पट्टा फाड़ना और चिल्लाने उपयोगी नहीं है, उसे पता है कि छाल वह क्या चाहता है उसे नहीं मिलेगा।
  • द स्किशन अ डॉग चरण 6 नामक छवि
    3



    आवाज़ की टोन मत उठाएं चीखना, कुत्ते प्रतिक्रिया करेगा "चिल्ला" बदले में इसके अलावा, वह समझ नहीं पा रहा है कि आप उसे क्या कह रहे हैं। आप उसे रहने के लिए कहने की कोशिश कर सकते हैं "अच्छा" आवाज की एक फर्म स्वर में, लेकिन चीखना कभी नहीं क्योंकि आप स्थिति को भी बदतर बनाते हैं
  • यह उसके सकारात्मक व्यवहार को पुरस्कृत करता है जब आपका कुत्ता चुपचाप चलाता है, या जब वह आपके आदेश को अच्छा मानते हैं, बहुत से पार्टियां बनाते हैं और उसे अपना प्यार दिखाते हैं उन्हें पुरस्कारों के साथ सकारात्मक दृष्टिकोण से संबद्ध करने के लिए सिखाएं याद रखें: सकारात्मक सुदृढीकरण सज़ा से कहीं ज्यादा प्रभावी है!
  • द कुस्क अ डॉग चरण 7 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त व्यायाम करते हैं बेचैन कुत्ते जो लोग बहुत आगे बढ़ते हैं उससे अधिक छाल होते हैं। यदि आपका कुत्ता हमेशा घर पर रहता है, तो वह ऊर्जा को जलाने के लिए किसी को छाल देगा। सुनिश्चित करें कि आप घर पर कम से कम एक घंटा या उससे ज्यादा समय तक चले या भाग जाएं (अपने चिकित्सक को अपने चार-पैर वाला दोस्त के लिए दैनिक व्यायाम की सिफारिश की गई राशि के बारे में पूछिए)।
  • पशु चिकित्सक के पास ले जाओ यदि कुत्ते को लगातार छाल, स्वास्थ्य समस्याओं से इनकार करने के लिए यात्रा करें। शायद यह छाती है क्योंकि यह अच्छा नहीं है पशु चिकित्सक स्थिति का मूल्यांकन करेगा और एक प्रभावी उपचार की सिफारिश कर सकता है।
  • विधि 3

    हाउस में डॉग डर्टी को रोकें
    द स्किशन अ डॉग चरण 8
    1
    एक नियमित बनाएँ अगर कुत्ते को घर पर गंदे हो जाते हैं, तो शायद ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्हें कभी भी एक नियमित दिनचर्या नहीं होती थी। सौभाग्य से, हालांकि, प्रशिक्षण शुरू करने में कभी देर नहीं हुई है। एक ही समय में, सुबह में, दिन के दौरान और सोने से पहले जाने के लिए इसे लें। इस तरह, कुत्ता अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ चलने को जोड़ता है और यह एक बाहर निकलने और दूसरे के बीच होगा
    • प्रशिक्षण के पहले महीने में, यह एक अच्छा विचार है कि पिंजरे में कुत्ते को रातोंरात रखना। कुत्तों के लिए, पिंजरे एक महत्वपूर्ण स्थान है, जो कि वे मिट्टी के लिए नहीं चाहते हैं जब तक कुत्ते एक पिल्ला नहीं है, तब तक सुबह तक रहने में सक्षम होना चाहिए।
  • द स्किशन अ डॉग चरण 9
    2
    घर के बाहर बिंदु का चयन करने के लिए के रूप में उपयोग करें "बाथरूम"। हर समय एक ही जगह में ठीक से यह सुनिश्चित करने के लिए जाएं कि कुत्ता उसे सही जगह के साथ जरूरतों को पूरा करने के लिए जोड़ता है इसलिए वह खुद को उस क्षेत्र में आने तक खुद को रोकना सीखेंगे।
  • उसे पुरस्कृत करें। अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने के बाद कुछ नाइब्ल्स अपने साथ लाएं ताकि वह अपनी जरूरतें पूरी कर सके। उसे बताओ "ब्रावो!" आवाज के हंसमुख टोन के साथ वह सीख लेगा कि उस समय की जरूरतों को एक सकारात्मक चीज है उसे बहुत जल्दी या बहुत देर से इनाम न दें, अन्यथा वह समझ नहीं पाएंगे कि वह पुरस्कार क्यों प्राप्त कर रहा है।
  • द स्किशन अ डॉग स्टेप 10 नामक छवि
    3
    के मामले में "दुर्घटनाओं", उसे सज़ा न दें घर में जरूरतमंद बनने के बाद कुत्ते को दंड देना बेकार है क्योंकि वह निंदा का कारण समझने में सक्षम नहीं होगा। सकारात्मक सुदृढीकरण कुत्ते को प्रशिक्षित करने का एकमात्र तरीका है, इसलिए यह दृश्यों से बचा जाता है और इसे इनाम देने के लिए याद करता है जब वह बाहर की जरूरतों को पूरा करेगा।
  • एक शक्तिशाली डिटर्जेंट के साथ साफ रखें गंध को खत्म करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, अन्यथा कुत्ते एक ही जगह में आवश्यकताओं को फिर से कर सकता है
  • पनीष अ डॉग चरण 11 नामक छवि
    4
    गंदगी पर कुत्ते की नाक रगड़ें मत: यह क्रूर है और काम नहीं करता है
  • समस्याओं को जारी रखने के लिए कुत्ते को पशु चिकित्सक ले लो कई कारणों से कुत्तों को घर की ज़रूरत होती है, खासकर जब वे बड़े होते हैं उदाहरण के लिए, वे चिकित्सा समस्याओं के कारण असंयम से पीड़ित हो सकते हैं यह करने के लिए सबसे अच्छी बात यह चिकित्सक को ले जाती है जो आपको सबसे उपयुक्त समाधान दिखाएगा।
  • टिप्स

    • दंड के दौरान कुत्ते के साथ किसी प्रकार के दृश्य संपर्क से बचा जाता है, अन्यथा यह आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करेगा।

    चेतावनी

    • कभी भी कुत्ते को मारना या थप्पड़ न करें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com