काटने को रोकने के लिए आपका पिल्ला कैसे सिखाएं

काटने सामान्य कुत्ते विकास का हिस्सा है, और आम तौर पर कुत्तों को कुत्ते के अन्य सदस्यों द्वारा शिक्षित किया जाता है "झुंड", वयस्क कुत्तों सहित, जो उन्हें सिखाने के लिए निषेध काटने कुत्ते को बिना कुत्ते के सबकुछ पर रखने के लिए वयस्क कुत्ते में व्यवहार की समस्याएं पैदा हो सकती हैं - कुछ पाउंडों के पिल्ला द्वारा दिए गए निविदा क्लैंप 30-पौंड किशोर कुत्ते के शक्तिशाली दांत में बदल सकते हैं। यदि आप या किसी अन्य परिवार के सदस्य शारीरिक खतरे में हैं या आप पिल्ला से डरते हैं, तो प्रमाणित कुत्ता ट्रेनर या किसी पशु व्यवहारवादी से तुरंत संपर्क करें।

कदम

विधि 1

समझना क्यों डॉग काटता है
चित्रा का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 1
1
पता करें कि कुत्तों को कैसे काटने के लिए नहीं सीखना पिल्ले, अक्सर, पता नहीं कैसे काटने की तीव्रता खुराक के लिए, इसलिए वे दूसरों पर प्रभाव को समझने के बिना playfully काटने वे आम तौर पर समझते हैं कि वे अन्य पिल्लों या वयस्क कुत्तों के साथ खेलकर कितना मजबूत हैं। कुत्तों को मज़ाक के लिए एक दूसरे पर निगल करना पड़ता है जब तक कि उनमें से एक दर्द न हो और एक तीखी रोने का उत्सर्जन करता है। शिकार खेलना बंद हो जाता है, साथ ही साथ दोषी पिल्ला भी, जो गार्ड से बचा हुआ है
  • अगली बार, अगर पिल्ला बहुत मुश्किल से काटता है और उसी प्रतिक्रिया को प्राप्त करता है, तो उसे यह महसूस करना शुरू होगा कि उसका काटने से अन्य पिल्लों या लोगों को नुकसान हो सकता है। कुत्ता अपने व्यवहार को बदलने के लिए इन परीक्षणों का उपयोग करता है।
  • छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 2
    2
    पिल्ला के रूप में झुंड में गतिशीलता को पहचानें। वयस्क कुत्ते छोटे पिल्ले के (कभी-कभी बुरा) व्यवहार को अच्छी तरह से सहन करते हैं, लेकिन जब वे बड़े हो जाते हैं तो कम रोगी बन जाते हैं। ऐसा लगता है कि वयस्क कुत्ते ने सोचा कि पिल्ला "पता होना चाहिए कि यह नहीं किया गया है. इस प्रकार, पिल्ला की उम्र के अनुसार, वयस्क नमूना द्वारा सुधार की कठोरता खेल के एक साधारण रुकावट से एक संक्षिप्त संदेश के लिए गुजरती है जिसमें एक गड़गड़ाहट या एक तस्वीर शामिल हो सकती है
  • सुधार के सबसे चरम प्रयासों में, वयस्क कुत्ते पिल्ला पर कूदता है, उसे अपनी पीठ पर जमीन से अवरुद्ध कर देता है, उसे एक कठिन सबक देने के लिए - यह एक ऐसा रवैया नहीं है कि मानव मालिक की नकल चाहिए, अगर निर्देशक के पर्यवेक्षण और पर्यवेक्षण के अंतर्गत नहीं विशेषज्ञ।
  • इस प्राकृतिक प्रगति के लिए धन्यवाद, पिल्ले आम तौर पर वयस्क कुत्तों से सीखते हैं कि अन्य कुत्तों या लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़े होने से पहले काटने से स्वीकार्य नहीं है
  • छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बाइटिंग चरण 3
    3
    प्रशिक्षण के दौरान सामान्य ज्ञान का उपयोग करें जब आपके पिल्ला के लिए एक प्रशिक्षण तकनीक चुनते हैं, तो अपनी स्थिति के संबंध में आप अपने प्रशिक्षण के लिए समर्पित समय की राशि और प्रशिक्षण पद्धति की उपयुक्तता पर विचार करें।
  • यदि आपके बच्चे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि पिल्ला समझता है कि उन्हें उन्हें काटने नहीं चाहिए, लेकिन जानवरों के गठन में उन्हें भाग लेने के लिए संकेत नहीं दिया जा सकता है
  • विधि 2

    बाइट निषेध सिखाओ
    चित्रा 4 छवियों का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 4
    1
    पिल्ला के साथ खेलते हैं, जब तक आप इसे काटने नहीं। जब ऐसा होता है, तो आप एक कुंठित चिल्लाते हैं, कुत्ते की चीख़ की नकल करते हुए ध्वनि मजबूत और तीक्ष्ण होना चाहिए, जैसा कि कुत्ते की असली पनडुब्बी होती है। उठो और पिल्ला के साथ खेलना बंद करने के लिए, आगे जोर दें कि उसका रवैया स्वीकार्य नहीं है।
    • यदि आप एक क्लिकर का उपयोग करके कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं, तो जैसे ही कुत्ते अपने हाथ से अपना मुंह लेता है या दबाव को कम कर देता है, जैसे ही इसे ध्वनि बनाते हैं।
  • छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बाइटिंग चरण 5
    2
    अपने हाथ लटकने के लिए जब पिल्ला आप काटता है दर्द के साथ उसका हाथ भी कठोर हो जाता है, हालांकि यह एक सहज प्रतिक्रिया है, यह कुत्ते को खेल को तेज करने और काटने के लिए प्रोत्साहित भी कर सकता है। हाथ मिलाते हुए, पिल्ले की पकड़ को प्रोत्साहित किया जाता है, जो काटने के लिए जारी रहेगा। एक निष्क्रिय हाथ, दूसरी ओर, खेल के लिए पर्याप्त उत्तेजक नहीं है।
  • छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 6
    3
    पिल्ला के साथ फिर से खेलें यदि आप फिर से काटना शुरू कर देते हैं, तो आप फिर से अपनी येलिप करते हैं या इसे डांटते हैं, और खेल से पीछे हटते हैं। इन चरणों को 15 मिनट की अवधि में 3 गुना से अधिक दोहराएं।
  • एक बहुत लंबा प्रशिक्षण चरण के साथ पिल्ला डूबने से उसे स्पष्ट रूप से संदेश समझने की सेवा नहीं होगी कुत्ते काटने को रोकने के लिए नहीं सीखना होगा और उसका व्यवहार समान ही रहेगा
  • चित्रा का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 7
    4
    सकारात्मक बातचीत का लाभ दें अगर आपके द्वारा पिल्ला का शिकार किया गया हो तो आपको चोट लगी है या आप को सांत्वना देने, उसे प्रशंसा करने और / या इसे पुरस्कार देने की कोशिश करता है। काटने के बिना सकारात्मक बातचीत करने के लिए इसे पुरस्कृत और प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
  • चित्रा 8 से छुटकारा पाने के लिए आपका पिल्ला बंद करें
    5
    एक विराम के साथ अपनी प्रतिक्रिया को मजबूत, अगर अकेला कराह रही काम नहीं करता है। जब पिल्ला आपको काटता है, चिल्लाओ और संकेत देने के लिए अपना हाथ निकाल दें कि आपने खेलना बंद कर दिया है। तो 20 सेकंड के लिए पिल्ला की अनदेखी करें झुंड से भौतिक अलगाव पिल्ला को एक मजबूत संदेश भेजता है ताकि वह समझ सके कि वह बुरी तरह से व्यवहार करता था। यदि पिल्ला अभी भी आप काटता है, उठो और उसे 20 सेकंड के लिए अकेले छोड़ दें
  • 20 सेकंड के बाद, उसके पास वापस आएँ और एक साथ फिर से खेलना शुरू करें। आप उसे बताना चाहते हैं कि अनुकूल खेल का स्वागत है, लेकिन हिंसक एक नहीं पिल्ला के साथ खेलते रहें, जब तक आप एक ही आचरण में नहीं आते हैं, और खेल से पीछे हटने / पीछे हटने की रणनीति दोहराते हैं
  • चित्रा का शीर्षक टाइप करें आपका पिल्ला टू स्टॉप बाइटिंग चरण 9
    6
    काटने की ताकत पर आपकी सहनशीलता खोदें। यदि आप उसे बता रहे हैं कि मजबूत काट अस्वीकार्य है, तो पिल्ला अधिक नाजुक काटने की कोशिश कर सकते हैं। उसे पता है कि यहां तक ​​कि मध्यम शक्ति का काटने का स्वागत नहीं है। पिल्ला के अगले हिंसक काटने को हतोत्साहित करना जारी रखें, जब तक आप धीरे से अपने हाथों से खेल सकें और काटने के दबाव को नियंत्रित कर सकें।
  • चित्रा का शीर्षक, आपका प्यारा पिल्ला बंद करो काटने चरण 10
    7
    धीरज और दृढ़ रहें यह प्रक्रिया लंबे समय तक ले सकती है, खासकर कुत्तों के साथ एक उच्च शिकारी वृत्ति के साथ। विधि को प्रभावी ढंग से काम करना चाहिए, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने से पहले आपको कई काटने लग सकते हैं।
  • विधि 3

    अच्छी आदतें सिखाएं
    छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 11



    1
    कुत्ते को अन्य पिल्ले और वयस्क कुत्तों के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करें जो मिलनसार हैं अन्य टीके वाले कुत्तों के साथ खेलना पिल्ला विकास का एक सामान्य घटक है। अपने बचपन के विपरीत नहीं, युवा एक समय के लिए एक कुत्ते को तलाशने और सीखने के लिए है। अन्य अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ते के साथ नियमित रूप से खेलना, जिन्हें काटने के निषेध को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता नहीं है, पिल्ले को अन्य कुत्तों के साथ और आपके साथ नियमों के अनुसार खेलने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
    • आप एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में पिल्ला नामांकन कर सकते हैं, जहां मज़ेदार होने के दौरान आप आवश्यक व्यवहार सीख सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 12
    2
    जब आप इसे काटते हैं, तो अपनी त्वचा को अपने पसंदीदा चबाने वाले खेलों से बदलें। एक खेल या हड्डी ले लो और इसे काट लें इस तरह आप उससे संवाद करते हैं कि उन्हें केवल खेल या हड्डियों पर ही अपने दांत का उपयोग करना पड़ता है, न कि आपकी त्वचा पर।
  • छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 13
    3
    खुद को नाटक के अन्य रूपों के लिए समर्पित करें पिल्ला अपने हाथों से खेलना मजेदार हो सकता है, लेकिन यह आपको गलत विचार भी दे सकता है। अन्य प्रकार के खेल को प्रोत्साहित करें जिसमें पिल्ला को उंगलियां, हाथ, टखनों और पैरों को नखना नहीं चाहिए।
  • कुत्ते को रिपोर्टिंग का खेल सिखाएं जब भी आप खेलते हैं तब भी उसी नियम पर रखें
  • युद्ध के tug सिखाओ अपने नियमों के अनुरूप रहें, जब आपके हाथों के करीब आने पर पिल्ला को काटने से हतोत्साहित करने के लिए।
  • इसे व्यस्त रखने के लिए नए और दिलचस्प गेम भरें। एक ऊबड़ कुत्ते को आप काटने के द्वारा आपका ध्यान आकर्षित करने की अधिक संभावना है अक्सर खेल बदलें, इसलिए कुत्ते को ऊब होने की संभावना कम होगी।
  • छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 14
    4
    कुत्ते के काटने को हतोत्साहित करने के लिए एक स्वाददार विकर्षक का उपयोग करें। कुत्ते के साथ खेलना शुरू करने से पहले, शरीर और कपड़ों के क्षेत्रों पर एक विकर्षक स्वाद छिड़कते हैं जिसके साथ पिल्ला अधिक हिंसक तरीके से खेलना पसंद करता है। जब कुत्ते काटना शुरू होता है, तब सभी आंदोलनों को रोकें और अप्रिय स्वाद पर प्रतिक्रिया करने के लिए प्रतीक्षा करें। उसे स्तुति करो और उसके साथ खेलें जब वह आपको जाने देता है
  • गड़बड़ियों के बीच में आप कड़वा सेब, ब्लेस्मीम मरहम, चाय के पेड़ के तेल, सफेद सिरका का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, जब आप इसे काटते हैं, तो आप पिल्ला के मुंह में एक ताज़ा श्वास छिड़ सकते हैं: दोनों स्वाद और शोर एक निवारक के रूप में कार्य करेगा।
  • कम से कम दो हफ्तों के लिए शरीर पर और कपड़ों पर स्वाद से बचाने वाली क्रीम (केवल स्प्रे कपड़े को बर्बाद नहीं करता है) स्प्रे करें। दो हफ्तों के बाद, पिल्ला शायद आपके हाथों और टखनों की ओर घृणा का एक मजबूत अर्थ विकसित करेगा।
  • चित्रा का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट स्टॉप बाइटिंग चरण 15
    5
    सुनिश्चित करें कि छोटा कुत्ता बहुत व्यायाम करता है खेल के दौरान एक बहुत सक्रिय पिल्ला (थका हुआ होने तक व्यायाम करना) कम हिंसक होगा। सबसे ऊपर, आप बुरी आदतों के विकास से बचेंगे एक थका हुआ पिल्ला अक्सर एक अच्छी तरह से व्यवहार पिल्ला है
  • छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बाइटिंग चरण 16
    6
    उसी सिक्के के साथ इसे चुकाने न करें। कभी-कभी आप उसे पिटाई करने, चेहरे पर अपनी उंगलियों को हिलाकर या घूमते हुए शारीरिक रूप से पिल्चर को सज़ा दे सकते हैं। हस्तक्षेप के इस प्रकार के दो परिणाम हो सकते हैं: पिल्ला को हिंसक रूप से चलाने के लिए प्रोत्साहित करना या बहुत आक्रामक तरीके से प्रतिक्रिया करना। शारीरिक सजा के अन्य तरीकों से बचें जो पिल्ला को डराकर या डरा सकती है
  • यदि आप इस प्रकार की सर्जरी के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको पेशेवर कुत्ता ट्रेनर या व्यवहार संबंधी पशुचिकित्सा से सहायता लेनी चाहिए
  • छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट ब्रेस्टिंग चरण 17
    7
    नाटक के सामान्य रूपों को हतोत्साहित न करें जब भी आप कुत्ते के साथ खेलने के लिए हर समय आनंद लेते हैं, तो आपको आनंद लेना चाहिए, लेकिन निश्चित रूप से आप और पिल्ला के बीच एक सच्चे बंधन स्थापित करना चाहते हैं, और यह खेल ऐसा करने का एक तरीका है। सिर्फ एक साथ खेलने को मत छोड़ो क्योंकि छोटे कुत्ते ने अभी तक नियम नहीं सीखा है। यदि आप उसे सही और गलत के बीच अंतर सिखाते हैं, और पूरी तरह से खेल का त्याग नहीं करते, तो आपको दोनों को लाभ होगा।
  • विधि 4

    खेल के दौरान काटने से बचना
    चित्रा का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट ब्रेस्टिंग चरण 18
    1
    अपने कुत्ते को रोजाना चलाना अन्य कुत्तों द्वारा अक्सर सार्वजनिक क्षेत्रों में चलने के लिए इसे लेने से पहले पिल्ला की टीकाकरण स्थिति के बारे में जानें। अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसे पट्टा पर बांधा रखने के लिए मत भूलना।
  • चित्रा का शीर्षक टाइप करें आपका पिल्ला टू स्टॉप बाइटिंग चरण 1 9
    2
    चबाने के खेल के साथ अपने हाथों को बदलें पिल्ला को सबसे उपयुक्त खिलौने काटने का मौका दें। खिलौने का उपयोग करने के लिए उसे सराहना।
  • यदि पिल्ला चबाना खिलौने से सावधान है, ट्यूना या मूंगफली का मक्खन पर फैलाने का प्रयास करें ताकि इसे अधिक आकर्षक बनाया जा सके।
  • छवि का शीर्षक, आपका पिल्ला टू टाइट बटिंग चरण 20
    3
    कुत्ते को एक ब्रेक ले लो अगर वह हिंसक तरीके से खेलना शुरू कर देता है यदि पिल्ला गलत तरीके से व्यवहार करना शुरू कर देता है, तो खेल को रोकें, भले ही उसका कोई काट न हो।
  • टिप्स

    • यदि उपरोक्त विधियों का कोई महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं पड़ा है, तो पेशेवर सहायता का अनुरोध करें।
    • स्थायी दंत चिकित्सा जीवन के चार महीने के आसपास दिखाई देने लगती है इस समय से पहले प्रशिक्षण पूरा करना बेहतर होगा, क्योंकि स्थायी दांत दूध के दांतों की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि छोटे कुत्ते भी जब वे काटने से समस्याएं पैदा कर सकते हैं - एक छोटे से कुत्ते की शिक्षा को अनदेखा न करें, क्योंकि यह हमेशा छोटा होगा
    • अच्छी तरह प्रशिक्षित वयस्क कुत्तों को अपने तरीके से पिल्लों को ठीक करने दें। यद्यपि एक वयस्क कुत्ते द्वारा सुधार मनुष्यों की आंखों में कठोर लग सकता है, लेकिन कुत्ते puppies सबसे उचित व्यवहार शिक्षण में वयस्क कुत्ते बहुत अच्छे हैं
    • कुत्ते नर्सरी नियंत्रित वातावरण में काटने के निषेध को पढ़ाने का एक अच्छा अवसर हैं।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com