कैसे एक संतुलित पिल्ला कुत्ता बढ़ने के लिए

हम सब आराध्य fagottini बालों के कुत्ते puppies के साथ सहमत हैं। आपकी मदद और सहभागिता के साथ, आपका पिल्ला स्वस्थ और संतुलित तरीके से विकसित हो सकता है, क्योंकि यह प्रकृति में होगा। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके कुत्ते के विकास के किस चरण में है, अगर उसका महीने या दो साल हो, तो उसे एक संतुलित शिक्षा और एक शांतिपूर्ण जीवन देने के लिए बहुत देर हो चुकी नहीं है। यह लेख वयस्क कुत्तों के लिए अभी भी उपयोगी है!

कदम

एक बैलेंस्ड पिपाली चरण 1 उठाओ
1
अपने जीवन में पिल्ला लेने से पहले, आप और आपके परिवार को आपको कुछ प्रश्न पूछना चाहिए। क्या आप इस तरह एक प्रतिबद्धता बनाने के लिए तैयार हैं? क्या आपके पास कुत्ते को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय है? याद रखें, एक कुत्ते का ध्यान रखना पूर्णकालिक नौकरी है वे अपने महत्वपूर्ण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आप पर भरोसा करते हैं!
  • एक बैलेंस्ड पिपाली चरण 2 उठाओ
    2
    यदि आपके पास पहले से ही एक पिल्ला है और कुत्ते खुश और शांत है, तो आपका पालतू उत्तम आकार में है। क्या आपको लगता है कि आप कुछ सुधार कर सकते हैं? अगर ऐसा नहीं है, तो आप इस लेख को पढ़ना बंद कर सकते हैं। यदि बजाय आपके कुत्ते के पास कुछ है "बुरी आदतों" और आप उन्हें हटाना चाहते हैं, आप अन्य विकी ह्यू लेख पढ़ सकते हैं जो आपको सलाह देते हैं कि यह कैसे करें।
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 3 उठाओ
    3
    व्यायाम बहुत महत्वपूर्ण है! यह कुत्ता शांत रखने का सबसे अच्छा तरीका है यह एक पिल्ला है कि कूदता है और घर के चारों ओर बाउंस होने के लिए सुखद नहीं है क्योंकि यह पर्याप्त व्यायाम बाहर नहीं करता है। इसके अलावा, समय के साथ, यह आक्रामक व्यवहार को विकसित कर सकता है। अपने कुत्ते को व्यायाम करने के कई तरीके हैं, जबकि खेल के साथ मज़ा आ रहे हैं। वह इसे बहुत पसंद करेंगे I आप इसे एक बड़े लॉन में या किसी सार्वजनिक पार्क में गेंद के साथ खेल सकते हैं (जहां कुत्ते को पट्टा छोड़ने की इजाजत है)। यदि आप सुबह जल्दी चलना पसंद करते हैं, तो आप के साथ अपनी पिल्ला ले लो! व्यायाम करने की उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए, आपको दिन में कम से कम दो बार इसे बाहर ले जाना चाहिए। व्यायाम की मात्रा भी नस्ल, आकार और कुत्ते की उम्र पर निर्भर करती है।
  • एक बैलेंस्ड पिपाली चरण 4 बढ़ाएं
    4
    नियम लागू करें! आपके पिल्ला में व्यवहार होगा, जो आप निश्चित रूप से नहीं रखना चाहते हैं अपने कुत्ते को अनुशासनात्मक नियम लागू करते समय आपको निरंतर होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कुत्ते को आप पर कूदने नहीं चाहते हैं, तो उसे धक्का दें और ना कहें, फिर चले जाएं समय के साथ, कुत्ते सीखेंगे और लोगों पर कूदना बंद कर देंगे।
  • उसे खाने के लिए भीख मांगना न दें, उसे कभी संतुष्ट न करें यह एक बुरी आदत है और आपको यह स्पष्ट करना होगा कि यह बर्दाश्त नहीं है और काम नहीं करेगा।
  • इसे छाल मत देना यह लोगों को डराता है और एक आदत है जिसे समाप्त करना मुश्किल हो सकता है। उसे अधिक व्यायाम करें, क्योंकि वह समस्या का हिस्सा हो सकता है या शायद नहीं WikiHow लेख पढ़ें कुत्ते को शिकंजा न शिकें, जहां दूसरे भाग में आपको सवाल पर बहस मिलेगी।
  • अपने कुत्ते की आदतों को ठीक करने का प्रयास करें जो आपको पसंद नहीं है याद रखें, उपर्युक्त व्यक्ति संभवतः बुरी आदतों के कुछ उदाहरण हैं जो एक कुत्ते विकसित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बैलेंस्ड पिपाली चरण 5 उठाएं
    5
    आपको अपने कुत्ते के साथ एक मजबूत बंधन बनाना होगा बेशक, बांड संबंध को मजबूत करेगा और अपने पिल्ला या वयस्क कुत्ते को मदद करेगा, और अधिक संतुलित और अधिक संतुलित हो।



  • एक बैलेंस्ड पिपाली चरण 6 उठाओ
    6
    अपने अधिकार का प्रदर्शन करें, अन्यथा यह सहज ज्ञान से, उस खाली स्थिति को जीतने की कोशिश कर सकता है। इसके लिए उसे डांट मत करो! हालांकि, स्थिति में सुधार नहीं होता।
  • नेता की स्थिति को कैसे सुरक्षित करें (या, सेजर मिलन के शब्द का उपयोग करके, "पैक के प्रमुख")? शांत रहने और मुखर होने की कोशिश करें।
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 7 उठाओ चित्र
    7
    अपने कुत्ते को सभी ध्यान और स्नेह दे दो! यह एक अच्छे रिश्ते का हिस्सा है, लेकिन अगर यह कुछ गलत कर रहा है, तो इसे साबित करने से बचें, अन्यथा यह केवल उस व्यवहार को सुदृढ़ करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप भोजन की मांग करते हैं या आप पर कूदते हैं
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 8 उठाओ छवि शीर्षक
    8
    सुनिश्चित करें कि यह कुछ भी देने से पहले कुत्ते शांत और विनम्र है। इस तरह से वह सीख लेगा कि वह क्या प्राप्त करेगा जिसे वह केवल तब चाहिए जब वह शांत और विनम्र है। जब आप यह समझेंगे तब आप इसे समझेंगे कान पीछे की ओर जाते हैं, पूंछ कम हो जाती है और अपनी पूंछ खो देती है, शरीर शांत हो जाता है। भय और विनम्रता के बीच अंतर है: यदि कुत्ते को डर लगता है, कान वापस आते हैं, पूंछ पैरों के बीच है, कांप या तनाव है (लेकिन हमेशा नहीं)।
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 9 उठाएं छवि
    9
    का आनंद लें! यह एक कुत्ता है महान है - लेकिन यह भी एक बड़ी जिम्मेदारी है याद रखें, आपका कुत्ता हमेशा के लिए नहीं बचेगा, इसलिए पूरी तरह से अपने रिश्ते को जीवित रहें!
  • टिप्स

    • अपने परिवार को शामिल करें!
    • अगर यह बारिश हो रही है या आप अन्य कारणों से बाहर नहीं जा सकते, तो ट्रेडमिल पर अपने कुत्ते का इस्तेमाल करें। आपको बहुत धीरे धीरे शुरू करना होगा और उन्हें टूल से परिचित करना होगा। यदि आप अभी भी ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो इसे लागू न करें।
    • यदि आपके पास अपने कुत्ते को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो आप एक कुत्ता वॉकर को किराए पर ले सकते हैं। याद रखें, हालांकि, कुत्ते को अपने आप से लेने से आपके बंधन को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • यदि आपका कुत्ता मुश्किल व्यवहार विकसित करता है जिसे आप सही नहीं कर सकते, तो एक पेशेवर से परामर्श करें वे अपने पशुचिकित्सा, एक कुत्ता ट्रेनर, कुत्ते ब्रीडर, कुत्तों के लिए आश्रय या कुत्तों के पुनर्वास के लिए खोज करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • ट्रेडमिल पर रहने पर आपको हमेशा कुत्ते की निगरानी करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com