कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल कैसे चुनें

यदि आप कुत्ते समुदाय में सबसे प्यारे साथी के लिए खोज रहे हैं, तो कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल को देखें यह खिलौना कुत्ते वर्ग की सबसे बड़ी नस्ल है, जिसमें मुरझाने में 30.5-33 सेंटीमीटर की ऊंचाई और 6 से 9 किलोग्राम के बीच का वजन होता है। अपने छोटे कद को देखते हुए, वे ज्यादातर स्वामी के लिए संभालना आसान है। उनके पास हंसमुख, गतिशील और मिलनसार व्यक्तित्व है, इसलिए वे ज्यादातर परिवारों के लिए एक आदर्श विकल्प हैं, लेकिन एकल और बुजुर्गों के लिए भी हैं आप कम कीमत पर मिश्रित दौड़ के कैवलियस पा सकते हैं, जबकि शुद्धीकृत लोगों में 500 से 3500 यूरो के बीच बहुत अधिक लागत हो सकती है।

कदम

विधि 1

उपस्थिति के अनुसार चुनें
शीर्षक वाला छवि, एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 1 चुनें
1
दाहिने रंग से विशेषता वाले कैवलियर को चुनें कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनेल के पास रेशमी कोट हैं और इसमें चार अलग-अलग रंग हैं, जिन्हें जाना जाता है ब्लेंहिएम (फॉन और सफ़ेद), काले और तन, तिरंगा (फॉन, सफ़ेद और काली) ई गहरे लाल रंग का (केवल फफन)। अधिकांश प्रजनकों को लंबे समय तक लहराते बाल द्वारा अभिनीत कैवलियर पसंद करते हैं - इसके अलावा, उन्हें स्पष्ट रूप से परिभाषित रंग वाले नमूनों के लिए एक पुण्यता है। दूसरी ओर, वे उन लोगों की सराहना करते हैं जिनके पास कई रंगीन स्पॉट हैं इसका मतलब यह है कि यदि एक घुड़सवार मुड़ा मुख्य रूप से काले वापस है, तो इसके साथ मिश्रित अन्य रंगों के स्पॉट नहीं होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 2 चुनें
    2
    एक गुणवत्ता वाले कोट द्वारा विशेषता वाले कैवलियर को चुनें आमतौर पर शुद्ध-नस्ल के नमूने उनके चिकना फर के लिए प्रसिद्ध हैं। अगर कुत्ता जिसे आप अपनाने की सोच रहे हैं, तो थोड़ा लहराती कोट है, यह सुविधा पूरी तरह स्वीकार्य है। Cavaliers न्यूनतम सौंदर्य की आवश्यकता है आपको अपना फर नियमित रूप से ब्रश करना चाहिए, कुछ हफ़्ते एक हफ्ते में। आपको शायद ही इसे कटौती करने की आवश्यकता होती है आम तौर पर उन्हें हर 2-3 सप्ताह में स्नान करने की आवश्यकता होती है।
  • Cavaliers अक्सर उनके सूट बदलने के लिए जब आप के लिए एक नमूना चुनते हैं, तो मेन्टल पर करीब ध्यान दें यदि आप उस झुकाव के बालों को देखते हैं जो आपने अलग किया है या आप उन्हें कुत्ते के स्थान पर देखते हैं, विक्रेता से पूछिए कि वह कितनी बार ब्रश करता है या क्षेत्र को साफ करता है। ज्यादातर मामलों में, सूट पर्यावरण या कुत्ते के आहार के कारण होता है, और ये दोनों कारक हैं जिन्हें आप बदल सकते हैं
  • छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 3
    3
    एक स्वस्थ दिखने वाला कुत्ता चुनें शुक्ला कैवलियर में आमतौर पर कई स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं, क्योंकि रक्त के रिश्तेदारों की पीढ़ियों के कारण शुद्ध वंश को बनाए रखने के उद्देश्य से होता है। शरीर के कुछ हिस्सों को तुरंत समझने के लिए जांच करनी चाहिए कि कुत्ते स्वस्थ होने पर बाल, आंख और कान हैं। इन क्षेत्रों में कैवलियर्स के लिए सबसे अधिक समस्याएं हैं, इसलिए उन्हें नमूना खरीदने पर विचार करने के तुरंत बाद जांच की जानी चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी आँखें, नाक और कान स्वच्छ और स्राव से मुक्त हैं। बाल साफ और परजीवी से मुक्त होना चाहिए जैसे fleas। प्रमुख पसलियों और एक सूजन पेट के साथ एक पिल्ला शायद कीड़े से प्रभावित है। उनका इलाज किया जा सकता है, लेकिन यह संकेत दे सकता है कि उनकी देखभाल या उसकी माँ कुछ भी नहीं बल्कि आदर्श थे।
  • शीर्षक वाला छवि, एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 4 चुनें
    4
    एक पशुचिकित्सा द्वारा कैवलियर की जांच की गई है विक्रेता जो आपको बताता है, उसके बावजूद, अपने नए 4-पैर वाले मित्र को देखने के लिए एक डॉक्टर से पूछें। सुनिश्चित करें कि आप विशिष्ट कैवलियर मुद्दों (जैसे कि ऊपर उल्लिखित) और पर्यावरण संबंधी समस्याओं जैसे कि कण, fleas, ticks और heartworms पर ध्यान केंद्रित करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए, खरीदने से पहले हमेशा पिल्लों को जांचें। एक पिल्ला के दिल में श्वास शायद आपको लंबे समय तक एक और समस्या देगा, जिससे समय से पहले दिल की विफलता के विकास का खतरा बढ़ जाएगा। यदि आप वयस्क कुत्ते को खरीदने का इरादा रखते हैं, तो इसे खरीदने से पहले पशुचिकित्सा में ले जाना बुद्धिमान होता है। आपका डॉक्टर कैवलियर और अन्य समस्याओं को प्रभावित करने वाले सामान्य विकारों की उपस्थिति का निरीक्षण कर सकता है।
  • विधि 2

    स्वभाव के आधार पर एक कैवलियर चुनें
    छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 5 चुनें
    1
    निर्धारित करें कि यह दोस्ताना है Cavaliers लोगों के लिए अच्छी तरह से तैयार किया जाना चाहिए सबसे पहले वे पालतू कुत्तों कि मनोरंजन और गर्मी की पेशकश कर रहे हैं।
    • Cavaliers छोटे बच्चों के साथ परिवार के लिए आदर्श हो सकता है चूंकि वे छोटे हैं, यह कम संभावना है कि आपके बच्चों को गलती से नुकसान होगा, जो अक्सर अधिक भारी, भारी Labradors के मामले में होता है। Cavaliers अभी भी काटने और खरोंच कर सकते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर वे आसानी से संभाल सकते हैं।
    • कुछ कुत्तों को ऐसे तरीके से उठाया जाता है जो लोगों को डरता है। शायद उनके पास पिल्लों के साथ एक दर्दनाक अनुभव था, जिन्होंने उन्हें मनुष्यों से डरने के लिए सिखाया है - या उन पर हमला करने के लिए भी। हालांकि यह व्यवहार ठीक किया जा सकता है, यह एक चुनौती है कि आप समझने के लिए तैयार नहीं हो सकता है। जब आप पहली बार कुत्ते की यात्रा करते हैं, तो अपना हाथ उसके चेहरे के करीब ले आओ और इसे अपनी गंध को इकट्ठा करने के लिए आपको सूंघ दें। मैत्रीपूर्ण रहें और अपने स्थान पर इतनी जल्दी आक्रमण न करें। स्ट्रोक की कोशिश करो और इसके साथ खेलें। ध्यान दें कि आप कैसे जवाब देते हैं: यदि आप अपना ध्यान आकर्षित करते हैं, तो संभवतः आपको एक मिलनसार जानवर मिलेगा
  • छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 6 का चयन करें
    2
    आप अन्य जानवरों के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं पर ध्यान दें। कई परिवारों में एक से अधिक कुत्ते या जानवर हैं यदि यह आपकी स्थिति है, तो देखें कि इस क्षेत्र में भाइयों या अन्य कुत्तों के साथ खेलने वाले नाटकों में आपका नमूना कितना दिलचस्पी है। आक्रामक व्यवहार का प्रदर्शन? क्या आप बाड़ के एक कोने में अलग हैं? क्या यह मज़ा में शामिल है और समूह के नेता हैं? आप जल्दी से कुत्ते के चरित्र को देखकर यह देख सकते हैं कि यह अन्य जानवरों के साथ कैसे बातचीत करता है।
  • यदि आप इसे प्रदर्शन के लिए रजिस्टर करने का इरादा रखते हैं, तो आपको अन्य कुत्तों की उपस्थिति में भी अच्छा व्यवहार करना होगा। इस परिस्थिति में, आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं कि एक सुंदर कुत्ता हो, लेकिन एक विचित्र व्यवहार के साथ जो न्यायाधीशों को उनके स्वरूप से विचलित करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 7 चुनें
    3
    एक सक्रिय नमूना चुनें कैवलियर्स गतिशील स्पैनियल हैं जो बाहर खेलना और बाहर का पता लगाने के लिए प्यार करते हैं। जो लोग इस नस्ल पर विचार करते हैं उन्हें नियमित व्यायाम प्रदान करने के लिए तैयार रहना चाहिए ताकि कुत्ते स्वस्थ रह सकें। एथलेटिक मास्टर्स के लिए, कैवलियर्स को धीरे-धीरे प्रशिक्षित किया जा सकता है ताकि वे लंबी पैदल यात्रा या वृद्धि के लिए साथ जा सकें।
  • यह असामान्य है कि निष्क्रिय या सुस्त कवेलीरर्स भी मिलें। आमतौर पर, एक घातक व्यवहार बुरा शिक्षा का संकेत है और आचरण की भविष्य की समस्याओं का संकेत दे सकता है।
  • थकावट को एक आक्रोश के साथ भ्रमित न करें। छोटे पिल्ले अक्सर बहुत सोते हैं, और वही पुराने कुत्तों के लिए जाता है। इसे नकारात्मक रूप से व्याख्या नहीं किया जाना चाहिए - इसके बजाय, देखें कि क्या आप जागृत करने के लिए कुत्ते को धीरे से प्रेरित कर सकते हैं उसके साथ खेलना कोशिश करें यदि आप उसे अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं तो देखें। यह आपको अपने व्यक्तित्व का बेहतर विचार प्राप्त करने की अनुमति देगा
  • विधि 3

    एक शुद्ध रेस पर विचार करें


    शीर्षक वाले छवि का चयन करें एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पॅनियल चरण 8
    1
    पेशेवरों पर विचार करें जो एक शुद्ध कैवलियर चुनने से आते हैं सामान्य तौर पर, इन नमूनों के पूर्वानुमान गुण हैं। यदि आप एक खरीदते हैं, तो आपके पास एक गतिशील, स्नेही और मैत्रीपूर्ण कुत्ते होगा, जो बाल के साथ होता है, जिसे संभालना आसान नहीं होता है। आनुवंशिक रूप से बोलते हुए, कैवलियर में हल्कापन की प्रबलता है यदि आप शुभरात्रि खरीदते हैं, तो आप उस तरह के स्वभाव की अपेक्षा कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 9
    2
    एक शुद्ध कुत्ते की खरीद से प्राप्त विपदा का मूल्यांकन करें मेस्टिज़ो कैवलियर नस्ल के कुछ जैविक लक्षणों को अपनाना सकता है जिसके साथ क्रॉसिंग हो रहा था। यदि एक शिकारी के साथ एक चौराहे बना दिया गया है, तो वे शिकार और जोर से छाती के लिए वृत्ति हो सकती है। इसी तरह, अगर क्रिस्टिंग एक कुत्ते के साथ हुआ जो शिह त्ज़ू की तरह कम ऊर्जा है, तो वह उस गतिशील स्पर्श को खो सकता है जो आपको शुरू में नस्ल के साथ प्यार में गिरता था।
  • शीर्षक वाला एक छवि किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 10 का चयन करें
    3
    Cavaliers की आम स्वास्थ्य समस्याओं पर विचार करें कई लोग शुद्ध-नस्ल के नमूने चाहते हैं इसका अर्थ है कि प्रजनन सीमित आनुवंशिक विरासत के साथ होता है। आदेश शुद्ध नस्ल के नमूने प्राप्त करने में, कई प्रजनकों जन्मजात कुत्तों मिलकर कर रहे हैं, और अन्य अनायास भी कुछ आनुवंशिक विरासत है, जो वास्तविक परिणाम और बेहद अप्रिय है के साथ खेल का अभ्यास करें। प्यूरैब्रेड कैवलियर्स को हृदय की समस्याएं, डिस्पोपाथी और / या गंभीर न्यूरोलॉजिकल समस्याओं से ग्रस्त होने की अधिक संभावना है।
  • कार्डियक डिसऑर्डर: अकेले यूनाइटेड किंगडम में, 4% की उम्र के 59% कैवलियर में दिल का बड़बड़ाहट है यह इस नस्ल के लगभग 2/3 ब्रिटिश आबादी से मेल खाती है, एक आँकड़ा जिसे किसी का ध्यान नहीं जाता है।
  • चीरी विकृति और syringomyelia जब एक कुत्ते को चीरी की कुरूपता से प्रभावित किया जाता है, तो इसका मूल रूप से इसका अर्थ है कि खोपड़ी मस्तिष्क के लिए बहुत छोटी है, जिससे एक भयानक नसों का दर्द होता है पशु चिकित्सा मैनुअल कुत्तों और बिल्लियों में रोग के लिए प्रजनन प्रजनन बताता है कि यह 5 महीने से 3 साल की आयु के बीच विकसित होने वाले लक्षणों के साथ एक बहुत ही सामान्य बीमारी है।
  • मिर्गी: कुत्तों को किसी भी समय आक्षेप हो सकता है, लेकिन सबसे आम अवधि 6 महीने से 6 साल की उम्र के बीच है।
  • डिस्कोपैथी: यह कैवलियर्स के लिए एक और आम विकार है, विशेष रूप से उम्र बढ़ने के साथ। ज्यादातर मामलों में, आप नहीं जानते कि क्या इस कुत्ते को इस समस्या के प्रति अतिसंवेदनशील है, जब तक कि आप उसे खाने या पानी के कटोरे में कठोर रूप से चलने या अनिच्छा से अपने सिर को कम करते हुए देखते हैं।
  • विधि 4

    एक कैवलियर खरीदें
    छवि शीर्षक वाला कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 11 चुनें
    1
    एक कैवलियर खरीदने या अपनाने के लिए एक स्थान खोजें। कई वेबसाइटें हैं जो आप शुद्ध और संकर नमूनों को खोजने के लिए परामर्श कर सकते हैं। आप अपने क्षेत्र के समाचार पत्रों में विज्ञापनों को भी देख सकते हैं। आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, विकल्पों की संख्या भिन्न होती है
  • छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल स्टेप 12
    2
    एक ब्रीडर से एक कुत्ते को खरीदने की संभावना के बारे में सोचो किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो पिल्ले के माता-पिता और दादा-दादी की कहानी आपको लिखित चिकित्सा परीक्षा परिणाम सहित प्रदान कर सकते हैं। आपको एन्डोजेमिक युग्लेशन से जन्म लेने वाले कुत्ते को चुनने से बचना चाहिए, इसलिए वंशावली दस्तावेजों को देखने के लिए पूछें और नमूने के उत्पत्ति के बारे में प्रजनकों के प्रश्न पूछें। यदि आप निजी विक्रेता से खरीदना चाहते हैं, तो उसी प्रमाणपत्र का अनुरोध करें।
  • छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 13
    3
    कुत्तों के लिए आश्रयों पर विचार करें वे मिश्रित-नस्ल वाले कैवलियरों को देखने के लिए आदर्श स्थान हैं। किसी खास फाउंडल के साथ प्यार में गिरने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से कुत्ते की चिकित्सा आवश्यकताओं को समझें। बहुत से लोगों को आश्रय में जाना पड़ता है क्योंकि वे गड़बड़ी से पीड़ित होते हैं जो मूल स्वामी का प्रबंधन नहीं कर पा रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाला कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 14
    4
    कैनिफी से बचें यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप इस तरह एक जगह में हैं, तो माँ को जानने के लिए कहें एक विश्वसनीय ब्रीडर आपको पेश करने और भाई-बहनों को दिखाने के लिए खुश होगी। यह आपको माता-पिता के इतिहास पर सटीक दस्तावेज भी देगा। इसके बजाय, एक कुत्ते में वे आपको सभी माफियां दे सकते हैं, जो आपको अपनी मां को देखने से बचाने के लिए मिल सकती हैं (और संभवतः प्रतीत हो सकती हैं)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com