जीवन के लिए एक साथी कैसे खोजें

भाग लेने के लिए सही व्यक्ति की खोज करना पहले से ही कठिन है, लेकिन बाकी के जीवन को खुशी से साझा करने के लिए लगभग असंभव लग सकता है। आपको हर समय ले लो, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना और अपने आप को समर्पित। किसी में भाग लें, लेकिन शांति से। एक प्रतिबद्धता ले लो, लेकिन देखभाल के साथ प्यार जल्दी नहीं किया जा सकता है

कदम

भाग 1
किसी में शामिल हों

शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 1 खोजें
1
शामिल हो जाओ जब आप बाहर निकलना और सामंजस्य करने के लिए जितना अधिक समय लेते हैं, उतना आसान होगा कि आप किसी को पसंद करें। अपने दोस्तों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने, एक कोर्स के लिए साइन अप करने और अपने सहपाठियों के साथ चैट करना, वेबसाइट, ऐप या डेटिंग सेवा पर एक खाता खोलना साहस और एक खुले दिमाग की भावना रखने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, गति डेटिंग की कोशिश करें
  • एक संभावित भागीदार खोजने के लिए सबसे आम तरीका आपसी मित्रों के माध्यम से है अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और उन्हें उन लोगों तक पहुंचाने के लिए आमंत्रित करें जिनके बारे में वे सोचते हैं कि आपके लिए संभावित रूप से उपयुक्त हैं।
  • दूसरी सबसे आम विधि बार, कॉन्सर्ट, कविता रीडिंग, गैलरी के उद्घाटन और पैरिश मीटिंग्स सहित अक्सर सार्वजनिक स्थान के लिए है।
  • तीसरा काम पर है यदि आप घर से काम करते हैं, तो सह-कार्य करने की कोशिश करें, जो साझा वर्कस्पेस है। जब आप कर सकते हैं, तो कंपनी के मुख्यालय पर जाएं और सम्मेलनों में भाग लें। हालांकि, यदि आप किसी सहयोगी के साथ जाने के लिए पूछना चाहते हैं जिसके साथ आप नियमित रूप से काम करते हैं, तो जल्दी में मत बनो, क्योंकि यह आपके व्यावसायिक जीवन को मुश्किल कर सकता है।
  • चौथा एक वेबसाइट या बैठकों के लिए ऐप के लिए साइन अप करना है, जबकि पांचवा सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करना है ओकक्यूपिड, टिंडर, ग्रैंडर और हिंगे जैसे प्लेटफॉर्म पर खाता खोलें।
  • एक जीवन साथी चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी को बाहर जाने के लिए कहें अगर आप वास्तविक जीवन में किसी व्यक्ति में रुचि रखते हैं, तो उन्हें आमंत्रित करें उसे बिना किसी हिचकिचाहट से पूछो, ताकि वह आपके इरादों को समझ सके और सीधे जवाब दे सके। असुविधा को सीमित करने के लिए, अलविदा कहने और छोड़ने से पहले ही करो। उसे बताओ: "यह आपके साथ बात करने में खुशी थी, लेकिन मुझे वास्तव में जाना होगा। क्या आप इन रातों में से एक साथ रात का खाना चाहेंगे?"।
  • यदि आपका शर्म आप को उस व्यक्ति से आमंत्रित करने से रोकता है, तो आप एक फोन कॉल कर सकते हैं, लेकिन पहले आपको फ़ोन नंबर मांगना है।
  • यदि आपको एक दिलचस्प व्यक्ति ऑनलाइन मिल गया है, तो उन्हें एक दोस्ताना संदेश भेजें यदि आप उसे बेहतर जानना चाहते हैं, तो उसे आमंत्रित करने से पहले कम से कम दो या पांच संदेशों का आदान-प्रदान करें।
  • यदि आप किसी मित्र को आमंत्रित करते हैं, तो किसी भी भ्रम को मत बनो और संभावित इनकार के लिए तैयार करें। सुनिश्चित करें कि आप उससे पहले पूछें ताकि आप इसमें शामिल हो सकें कि आप एक नंबर से तबाह होने का जोखिम उठा रहे हैं। जब आपको पता चलता है कि आपके पास क्रश है, तो आगे आओ।
  • यदि यह बहुत दर्दनाक नहीं है, दोस्तों रहें जो व्यक्ति आपको नकार देता है वह हो सकता है कि वह भविष्य में आपकी आत्मा के साथ मिलकर आपको पेश करे।
  • एक जीवन साथी चरण 3 ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आप लोगों को जानते हैं और जल्दी में नहीं हो यदि आपके पास खोजने की चिंता है "सही व्यक्ति", जिन लोगों के साथ आप बाहर आते हैं उन्हें डराते हैं और उन्हें अपने पैरों से निकालते हैं। एक नियुक्ति को व्यवस्थित करें जैसा कि आप अन्य घटनाओं को व्यवस्थित करेंगे: किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा करने के लिए एक मजेदार गतिविधि और आप इसे पूरी तरह से आनंद लेने के लिए एक अच्छी स्थिति में रहेंगे बैठक के दौरान, नियुक्ति पर ध्यान केंद्रित करें।
  • खुले प्रश्न पूछें, ध्यान से सुनो और ईमानदारी से उत्तर दें।
  • ईमानदारी से रहें जब आपको एक प्रश्न पूछा जाता है, तो सच्चाई बताओ आपको न्याय के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, नकली दिखने के बारे में चिंतित है।
  • फोन से दूर रहें नियुक्ति पर ध्यान दें!
  • पूरी नियुक्ति को चिंता मत करो और यह समझने की कोशिश करें कि क्या यह व्यक्ति आपके लिए अच्छा है। पहली बैठक में इसे परिभाषित करना संभव नहीं है। बजाय वार्तालाप और आपके द्वारा किए गए गतिविधि पर फ़ोकस करें
  • मत कहो "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" या पहले नियुक्तियों के दौरान दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के बारे में बात करने की कोशिश करें।
  • एक लाइफ पार्टनर ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अच्छा हो अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति को अपना पूरा जीवन साझा करने के लिए ढूंढ रहे हैं, तो अपना सर्वश्रेष्ठ पक्ष दिखाएं प्रमुख होने या मानसिक खेल खेलने की कोशिश न करें
  • नियुक्ति के दौरान अन्य लोगों को नकारना या आलोचना करना यह साबित होगा कि आप एक असुरक्षित या बुरा व्यक्ति हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आप इसे फिर से नहीं देखना चाहते हैं, तो नियुक्ति का आनंद लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें अच्छी तरह से इलाज! आप अभी भी ध्यान, शिक्षा और सहानुभूति के योग्य हैं, भले ही आप फिर से कभी नहीं देख पाएंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 5
    5
    एक मजेदार बैठक को व्यवस्थित करें एक नियुक्ति अनिवार्य रूप से रात का खाना, शराब और दृश्य संपर्क का मतलब नहीं है एक गतिविधि के बारे में सोचें जो आपको आसानी से रख सकती है कॉफी के लिए जाओ और पार्क में चले जाओ। संग्रहालय में एक प्रदर्शनी पर जाएं बार में नाश्ते के लिए मिलो और काउंटर पर बैठो।
  • उसे पार्टी या किसी अन्य सामाजिक समारोह में आमंत्रित करें यदि अलगाव आपको घबराहट करता है, तो उसे एक समूह में देखने का प्रयास करें
  • अपने प्रस्ताव को सकारात्मक रूप से स्वीकार करें यदि कोई व्यक्ति आपको बाहर आमंत्रित करता है, तो उसे आपको विचारों को बताएं। यह मत मानो कि एक नई जगह या व्यवसाय जिसे आपने पहले कभी नहीं किया है, इससे आप खुश नहीं होंगे।
  • भाग 2
    सफलता के लिए तैयार

    शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 6
    1
    उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। विश्वविद्यालय में कई दम्पत्ति एक-दूसरे को जानते हैं वास्तव में, इस जगह में हमारे पास कई चीजें हैं, हम एक साथ समय बिताते हैं, हमें छात्रों और मित्रों के आलोक में देखकर एक-दूसरे का विचार मिलता है। यदि आपने पहले ही स्नातक की उपाधि प्राप्त की है या अध्ययन में वापस नहीं जा सकते, तो अपनी रुचि के पाठ्यक्रम बनाने की कोशिश करें: खाना पकाने, विदेशी भाषाएं, नृत्य या अर्थशास्त्र
    • विश्वविद्यालय न केवल आपको एक संभावित भागीदार से मिलने में मदद करता है, पढ़ना भविष्य में रिश्ते की अवधि को बढ़ा सकता है। स्नातक जोड़े की तुलना में कम तलाक की दर है जो नहीं हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 7
    2
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें आपका मनोवैज्ञानिक राज्य आपके प्रेम जीवन को प्रभावित करता है, क्योंकि यह परिभाषित करता है कि कौन आपको यात्रा करने के लिए तैयार है और कितने समय तक नियमित रूप से व्यायाम करें और हर रात अच्छी तरह से सोएं नियमित भोजन और स्वस्थ नाश्ता करें, कार्बोनेटेड पेय और परिष्कृत शर्करा से बचें डॉक्टर को नियमित रूप से जाना
  • विशेष मानसिक स्वास्थ्य देखभाल को समर्पित यदि आप बहुत शर्म, उदास, चिंतित या किसी के साथ बाहर जाने के लिए असुरक्षित हैं, तो एक मनोचिकित्सक से संपर्क करें
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 8



    3
    अपने शारीरिक स्वरूप का ख्याल रखना किसी व्यक्ति को आकर्षित करने के लिए, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देखना होगा हमेशा साफ होने की कोशिश करें हर दिन स्नान करें, जबकि शैम्पू को सप्ताह में तीन बार से ज्यादा नहीं किया जाना चाहिए। अपने दांतों को ब्रश करें और खाने के बाद दंत फ्लॉस लागू करें, ताकि आपके पास ताजा सांस और स्वस्थ मुंह हो।
  • आपके व्यक्तित्व के लिए संकेतित तरीके से तैयार किया गया फैशन विकल्प आपके स्वाद के अनुसार अलग-अलग होते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, आपके शरीर के कपड़े पहनते हैं, वे साफ होते हैं और पहना नहीं जाते हैं।
  • यदि आप समझ नहीं सकते कि कौन से रंग सबसे मूल्यवान हैं, तो काले और तटस्थ रंगों का उपयोग करें
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 9
    4
    अपने आप को प्यार करो अगर आप खुद से प्यार नहीं करते हैं, तो आपको कोई नहीं मिलेगा जो आपको प्यार करेगा। अपने सपनों का पीछा करें: एक नौकरी जो आप के बारे में भावुक होती है, जो आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, आपके प्यार वाले शौक और अपने परिवार के साथ अच्छे संचार करते हैं अपने भावनात्मक, शारीरिक और आर्थिक कल्याण का ख्याल रखना
  • अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें भावनात्मक स्थिरता का संकेत है, एक अत्यंत आकर्षक विशेषता
  • एक लाइफ पार्टनर ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    अपनी दोस्ती बढ़ाएं यह संभावना है कि आपके मित्र आपको सही व्यक्ति पेश करेंगे। वे हमेशा आपके प्रेम जीवन के सबसे नाजुक चरणों का सामना करने में आपकी मदद करेंगे, जब आप किसी को आपकी पसंद करेंगे तो वे आपकी सहायता करेंगे और वे अकेलेपन के क्षणों में आपके साथी होंगे। यदि आप खुद को अलग करते हैं, तो किसी के साथ बाहर जाना मुश्किल है। परिणामस्वरूप, यदि आप अकेले हैं और कंपनी की तलाश में बेहद ज़रूरी हैं, तो आप निश्चित रूप से विश्वास और आकर्षक लगेंगे।
  • अपने दोस्तों के साथ अच्छे रहें आपको एक अत्यंत बहिर्मुखी व्यक्ति होने की ज़रूरत नहीं है आप जो प्रतिबद्धताओं को लेते हैं उनका सम्मान करते हैं, उनके अनुकूल रहने के लिए और उन्हें याद दिलाने के लिए अपने दोस्तों को याद दिलाना।
  • भाग 3
    सही व्यक्ति खोजना

    शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 11
    1
    परिभाषित करें कि आप क्या चाहते हैं उन चीजों के बारे में सोचें जिन्हें आप ज़्यादा चाहते हैं: साहचर्य, बच्चों, आर्थिक स्थिरता, एक मजबूत समुदाय, कला में सफलता, अपने आदर्शों के अनुसार जीते हैं, अपने बारे में अच्छा लगता है इस बारे में सोचें कि आप तीन, पांच, 30, 50 साल में कहां रहना चाहते हैं। मत सोचो "मैं एक भागीदार में क्या देखूं?", सोचें: "मैं अपने जीवन में क्या चाहता हूं?"।
    • अपने रिश्ते की जांच करें और समझने की कोशिश करें कि क्या यह आपके लक्ष्यों तक पहुंचने में आपकी मदद कर रहा है। यदि आप देखते हैं कि यह मामला नहीं है, तो अपने आप से पूछिए कि क्या आप इन चीजों के बिना दूसरे व्यक्ति के लिए जी रहे हैं?
    • आप जो मिलते हैं उसे अनुकूलित करें अधिकांश लोगों के पास वे क्या चाहते हैं, इसके बेहद कम विचार नहीं होते हैं यदि आप कोई है जो आपको समर्थन देता है और आपके क्षितिज खोलता है, तो जिस व्यक्ति पर आप ध्यान रखते हैं, उसके लिए उसे बदलने का फैसला किया गया है, यह संभव है कि आपको सही एक मिले।
  • एक लाइफ पार्टनर खोजें 12 शीर्षक वाला छवि
    2
    उसका सबसे अच्छा दोस्त होने का प्रयास करें रोमांटिसिज़्म भविष्यवाणी करने में मदद नहीं करता है कि यदि कोई रिश्ता पूरे जीवनकाल को खत्म करने के लिए पर्याप्त मजबूत होगा। इसके बजाय, यह एक साथी के प्रति सम्मान, रुचि और स्नेह है जो रिश्ते को ईंधन देता है। जब तक आपको तुम्हारा कोई प्रिय मित्र बनने का मौका नहीं मिला तब तक किसी के साथ ज़िंदगी में मत बनो।
  • यदि आपके पास हास्य की समान भावना है और हर रोज़ या मुश्किल परिस्थितियों में भी मस्ती करने की क्षमता है
  • अपने साथी के मन का सम्मान करें अगर आपको लगता है कि आपको पसंद नहीं है, तो आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए उससे बात करना पसंद नहीं करेंगे।
  • विचार करें कि आपके पास समान हित हैं आपको एक साथ सब कुछ करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको कुछ गतिविधियों और पारस्परिक संबंधों के लिए कुछ प्राथमिकताओं को साझा करना चाहिए।
  • समानता को बढ़ावा देने का प्रयास करें जो रिश्ते में एक व्यक्ति को हावी है वह दुःख की निंदा करता है यदि दंपति के एक सदस्य दूसरे तरीके से ऐसा व्यवहार करता है जो विपरीत स्थिति सामने आती है तो वह बर्दाश्त नहीं की जाएगी, यह एक समस्या होगी।
  • आप और आपके साथी को एक दूसरे पर भरोसा, समर्थन और सम्मान देना चाहिए। यदि आप यह सब साझा करते हैं, तो रिश्ता मजबूत होगा।
  • एक लाइफ पार्टनर खोजें 13 शीर्षक वाला छवि
    3
    सम्मान के साथ बहस करें रिश्ते पहले में कमजोर हैं पहली चर्चा के बाद भागने के लिए आवेग की जांच करें एक झगड़ा दुनिया के अंत की तरह लग सकता है, लेकिन यह स्वाभाविक है, सभी स्वस्थ संबंधों का हिस्सा बेहतर लड़ने के लिए जानें सर्वनाम के साथ वाक्यों का परिचय "मैं"के बजाय "आप"। अपने साथी को दोष देने के बजाय आपको कैसा महसूस करें
  • झगड़े का आकार बदलें यदि चर्चा गर्म हो जाती है, तो अपने पार्टनर के पास आकर इसका आकार बदलें। बहस बंद करो, सुनना शुरू करें और घाटी से मिलना शुरू करें यदि आप अपने आप को आतंक के क्षणों में छू सकते हैं, हाथ या गले लगाने की कोशिश करें हास्य की भावना का उपयोग करें हवा को बदलने का सुझाव दें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी नियुक्ति के दौरान लड़ते हैं, तो खरोंच से शुरू करें और इसे फिर से आमंत्रित करें कहीं और जाएं या स्थान बदलें और फिर से अलविदा कहें।
  • आप क्या सोचते हैं या विवादास्पद विषयों के बारे में बात करने से बचें, क्योंकि आप डरते हैं कि आप छोड़ सकते हैं इसके बजाय, शांत हो जाओ और अपने साथी को ऐसा करने के लिए आमंत्रित करें
  • जब तक आपको वास्तव में एक बहुत ही सटीक बदलाव करने की ज़रूरत नहीं होती, तब तक विवादास्पद तर्कों को उठाने से बचें, जो पिछले दिनों में झगड़े पैदा हुए हैं। ऐसे मामले में आप अपने साथी को अपने दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करने के बजाय थकावट के लिए अपने साथी को पराजित करने पर अधिक ध्यान देंगे। एक जीत से संबंध अधिक महत्वपूर्ण है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक मित्र की वजह से लड़ाई है जो आपके लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह आपके साथी को पागल बना देती है, तो उसे बताकर विषय से निपटने के लिए कि आप उसे अकेले देखना जारी रखेंगे और आप अपनी दोस्ती में अब उसे शामिल नहीं करेंगे।
  • इसके बजाय, अपने साथी के साथ बहस मत कहो कि वह गलत है और आपका दोस्त परेशान नहीं है। वह उनके द्वारा परेशान महसूस करती है और यदि आप तर्क देते हैं कि उत्पीड़न केवल बदतर हो जाएगा।
  • एक लाइफ पार्टनर खोजें 14 शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी भावनाओं को धीरे-धीरे घोषित करें जैसा कि आप किसी के साथ चलते हैं, आप अपने इरादों को घोषित करने की अधिक से अधिक महसूस करना शुरू कर सकते हैं आप खुद को लगातार अपने आप से पूछ सकते हैं कि आप इस संबंध को गंभीरता से लेते हैं या नहीं। आपको जवाब देने पर जोर न दें, लेकिन उसे बताएं कि आप उसके साथ ठीक हैं।
  • एक नियुक्ति के बाद, उसे बताएं कि आपने स्वयं आनंद उठाया था
  • कुछ नियुक्तियों के बाद, उसे बताएं कि वास्तव में आप उसकी कंपनी में रहना पसंद करते हैं।
  • जब आप इसे विशेष रूप से भाग लेने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो उससे बात करें उसे बताओ कि आप उसे पसंद करते हैं और आप अकेले ही उससे बाहर निकलना चाहते हैं। उनसे पूछें कि क्या आप एक ही तरंग दैर्ध्य पर हैं
  • यदि यह तैयार नहीं है, तो समय तक। प्रत्येक व्यक्ति की अपनी लय होती है
  • उसे बताने की कोशिश न करें "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" पहली नियुक्तियों के बाद से जब आपको लगता है कि आप किसी से प्यार करते हैं, तो एक या दो महीनों के लिए आपके लिए इस भावना की सुंदरता और ऊर्जा रखें।
  • अगर आप किसी को बहुत पसंद करते हैं, लेकिन यह आपको बताता है "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" इससे पहले कि आप इसे सुनने के लिए तैयार हैं, इसे स्पष्ट रूप से बताएं फिर, जोड़ें कि जल्द ही आप भी तैयार हो सकते हैं। समझाओ कि आप इस संबंध को गंभीरता से लेते हैं और आप इसे देखना जारी रखना चाहते हैं।
  • एक लाइफ पार्टनर खोजें 15 शीर्षक वाला छवि
    5
    आप की जरूरत है सभी समय ले लो शादीशुदा युवा होने से तलाक की बाधाएं बढ़ जाती हैं ऐसा तब होता है जब आप किसी के साथ शादी कर लेते हैं जिसे आप मिले हैं यदि आप कंपनी के लिए भूखे हैं, तो अपनी दोस्ती में निवेश करें। किसी के साथ स्नेह में भाग लें, हर रिश्ते को हमेशा के लिए रहने की उम्मीद न करें, लेकिन जिन लोगों के साथ आप बाहर जाते हैं, उनसे सम्मान और आनंद लें।
  • जब आप किसी व्यक्ति को ढूंढते हैं, तो उसे उससे शादी करने के लिए पूछने से कम से कम तीन साल के लिए इसमें शामिल हों एक-दूसरे को जानना सीखना धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com