दिल का नया मित्र कैसे खोजें

अगर आपके सुरक्षात्मक खोल से बाहर निकलने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो दिल का नया दोस्त ढूंढना कठिन है हालांकि, पहला कदम नए लोगों को जानना है और उनके साथ आराम मिलता है। जैसे ही आप किसी को मिलते हैं, जैसे ही आप रिश्ते को गहराते हैं और इसे एक सच्ची दोस्ती में बदलते हैं। यदि आप एक बच्चे या किशोर हैं, तो अपनी आवश्यकताओं के लिए उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आलेख के तीसरे भाग को पढ़ें।

कदम

भाग 1
नए मित्र ढूंढना

मेक न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अपने काम पर विचार करें आप शायद उन सहयोगियों के साथ हैं जिनके साथ आप सामूहीकरण में कामयाब हुए हैं, लेकिन आपने कभी रिश्तों को गहरा करने के लिए समय नहीं लिया है कार्यस्थल में दोस्ती को प्रोत्साहित करने के लिए रहस्यों में से एक यह है कि धीरे-धीरे लोगों के संपर्क में रहें। व्यवहार में, आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपने आप को धीरे-धीरे प्रारंभ करना शुरू करना चाहिए, जिनसे आप बात कर सकते हैं और अपने साथ अधिक विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने पड़ोस में दोस्तों को ढूंढें आम तौर पर, हम पास के लोगों के साथ दोस्त बनाते हैं, इसलिए पड़ोसियों के साथ भी। यदि आप किसी पड़ोसी से कभी बात करते हैं, तो उसे अपने खाने को आमंत्रित करके या उसे कुछ बिस्कुट लाकर अपने ज्ञान को गहराई करने की संभावना पर विचार करें। वैकल्पिक रूप से, आप जाकर उसे अपने अच्छे इरादों को दिखाने के लिए एक विचार लेकर आ सकते हैं
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने जुनून का पालन करें। नए लोगों से मिलने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वे अपने जुनून का पालन करें। एक ऐसे समूह का पता लगाएं, जिसका सदस्य अपने समान भावनाओं को साझा करते हैं। एक सांस्कृतिक सहयोग की खोज करें जो कि एक किताबों की दुकान में एकत्रित करके दिलचस्प विषयों में चर्चा करता है। एक विषय पर एक पाठ्यक्रम का पालन करें, जो आपको एक संग्रहालय या संस्थान में षड्यंत्र करता है। इन पहलों में शामिल होने के बाद, आप उन लोगों से मिलेंगे जिनके समान आपके हित हैं और जिनके साथ आप मित्र बना सकते हैं।
  • यदि आपको अपनी रुचियों के अनुरूप एक समूह नहीं मिल सकता है, तो स्वयं को एक बनाएं लाइब्रेरी से पूछें कि क्या समूह होस्ट करने या बार या रेस्तरां में बैठकों की स्थापना के लिए रिक्त स्थान हैं फेसबुक या मीटअप जैसी सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करके एक क्लब बनाने का प्रयास करें
  • मेक न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक स्वयंसेवक संघ खोजें सामुदायिक सहायता प्रदान करने के अलावा, स्वयंसेवा भी नए लोगों से मिलने का अवसर प्रदान करता है उदाहरण के लिए, आप इसे पुस्तकालय, एक स्कूल, अस्पताल, कैंटीन या खाद्य बैंक में कर सकते हैं ऐसी कोई बात चुनें जो आपको अपने कौशल पर भुनाने की अनुमति देती है।
  • मेक न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक आध्यात्मिक समुदाय में भाग लेने के विचार पर विचार करें आध्यात्मिकता स्वयं को विभिन्न रूपों में धार्मिक, मूर्तिपूजक, ध्यान से लेकर प्रकट कर सकती है। आपके द्वारा चुने गए मार्ग के बावजूद, एक आध्यात्मिक समुदाय के सदस्य आम तौर पर कुछ मूल्यों को साझा करते हैं जो भौतिकता के क्षेत्र से परे जाते हैं।
  • मेक न्यू बेस्ट फ्रेंड्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    लोगों को नमस्ते कहो यदि आप बार में किसी रोचक पुस्तक को पढ़ते हुए देखते हैं, तो आप से संपर्क करने और नमस्कार करने के लिए डरो मत। इसी तरह, यदि आप उसी सहपात्री पर सप्ताह के लिए मुस्कुरा रहे हैं जिसके साथ आपको थोड़ा विश्वास है, तो आगे कदम उठाएं और अपने आप को परिचय दें। यदि आप कुछ शब्दों का आदान-प्रदान नहीं करते हैं तो आप दोस्ती नहीं कर सकते। सबसे खराब बात यह हो सकती है कि दूसरा व्यक्ति खराब मूड में है और बात नहीं करना चाहता है।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    तारीफ दें जब आप दूसरों की सराहना करते हैं, दूसरों को खुद के बारे में अच्छी बातें सुनना पसंद करते हैं तो आप कितने खुश होते हैं इसलिए, उन लोगों को कुछ तारीफ करने का प्रयास करें जिन्हें आप जानते हैं। इस तरह से आप सौहार्दपूर्ण माहौल बनाएंगे और इसके अलावा, आपके वार्तालाप में आपको सुखद कंपनी दिखाई देगी।
  • सही प्रशंसा करने का प्रयास करें इसका मतलब यह है कि, "आज मैं आपको अच्छी तरह देख रहा हूं" यह एक बढ़िया शुरुआत है, लेकिन अगर मैंने कहा तो आप बेहतर कर सकते हैं: "मुझे पोशाक में अपना स्वाद पसंद है जो रंग आप पहनते हैं वह निश्चित रूप से आपको देता है" या "मुझे तुम्हारी मुस्कुराहट पसंद है कमरे में प्रकाश डालें"।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 8 नामक छवि
    8
    वह लोगों के समान समूह में भाग लेता है एक बार जब आप किसी समूह से डेटिंग करना शुरू करते हैं, तो इसमें शामिल रहें। एक ही लोगों के साथ नियमित रूप से बैठक करके, आप उनमें से कुछ के साथ धीरे-धीरे मित्र बनाना शुरू करेंगे।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 9 नामक छवि
    9
    अपने आप को दोहराएं कि आप नए दोस्त बना लेंगे जब आप एक नए संदर्भ में होते हैं, तो निर्धारित करें कि आप कितने लोगों को जानना चाहते हैं या आत्मविश्वास में आना चाहते हैं। इस मामले में, उद्देश्य से अधिक, आप जो रवैया लेते हैं वह महत्वपूर्ण है। विभिन्न प्रकार के लोगों को मिलाने और दोस्त बनाने के विचार के लिए खोलने का प्रयास करें
  • भाग 2
    एक ज्ञान को मैत्री में बदलना

    मेक न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 10 नामक छवि
    1
    निमंत्रण आमंत्रित करें और स्वीकार करें यदि आप सोफे आलू के कुछ टुकड़े हैं, तो आप को बहुत ही सांसारिक जीवन का मोहक होने की संभावना नहीं होगी। हालांकि, अगर आप नए दोस्त बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन घटनाओं पर जाने से संकोच न करें जिनसे आपको आमंत्रित किया गया है। यहां तक ​​कि एक या दो लोगों के साथ नियुक्तियों में गिरावट न करें। इसलिए, यदि कोई मित्र आपको कॉफी या फिल्म के लिए आमंत्रित करता है, तो स्वीकार करें। बदले में, निमंत्रण वापस करने में संकोच न करें।
    • इसके अलावा, यदि कोई सहकर्मी स्पष्ट रूप से अपने संबंधों को गहरा करने के लिए इच्छुक है, तो वह बातचीत को प्रोत्साहित करता है
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 11 नामक छवि
    2
    एक व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें यदि आप किसी के साथ संपर्क में रहने जा रहे हैं, तो आप सतही विषयों के बारे में बात करना बंद नहीं कर सकते हैं, जैसे मौसम की स्थिति रिश्ते को गहरा करने की कोशिश करें, बातचीत को और अधिक दिलचस्प बनाएं उस व्यक्ति से पूछो जिसे आप एक दोस्त के रूप में देखना चाहते हैं जो आपकी आशाएं और सपने हैं। आप रात को जागते रहते हैं, इस बारे में बात करें। उसे अपनी चिंताओं के बारे में पूछिए प्रश्न जो आप पसंद करते हैं और आपको पसंद क्यों करते हैं, जैसे फ़िल्में, किताबें और उद्धरण संवाद पोषण करके, आप अपने आप को बेहतर ढंग से जान सकेंगे।
  • इस तरह, आप दूसरे व्यक्ति से अपने आप को बेनकाब करने के लिए कह रहे हैं, इसलिए आपको ऐसा करने के लिए सीखना होगा। कुछ और निजी साझा करने की कोशिश करें
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 12 नामक छवि
    3
    शरीर की भाषा का उपयोग करें अपने नए दोस्तों को शारीरिक भाषा का उपयोग करके उनके प्रति सहानुभूति दिखाएं। मुस्कान जब वे पहुंचते हैं जब वे बोलते हैं, तो उन्हें शरीर के साथ भी अधिकतम ध्यान देने की कोशिश करें। फोन को न देखें और अपने हाथों के नीचे आने वाली वस्तुओं के साथ खेलना न करें। गैर-मौखिक संचार के लिए धन्यवाद आप अपनी दोस्ती को गहरा करने के अपने इरादे को संचारित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अपने शरीर को अपने वार्ताकार को घुमाए और अपनी बाहों को पार करने की कोशिश न करें, अन्यथा आप उसे बता सकते हैं कि आप उससे बात करना पसंद नहीं करते हैं
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    4



    सुनने के लिए जानें बेशक, जब आप ज़रूरत महसूस करेंगे, तो आप एक मित्र को सुनने के लिए कहेंगे। नतीजतन, आपको ऐसा करने के लिए तैयार होना चाहिए। वह जो आपको बताता है, उसके बारे में ध्यान दें और रेखाओं के बीच पढ़ने की कोशिश करें ताकि पता चले कि वह कुछ और बात कर रहा है या नहीं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप उससे पूछें कि उसका रिश्ता कैसे चल रहा है और वह आपको जवाब देता है: "हाल ही में मैं अपने हितों से अवशोषित किया गया है"उनका शायद मतलब है कि उन्हें कुछ दिक्कतें हैं और इसके बारे में बात करना चाह सकते हैं।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 14 नामक छवि
    5
    संबंध बढ़ने दें। मैत्री, रोमांटिक संबंधों की तरह, अचानक नहीं बनाया जाता है उन्हें बढ़ने और फ़ीड करने के लिए समय चाहिए। इसलिए अपने नए दोस्तों के साथ धैर्य रखें और बांड को समय के साथ कड़ी मेहनत कर दें।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप सहकर्मी के साथ अधिक बार बात करते हैं। कृपया ध्यान दें कि बाहर जाने और रात के खाने के लिए जाने से पहले कई सप्ताह लग सकते हैं, क्योंकि यह काम के संदर्भ में दोस्ती की गतिशीलता में है। इन रिश्तों में से कई पेशेवर क्षेत्र से परे नहीं जाते हैं
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 15 नामक छवि
    6
    अपना समय प्रदान करें यह दिखाने के लिए कि आप अपने दोस्त के बारे में परवाह करते हैं, जब आप वादा करेंगे तो आपको उसके साथ रहना होगा। नतीजतन, आपको केवल सबसे खूबसूरत पलों में ही उपस्थित नहीं होना चाहिए, बल्कि सबसे कठिन समय में भी होना चाहिए।
  • मेक न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 16, शीर्षक वाला इमेज
    7
    छोटी चीज़ों के लिए समय निकालें यह छोटी चीजें हैं जो दोस्ती का निर्माण करती हैं। जैसा कि आप किसी व्यक्ति से संपर्क करते हैं, छोटे इशारों बहुत महत्वपूर्ण हो सकते हैं, जैसे एक कप कॉफी लाने, मेलबॉक्स में एक नोट छोड़कर, या किसी अन्य व्यक्ति को कठिन समय पर खाने के लिए कुछ भी ला सकता है।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स चरण 17
    8
    अपने बाहर निकल कर अधिक गहन और दिलचस्प बनाओ कुछ दिनों के लिए शहर से बाहर जाने के विचार पर विचार करें। हर समय एक साथ होने के नाते, आप रिश्ते को कसने में सक्षम होंगे, खासकर यदि आप एक ही होटल के कमरे में हिस्सा लेंगे। अपने दोस्त के साथ बिताने के लिए मजेदार छुट्टी की योजना बनाएं
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 18 नामक छवि
    9
    कृपया ध्यान दें कि यह काम नहीं करेगा सभी ज्ञान गहरी दोस्ती में बदल सकते हैं। वास्तव में, ज्यादातर समय ऐसा नहीं होता है बहुत से लोगों के पास 3-5 बहुत करीबी रिश्ते हैं, इसलिए यदि बहुत सारे आपके दोस्त हैं, तो आप बहुत अच्छी तरह से जा रहे हैं
  • वास्तव में, आप पाएंगे कि जितना अधिक आप एक व्यक्ति को जानते हैं, उतना ही आपको इसे पसंद नहीं है। सिर्फ इसलिए कि आप किसी के पास काम करते हैं या रहते हैं, आपको उसके दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है।
  • भाग 3
    दिल के नए मित्र ढूंढना यदि आप बाल या किशोरी हैं

    मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    नए लोगों के ज्ञान के लिए खुला रहें जब आप कक्षा में होते हैं, तो खेल खेलें या अपने परिवार के साथ मिलकर सहयोग करें, अपने आप को उन लोगों के सामने रखने की कोशिश करें जिन्हें आप नहीं जानते। कभी-कभी, एक ही लोगों में हमेशा शामिल होने की आदत में फंस जाता है। यदि आप अजनबियों के लिए खुले हैं, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं।
    • अन्य लोगों को उनके स्वरूप से न्याय न करने का प्रयास करें हो सकता है कि आप सोचें कि कोई आपके लिए अनुकूल नहीं है क्योंकि इसमें एक शैली है जो आपके से थोड़ी अलग है, लेकिन ध्यान रखें कि आपके पास कई चीजें आम हो सकती हैं।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 20 नामक छवि
    2
    अभिवादन करें। चैट शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है हैलो कहने के लिए अपने नाम को कहकर अपने आप को प्रस्तुत करें और दूसरे व्यक्ति से पूछें कि उसका नाम क्या है
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "नमस्ते, मेरा नाम सारा है और तुम?"।
  • बातचीत जारी रखने के लिए, आप उस संदर्भ का भी उल्लेख कर सकते हैं जो उस संदर्भ में हो रहा है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "क्या आप इस जगह के लिए नया हैं?" या "क्या आप आज के दोपहर का भोजन पसंद करते हैं?"।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स चरण 21
    3
    अगर आप उसके साथ कुछ समय बिता सकते हैं तो दूसरे व्यक्ति से पूछें उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी टीम के साथ दोपहर का भोजन कर रहे हैं या आप अक्सर सहवास के साथ, किसी से पूछें कि क्या आप उनके पास बैठ सकते हैं अपनी कंपनी में होने के नाते, आप एक बेहतर विचार प्राप्त कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "नमस्ते, मैंने आपको यहां देखा और मुझे एहसास हुआ कि हमने नमस्ते कहा कभी नहीं। यदि आप आज के बगल में बैठते हैं तो क्या आपको बुरा लगेगा?"।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप्स 22
    4
    अगर आप इसमें शामिल हो सकते हैं तो देखें। आपके द्वारा कई बार बात करने के बाद, इस मौके पर अन्य व्यक्तियों से मिलने का प्रयास करें हो सकता है कि आप पुस्तकालय में अपने होमवर्क को एक साथ कर सकें या हो सकता है कि आपका माता पिता आपको बेहतर तरीके से पता करने के लिए घर आने के लिए सहमत हो जाएं।
  • जब कोई आप को देखने के लिए आता है, याद रखें कि आप मकान मालिक हैं दूसरे शब्दों में, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपका अतिथि आरामदायक महसूस करता है उससे पूछें कि वह क्या करना चाहता है आप एक साथ करने के लिए कुछ भी तैयार कर सकते हैं।
  • आप समझ सकते हैं कि अगर वह हंसते हुए और मुस्कुराता है तो उसे देखकर आनंद मिलता है।
  • मेक न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 23, शीर्षक वाली छवि
    5
    कुछ प्रश्न पूछें एक व्यक्ति को जानने का एक तरीका सवाल पूछना है आप उससे पूछ सकते हैं कि उसकी पसंदीदा फिल्म या किताब क्या है, उसके परिवार और उसके हितों।
  • एक बार और अधिक आत्मविश्वास से, कुछ और व्यक्तिगत प्रश्न पूछने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आप उससे पूछ सकते हैं कि उसे क्या डर है या उसे क्यों कुछ पसंद है
  • मेक न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेफ 24, शीर्षक वाली छवि
    6
    अच्छा हो चूंकि पानी पौधों को बढ़ता है, इसलिए दयालुता एक दोस्ती का फूल बनाती है। अपने दोस्त के प्रति अच्छा इशारों बनाने, कैसे वह, अपने गणित नोट्स उधार उसे पीने जब आप अपने आप के लिए इसे खरीदना या एक नोट लिख उसे बताना है कि आप अपने रिश्ते में खुश हैं के लिए कुछ लाने: इन छोटे चीजें हैं जो कितना दिखा सकते हैं उसे पकड़ो।
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 25 शीर्षक वाली छवि
    7
    सुनने के लिए जानें सच्चे दोस्त सुनो जैसा कि आप दूसरों को बता रहे हैं कि आपके साथ क्या होता है, दूसरों को ऐसा करना पसंद है नतीजतन, अगर एक तरफ आप अपने दोस्त को अपने विचारों पर भरोसा करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आपको उस बात को सुनने में सक्षम होना चाहिए, जो वह आपको बताता है और जवाब देती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि वह आपको बताता है: "मैंने एक रात बिताई", अभी मत कहो "मुझे भी", तुम पर क्या हुआ था पर फेंक उसे पहले पूछें कि उसके साथ क्या हुआ।
  • यदि आप इस तरह से बात करने के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें कि वे इस तरह के दृष्टिकोण से परिचित होने में आपकी सहायता कर सकते हैं। हर किसी के लिए बातचीत करना आसान नहीं है
  • मेकअप न्यू बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 26 शीर्षक वाला इमेज
    8
    अन्य व्यक्ति को स्वीकार करें आप संभवत: अपने चरित्र के पक्षों को ढूंढेंगे जिसे आप पसंद नहीं करते या आप बदलना चाहते हैं। हर कोई अपनी छोटी खामी या पहलुओं है जो प्रतिभा के अन्य लोगों के लिए नहीं जाते हैं। इसलिए, अपने दोस्त को यह स्वीकार करने की कोशिश करें कि यह कैसा है। सब के बाद, वह भी अपने चरित्र के कुछ तरफ की सराहना नहीं हो सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com