मनोबल पर एक व्यक्ति कैसे खींचें

यदि आपके मित्र को खराब समय हो रहा है, तो उसके लिए एक बोझ बनने के बिना उसके करीब रहने का तरीका जानना महत्वपूर्ण है। उसे सुनकर उसे मदद करना सीखो और उसे उस काम में लगे रहो जो उसे विचलित करे, ताकि वह अपनी समस्या पर काबू पा सकें, चाहे जो भी हो।

कदम

भाग 1

उसे एक हाथ दो
मक एलोफोन फॉर बेस्ट स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
यह कमरा छोड़ दो उसे अपने समय के साथ दर्द या दुख को संसाधित करने की अनुमति देना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी लोगों को कंधे पर रोने के लिए और सुनने के लिए कान की ज़रूरत होती है दूसरी बार उन्हें लगता है कि उन्हें प्रतिबिंबित करने और चयापचय करने के लिए अकेले बहुत समय बिताना होगा: यह उन समस्याओं पर निर्भर करता है जो उन्हें परखता है। अगर आपके मित्र को अकेले कुछ समय बिताने की जरूरत है, तो जल्दी करो मत करो।
  • कुछ समय बाद, आप विनम्रता के साथ जीवित हैं। ऐसे वाक्यांशों से प्रारंभ न करें: "जो कुछ हुआ उसके लिए मुझे बहुत दुःख है, मैंने अभी इसके बारे में सुना है। अब मुझे क्षमा करें, मुझे वास्तव में भाग जाना है"। इसके बजाय, बस कहना बेहतर होगा: "मुझे बहुत खेद है। मैं तुम्हारे पास हूँ"।
  • मेक एलोफोन फॉर बेस्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक छोटा इशारा के साथ शुरू करें यदि उनके साथ बात करना एक व्यवसाय है या यदि वह बहुत बातचीत नहीं कर रहा है, तो वह एक खिड़की खोलने और संचार शुरू करने के लिए एक छोटा सा संकेत से शुरू होता है यह हड़ताली कुछ भी नहीं होना चाहिए, बस एक स्नेह का संकेत है जो कम से कम उसे थोड़ा खुश कर सकता है।
  • अपनी समस्याओं को गहरा करने के लिए सीधे उससे बात करने से पहले, विचार करें कि कोई कार्ड, फूलों का गुलदस्ता या कुछ अन्य छोटे इशारे एक ऐसे व्यक्ति के लिए शब्दों से बहुत अधिक कर सकते हैं जो तीव्रता से पीड़ित है यहां तक ​​कि बीयर या एक संगीत संकलन का मामला ऐसी स्थिति में सुखद सोचा हो सकता है।
  • आरंभ करने के लिए, आप बस एक पेय, रूमाल या आरामदायक सोफे पर बैठ सकते हैं। यदि वह परेशान है, तो उसके चेहरे से बाल ले जाएँ
  • इमेज शीर्षक से किसी को महसूस करना बेहतर चरण 3
    3
    पहला कदम उठाओ जब कोई व्यक्ति परेशान हो जाता है, तो वह अक्सर मदद के लिए पूछने की तरह महसूस भी नहीं करता, खासकर यदि वह गंभीर नुकसान से गुजर रहा हो यदि वह एक कठिन समय से गुजर रहा है, जैसे कहानी का अंत या किसी प्रियजन का नुकसान, यहां तक ​​कि सिर्फ दोस्तों से संपर्क करने के लिए उसके लिए एक बड़ा प्रयास हो सकता है आग्रह करें और एक रचनात्मक तरीके खोजने की कोशिश करें ताकि वह उससे बात कर सकें और उसे अभिव्यक्त कर सकें कि वह क्या महसूस करता है।
  • अगर वह फोन का जवाब नहीं देता है, तो उसे टेक्स्ट करने का प्रयास करें एक संदेश का जवाब जल्दी से आसान है और आप बहाना करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करते हैं, जैसा कि कभी-कभी टेलीफोन बातचीत के साथ होता है
  • यहां तक ​​कि अगर आपके दोस्त में वास्तव में कोई गंभीर समस्या नहीं है और शायद वह खुली घुटने के बारे में नाराज हो या क्योंकि उसकी पसंदीदा टीम हार गई है, तो वह स्वयं को बंद करने और दूसरों को नजरअंदाज करने का मोहक हो सकता है दोबारा, ज़िंदा आओ।
  • मेक एलोफोन फॉर बेस्ट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बस के द्वारा आराम करो कभी-कभी आपको अपने दोस्तों के साथ रहना पड़ता है। आपकी मात्र उपस्थिति और उसके बगल में बैठने की सरल कार्य पहले से ही एक बड़ी मदद है। अकेलापन और मौन में पीड़ित होने का तथ्य सबसे मुश्किल काम हो सकता है। उसे पता है कि आप इसके बारे में बात करने को तैयार हैं, यदि आप चाहते हैं, लेकिन सब से ऊपर उसे समझें कि अगर उसे आपकी ज़रूरत है, तो आप वहां हैं।
  • शारीरिक संपर्क और स्नेह के प्रदर्शन कभी-कभी लंबे समय तक चैट से ज्यादा प्रभावी होते हैं। गले लगाओ या उसे कंधे पर एक स्नेही पैट दें अपना हाथ पकड़ो: यह महान आराम का भाव है।
  • भाग 2

    ध्यान के साथ इसे सुनें
    मको एनेली फेल बेस्टर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    उससे बात करने के लिए प्रोत्साहित करें उसे कुछ सवाल पूछें, हमेशा धीरे-धीरे, उसे खोलने और गलत बातों के बारे में बताने के लिए। यदि आपके पास पहले से कुछ विचार हैं, तो आप अधिक विशिष्ट हो सकते हैं लेकिन, यदि नहीं, तो बस कहें: "क्या आप बात करना चाहते हैं?" या "क्या होता है?"।
    • जल्दी मत करो किसी को बात करने के लिए, कभी-कभी मौन में उसके करीब होने के लिए पर्याप्त है यदि आपका मित्र ऐसा महसूस नहीं करता है, तो उसे बात करने के लिए मजबूर न करें
    • कुछ दिनों के बाद फिर से प्रयास करें उसके साथ दोपहर के भोजन की योजना करें और उससे पूछें: "आप कैसे हैं?"। शायद, इस बीच, यह आपके साथ खोलने के लिए और अधिक खुला हो गया है।
  • मेक अोनोन फेलेल बेस्टर चरण 6
    2
    सुनने के लिए सीमित. अगर वह खोलने का फैसला करता है, तो उसे चुप्पी में सुनें और अपने शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें। कुछ भी मत कहो उसे बताने के लिए बाधा मत करो कि आप उसे समझते हैं और उसे अपनी कहानी बताए नहीं कि उसे पता है कि वह क्या जानता है कि वह क्या कर रहा है। चुपचाप में चुपचाप रहो, उसे आंखों में देखें और उसे बोलने दें। संकट के समय, यह आपको सबसे ज़्यादा ज़रूरत है।
  • उसे आंखों में देखो समझ और भागीदारी के साथ इसे देखो। फोन को दूर रखें, टीवी बंद करें, उस पर फोकस करें और सब कुछ अनदेखा करें बस उसे सुनो
  • हर बार आप उसे समझने की इजाजत देते हैं कि आप सुनकर सुन रहे हैं और अच्छे श्रोता होने के लिए शरीर भाषा का उपयोग कर रहे हैं। जब वह दुखद बातें कहता है, तो वह हँसता है, जब वह अजीब एपिसोड याद करता है। बस सुनो
  • मेक अनेलो फेल बेस्ट स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    3
    संक्षेप और पुष्टि करें कि वे क्या कहते हैं। यदि आपका मित्र भाषण की गति को धीमा कर देता है, तो वार्तालाप को जारी रखने का एक तरीका यह है कि उसने जो कुछ कहा है उसे संक्षेप में बताएं और इसे अपने शब्दों में दोहराएं। कई लोगों के लिए, उनके शब्दों को सुनना, चिकित्सा प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आप एक कहानी के अंत का सामना कर रहे हैं और पूर्व साथी द्वारा बनाई गई सभी गलतियों के बारे में बात कर रहे हैं, तो आप कह सकते हैं: "बेशक, आपका पूर्व वास्तव में आपको करीब रखने के लिए बड़े प्रयास नहीं करता था"। शोक की प्रसंस्करण की सुविधा के लिए अपने संदेह स्पष्ट करें
  • आप इस रणनीति को लागू कर सकते हैं भले ही आप यह सुनिश्चित न हों कि इसका क्या अर्थ है: "चलिए देखते हैं कि क्या मैं सही ढंग से समझता हूं: क्या आप अपनी बहन से गुस्सा हैं क्योंकि उन्होंने बिना पूछे खगोल विज्ञान की किताबें लीं?"।



  • मेक एलोफोन फॉर बेस्ट स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    समस्या को हल करने की कोशिश न करें बहुत सारे लोग, खासकर पुरुषों, सोचने की गलती करें कि किसी समस्या के बारे में बात करने से इसका समाधान करने की कोशिश हो रही है। किसी समाधान का प्रस्ताव न करें, जब तक आप विशेष रूप से इसके लिए नहीं पूछें, उदाहरण के लिए कहें: "आपकी राय में, मुझे क्या करना चाहिए?"। पीड़ित के लिए कभी भी एक त्वरित और दर्द रहित समाधान नहीं है: एक आसान तरीका खोजने के लिए जल्दबाजी न करें। उसे सुनने और उसके करीब रहने के लिए सीमित।
  • यह विशेष रूप से सच है अगर आपके मित्र पहले की गलतियों की सेवा कर रहे हैं शायद इस पर जोर देने की कोई आवश्यकता नहीं है कि परीक्षा उत्तीर्ण न होने के कारण व्यथित होने के लिए बेकार है, अगर पढ़ाई के बजाय वह वीडियो गेम पर हर समय बिताए।
  • सलाह देने से पहले रोकें अपने आप से पूछें: "क्या आपको सलाह चाहिए या क्या आप भाप को छोड़ना चाहते हैं?"। उसके जवाब का आदर करें
  • मेक एलोफोन फॉर बेस्ट स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    5
    कुछ और बातों के बारे में बात करें थोड़ी देर के बाद, विषय को धीरे से बदलने के लिए उपयुक्त है, खासकर अगर आप देखते हैं कि आपके मित्र ने अपनी ताकत खत्म कर दी है और उसी अवधारणा को दोहराना शुरू कर रहा है। उज्ज्वल पक्ष को देखने के लिए प्रोत्साहित करें, या अन्य परियोजनाओं के बारे में बात करना शुरू करें जो उसे विचलित कर सकते हैं और समस्या को सुलझाने में मदद कर सकते हैं।
  • उसे बताएं कि आपकी आगामी या भविष्य की परियोजनाएं क्या हैं। एक अलग विषय के बारे में बात करने का प्रयास करें यदि आप स्कूल से बाहर हैं और आपको एक ऐसी कहानी के बारे में बता रही है जो अभी खत्म हुई है, तो आप कह सकते हैं: "क्या आप कुछ खाना चाहते हैं? यदि आप चाहें, तो मैं ख़ुशी से आपको कंपनी रखूंगा"।
  • यह संभव है कि अंततः आपके मित्र कहने के लिए चीजों से बाहर निकलते हैं। इसे एक ही विषय के आसपास स्पिन न दें अगर यह आपके लिए उत्पादक नहीं लगता है। किसी और चीज के बारे में बात करने और ऊर्जा कहीं और बदलने के लिए उसे प्रोत्साहित करें।
  • भाग 3

    इसे व्यस्त रखें
    बनाओ किसी को महसूस करना बेहतर शीर्षक चरण 10
    1
    अन्य चीजें करने से उसे विचलित करने की कोशिश करें कुछ में व्यस्त रहें, ताकि आपका मित्र उस घटना को reliving बंद कर देता है जिसने उसे हमेशा के लिए परेशान कर दिया है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि: बस किसी भी गतिविधि में व्यस्त रहें
    • यदि आप कहीं बैठे हैं, तो उठकर चलना खरीदारी की यात्रा करें, यहां तक ​​कि खिड़कियों को देखने के लिए, या आसपास के चारों ओर चलना बस हवा बदलने के लिए
    • यह अनप्लगिंग और डाइटिंग के बारे में है "ठंडा" थोड़ा सा, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना पीड़ित दवाओं, शराब या तंबाकू का दुरुपयोग करने का कोई मौका नहीं है यदि आप वास्तव में मदद करना चाहते हैं तो सामान्य ज्ञान की आवाज़ बनने की कोशिश करें
  • मेक एलोफोन फॉर बेस्ट स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    2
    कुछ ऐसा करें जो एक शारीरिक गतिविधि शामिल है आंदोलन और खेल रिलीज एंडोर्फिन जो नकारात्मक विचारों को शांत करने और दूर करने में मदद करते हैं। अगर आप उसे कुछ भौतिक करने के लिए राजी कर सकते हैं, तो सकारात्मक भावनाओं के लिए आपका मन स्वस्थ तरीके से वापस लेना आदर्श है।
  • कुछ ध्यान व्यायाम एक साथ, साथ ही साथ कुछ खींच प्रकाश या थोड़ी `की योग.
  • थोड़ा मजा करकर, यार्ड में एक गेम खेलते हुए, साइकिल चलाना या पैदल चलने के लिए खुद को विचलित करने में मदद करें।
  • यदि आप गहराई से गुस्सा या निराश हैं, तो कुछ बहुत ही शारीरिक रूप से मांग करें: यह बहुत उपयोगी हो सकता है दो मुक्केबाजी या वेटलिफ्टिंग शॉट्स करने के लिए जिम पर जाएं
  • मेक एलोफोन फॉर बेस्ट स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ प्रकाश और मज़े करो यदि आपका मित्र इस पर मुक़ाबला कर रहा है, तो आप विपरीत दिशा में जाते हैं। दुकानों पर जाएं और खिड़कियों को देखो, या पूल में और एक बर्फ लोली खाने। अपनी सभी पसंदीदा डिज़नी फिल्मों को बाहर निकालें, एक पॉपकॉर्न अनुरक्षण बनाएं और एक फिल्म मैराथन का आयोजन करें, उन चीज़ों के बारे में बात करें, जो आपको सर्वोत्तम पसंद हैं अपने दोस्त को कुछ रोचक और मजेदार बनाने के लिए दृढ़ करें, ताकि उन्हें दुखी चीजों पर विचार करने से रोक सकें।
  • मेक एलोफोन फॉर बेस्ट स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    4
    कुछ खा लो उसे एक नाश्ता या विशेष रात्रिभोज की पेशकश करें आइसक्रीम के लिए जाएं या अपने पसंदीदा रेस्तरां में काट लें। कभी-कभी दर्द से भूख खोने और भोजन छोड़ना होता है, जिससे रक्त शर्करा कम हो जाता है और स्थिति बिगड़ जाती है। अपने दोस्त को एक स्वादिष्ट नाश्ता दें और आप देखेंगे कि वह बेहतर महसूस करना शुरू कर देंगे।
  • कभी-कभी, किसी ऐसे व्यक्ति के लिए कुछ अच्छा करना जो खराब समय हो रहा है, उसे अच्छा कर सकता है। एक अच्छा सूप तैयार करें और उसे लाओ। कम से कम यह एक कम चीज होगी जो आपको चिंता करने की होगी।
  • मेक अोनोन फील बेस्टर स्टेप 14 शीर्षक वाला इमेज
    5
    कम जरूरी प्रतिबद्धताओं को रद्द करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें। यदि आप एक संकटग्रस्त स्थिति का अनुभव कर रहे हैं, तो उस रिश्ते को काम करने या विशेष रूप से मांग की जाने वाली पाठ्यक्रम को पेश करने के लिए जोर देने के लिए यह असरदार हो सकता है। उसे एक दिन का समय लेने के लिए प्रोत्साहित करें या एक बार के लिए सबक छोड़ने के लिए, यदि आवश्यक हो तो उसे प्रोत्साहित करें: यह उसे न्यूनतम स्पष्टता को पुनर्प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • कुछ अन्य मामलों में, हालांकि, आपके सिर के साथ आगे बढ़ने और कार्य पर वापस जाने के लिए अधिक सलाह दी जाती है। रोजमर्रा की जिंदगी कभी कभी विकर्षण हो सकती है। उसे तय करने दें, लेकिन कम से कम उसे समझने की कोशिश करें कि उनके पास एक विकल्प है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com