कैसे जानना अगर आपको सही व्यक्ति मिला

कामदेव के तीर को फिर से मारा गया है, लेकिन इस बार स्थिति अलग दिखती है यह अंतर एक ही समय में रोमांचक और भयानक लग सकता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद से पूछने की स्थिति में रख सकते हैं कि जिस व्यक्ति में आप वर्तमान में शामिल हैं सही एक

तुम्हारे लिए अपने प्रश्न का उत्तर जानने के लिए, आपको अपने अंदर देखने की जरूरत है, और साथ ही, अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें।

कदम

भाग 1

आप के अंदर देखो
छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 01
1
एक आदर्श का पीछा बंद करो अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने रिश्ते से खुश हैं क्योंकि या आप खुद को सोचते हैं, "यह सही होगा अगर..."। यदि आपको अपने रिश्ते में बदलाव करने की आवश्यकता है, तो यह गलत संबंध हो सकता है।
  • हर रिश्ते के साथ यह कठिनाइयों की एक श्रृंखला लाता है यहां तक ​​कि जब भी कोई समस्या हल हो जाती है, तो दूसरे को जल्द या बाद में ले जाएगा
  • "सही व्यक्ति" का पता लगाने का मतलब बिना किसी समस्या के संबंध को खोजना है। इसका मतलब यह है कि किसी रिश्ते का सामना करने से आप समस्याओं के बावजूद पूरी तरह से खुश महसूस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 02
    2
    अपने आप को आप क्या कर रहे हैं के लिए प्यार करते हैं। अपने साथी को यह देखने की अनुमति दें कि आप अलग-अलग दिखावा करके आपको भ्रम करने के बजाय वास्तव में कौन हैं यदि आप चाहते हैं कि रिश्ते को खत्म करना है, तो आपको भरोसा है कि आपका साझेदार आपको जो वास्तव में है, उसे स्वीकार करेगा।
  • इस शर्त का एक हिस्सा भी पार्टनर पर निर्भर करता है। आपको उस व्यक्ति के साथ होना चाहिए जो आपसे प्यार करता है और आप कौन नहीं बदलना चाहते हैं।
  • इसी तरह, आपको भी अपने साथी से प्रेम करना चाहिए जो वास्तव में है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 03
    3
    अपनी मिठाई आधा खुश करो जब "सही व्यक्ति" पाया जाता है, तो हम अपने स्वयं के ऊपर रखकर साथी की खुशी को प्राथमिकता देते हैं। सब कुछ एक सीमा है, लेकिन आम तौर पर आप समय और ऊर्जा का उपयोग करने के लिए एक खुशखबरी ट्रिगर बिना अपनी खुशी सुनिश्चित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • आपके साथी को खुश करने की सरल इच्छा के बावजूद, आपके पास पहले से ही कुछ विचार हैं कि यह कैसे करना है। छोटी चीज़ों के बारे में सोचें, जैसे भोजन और गतिविधियों जो एक लंबे दिन बाद इस व्यक्ति को सांत्वना दे सकती हैं। महान चीजों के बारे में भी सोचें, अपने साथी को अपनी चिंताओं और सपनों के बारे में आपको भरोसा करने में कैसे सक्षम हो सकता है
  • अधिकतर चीज़ों के साथ, आपका साथी आपकी खुशी में दिलचस्पी दिखाने में सक्षम होना चाहिए जैसा कि आप उसके लिए प्रदर्शित करते हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 04
    4
    अपने मूल्यों की समीक्षा करें विचार करें कि आपकी प्राथमिकताओं में से कुछ बदल गए हैं क्योंकि आपने उसके साथ संबंध शुरू किया था। स्वार्थी शौक आपके संबंधों को प्रभावित करने वाले मुद्दों से कम महत्वपूर्ण दिखना चाहिए
  • उदाहरण के लिए, मोनोगैमी के बारे में अपने दृष्टिकोण को देखें तो इससे पहले कि आप शादी कर ली और बसने हो रही में दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन अब आप अपने वर्तमान साथी के साथ ऐसा करने की आशा, इस व्यक्ति को बहुत विशेष या महत्वपूर्ण आपके पास करने के लिए करने के लिए होना चाहिए आप तो स्वाभाविक रूप से इसके बारे में आपकी राय बदल दिया है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 05
    5
    अपने स्वरूप पर विचार करें यह एक अच्छा संकेत है आप अपने साथी अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए एक सा `अधिक प्रतिबद्ध करने के लिए के बारे में पर्याप्त परवाह जब है आराम से महसूस करने के लिए जब मैं गंदा बालों के साथ आप देख जारी और sweatpants का चश्मा पहने हुए।
  • बाह्य स्वरूप प्यार की तुलना में शारीरिक आकर्षण से अधिक जुड़ा हुआ है, लेकिन जब आप वास्तव में अपने साथी को प्यार करते हैं, तो यह स्वाभाविक है कि आप अपनी आंखों में वांछनीय दिखना चाहते हैं।
  • भाग 2

    आंतरिक से रिपोर्ट की जांच करें
    छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 06
    1
    विरोधाभासों को प्रबंधित करें, लेकिन त्रासदियों को एक तरफ छोड़ दें हम सभी लोगों के साथ चर्चा करते हैं जिन्हें हम करीबी महसूस करते हैं। सबसे ठोस संबंधों में सहयोगी होते हैं जो चर्चा करते हैं, लेकिन हमें इसे एक उद्देश्य से मन में करना चाहिए। यदि आप कभी भी लड़ाई नहीं करते तो यह एक बुरा संकेत है, लेकिन यहां तक ​​कि सबसे आसान चर्चाएं जो त्रासदी में बदल जाती हैं और सभी हफ्तों पर जाते हैं, रिश्ते के लिए अच्छा नहीं हैं।
    • जब जोड़े कभी लड़ाई नहीं करते, तो इसका आम तौर पर मतलब होता है कि या तो एक या दोनों पूरी तरह ईमानदार नहीं हैं जब ज़रूरतें, इच्छाएं और कठिनाइयों को व्यक्त नहीं किया जाता है, तो उन्हें संबोधित नहीं किया जाता है और रिश्ते कमजोर होते हैं।
    • स्वस्थ चर्चाएं अपने सभी रूपों में हिंसा से मुक्त हैं: मौखिक और शारीरिक तर्क सही होना चाहिए और किसी को भी दूसरे पक्ष को हेरफेर करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 07
    2
    हँसो। आपको दोनों एक-दूसरे पर हंसने में सक्षम होंगे और एक या दूसरे बेशक, गंभीर संबंध में गंभीरता के लिए जगह होनी चाहिए, लेकिन आपको इस गंभीरता को हास्य की एक स्वस्थ खुराक के साथ संतुलित करने की आवश्यकता होगी।
  • हालांकि, आपके बीच मजाक होना हल्का और चंचल होना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति नियमित रूप से रोने में फट जाता है, तो इसका मतलब है कि आप कुछ गलत कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 08
    3
    सामान्य और सामान्य चीजों का आनंद लें यदि आपको लगातार चैट और अपने रिश्ते काम करने के लिए रोमांचक कुछ की जरूरत है, तो यह एक टूटे रिश्ते का संकेत हो सकता है या फिर भी अभी भी ताजा हो सकता है
  • सामान्य चीजों का आनंद लेने का मतलब है कि आपके साथी के वर्तमान और पिछली ज़िंदगी के बारे में थोड़ा ब्योरा सीखना चाहते हैं।
  • सामान्यता का मजा लेना भी इसका मतलब है कि बैठकर और शांत शाम को एक साथ बिताएं। कभी-कभार रोमांचक कुछ करना चाहते हैं, लेकिन बोरियडम के समय में आपको अपने साथी की उपस्थिति का आनंद लेने में भी सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 09
    4
    दूसरे व्यक्ति के साथ एक गहरा संबंध बनाएं आपको छोटी और बड़ी चीज़ों में एक मीटिंग बिंदु मिलना चाहिए उन रुचियों की तलाश करें जिनके पास आपको सामान्य और अन्य समान संयोग हैं। इसके अलावा, अपने आप से पूछें कि क्या आप समान लक्ष्यों और प्राथमिकताओं को साझा करते हैं।
  • यदि आपके पास अलग-अलग लक्ष्य हैं, तो आपका जीवन अलग-अलग दिशाओं में स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ जाएगा उदाहरण के लिए, यदि आप बसने के लिए चाहते हैं, तो शादी कर लो और बच्चे हैं, लेकिन अपने साथी दुनिया की यात्रा करना चाहता है और बच्चों की परवरिश, बातें आप जीवन से चाहते हैं बस भी अपनी कहानी को चलाने के लिए अलग हो सकता है में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • शौक और दैनिक रुचियां लक्ष्य से कम महत्वपूर्ण हैं, लेकिन ध्यान देने योग्य है एक या दो हितों को बांटने के साथ समय व्यतीत करना आसान हो जाएगा। इन हितों को अधिक असामान्य या थोड़ा ज्ञात है, बेहतर है



  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 10
    5
    भागीदार का सम्मान करें और लागू करें। एक ठोस रिश्ता सम्मान और प्रतिबद्धता पर बनाया गया है। आपको अपने साथी का सम्मान करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आपको अपने साथी की भी बराबर में सम्मान करने की जरूरत है।
  • सम्मान एक स्वस्थ रिश्ते के लिए आवश्यक सभी चीज़ों की ओर जाता है: प्रतिबद्धता, विश्वास, संचार और सामान्य संतुष्टि यदि कोई सम्मान नहीं है, तो कोई अन्य सकारात्मक तत्व रूट को नहीं ले सकता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 11
    6
    अपने भविष्य के बारे में बात करें आपके भविष्य के बारे में पिछली बातचीत के बारे में सोचें जब विषय ऊपर आता है, तो आपको चर्चा में दोनों को सहज महसूस करना चाहिए और आप दोनों को अपने भविष्य में दूसरी कल्पना करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यह आवश्यक नहीं है कि भविष्य में आपका प्रवचन हमेशा गंभीर होता है अगर यह अभी भी समय से पहले है, तो आप "अगले महीने" या "अगले साल" मिलकर उन चीजों के बारे में बात कर सकते हैं जो आपको एक साथ करना चाहिए। हालांकि, जैसा आपकी वचनबद्धता बढ़ती है, आपको अपने दीर्घकालिक भविष्य और शेष जीवन के बारे में बात करने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 12
    7
    सब कुछ साझा करें जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह वह होना चाहिए, जिसमें आप सब कुछ साझा करना चाहते हैं। "सब कुछ" व्यावहारिक रूप से कुछ भी होता है: रोमांचक समाचार, भय, उस अद्भुत नए बार की खोज की गई है और इसी तरह।
  • अपने आप से पूछें कि आप कितनी बार दिलचस्प बातों में आते हैं कि आप बाद में अपने साथी के साथ साझा करना चाहते हैं। अधिक बार ऐसा होता है, और वह व्यक्ति आपके दिमाग में गहरी जड़ें होता है एक गहरी बांड एक प्रतिबद्धता के गहरे स्तर का तात्पर्य करता है।
  • इससे भी महत्वपूर्ण बात, ईमानदारी दोनों के लिए सहज होना चाहिए। यदि आप अपने आप को रहस्य रखते हैं या यदि आप जानते हैं कि आपका साथी हर दिन सूचना को छुपाता है, तो यह एक बुरा संकेत है
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 13
    8
    आतिशबाजी के लिए देखो अगर, एक तरफ, एक प्रतिबद्ध रिश्ते को सरल भौतिक आकर्षण से गहराई में और अधिक विकसित होता है, अच्छे रसायन विद्या होने के लिए भी महत्वपूर्ण है। जब भी आपकी आंखें मिलती हैं, पटाखे को नहीं छोड़ा जाना चाहिए, लेकिन कम से कम एक स्पार्क समय-समय पर टूटना चाहिए।
  • शारीरिक अंतरंगता और भावनात्मक अंतरंगता निकटता से जुड़ा हुआ है आपको उन दोनों की ज़रूरत है ताकि आपका रोमांटिक संबंध संतुलित हो।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 14
    9
    "I" से पहले "मुझे" रखें आप दोनों को अपने दम पर प्रत्येक के बजाय स्थितियों से निपटने में अधिक दिलचस्पी लेनी चाहिए। कभी-कभी आपको अपनी व्यक्तिगत इच्छाओं से पहले रिश्ते का अच्छा प्रदर्शन करना पड़ सकता है और जब भी हालात को गंभीरता से इसकी आवश्यकता होती है, तो आपको यह करने के लिए दोनों सहमत होंगे।
  • "हम" के साथ पहले विचार आम तौर पर सकारात्मक होते हैं मन "इस सप्ताह के अंत में क्या करूँगा?" से चलता है? "हम इस सप्ताह के अंत में क्या करेंगे?"
  • अंत में, हालांकि, "हमारे" के साथ आपके विचारों को और अधिक गंभीर मामलों में ले जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप एक अलग जगह में एक नया काम के लिए एक प्रस्ताव प्राप्त करते हैं, आप भी यह कैसे एक जोड़े के रूप में आप को प्रभावित करेगा में, यह कैसे एक व्यक्ति के रूप में अपने भविष्य को प्रभावित करेगा के बारे में केवल सोचने के बजाय रुचि जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 15
    10
    आप इसके बारे में बात करते हैं उससे अधिक संबंध जीते हैं। अपने आप से पूछें कि आप एक साथ कितना समय बिताते हैं और आप कितने समय के बारे में बात करते हैं कि कैसे चीजें हैं और उन्हें कैसा होना चाहिए। यदि आप भविष्य में एक साथ रहना चाहते हैं तो "वर्तमान" में रहने के लिए सक्षम होना महत्वपूर्ण है।
  • बेशक आपको समस्याएं और इच्छाओं का सामना करने में सक्षम होना चाहिए जैसा वे होते हैं। हालांकि, यदि ऐसी समस्याएं आपको बहुत बार चिंता करती हैं, तो इसका मतलब है कि चीजें आपके बीच स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ती नहीं है
  • भाग 3

    बाहर की रिपोर्ट की जांच करें
    छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 16
    1
    एक सर्वेक्षण ले लो दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछें कि वे आपके रिश्ते के बारे में क्या सोचते हैं। ध्यान दें क्योंकि हर कोई चीजों को स्पष्ट रूप से नहीं देखेगा कुल मिलाकर, हालांकि, आपके निकटतम लोगों को आपके संबंधों को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए। उनके पास आपके या आपके साथी की तुलना में अधिक निष्पक्ष दृष्टिकोण है और, भाग में, वे चीजें देख सकते हैं जैसे वे वास्तव में हैं।
    • अगर कोई आप पर विश्वास करता है तो आप रिश्ते को समाप्त करने के लिए कहता है, तो आप इस सुझाव को गंभीरता से लेना चाह सकते हैं।
    • दूसरी तरफ, आपको विरोध के स्रोत पर भी विचार करना चाहिए जो लोग त्रासदी से पीड़ित हैं या आपसे जलन करते हैं, वे सर्वश्रेष्ठ न्यायाधीश नहीं हो सकते हैं। कौन आपको खुश देखना चाहता है और जिसके कारण यह किसी विश्वसनीय व्यक्ति को पैदा करने के लिए समस्याओं का कारण नहीं बन पाया है
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 17
    2
    वह अपने सामाजिक मंडली की प्रशंसा करता है आपको अपने सभी साथी के दोस्तों या परिवार के सदस्यों के लिए अच्छा नहीं होना है, न ही आपको अपने सबसे अच्छे मित्रों में समय बिताना है। हालांकि, जिन लोगों के पास हम आगे हैं, वे व्यक्तियों के रूप में हमारे व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करते हैं। यदि आप वास्तव में अपनी दोस्ती के विशाल बहुमत को सहन नहीं कर सकते हैं, तो आपको अपने साथी का फिर से मूल्यांकन करने और यह पता लगाना चाहिए कि ये दोस्त आपके बारे में क्या कहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपके सभी साथी के दोस्त परेशानी पैदा कर रहे हैं, तो आप खुद से पूछ सकते हैं कि आपका साझेदार वास्तव में एक छोटा दूत है, जो ऐसा लग रहा है जब वह आपके साथ है
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Found the One Step 18
    3
    एक साथ समय व्यतीत करें और प्रत्येक अपने आप से आप दोनों को एक सपने देखने के बिना जितना संभव हो उतना समय बिताना चाहिए जब दो में से एक मौजूद न हो।
  • उसके बिना कुछ दिन या सप्ताह खर्च करें और मूल्यांकन करें कि आपको कैसा महसूस होता है। यदि आप पूरी तरह से आगे बढ़ने में असमर्थ हैं, तो यह एक बुरा संकेत हो सकता है। यदि आप जा सकते हैं लेकिन उन दिनों की गिनती कर सकते हैं जो आपको फिर से मिलने के लिए याद कर रहे हैं, तो यह आमतौर पर एक अच्छा संकेत है
  • आपको दोस्ती और अलग-अलग हितों को बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन अगर आप अपने साथी के साथ समय बिताने के बजाय इन चीजों को समर्पित करना पसंद करते हैं, तो आपका रिश्ता सबसे अच्छी तरह से शुरू नहीं हुआ है।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com