कैसे सराहना और दूसरों के द्वारा मज़ा आया

जब आप दूसरों को पसंद करते हैं, तो दुनिया एक बढ़िया जगह बन जाती है। जो लोग आपको पसंद करते हैं वे सब कुछ आपकी देखभाल और आपकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए करेंगे। अन्य लोगों के साथ सुखद संबंध होने के कारण उन कारकों में से एक है जो दीर्घायु और खुशी के लिए सबसे अधिक योगदान देता है। कुछ लोग स्वाभाविक रूप से दूसरों को खुश करने में सक्षम हैं जो लोग इस संकाय के साथ नहीं पैदा होते हैं, वे इन सरल सिद्धांतों को लागू करके विकसित कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

आर्ट स्पिन्जेंट चरण 7 नामक छवि
1
डिज़ाइन ए "उपयोगी व्यवहार"। आपका व्यवहार आपके विचारों की गुणवत्ता और मूड को परिभाषित करता है, जो बदले में आपकी स्वर को प्रभावित करता है, आपके द्वारा उपयोग किए गए शब्द, आपके भाव और आपके शरीर की भाषा। आपका व्यवहार आपके संबंधों की गुणवत्ता को निर्धारित करता है जब आप योजना बनाते हैं तो "उपयोगी व्यवहार"जो दयालु, दिलचस्पी और उपलब्ध है, दूसरों को आप के पास होना चाहेंगे। आपके व्यवहार का विकल्प आप पर निर्भर करता है। जब आप कोई विपरीत व्यवहार तैयार करते हैं, तो अन्य के विपरीत प्रतिक्रिया होगी बहुत महत्वपूर्ण: सुनिश्चित करें कि आपके शब्द, आवाज़ और इशारों का टोन सुसंगत है। जब संचार के इन तीन तरीकों से एक दूसरे के साथ सुसंगत नहीं होते हैं, तो लोग शरीर की भाषा पर ध्यान देते हैं, और फिर आपकी आवाज़ की आवाज़ में - और अजीब तरह से वे आपके शब्दों में थोड़ा सा कहते हैं। मुद्दा यह है कि आपको वास्तविक लोगों से झूठे दोस्तों को पहचानना सीखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक स्व आत्मविश्वास चरण 8
    2
    एक पैटर्न का पालन करके एक रिपोर्ट बनाएं हम ऐसे लोग पसंद करते हैं जो हमारे जैसे हैं, इसलिए लोगों के साथ संबंध बनाने की कुंजी जिसे हम नहीं जानते हैं उन्हें सीखना सीखना है कि उनके जैसा कैसा होना चाहिए। इसके लिए आपको अन्य लोगों के समान बनने के लिए अपने व्यवहार को नियंत्रित करने की आवश्यकता है और कम से कम कुछ समय के लिए कनेक्शन बनाने में सक्षम होना चाहिए। अपने आस-पास, रेस्तरां में या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर, जहां लोग एकजुट लोगों के साथ जोड़ों को जोड़ना और तुलना करते हैं। जो लोग जोड़े में हैं वे एक-दूसरे के प्रति झुकाव रखते हैं, हथियारों और पैरों के समान पदों को अपनाते हैं, और आवाज की इसी स्वर में बोलते हैं। संक्षेप में, वे सिंक्रनाइज़ होने लगते हैं। सिंक्रोनाइज़िंग का मतलब यह नहीं है कि आपको गलत होना चाहिए या ईमानदारी से नहीं। इसका उद्देश्य है कि आप अन्य व्यक्ति को आसानी से और किसी रिश्ते के निर्माण में तेजी लाने में मदद करें जो अन्यथा निर्माण करने में अधिक समय ले सके। आपको आंदोलनों, टोन और दूसरे की आवाज़ की प्रतिलिपि बनाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप पहले से ही दोस्त थे तो आप जिस तरीके से कार्य करेंगे, उसके अनुसार काम करें।



  • इमेज का शीर्षक `बिव कॉन्फिडेंट इन इट लूइव्स स्टेप 20`
    3
    सिंक्रनाइज़ करें।
  • नए ज्ञान के कुछ सेकंड के भीतर सिंक्रनाइज़ करना शुरू करने की कोशिश करें। एक सफल पहली बैठक के पांच चरणों ...
  • शरीर की भाषा का उपयोग करें अपने जैकेट या कोट को छोड़कर दूसरे व्यक्ति के सामने खड़े होकर अपने दिल की खोज करें।
  • आँख से संपर्क करें हमेशा आंख में सीधे इसे देखो
  • आप मुस्कान।
  • एक तरह से खुद को पेश करने वाले पहले व्यक्ति बनें "नमस्ते, मैं निक हूँ"
  • रूचि और खुलेपन दिखाने के लिए व्यक्ति की ओर थोड़ा सा झुकाएं, और सिंक्रनाइज़ करना प्रारंभ करें।
  • दूसरे व्यक्ति की भावना को चुनें और अपने आंदोलनों, श्वास और अभिव्यक्तियों को सिंक्रनाइज़ करके उसे पहचान लें। अपनी आवाज़ से व्यक्त किए गए मूड को प्रदर्शित करने के लिए अपनी आवाज़ का उपयोग करें इसे प्रतिलिपि न करें, लेकिन अपने आसन, इशारों, सिर और शरीर के आंदोलनों, और चेहरे और कॉपियल भावों पर ध्यान दें। बहुत महत्वपूर्ण: उसकी आवाज़, मात्रा, और गति के स्वर को कॉपी करें
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 7
    4
    प्रभावी संचार के रहस्यों को पहचानें दूसरे व्यक्ति को स्पष्ट रूप से बात करना शुरू करने के लिए उसे समझाएं कि उसके लिए क्या मायने रखता है और सिंक्रनाइज़ करें खुले सवाल पूछकर शुरू करें - उन लोगों को जो एक सरल एक के साथ उत्तर नहीं दिया जा सकता है "हां" या "नहीं", लेकिन अन्य व्यक्ति को खोलने और खुद को प्रकट करने के लिए प्रोत्साहित करती है कीवर्ड: कौन? कब? क्या? क्यों? कहाँ? कैसे? अन्य प्रश्नों के साथ प्रश्नों का उत्तर देकर बातचीत को जीवित रखें
  • टिप्स

    • संवेदी प्राथमिकताएं: यदि आप वास्तव में दूसरों के साथ संवाद करना चाहते हैं और स्वयं को उसी तरंग दैर्ध्य पर ढूंढना चाहते हैं तो उनकी संवेदी प्राथमिकताओं को पहचानना सीखें। लोग तीन बुनियादी तरीकों में से एक के आधार पर दुनिया को देखते हैं ...
    • "दृश्य" वे मुख्य रूप से दृष्टि से प्रेरित हैं वे तेजी से बोलते हैं, आवेगों को पकड़ते हैं, अपने टकटकी को पकड़ते हैं, अच्छी तरह से कपड़े पहनते हैं और जैसी बातें कहते हैं, "मैं सबूत देखना चाहता हूं"
    • "श्रवण" वे जो सुनते हैं उसके आधार पर वे मध्यम गति पर बोलते हैं, उनके पास मधुर और बोलनेवाली आवाजें होती हैं, वे अपनी आंखों को एक तरफ से दूसरी तरफ खींचना और कहते हैं "मुझे लगता है यह"
    • "kinesthetic" शारीरिक उत्तेजनाओं पर आधारित Kinesthetics बहुत धीमे बोलते हैं, महान विस्तार प्रदान करते हैं, बात करते हुए नीचे देख रहे हैं, सस्ते कपड़े पहनते हैं और जो सुनते हैं उसके बारे में बात करते हैं।
    • संवेदी वरीयताओं की पहचान करने की आवश्यकता है कि आप दूसरों पर ध्यान दें, जिससे आप अधिक व्यक्ति-उन्मुख और सुखद बनाते हैं और जब आप उन शब्दावली का इस्तेमाल करते हुए लोगों के साथ सिंक्रनाइज़ करना सीखते हैं जो उन्हें सबसे ज्यादा उपयुक्त बनाती है, तो जो भी बढ़ता है, उसके साथ संबंध बनाने की आपकी क्षमता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com