कैसे अपने प्रेमी को परेशान करने से बचें जब वह व्यस्त है

जब एक व्यक्ति में एक व्यक्ति दूसरे से ज्यादा अधिक है, तो तनाव हो सकती है। आपकी रोजमर्रा की परिस्थितियां बहुत अलग हैं, जबकि उन्हें अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए सामना करना पड़ता है, लेकिन आप इसे अपने साथ खर्च करना चाहते हैं। यह मानो या न मानो, इन मतभेदों को प्रबंधित करने में सक्षम होने के साथ-साथ अपने रिश्ते से समझौता नहीं करना जितना लगता है उतना आसान है। सब कुछ उनकी प्रतिबद्धताओं को जानना और उसे भरोसा करने के बारे में है, जब संभव हो वह आपको बाकी सब से अधिक प्राथमिकता देगा। यदि आप सीखना चाहते हैं कि जब वह व्यस्त है, तो अपने प्रेमी को परेशान करने से कैसे बचें, इस लेख को पढ़कर शुरू करें

कदम

भाग 1

अपनी प्रतिबद्धताओं को जानें
अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें
1
अपनी प्रतिबद्धताओं की विस्तृत सूची के बारे में जानें इस तरह से आप समझेंगे कि यह वास्तव में निशुल्क है और जब व्यस्त है और इसकी जगह की आवश्यकता है
  • आप किस कक्षा में उपस्थित रहना चाहिए, काम के लिए यात्रा करना या घटनाओं में शामिल होना चाहिए? कब वह खेल के अभ्यास में जुड़ा हुआ है और जब वह खुद को अपने शौक और रुचियों को समर्पित करता है? आपके काम का समय क्या है? इन सभी क्षणों में इसे परेशान करने से मना किया जाता है, जब तक कि यह कोई आपातकालीन या महत्वपूर्ण चर्चा नहीं है।
  • छवि शीर्षक से बचें अपने व्यस्त प्रेमी को दोहराने के चरण 2
    2
    व्यवसायों की सूची को ध्यान से देखते हुए, समझने की कोशिश करें कि आप उसके साथ कहां या उससे रह सकते हैं। यह धारणा बनाने के बारे में नहीं है, अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और उसे सीधे पूछें कि वह कब की जगहों की जरूरत है
  • अपने कॉल के लिए उचित समय के बारे में सोचें यदि अगली सुबह जागने से पहले जागते ही जागते रहने से पहले इसे कॉल करें, तो अगले दिन जैसे ही आप जागते हैं, आपको अपने नाम की प्रतीक्षा न करें।
  • उससे पूछें कि क्या उसके पास काम, या अपने अध्ययन से कोई दिन है, और जब वह किसी चीज़ में व्यस्त है तो वह संभवतः फोन पर आपके साथ रह सकता है। हो सकता है कि वह सप्ताह के दौरान दोपहर के भोजन के ब्रेक, या शायद 4 बजे के बाद वह और अधिक हो सकता है। लेकिन अनुमान नहीं बनाओ, उससे पूछें कि वह वही क्षण है जिसे वह पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका व्यर्थ प्रेमी परेशान करने से बचें चरण 3
    3
    घुसपैठ मत बनो उसे अपनी प्रतिबद्धताओं की पूरी सूची पूछने में, उसे बताएं कि आप उसे केवल परेशान करने से बचने के लिए करते हैं। और वैसे भी, अगर वह आपको बताने के लिए नहीं चाहता कि वह मिनट से मिनट क्या करता है, जिज्ञासु दृष्टिकोण मत लेना। आपके पास खुद के लिए खाली समय का भी अधिकार होगा (जैसा कि आपके अधिकार में है)।
  • भाग 2

    उसे विश्वास करो
    अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें
    1
    उसे विश्वास करो इसका कारण है कि आप उसे संदेश भेजना बंद नहीं कर सकते हैं और उसे लगातार कॉल कर सकते हैं, या उसे सूचित किए बिना अपने आप से परिचय कर सकते हैं, क्योंकि आप जिस पर विश्वास नहीं करते हैं आपकी असुरक्षाएं दूर करने के लिए समय आ गया है। अपने आप से पूछें कि ये संदेह कहाँ से आते हैं, अगर भरोसा दुर्लभ है, तो खुद से पूछिए कि आप इस समस्या को कैसे हल कर सकते हैं और कैसे। अपने दृष्टिकोण को सुधारें, या वह घुटन महसूस कर सकता है यदि आप अपने लड़के को अतीत में कुछ विश्वास नहीं करते हैं, तो विचार करें कि रिश्ते को जारी रखने के लिए या नहीं।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें
    2
    आश्वस्त। अब जब आप अपने पेशे और उनके दैनिक कार्यक्रम को जानते हैं कि आपको आश्वस्त होना चाहिए, तो आपको शांत होना चाहिए और उस पर भरोसा करना चाहिए - यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो समझने का प्रयास करें कि आप इतने संदिग्ध व्यक्तियों से जुड़े क्यों हैं।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को सहाथित करने से बचें
    3
    अपने खाली समय का सम्मान करें इस तथ्य को स्वीकार करें कि उनके परिवार और दोस्तों के जीवन में भी महत्वपूर्ण हैं, उनके पास उनके साथ समय बिताने का अधिकार भी है। आपका प्रेमी आपकी बहुत अधिक सम्मान करेगा, जब वह समझता है कि आप सहिष्णु और लचीले हैं, बजाय एक ऐसे व्यक्ति की बजाय जो अपने सभी खाली समय पर एकाधिकार का प्रयास करता है।
  • भाग 3

    जब आपको लगता है कि आप उसे परेशान कर रहे हैं तो संपर्कों को कम करें
    अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें शीर्षक का शीर्षक 7
    1
    जब आप उसे परेशान करने लगता है, तो जितना संभव हो उतना कम से कम उससे संपर्क करने का प्रयास करें। अब जब कि आप अपनी प्रतिबद्धताओं को जानते हैं, समझने की कोशिश करें कि फ़ोन कॉल और संदेश के साथ उसे बाधित करने से बचने के लिए बेहतर है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें चरण 8
    2
    इसे कुछ समय दें उस दिन और समय का चयन करें जब इसे कॉल करना सबसे अच्छा होता है - यदि आप इस समय जवाब नहीं दे सकते, तो उस पर भरोसा करें, वह आपको वापस बुलाएगा। उसे आपको वापस कॉल करने का अवसर दो! ध्यान देने की ज़रूरत के लिए खुद को एक व्यक्ति के रूप में लेबल करने से पहले अपनी जगह छोड़ना ज़रूरी है
  • शीर्षक वाला चित्र अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें चरण 9
    3
    प्रलोभन निकालें यदि आपको ऊब कर दिया गया है या आपको उनकी कंपनी की जरूरत है तो उन्हें कॉल करने के लिए प्रलोभन का विरोध करना कठिन हो सकता है, ये कुछ चीजें हैं जो आपको ऐसा करने से रोक सकती हैं:
  • आपके द्वारा भेजे गए सभी संदेश और फ़ोन कॉल हटाएं
  • सेल फ़ोन को छोड़ दें और उसे एक जगह पर रखें जहां आप इसे अपने हाथ में लेने के लिए परीक्षा नहीं लेंगे।
  • फ़ोन को अपने कमरे में मत छोड़ो, इसलिए आप उसे रात में फोन करने या उसके साथ चैट करने का प्रयास नहीं करेंगे।
  • अगर आपके पास उसकी तस्वीरें हैं, तो अपने कार्यक्रम की एक प्रति जोड़ें, ताकि आप याद कर सकें कि वह उस समय कितनी व्यस्त है।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें शीर्षक का शीर्षक 10
    4
    एक साथ बात करने के लिए एक समय निर्धारित करने का सुझाव दें। उदाहरण के लिए, रात में जाने से पहले, हवाई अड्डे के लिए उड़ान की प्रतीक्षा करते समय या घर वापस आते समय, आदि। यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन सा समय चैट या स्काइप कॉल के लिए सही है। और यह बताएं आवश्यक है कि जब यह नोटिस के बिना घर पर खुद को पेश करना उचित नहीं है।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें छवि 11 शीर्षक
    5
    यह समझने की कोशिश करें कि आप कॉल किए बिना कैसे विरोध कर सकते हैं। यदि आप अपने प्रेमी को एक दिन में चार बार कहते हैं, तो कम से कम कॉल के बीच चार घंटे तक प्रतीक्षा करें। क्या आप चार दिन इंतजार करना चाहेंगे? उसके पास एक टेलीफोन है, इसलिए वह आपकी मिस्ड कॉल देखने में सक्षम होंगे, पाठ भेजे जाने वाले संदेश, पाठ और आवाज दोनों को पढ़ेंगे। तुमने देखा होगा कि आप उसे बुला रहे हैं, जैसे ही आपके पास चैट के लिए कुछ समय हो, वह आपको कॉल करेगा। यदि आप दिनों के लिए कॉल करने और संदेश भेजने से बचते हैं, तो आप जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है!
  • और सब से ऊपर, यदि आप कुछ दिनों के लिए उससे संपर्क नहीं करते हैं, तो आप यह भूल जाएंगे कि आप उसे पहले परेशान कर रहे थे।
  • भाग 4

    वह जितना व्यस्त हो उतना व्यस्त रहें


    अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें चित्र 12
    1
    अपने आप को साबित करो कि आपको किसी दिन 24 घंटे और सप्ताह में 7 दिन की आवश्यकता नहीं है! उनकी प्राथमिकताएं हैं, इसलिए अब तुम्हारा पता लगाएं। आपकी खुशी को केवल उनके आस-पास बारी नहीं करना चाहिए यदि आप हमेशा एक लड़के के लिए आहत हो, तो आप अपने आप को आकर्षक नहीं बनाते हैं यदि आप दिन में 10 बार कॉल नहीं करते हैं, तो नंबर न दें। इससे भी बेहतर, पागल मत बनो, जिस दिन आप बहुत व्यस्त हैं, वह आपको बिल्कुल भी नहीं बुलाता है।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें चित्र 13
    2
    अपने व्यवसायों में व्यस्त रखें ऐसा मत सोचो कि आपको कुछ भी नहीं करना है, क्योंकि हमेशा कुछ होगा! सफाई करें, अपने कपड़े धो लें, अपने कमरे को ठीक करें, कार धो लो, दोस्तों से मिलें, परिवार के साथ समय व्यतीत करें, अपने शौक खोजें, कुछ परियोजनाएं पूरी करें, जो आपने अधूरा छोड़ दिया था, जिमनास्टिक करें, घड़ी करें एक फिल्म, कुछ का अध्ययन करने के लिए समर्पित, एक नई भाषा सीखना, एक उपन्यास लिखना आदि। आप के लिए चिल्लाहट रखने का कोई बहाना नहीं है!
  • अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहने से बचें छवि 14
    3
    उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो आपको उसके बारे में नहीं सोचते। हमेशा उन दोस्तों के साथ मत जाना, जो कुछ भी नहीं करते हैं बल्कि अपने प्रेमी के साथ अपनी कहानी याद रखते हैं। जिन लोगों के साथ आप रुचियां साझा करते हैं उनकी कंपनी के लिए खोजें यदि आपके पास एक दोस्त है जो संगीत पसंद करता है, तो एक साथ संगीत कार्यक्रम में जाएं, अगर आपके पास एक दोस्त है जो खरीदारी करने के लिए तैयार हो जाता है, तो एक साथ खरीदारी करें। अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर मत करो जो कुछ भी नहीं करते हैं बल्कि अपने साथी के प्रति अपने आक्रामक रुख को प्रोत्साहित करते हैं।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें शीर्षक का शीर्षक चरण 15
    4
    अब जब आप बहुत व्यस्त हैं, तो वह समझ जाएगा कि आप अपने फोन के लिए पूरे दिन इंतजार नहीं करते। उन्हें आमंत्रित किए बिना अपने दोस्तों के साथ कुछ व्यवस्थित करें, आपकी दोस्ती और आपकी परियोजनाएं आपके साथ साझा की जाने वाली गतिविधियों के रूप में महत्वपूर्ण हैं।
  • अपने प्रेमी को समझें कि आप उससे प्यार करते हैं और आप उससे बात करना चाहते हैं, लेकिन आप अपने कॉल के लिए इंतजार कर रहे सभी समय व्यतीत करना बंद कर दिया है। उन्हें यह महसूस करना होगा कि आपके पास भी जीवन और रुचियां हैं, और आप आखिरकार आपको कॉल करने के लिए उस क्षण को जाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करना चरण 16
    5
    का आनंद लें! वह भी अधिक सहज महसूस करेंगे कि वह उपलब्ध नहीं होने पर भी आप खुश रह सकते हैं।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें
    6
    उसे बताएं कि आप चाहते हैं कि आप भी अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करें। आपकी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने से आपका भी सम्मान होगा।
  • भाग 5

    सबसे आम चुनौतियों में से कुछ
    अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें
    1
    किसी भी व्याख्या में अपने हाथ की कोशिश नहीं की कोशिश करो, उसे सीधे पूछो उन लोगों के निष्क्रिय-आक्रामक रवैये के साथ उपलब्धता की कमी को भ्रमित न करें जो आप को डाउनलोड करना चाहते हैं। यदि वह अपने सभी प्रतिबद्धताओं के बीच में आपके लिए समय का पता लगाने की कोशिश करता है, तो आपको इसे आश्वस्त करना चाहिए और आपको समझना चाहिए कि आप उसके लिए महत्वपूर्ण हैं और वह आपकी देखभाल करने का प्रयास कर रहे हैं। अब जब आप अपनी गतिविधियों की सूची जानते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि वह वास्तव में बहुत व्यस्त है। अगर आपको लगता है कि आप इसे टाल रहे हैं, तो यह बेहतर है कि क्या संबंध जारी रखने के लिए या नहीं।
  • छवि शीर्षक से बचें अपने व्यस्त प्रेमी के लिए कदम 19
    2
    दूसरी ओर, हालांकि, अगर आपको आपके साथ रहने का कोई समय नहीं मिलता है और आपको लगता है कि आप अलग-थलग रहते हैं, तो स्थिति पर पुनर्विचार करें। अगर आपको संदेह है कि आप को अस्वीकार कर रहे हैं और आपकी प्रतिबद्धताएं सिर्फ एक बहाना है, इसका मतलब है कि वह आपके लिए बिल्कुल भी व्यक्ति नहीं है। हो सकता है कि वह पहले से ही अपनी नौकरी, व्यवसाय और उसके लक्ष्यों से विवाह कर चुके हैं, और महत्वाकांक्षा के साथ ग्रस्त मन से जुड़ा होना मुश्किल हो सकता है, जब तक कि आप भी न हों, और शायद ही कभी इसे देखकर आपको परेशानी नहीं होगी।
  • यदि आप पूरी तरह से गायब हो जाते हैं तो वह करीब पहुंचने की कोशिश कर सकता है। लेकिन उस स्थिति की भी तैयारी करें जिसमें वह ऐसा नहीं करेंगे। यदि आप देखने के लिए नहीं है, तो वह कुछ याद है, और आप अगली बार जब आप एक आदमी जो बात करते हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के बजाय ध्वनि मेल के पीछे छिपाने के लिए प्यार करता है की कोशिश lesson- सीखा है जाएगा।
  • एक शिकारी की तरह बर्ताव नहीं करते जिन्होंने अभी तक संदेश नहीं पढ़ा है। यह उसके लिए और आपके दोनों के लिए विनाशकारी व्यवहार होगा, इसलिए यदि वह उसके साथ काम नहीं करेगा, तो अपना जीवन वापस लें
  • अपनी व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें
    3
    अपनी चिंताओं को एक तरफ छोड़ दो और समझने की कोशिश करें कि आपके रिश्ते के बारे में क्या अच्छा है जानें कि कैसे पुरुषों और अपने स्वयं के जीवन के साथ महिलाओं के बीच और अधिक रोचक रिश्ते होने की, तो बाहर जाकर अपने रहते हैं जीवन-जब अपने प्रेमी आपको कॉल करेगा और आप और अधिक दिलचस्प चीजों के बारे में बात करनी है देखेंगे।
  • वह आपको हर बार आपको कॉल करने के लिए कष्ट देने के लिए बाध्य नहीं होना चाहता, इसलिए वह ऐसा करने से रोकने के लिए कुछ बहाने का आविष्कार करता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपसे बात करना एक आनंद है और स्पैनिश न्यायिक जांच के साथ बैठक नहीं है
  • इस बारे में बहस न करें कि उसने आपको देर से क्यों बुलाया, या वह कुछ दिनों के लिए आपके साथ क्यों नहीं संपर्क कर सके। इसके बजाय, पिछले चरण फिर से पढ़ें और कॉल बार व्यवस्थित करने का तरीका जानें।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें
    4
    वास्तविकता स्वीकार करें, कुछ रिश्तों को काम करने में विफल भविष्य में आप समझ सकते हैं कि आप अपनी तरफ से अपनी आवश्यकताओं के प्रति अधिक संवेदनशील व्यक्ति के साथ खुश हैं। आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किसी को बदल नहीं सकते हैं और यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करने का निर्णय लेते हैं जो "अच्छा इरादों को बनाए रखने में विफल" हो, तो आप एक दिन खेद हो सकते हैं जो व्यवहार आप आज देख रहे हैं वह भविष्य के लिए क्या चेतावनी है!
  • टिप्स

    • कम से कम दो घंटों के लिए घर से बाहर निकलने के लिए आप सभी तरह के संचार हटा दें। शॉपिंग के लिए जाओ, एक सवारी लेने के लिए या एक पार्टी में जाना है, नए तरीके स्कूल या कार्यालय से, जाना घर पाने के लिए उसकी दादी की यात्रा के लिए, सिनेमा में एक फिल्म देखने के लिए देखो, पार्क करने के लिए चलते हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता, चर्च के पास जाओ क्या तुम क्या कर रहे हो, लेकिन बाहर जाओ!
    • यदि आप भूलने के लिए डर रहे हैं कि क्या कहना है, तो कहीं इसे पिन करें जब वह आपको बुलाता है, तो आप के बारे में बात करने के लिए कई चीजें होंगी और इस तरह आपकी बातचीत अब होगी!
    • उसे अपने परिवार और दोस्तों को समर्पित करने के लिए कुछ समय दें लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि वही आप पर लागू होता है
    • अगर आप एक व्यस्त प्रेमिका के साथ संघर्ष कर रहे हैं, तो हर बार सोचें जब आप उसे बाधित और परेशान कर सकते हैं। यहां तक ​​कि पुरुषों भी ध्यान के लिए उत्सुक हैं! शैलियों को बदलें और उसी लेख का लाभ उठाएं। और याद रखें कि लड़कियों को भी उनकी जगह की जरूरत है।
    • याद रखें कि आपका सम्मान होना चाहिए! यदि आपका प्रेमी अपने समय के दौरान आपके लिए समय नहीं पा सकता है, तो नया ब्वॉयफ्रेंड ढूंढने का समय है
    • यह समझना होगा कि वह आप से परहेज नहीं कर रहा है की कोशिश करो, तो आप शायद आप के लिए लेकिन इस समय बात करने के लिए (यहाँ अपने काम सम्मिलित) घास काटने नहीं रोक सकता, या चाहेगा, या बहुत भविष्य लाभ लाभ के लिए नए ग्राहकों को खोजने के लिए व्यस्त है।
    • क्या आप चीजें एक साथ कर सकते हैं? अगर उसे आपको कुछ चाहिए, तो बगीचे को ठीक कैसे करें, उसकी मदद करें!

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों को उसके लिए मत पूछो, यह क्लासिक जुनूनी व्यवहार है!
    • हमेशा अपने परिवार को फोन न करें, वे सोचेंगे कि आप पागल हैं और आप उन्हें परेशान करेंगे।
    • जब आप फोन पर व्यस्त हैं, या काम से अनुपस्थित हैं, तो मालिक की चीखें प्राप्त करने की तुलना में किसी लड़की के साथ संबंध बंद करने का कोई तेज़ तरीका नहीं है
    • यदि आपका प्रेमी बहुत व्यस्त है और आप संवेदना से संबंध नहीं जी सकते, तो उसे छोड़ दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com