कैसे लड़का रखें

आपके पास एक प्रेमी है, आप इसे पसंद करते हैं और ऐसा लगता है कि इसे याद नहीं करना चाहिए। क्या आप जानते हैं क्या? रिश्ते इतने अलग होते हैं, कि लोग उन्हें सेट अप करने वाले अलग-अलग हैं, लेकिन आप कर सकते हैं व्यस्त हो जाओ

एक रिश्ता देखने के लिए पनपने सबसे पहले, घबराओ मत और एक ईमानदार और विचारशील साथी की खुलेआम संवाद स्थापित करने की कोशिश करें, शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता का पोषण करें और सही सीमाएं स्थापित करें।

कदम

भाग 1

एक खुली और प्रभावी तरीके से संवाद करें
एक प्रेमी चरण 1 रखें शीर्षक वाली छवि
1
आप की जरूरत के लिए पूछें यह भावनात्मक से शारीरिक जरूरतों के लिए सभी के लिए वैध है यह मत मानो कि आपका प्रेमी जानता है कि आप क्या चाहते हैं या आपको क्या चाहिए: यह एक अवास्तविक और अप्रिय उम्मीद है जो अनुचित निराशाओं और विद्वेषों की ओर जाता है।
  • सबसे अक्सर, लेकिन एक से बचा जा सकता है, जो रिश्तों में तनाव का कारण यह है कि हम मानते हैं कि हमारे साथी को सहज ज्ञान है कि हम क्या चाहते हैं। यदि आप अपने प्रेमी को अपने रिश्ते में शामिल होने के लिए चाहते हैं, तो आपको पहले उसे अपनी भावनाओं और जरूरतों को बताना चाहिए।
  • एक प्रेमी चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह मत मानो कि आप जानते हैं कि आप क्या सोचते हैं इसके बजाय, उससे पूछो जैसे आप अपने मन में पढ़ने की इच्छा नहीं रखते हैं, उसे उम्मीद नहीं है कि वह आपके बारे में पढ़ सके (क्योंकि वह निश्चित रूप से शक्ति नहीं है)।
  • जब आप अपने प्रेमी से पूछते हैं कि वह क्या सोचता है या लगता है, तो सम्मान और धैर्य रखने की कोशिश करें। ध्रुवीकरण न करें और उसे दोष न दें, अन्यथा कोई खतरा है कि वह आगे भी बंद कर देगा।
  • इमेज का शीर्षक रखें एक प्रेमी चरण 3
    3
    वास्तव में उसमें दिलचस्पी और सुनिश्चित करें कि वह आपकी भी रुचि रखते हैं अधिक अंतरंगता के साथ बात करने के लिए इस्तेमाल करें, ताकि आप एक-दूसरे को खोल सकें और अपने भेद्यता को दिखाने के लिए कमरे में जा सकें।
  • अपने सपनों और लक्ष्यों के बारे में ईमानदार रहें
  • अपने अतीत के बारे में बात करें, दोनों अच्छे और बुरे अनुभव
  • ऐसी चीज़ों को साझा करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हों, शायद एक गीत, एक पुस्तक, एक स्मारिका और इतने पर।
  • एक प्रेमी चरण 4 रखें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने दैनिक वार्तालापों में और सबसे गंभीर चर्चाओं में, संचार की एक सटीक और ठोस शैली का उपयोग करें।
  • उदाहरण के लिए, पूछने के बजाय: "आपका दिन कैसा था?", एक अधिक सटीक प्रश्न तैयार करता है जो प्रतिक्रिया में अधिक से अधिक भागीदारी को प्रोत्साहित कर सकता है, जैसे कि "दिन का सबसे अच्छा क्षण क्या था?" या "क्या आज तुम मुस्कुराया?"।
  • यह विशेष रूप से सच है जब आप अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात करते हैं अस्पष्ट मत हो, लेकिन समझाया के बजाय: "मैं चाहता हूं कि आप मेरी बात सुनें", उसे बताओ: "मुझे वास्तव में पसंद है जब आप मुझसे पूछें कि दिन कैसा चल रहा है"। आप जितना अधिक सटीक हो, उतना ही बेहतर मौका होगा कि आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने होंगे।
  • इमेज का शीर्षक रखें एक प्रेमी चरण 5
    5
    नियमित रूप से अपने रिश्ते की स्थिति की जांच करें बैठने की आदत डालें और इस बात पर बात करें कि क्या काम करता है और रिश्ते में क्या सुधार किया जाना चाहिए।
  • अग्रिम रूप से स्थापित करें कि इस तरह के टकराव के दौरान आपको खुले होना होगा, लेकिन एक-दूसरे के प्रति सम्मान और विचारशील भी होगा। अगर कोई अच्छी तरह से महसूस नहीं करता है, तो एक दूसरे पर दोष या दोष देने के लिए सहमत नहीं है, लेकिन आप क्या महसूस कर रहे हैं इसकी व्याख्या करने का प्रयास करें, कृपया कुछ सुझावों को बदलने या समझौता करने के लिए सुझाव दें
  • भाग 2

    शारीरिक अंतरंगता को खिलाना
    छवि शीर्षक 9 93904 6
    1
    शारीरिक अंतरंगता की उपेक्षा न करें शारीरिक संपर्क - चुंबन, cuddles, हाथ पकड़े हुए, गले लगाने और यौन संबंध (यदि आप यौन संबंध हैं) - जोड़े की अंतरंगता के लिए महत्वपूर्ण है।
    • यह काफी सामान्य है कि प्रारंभिक जुनून फीका शुरू होने के बाद शारीरिक अंतरंगता खो जाती है, इसलिए इस पहलू पर ध्यान देना अधिक महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप एक साथ कुछ समय तक रहे हैं।
  • छवि शीर्षक 9 93904 7
    2
    चर्चा करें कि शारीरिक अंतरंगता कितनी महत्वपूर्ण है और यह दोनों के लिए क्या प्रतिनिधित्व करती है। अक्सर दंपती के भीतर हर कोई अपने भौतिक परिवहन को व्यक्त करने का एक अलग तरीका है, इसलिए यह आवश्यक है कि आप दोनों आपसी आपसी आवश्यकताओं के बारे में जानते हैं और ध्यान रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक 9 93 9 8 8
    3
    एक-दूसरे को दिखाएं कि आप कैसे छू सकते हैं और अपने अंतरंगता के क्षणों के दौरान इसे ध्यान में रखें। अगर आपको पता है कि आपके प्रेमी को क्या पसंद है, और इसके विपरीत, आप एक मजबूत मजबूत अंतरंग बांड बनाने में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक 9 93904 9
    4
    अगर आप तैयार नहीं हैं या स्थिति आपको असुविधाजनक बनाता है, तो सेक्स के लिए मजबूर या जुनून के लिए खुद को त्याग न करें। अपने शारीरिक अंतरंगता के बारे में खुलेआम और ईमानदारी से बोलने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि यदि कोई स्पष्ट निषिद्ध है तो हर कोई दूसरे की इच्छा का सम्मान करता है।
  • एक प्रेमी रखें चरण 6 में छवि
    5
    आप में से किसी को पहल करने का कार्य न दें (जब तक कि वह आपकी गतिशीलता का प्रतिनिधित्व न करे)। सुनिश्चित करें कि हर कोई शारीरिक रूप से दूसरे में शामिल है
  • भाग 3

    भावनात्मक अंतरंगता को खिलाना
    एक प्रेमी रखें 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सभी को एक-दूसरे के दोस्त मिल जाए। हालांकि, पता है कि आप बिना किसी भेद के सभी को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं हैं। जिन लोगों के साथ आप मिल सकते हैं और उनके साथ समय बिताने के बीच दोस्ती ढूंढें, उन्हें ऐसा करने के लिए कहें
    • यदि आपके कुछ दोस्तों को आप पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें उन पर छोड़ने के लिए मत पूछो, जब तक आपको चिंता करने का कोई अच्छा कारण न हो (उदाहरण के लिए, विनाशकारी या आक्रामक व्यवहार के कारण)। अगर यह आपके लिए अच्छा नहीं है कोई नहीं उनमें से, एक समझौता करने के लिए आपको ईमानदारी से उसके साथ बात करना होगा
    • आपको अपने दोस्तों के साथ अलग से बाहर जाने की अनुमति देने की संभावना पर भी चर्चा करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण और स्वस्थ है कि रिश्ते के दौरान हर कोई अपनी दोस्ती रखता है
  • एक प्रेमी चरण 8 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    भावनात्मक दृष्टिकोण से उदार हो, उसके साथ और स्वयं के साथ
  • तुम्हारा सबसे अच्छा तरीका है कि आपका व्यवहार उसके प्रति प्रेम और सम्मान को प्रतिबिंबित करता है और आपके संबंध में काम करने की इच्छा की ओर इशारा करता है। उसे ऐसा करने के लिए कहें, अगर आपको लगता है कि आपको इस प्रकार का ध्यान नहीं मिला है।
  • खेल मत खेलो और भावनात्मक रूप से इसे हेरफेर मत करो क्या आप महसूस के बारे में ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें उसे उसी तरह से व्यवहार करने के लिए कहें
  • अगर आप गलती अनजाने में करते हैं तो उसे और खुद को माफ़ कर दो।
  • उसे संदेह का लाभ दे दो जब कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो संदेह से अपने आप को चकित नहीं होने दें। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आपका प्रेमी देर से आता है, तुरंत यह मत मानो कि आप पर धोखा दे रहे हैं, अपने आप का सम्मान नहीं करें या आप को पीड़ित करना चाहते हैं इसके बजाय, उसे पूछें कि वह उसे वापस क्यों ले गया और, यदि आपके पास कोई संदेहास्पद कारण नहीं है, तो उसकी मंशा स्वीकार करें। बेशक, यदि आपका व्यवहार कई बार दोहराता है और आपके पास संदेह का कारण है, तो इसे अनदेखा न करें, लेकिन उससे बात करें
  • एक प्रेमी रखें 9 नाम की छवि रखें
    3
    इसे धोखा न दें और इसे ईर्ष्या बनाने की कोशिश मत करो। यह बहस स्पष्ट है, लेकिन विश्वासघाती नहीं हो और भावनात्मक रूप से इसे छेड़ो मत
  • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति को आकर्षित करते हैं तो आप उसे सहायता नहीं कर सकते, लेकिन उसे देख सकते हैं, अपने प्रेमी के साथ एक मुक्त संबंध स्थापित करने की संभावना पर चर्चा करें या उसके साथ कहानी समाप्त करें।
  • यदि आप विभिन्न लोगों पर आपका ध्यान बदलते हैं या आप इसे ईर्ष्या करना चाहते हैं, तो अपने साथ ईमानदारी से बोलें और फिर उसके साथ जो रिश्ते में आपको संतुष्ट नहीं करता है।
  • भाग 4

    सही सीमाएं स्थापित करें
    एक प्रेमी रखें 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुछ सीमाएं रखें इस तथ्य को पहचानें और सम्मान करें कि आप में से प्रत्येक एक अनोखा व्यक्ति है और इसलिए वह भी रहना चाहिए। अपने जीवन के सभी पहलुओं में हस्तक्षेप करने की कोशिश न करें और अपने स्थान पर आक्रमण करने की अनुमति न दें। स्वतंत्रता की सराहना करें और सराहना करें कि हर किसी के संबंध में अन्य
  • छवि बनाए रखें रोमांस चरण 1
    2



    अपने आप को निजी स्थान की अनुमति दें एक रिश्ते होने का मतलब यह नहीं है कि उसी शौक, स्वाद और दोस्तों को साझा करना। वास्तव में, यदि यह हो, तो यह बिल्कुल आदर्श नहीं होगा। अपने मतभेदों का सम्मान करें और अपने व्यक्तिगत हितों को विकसित करने के लिए अपना समय दें।
  • चित्र शीर्षक 93904 16
    3
    हर एक के लिए क्या इरादा है पर सहमत "पल एक दूसरे के बिना खर्च करने के लिए" और उनका उपयोग कैसे करें उससे बात करें कि कितने और किस तरह के निजी क्षणों को आपको दोनों की ज़रूरत है
  • याद रखें कि आपकी ज़रूरतें अलग-अलग हो सकती हैं, इसलिए अपने आप की तुलना करने और यदि आवश्यक हो तो समझौता करने का प्रयास करें।
  • समझने की कोशिश करें कि आप क्षणों से क्या चाहते हैं कि हर कोई दूसरे से दूर रहता है, और सब से ऊपर, यह सुनिश्चित कर लें कि आप जानते हैं कि दोनों के लिए उनका क्या महत्व है ऐसा मत सोचो कि यदि आप बिना आपके हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपने पैरों के बीच खड़े होना नहीं चाहते हैं, जब आपके इरादे अलग हो सकते हैं। यह रवैया केवल दर्द और अनावश्यक गलतफहमी का कारण होगा।
  • भाग 5

    संघर्षों से मुकाबला करना
    छवि शीर्षक 93904 17
    1
    एहसास है कि वहाँ हमेशा विवादित क्षण होगा, इसलिए आतंक नहीं है। यह मानवीय रिश्तों का एक स्वाभाविक हिस्सा है जो आवश्यक रूप से कुछ विनाशकारी नहीं है। यदि आप रचनात्मक रूप से सामना करना सीखते हैं, तो संघर्ष भी एक रिश्ता मजबूत कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 93904 18
    2
    जब कोई संघर्ष उठता है, तो सम्मान के साथ अपनी असहमति दिखाएं। यद्यपि तनाव जरूरी है, लेकिन यह याद रखना मुश्किल है कि जिस तरह से आप प्रतिक्रिया करते हैं, वह यह तय करेगा कि आपकी असहमति उपयोगी या रिश्ते के लिए हानिकारक होगी या नहीं।
  • छवि शीर्षक 93904 19
    3
    एक विराम ले लो अगर एक झगड़ा भी तीव्र या तनावपूर्ण हो जाता है एक बार थोड़े से राहत के बारे में पूछें और शांत होने के लिए आपको एक बार फिर से चर्चा शुरू करें। एक विराम आपको तनाव को कम करने की अनुमति देगा और आपको एक कदम वापस लेने का मौका मिलेगा और आपको पता चलेगा कि आप वास्तव में क्यों उत्तेजित हैं। कभी-कभी आप क्षण की गर्मी में क्या सोचते हैं, इससे अलग हो सकता है
  • चित्र शीर्षक 93904 20
    4
    खुद से पूछो कि आप वास्तव में क्या महसूस करते हैं अक्सर, जब हम झगड़ा करते हैं, हम केवल क्षण की परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया करते हैं और हम उस भावनाओं को ध्यान रखते हैं जो सतह (झुंझलाहट, क्रोध, आदि)। हालांकि, ज्यादातर मामलों में हमें क्या नाराज़ करता है या हमें नाराज़ करता है - या यह न केवल- आकस्मिक स्थिति है, लेकिन नीचे क्या छिपी है: डर, अकेलापन, चिंता, उदासी, दर्द, और इसी तरह।
  • वास्तव में यह महसूस करने के लिए कि वास्तव में क्या महसूस किया जा रहा है - उदाहरण के लिए, एक पुराना घाव या अव्यक्त भय - और उस समय की झुंझल से परे जाने की कोशिश करें जो वास्तव में आपको परेशान कर रहे हैं एक बार जब आप वास्तविक समस्या को पहचान लें, अपने साथी के साथ ईमानदारी से बात करें
  • छवि शीर्षक 93904 21
    5
    पहचानो कि निश्चित रूप से ऐसी चीजें होंगी जिनके साथ आप कभी नहीं आएंगे, लेकिन यदि वे महत्वपूर्ण समस्याएं नहीं हैं, तो उन्हें चलाने के लिए बेहतर होगा। यह सब कुछ पर सहमत होना जरूरी नहीं है, लेकिन आपकी असहमति को सम्मानपूर्वक दिखाने के लिए अच्छा अभ्यास है।
  • याद रखें कि सबसे महत्वपूर्ण विचलन और उन लोगों के बीच अंतर है जो कम ध्यान देने योग्य हैं: उदाहरण के लिए, यदि आप इससे सहमत नहीं हैं कि यह रेस्तरां समुद्र के भोजन को बेहतर बना देगा तो इसके लिए कोई समस्या नहीं है - अगर आप इससे सहमत नहीं हैं कि आप कैसे संवाद करते हैं एक दूसरे का सम्मान करते हैं, आपको इस पर चर्चा करने के लिए समय निकालना होगा।
  • एक प्रेमी चरण 24 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब आपको माफी माँगनी है - जो इशारा कि अंत में हम सभी करते हैं - ईमानदार और दयालु हो। द्रोही या तिरस्कारपूर्ण बहाने मत करना, जैसे: "मुझे लगता है कि आपको क्या हुआ लगता है, इसके लिए मुझे खेद है" या "मुझे खेद है आप मुझे समझ नहीं आया"। बल्कि, ईमानदार और समझें, शायद कह रही है: "मैं तुम्हें घायल करने के लिए माफी चाहता हूँ। मैं फिर से पीड़ित होने से बचाने के लिए सब कुछ करना चाहता हूं"।
  • भाग 6

    इसे एक व्यक्ति के रूप में मानें
    छवि शीर्षक 93904 23
    1
    जब आप उसके साथ हों तो पूरी तरह से उपस्थित रहें अपने साथी को बहुत अधिक ध्यान दें और इसे सक्रिय रूप से सुनने की कोशिश करें (लेख पढ़ें सक्रिय रूप से कैसे सुनें)। उसी तरह से व्यवहार करने के लिए उसे आमंत्रित करें
    • इस युगल में अंतरंगता को बनाए रखने के लिए, यह आवश्यक है कि आप दोनों एक दूसरे के लिए उपस्थित रहें और आप एक-दूसरे के साथ जुड़ें।
  • एक प्रेमी रखें 13 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसकी भावनाओं का सम्मान करें जब आपका प्रेमी आपको भाप छोड़ने या उसे महसूस करने में भरोसा करने के लिए आती है, तो ध्यान दें कि वह आपको दिखा रहा है कि वह आपकी उपस्थिति की एक पल में आपकी उपस्थिति की सराहना करता है और भावनात्मक रूप से कमजोर स्थिति में है। अपने भाग पर अंतरंगता के इस भाव की सराहना करते हैं और इसे ध्यानपूर्वक सुनें।
  • छवि शीर्षक 9 93904 25
    3
    अपनी विविधता स्वीकार करें कुछ मानदंडों के अनुरूप करने के लिए इसे ठीक तरह से जरूरी न करें। इसे स्वीकार करें और अपनी यात्रा पर एक-दूसरे का समर्थन करना सीखें। जो नहीं हो उसे मजबूर मत बनो।
  • उतना जितना आप चाहते हैं कि दूसरे व्यक्ति को आपकी सभी अपेक्षाओं को पूरी तरह से पूरा करने के लिए पूरी तरह से पूरा करना चाहें, यह ध्यान रखें कि यह लोगों की प्रकृति नहीं है या पारस्परिक संबंधों के काम का तरीका नहीं है।
  • एक प्रेमी चरण 14 को रखें
    4
    यदि आप इसे बदलने की उम्मीद करते हैं, तो किसी भी रिश्ते को स्थापित न करें। उन्हें समझने में क्या गलत नहीं है कि आपकी ज़रूरतें और इच्छाएं क्या हैं और आपसे मिलने के प्रयास करने की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि, यह न तो यथार्थवादी और न ही स्वस्थ है क्योंकि यह एक अलग व्यक्ति बनने की अपेक्षा करता है।
  • भाग 7

    स्वयं के रूप में व्यक्तिगत रूप से सम्मान करें
    इफेक्ट शीर्षक एक प्रेमी चरण 15
    1
    अपने आप को विश्वास करो वांछित या सराहना करने की जरूरत को पूरा करने के लिए एक प्रेमी या रिश्ते की तलाश मत करो: आपको निराशा होने की कोई आवश्यकता नहीं होगी।
    • अधिक आत्मविश्वास आप कर रहे हैं, अधिक दिलचस्प आप सामान्य रूप में अपने प्रेमी और अन्य लोगों की आंखों में होगा। इंसान को समझने की क्षमता है जब कोई असुरक्षित या नाटक कर रहा है, और यह आपको अप्रिय में डाल सकता है।
  • एक प्रेमी चरण 16 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    रिश्ते की तुलना में अपने आप को अधिक मूल्य दें इसके विपरीत, आप अनिश्चित रूप से असंतुष्ट रहेंगे क्योंकि कोई आपको वास्तव में सराहना नहीं कर सकता है: ऐसा कुछ है जो आप कर सकते हैं।
  • अगर आप रिश्ते के लिए बहुत अधिक वजन देते हैं, तो आप उस चीज़ को महत्व देते हैं जो आपके लिए नहीं है, क्योंकि दो लोगों द्वारा रिश्ते बनते हैं जो एक साथ सीखना सीखते हैं। न केवल इसे अपने स्वयं के व्यक्ति का प्रतिबिंब के रूप में देखने का कोई मतलब नहीं है, लेकिन अंत में यह असरदार होगा और महत्वपूर्ण महसूस करने में सक्षम होगा, आप किसी दूसरे व्यक्ति पर विचित्र रूप से निर्भर रहेंगे।
  • एक प्रेमी रखें 17 शीर्षक छवि
    3
    शारीरिक, भावनात्मक रूप से अपने आप का ख्याल रखना - अपने प्रेमी को इस दृष्टिकोण से भरोसा मत करो। यहां तक ​​कि अगर यह आपको दे और आपको प्यार और समर्थन दे सके, तो यह आपके सभी शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों के वजन को सहन नहीं कर सकता है।
  • भौतिक पहलू के तहत अपने आप को ख्याल रखने के लिए समय निकालें, चाहे वह स्नान करे, जिम में जाए, आत्मरक्षा के पाठ्यक्रम के बाद, कुत्ते के साथ खेलें, खेल खेलें और इसी तरह। जब आप शारीरिक रूप से अच्छा महसूस करते हैं, तो आप भी सुरक्षित और अधिक स्वतंत्र महसूस करते हैं - यह एक विशेष रूप से मोहक विशेषता है, खासकर साथी के लिए।
  • भावनात्मक पहलू के तहत खुद का ख्याल रखने का समय ढूंढें अपने प्रेमी की परवाह किए बिना, आप को कैसा लगता है, यह दर्शाएं और स्पष्ट करें। यदि आप अपने भावनात्मक स्वास्थ्य के बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो यह बहुत जल्द आपके रिश्ते को नकारात्मक रूप से प्रभावित करना शुरू कर देगा।
  • टिप्स

    • उसे या रिश्ते को नियंत्रित करने की कोशिश न करें एक स्वस्थ संबंध दो व्यक्तियों से बना होता है जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं और जो कुछ वे महसूस करते हैं उन्हें साझा करते हैं।
    • यह एक सामान्य स्थान है, लेकिन यह सच है: छोटी चीज़ों के बारे में भूल जाओ। यदि कोई समस्या बहुत कम है, तो उसे बड़ा नहीं करें
    • समय-समय पर, उसे एक गंभीर तारीफ, एक उपहार या एक अच्छा इशारा के साथ आश्चर्य है।
    • जिन चीजों को जटिल नहीं है, उनको जटिल मत समझें। दूसरे शब्दों में, बहुत ज्यादा मत सोचो।
    • आप क्या कहते हैं और वादे रखने के लिए सही रहें
    • हमें कभी-कभी आपकी देखभाल करें यदि आप बीमार हैं, तो उसे आप को बिस्तर पर छोड़ दें और उसे बताएं कि वह आपकी देखभाल कब लेता है।
    • बड़े और छोटे दोनों गुणों का निरीक्षण और सराहना करते हैं अपने जीवन में अपनी उपस्थिति से खुश रहें!
    • अपने आप को रहें, लेकिन अपने दृष्टिकोण को समझने की भी कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com