कैसे एक नया सिंगल होना

लंबे रिश्ते के बाद यह याद रखना लगभग असंभव हो सकता है कि आप अपने पूर्व जानने के पहले कौन थे, और उस व्यक्ति को वापस जाने में भी मुश्किल हो सकती है इस अनुच्छेद में दी गई सलाह आपको निराशा से जल्दी और प्रभावी रूप से बाहर निकलने में मदद कर सकती है जो अलग होने के बाद और एकल जीवन की खोई हुई खुशी का पता चलता है।

कदम

विधि 1

एक महत्वपूर्ण रिपोर्ट के बाद पृष्ठ वापस मुड़ें
एकमात्र एकल छवि चरण शीर्षक 1
1
चीजों की समाप्ति के लिए दोष देना बंद करो यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन छोड़ दिया है या कौन क्या कहा क्या यदि आपने खुद को अलग कर लिया है, तो इसका मतलब है कि आप एक साथ नहीं होना चाहते थे, और फिर भी स्वीकार करना मुश्किल है, हालाँकि चीजें अच्छी तरह से चली गई हैं। हालांकि, आप इस बारे में बाद में चिंता करेंगे: अभी के लिए, बस याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है। रिश्ते दो-तरफ़ा सड़कों हैं: जब वे काम नहीं करते हैं तो उनकी कोई गलती नहीं है। टूटना बंद करो और अपनी भावनात्मक ऊर्जा बर्बाद मत करो।
  • इमेज का शीर्षक एक अकेला फिर से चरण 2
    2
    दुखी होना समय ले लो। हर कोई आपको बताएगा कि "सबकुछ ठीक हो जाएगा", जो "वह आप के लायक नहीं है" और अन्य वाक्यांशों को आप को खुश करने की कोशिश करने के लिए बनाया सच्चाई, हालांकि, यह है कि आप उदास महसूस करेंगे और इस भावना के खिलाफ लड़ रहे हैं या इसे अनदेखा कर केवल यह पिछले लंबे समय तक करने के लिए कार्य करता है। सफलता की कुंजी उदासी से बचने के लिए नहीं है, बल्कि इस पर एक समाप्ति तिथि डालना है। अपने आप को एक हफ़्ते के लिए उदासी से छोड़ दें: जार से आइसक्रीम खाएं, सोफे पर कंबल में लिपटे दुखी फिल्में देखें और रोने के साथ वेंट लें हफ्ते के अंत में, हालांकि, यह छोड़ने के लिए और पिछला पीछे छोड़ने का समय होगा
  • कोई नियम नहीं है कि यह निर्धारित करता है कि कितना समय तक दुखी होगा हालांकि, आपको अपने दैनिक जीवन और अन्य संबंधों में हस्तक्षेप करने के लिए उदासीनता की अनुमति नहीं देनी चाहिए।
  • ये कुछ सबूत नहीं हैं, लेकिन बहुत से लोग नए महसूस करते हैं "साधारण" लगभग तीन सप्ताह बाद
  • इमेज का शीर्षक एक अकेली रहो चरण 3
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि शुरुआत में एक एकल अजीब, विदेशी और अप्रिय अनुभव होगा। हालांकि, आपको अवश्य पता होना चाहिए कि यह भागीदार नहीं होना अजीब नहीं है: आप केवल एक नई वास्तविकता के अनुकूल हैं भावनात्मक रिश्तों का जीवन के सभी पहलुओं पर असर पड़ता है, अतः निरंतर उपस्थिति खोने से आपके विश्व को अलग और अजीब बना सकते हैं याद रखें, हालांकि, यह सब सच है कि आपके शरीर और आपके मस्तिष्क को एकल जीवन के आदी बनने के कारण आपके फैसले से कोई लेना देना नहीं है, न ही यह आपके व्यक्तित्व का एक स्थायी परिवर्तन है।
  • एकमात्र एकल छवि चरण शीर्षक 4
    4
    तस्वीरें, ऑब्जेक्ट्स और सब कुछ जो आपके पूर्व की दृष्टि से आपको याद दिलाता है निकालें आपके पिछले रिश्ते की निरंतर अनुस्मारक आपके एकल जीवन को और अधिक कठिन बना सकते हैं आपको जरूरी नहीं कि हर चीज को फेंकना पड़े, लेकिन इन मदों को समय के लिए तहखाने में एक बॉक्स में डाल दिया। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आपको यह करना है, या यदि आप दोषी महसूस करते हैं, तो कम से कम एक हिस्सा टॉगल करें
  • यदि सब कुछ दूर रखना आपके लिए भावनात्मक दृष्टिकोण से मुश्किल हो, तो एक मित्र को आपकी सहायता करने के लिए कहें आप पहली बार करेंगे और कोई आपको नैतिक समर्थन देने वाला होगा।
  • इमेज का शीर्षक एक अकेला रहो चरण 5
    5
    छुट्टी के साथ हवा को बदलें, फर्नीचर के लेआउट को बदलने या अलमारी का नवीनीकरण करें। बेशक आपको पूरी तरह से अपने जीवन को बदलना नहीं है कि आप अकेले हैं हालांकि, कुछ सौंदर्य परिवर्तन, जिसे आपने अपने पूर्व के साथ किया था, न कि हो सकता है, आप खराब क्षण के साथ बेहतर सामना करने में सहायता कर सकते हैं। यहां तक ​​कि सप्ताहांत या यात्रा के दौरान दो दिवसीय यात्रा भी दुःख को दूर करने और एक नए दृष्टिकोण से चीजों को देखने के लिए पर्याप्त हो सकती है।
  • अपने चारों ओर के माहौल को बदलना, थोड़े समय के लिए भी, तुम्हारा सही परिप्रेक्ष्य देने का एक शानदार तरीका है "सामान्य जीवन" और दर्दनाक या कठिन भावनाओं को बेहतर चेहरा
  • इमेज का शीर्षक एक अकेली रहो चरण 6
    6
    अपने दोस्तों और अपने समर्थन नेटवर्क के साथ संबंधों को मजबूत बनाएं। यदि आपके पास अच्छे दोस्त हैं, तो सम्भवतः समाप्त होने के दौरान, वे हमेशा आपके पक्ष में रहे हैं। इस मौके को उनसे बाहर जाने के लिए और उन सभी समयों के लिए माफ कर दीजिए जिन्हें आपने अपने आमंत्रणों से मना कर दिया है। अब आपके पास अपने पुराने दोस्तों के साथ बंधन और नए लोगों को खोजने की स्वतंत्रता है। मैत्री बहुत सकारात्मक है और वे जितनी तेज़ हैं, उतनी ही वे आपको इस मुश्किल क्षण पर काबू पाने में मदद करेंगे।
  • एकमात्र एकमात्र छवि का शीर्षक चरण 7
    7



    अपने आप पर गर्व होना, यह जानते हुए कि यह आपका साथी नहीं है जो एक व्यक्ति के रूप में आपके मूल्य को परिभाषित करता है। एकल होने के नाते एक वरदान है, और एक दूसरे को जानना सीखना और सीखना आवश्यक है एक संबंध और दूसरे के बीच के अंतराल में आपके पास पार्टनर नहीं होने की अवधि, आपके जीवन का सबसे पुरस्कृत क्षण हो सकता है। ये मौके हैं जब आप मजबूत होते हैं, अपनी प्राथमिकताओं को फिर से परिभाषित करते हैं और एक व्यक्ति के रूप में आपकी रुचियां शुभकामनाएं और आप के नए संस्करण के लिए शुभकामनाएं!
  • विधि 2

    एक सिंगल के रूप में अपने आप का आनंद लें
    एकमात्र एकमात्र छवि का शीर्षक चरण 8
    1
    कुछ नया प्रयास करें जुदाई के बाद, आपके पास समय और ऊर्जा को समर्पित करने का अवसर होता है जो आपने पहले अपने रिश्ते को अपनी नंबर एक प्राथमिकता के साथ आरक्षित कर दिया था: खुद! प्यार कहानियों, यहां तक ​​कि सबसे अच्छे से, अक्सर खत्म होते हैं "विलय" थोड़ा लोग: आप एक ही शौक, वही आदतें और एक ही दोस्त हैं इसके बजाय एकल होने के पीछे वापस अपने बारे में फिर से सोचने का एक अवसर है, आप कौन बनना चाहते हैं और आप क्या करना चाहते हैं
    • अपने आप से पूछना "मुझे क्या चाहिए?"। क्या आप अपने पूर्व के साथ कोशिश करना चाहते हैं, लेकिन आप क्या नहीं कर सकते? शौक में आपको अलग करना पड़ा था? नए अनुभवों में आपके पास रहने का समय नहीं था? अब यह समय है कि इन प्रश्नों को लाने के लिए, क्योंकि जवाबों को दूसरे व्यक्ति को ध्यान में रखना नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक एक अकेला फिर से चरण 9
    2
    अपने भविष्य में जिम में पंजीकरण करके, इंटरनेट कोर्स पर, एक नया कैरियर शुरू करने और इतने पर निवेश करें। आपकी ऊर्जा, धन और अपना समय आपके लिए आरक्षित है, इसलिए उनका अच्छा उपयोग करें दिनचर्या से दूर होने का एक शानदार तरीका यह है कि आप अपने जीवन की योजना बनायें "रोमांटिक मुठभेड़ों की सोच के बिना"। जो कुछ भी डेटिंग के साथ कुछ भी नहीं है, सेक्स के साथ और एक बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रतिबद्ध है पर ध्यान दें आप एक से ज़्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे, एक ज़िंदगी के लिए खुश और तैयार होंगे।
  • एकमात्र एकमात्र छवि का शीर्षक चरण 10
    3
    जीवन के लिए हां कहो अकेले होने के बारे में सबसे अच्छी चीज हर सुबह जागने के बिना जाग रहा है कि आप दिन कहाँ ले जाएंगे। एक रिश्ते होने से दिन को भविष्य के अनुभवों में बदल दिया जा सकता है और ऐसा लग सकता है कि एक प्रेम गीत जो अंतहीन दोहराता है। बेशक, यह आपको अपने पेट में तितलियों को महसूस करता है और इसमें अन्य सभी सकारात्मक प्रभावों की बदबू आती है, लेकिन कुछ समय बाद यह एक नियमित हो सकता है या थोड़ा उबाऊ हो सकता है। अब आपके पास कहने का मौका है "हां" आपको प्रस्तुत सभी अवसरों के लिए अगर कोई मित्र एक बैंड में निभाता है, तो उनके एक संगीत समारोह में भाग लेता है या केवल दोस्तों के साथ सप्ताहांत यात्रा का आयोजन करता है सब कुछ करो और सब कुछ करने की कोशिश करो! सबसे ऊपर, कहने के लिए याद रखें "हां" जीवन के लिए प्रयोग करने और नए रोमांच का प्रयास करने का यह सबसे अच्छा समय है। आपके पास अपने बारे में नई चीजों की खोज करने का मौका है और संभवत: उन भूमि का पता लगाने के लिए जो आपको डराते हैं या आपको अच्छी तरह पता नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक एक अकेला रहो चरण 11
    4
    अधिक सेक्सी बनें एक रिश्ते के सबसे बुरे चरणों में से एक यह है कि युगल की "सूट", जिसमें आप दोनों को अपनी उपस्थिति के साथ साथी को प्रभावित करने के लिए मजबूर महसूस नहीं करते हैं। इस आदत को एक जीवन में स्थानांतरित करना वास्तव में आसान है, लेकिन आप खुशी और आत्मसम्मान पर सेक्स अपील के लाभकारी प्रभाव को अनदेखा नहीं कर सकते। फिर से एक के रूप में ड्रेसिंग शुरू करें और आप एक फ्लैश में ऐसा महसूस करेंगे।
  • शारीरिक रूप से कार्य करें - न सिर्फ आपकी उपस्थिति के लिए, बल्कि आपके स्वास्थ्य पर होने वाले लाभकारी प्रभावों के लिए भी।
  • हमेशा मुस्कान की कोशिश करें, भले ही आप अजनबियों की कंपनी में हों।
  • इमेज का शीर्षक एक अकेली रहो चरण 12
    5
    जल्दबाजी के बिना अन्य लोगों को वापस जाएं, जब आप तैयार हों सिर्फ इसलिए कि आपने रिश्तों से बचने का फैसला किया है, इसका मतलब यह नहीं है कि लड़कों के साथ छेड़छाड़ और बाहर जाने से मना किया जाता है। सही दृष्टिकोण के साथ, एक आकर्षक बैठक आपकी आत्मसम्मान को बढ़ा सकती है और आपको याद दिलाती है कि एकल होने के लिए मज़ेदार है किसी गंभीर रिश्ते को वापस सोचना बहुत जल्दी है, लेकिन किसी भी साहस के साथ कुछ भी गलत नहीं है विभिन्न लोगों में शामिल होने से आप अपनी प्राथमिकताओं को पहचान सकते हैं और यह समझने में आपकी सहायता के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है कि आप अपने अगले साझेदार में क्या देख रहे हैं।
  • फिर, कोई नुस्खा नहीं है जो सुझाव देता है कि आप अन्य लोगों में भाग लेने से पहले कितनी प्रतीक्षा करनी चाहिए। इसी तरह, आदर करने के लिए कोई नियम नहीं हैं अगर आप किसी के साथ सिर्फ इश्कबाज और चैट करते हैं, तो यह करें अगर आप टिंडर या किसी अन्य डेटिंग साइट पर पाए गए किसी व्यक्ति के साथ खाने के लिए बाहर जाना चाहते हैं, तो इसे शर्मिंदा न करें।
  • सबसे महत्वपूर्ण पहलू एक खुले दिमाग को रखना है। एक नियुक्ति के लिए दीर्घकालिक रिश्ते में अनुवाद करना जरूरी नहीं है, अगर यह वही नहीं है जो आप चाहते हैं।
  • टिप्स

    • अपनी गति से आगे बढ़ें, क्योंकि केवल आप वास्तव में अपने आप को जानते हैं उसने कहा, आपके मित्र आपको खुश करने की कोशिश करेंगे और आपको समझना चाहिए कि अगर आप उन्हें इस समय देखना नहीं चाहते हैं, तो वे आपको आमंत्रित करते हैं क्योंकि वे आपसे प्यार करते हैं।

    चेतावनी

    • सामान्य तौर पर, बोलने के लिए बेहतर नहीं है और कुछ महीनों तक अपने पूर्व के लिए नहीं देखिए, या कम से कम जब तक आपको स्वस्थ और एक बार फिर से नहीं लगता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com