अपने सबसे अच्छे दोस्त को कैसे बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं

एक लड़की के लिए अपनी भावनाओं को क्या आप जानते हैं कि आपको तनाव महसूस होता है? यह स्थिति किसी दोस्त के साथ रहने के लिए वास्तव में मुश्किल है चूंकि हर रिश्ते अद्वितीय हैं, कोई रास्ता नहीं है "सही" आगे बढ़ने के लिए हालांकि, कई चीजें हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि आप अपने दोस्त का अपमान करने या उसे असहज महसूस करने के बिना सबसे अच्छा निर्णय लेने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

तय करने से पहले तत्वों पर विचार करना
अपने सबसे अच्छे मित्र को बताएं जिसका शीर्षक आप प्यार करते हैं उसका चरण 1
1
यह तथ्य स्वीकार करें कि आपका इशारा आपके संबंध को हमेशा के लिए बदल सकता है यह एक ऐसी कहानी है जिसे आपने बहुत बार सुना है: कोई व्यक्ति अपने प्रेम को केवल सबसे अच्छे दोस्त को स्वीकार करता है कि यह पता चलता है कि चीजें अब उनके बीच समान नहीं हैं। जिस लड़की से आप प्यार करते हैं, उसे बताकर वह अपने आप को जिस तरह से आप देख रहे हैं उसका पुनर्मूल्यांकन कर लेता है - अगर आपके पास रिश्ते इस समय महत्वपूर्ण हैं, शायद जोखिम के लायक नहीं।
  • तथ्य यह है कि चीजों को वापस करना लगभग असंभव है जैसा कि वे आपके घोषणा से पहले थे, इसका जरूरी मतलब नहीं है कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ अपने संबंध को बर्बाद कर देंगे। हालांकि, लगभग निश्चित रूप से स्थिति बदल जाएगी। उदाहरण के लिए, यदि आपको प्लॉटोनिक तरीके से एक साथ सिनेमा में जाने की आदत है, तो यह गतिविधि शर्मनाक हो सकती है
  • अपने सबसे अच्छे मित्र को बताएं जिसका शीर्षक आपको प्यार करता है उसका चरण 2
    2
    मान लें कि अस्वीकृति एक वास्तविक संभावना है यह अपने आप को भ्रमित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि यदि आपको अपने दोस्त को बताए जाने की हिम्मत मिलती है जो आपको लगता है, तो आप निश्चित रूप से खुशी से और खुशी से एक साथ रहेंगे। यदि आप अपनी भावनाओं को वापस नहीं करते हैं, तो इस तरह की सोच से आपको एक बड़ी निराशा का सामना करना पड़ेगा। आपको निराशावादी होना नहीं है, लेकिन आप यथार्थवादी होना और याद रखें कि आपके पास यह तय करने का अधिकार है कि क्या रिश्ते को एक उच्च स्तर पर लाया जाए - आपके पास कोई गारंटी नहीं है यदि आप अस्वीकार किए जाने के विचार को सहन नहीं कर सकते हैं, तो आपको कुछ भी नहीं करना चाहिए।
  • याद रखें कि एक इनकार का हमेशा मतलब नहीं है कि यह नहीं है "आप इसके लायक हैं"। ऐसे कई कारण हैं कि एक व्यक्ति भाग लेने के लिए क्यों न हो उदाहरण के लिए, वह इस समय एक गंभीर संबंध नहीं चाहते हैं। या, ऐसी अन्य चीजें भी हो सकती हैं जो आपको लड़के होने से रोकती हैं, जैसे कि स्कूल या कार्य प्रतिबद्धता जो आपके सभी समय का समय लेते हैं
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका बेस्ट फ्रेंड आप लव थर्ड स्टेप 3
    3
    विचार करें कि प्रेम की भावना समय के साथ बदल सकती है। क्या आपको लगता है कि आपके दोस्त अचानक चेतावनी के बिना पैदा हुआ था? इस मामले में, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ हफ्तों या महीनों तक प्रतीक्षा करनी चाहिए कि आकर्षण रहता है। सिर्फ इसलिए कि आज आपको कुछ संवेदनाएं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि स्थिति भविष्य में नहीं बदली जाएगी। अपने प्यार की घोषणा करके एक अच्छी दोस्ती का जोखिम न लें, यह जानने के लिए कि तुम्हारा केवल एक अल्पावधि क्रश (या मनोवैज्ञानिकों के रूप में कहते हैं, एक मोह)। नीचे आपको कुछ संकेतों की एक सूची मिल जाएगी, जो पेशेवरों द्वारा उपयोग किए गए संकेतों की पहचान करने के लिए उपयोग की जाएंगी:
  • इन्फैट्यूएशन लगभग तुरंत पैदा होता है (और धीरे-धीरे नहीं)।
  • मोह शक्तिशाली है, लेकिन अल्पकालिक।
  • भ्रम मुख्य रूप से शारीरिक आकर्षण पर आधारित है।
  • इन्फ्यूएशन आपको विश्वास करता है कि दूसरे व्यक्ति सही या निर्दोष है
  • यह अवधारणा यह विश्वास करने से अलग है कि कोई व्यक्ति है "आपके लिए एकदम सही", यह दोष वाले व्यक्ति है, लेकिन आप इसकी सराहना कर सकते हैं क्योंकि आप उन्हें क्षतिपूर्ति करने में सक्षम हैं।
  • प्रेरक होने के नाते किसी को प्यार करने का मतलब नहीं है, लेकिन प्यार करना "प्यार में रहने की भावना"।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका बेस्ट फ्रेंड आप लव थर्ड 4
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि आप अकेले नहीं हैं यद्यपि दोस्तों के साथ अपनी गहरी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए शर्मनाक हो सकता है, अक्सर ऐसी ही स्थिति में यह एक अच्छा विचार है। क्रश होने से आप यथार्थवादी तरीके से चीजों का न्याय नहीं कर सकते हैं, इसलिए अन्य लोगों की सलाह बहुत उपयोगी हो सकती है यदि आपके पास यह धारणा है कि आपके अधिकांश साथी आपको सुझाव देते हैं कि आप आगे नहीं आते हैं, तो आपको उनके शब्दों पर विचार करना चाहिए।
  • यहां कुछ लोग हैं जिनसे आप बात कर सकते हैं:
  • आपके दोस्तों
  • इसके दोस्तों (यदि आप उन्हें पर्याप्त रूप से जानते हैं) - वे आपको यह बता सकते हैं कि वे आपके लिए क्या महसूस कर रहे हैं।
  • ब्रदर्स या रिश्तेदार जिनके साथ आप करीबी संबंध रखते हैं
  • एक मनोवैज्ञानिक या एक शिक्षक जो आप पर भरोसा करते हैं
  • भाग 2

    तैयार हो रही है
    इमेज का शीर्षक बताओ आपका बेस्ट फ्रेंड आप लव थर्ड 5
    1
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें अपने सबसे अच्छे दोस्त को कहने से पहले कि आप उससे प्यार करते हैं, आपको उसे शांत करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए और उसे आसानी से रखें एक जगह और एक समय चुनें जब आप भावनात्मक तनाव से मुक्त हो। हर किसी के लिए अपने प्यार के जीवन के बारे में बुद्धिमान निर्णय लेने के लिए मुश्किल है जब पहले से ही कुछ और जो हमारे पर दबाव डालता है। यहां उन परिस्थितियों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जहां आपको आगे बढ़ने से बचना चाहिए:
    • आपको एक महत्वपूर्ण घटना (जैसे एक परीक्षा या प्रदर्शन) पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
    • वह सिर्फ एक लंबे रिश्ते से बाहर आ गई है (ओ वह अभी भी प्रेमी है - इस मामले में, आपको बिल्कुल इंतजार करना होगा)।
    • मुश्किल समय जीवन के माध्यम से जा रहे हैं (काम पर समस्या, स्कूल में, परिवार में, आदि)।
    • एक अच्छा क्षण का एक उदाहरण सप्ताहांत पर अपने आप से अनौपचारिक बाहर निकलें है
  • अपने सबसे अच्छे मित्र को बताएं जिसका शीर्षक आपको प्यार है उसका चरण 6
    2
    भूमि पर छेड़छाड़ से चौकस तरीके से जांचें अपने इरादों के बारे में सिर्फ संकेत दिए गए संकेतों को छोड़कर सफलता की संभावनाओं का आकलन करने का एक बढ़िया तरीका है, अपनी दोस्ती को बहुत बड़ा जोखिमों को उजागर किए बिना। यदि आप अपने प्रयासों को गुनगुना तरीके से प्रतिक्रिया देते हैं या आप असहज महसूस करते हैं, तो आप समझ जाएंगे कि आपको पीछे हटना होगा। पढ़ना छेड़खानी पर wikiHow लेख कदम से कदम निर्देश प्राप्त करने के लिए यहाँ कुछ सुझाव हैं जो आप ध्यान में रख सकते हैं:
  • एक स्नेही शरीर भाषा का प्रयोग करें इसे आंख और मुस्कान में देखें अपने हाथ या कंधे को स्पर्श करें जब वह आपको हँसता है
  • उसे धीरे से छेड़ो जब वह गलती करता है। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास हास्य की अच्छी भावना है और यह स्पष्ट है कि आप मज़ाक कर रहे हैं।
  • बातचीत में एक या दो प्रशंसा शामिल करने की कोशिश करें। यदि आप इसे मज़ेदार करते हैं, तो इससे बेहतर भी हो सकते हैं
  • एक रोशनी टोन रखें और बहुत अधिक आग्रह के साथ साथ मत हो आप जल्द ही अपने कार्ड खोजने का जोखिम उठा सकते हैं या उसे असुविधाजनक महसूस कर सकते हैं।
  • अपने सबसे अच्छे मित्र को बताए हुए चित्र, जिसका नाम है उसका प्यार 7
    3
    अभी तक एक को ठीक मत करो "नियुक्ति"। आप एक रोमांटिक बंधन स्थापित करने के बाद परिचित नहीं होंगे, न कि पहले अपने सबसे अच्छे दोस्त को एक कैंडललाइट डिनर में आमंत्रित करना एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन आप इसे भ्रमित कर सकते हैं अगर आप समझ नहीं पा रहे हैं कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं (या अन्यथा आप उसे शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं) आप बाद में उपहार और सुरुचिपूर्ण रात्रिभोज के बारे में सोचेंगे। अभी के लिए, सबसे अच्छी रणनीति एक और अनौपचारिक निकास को व्यवस्थित करने के लिए है
  • इसके अलावा, आप कुछ ऐसी चीज़ों पर कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं (शायद एक अच्छी रकम भी) जो कि सफल न हो अगर आप पैसे बचाने का फैसला करते हैं, तो आप हमेशा एक और लड़की को आमंत्रित कर सकते हैं ताकि वह आपकी मदद करे, अगर आपका दोस्त आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता।
  • अपने सबसे अच्छे मित्र को बताएं जिसका शीर्षक आप प्यार करते हैं उसका चरण 8
    4
    जब आपने कबूल करने का निर्णय लिया है, तो अपने मित्र को अर्द्ध-निजी स्थान पर ले जाएं। उभरते मजबूत भावनाओं के बिना ऐसी बातचीत करना लगभग असंभव है, इसलिए कुछ गोपनीयता रखने के लिए सौजन्य दें। आपको होना जरूरी नहीं है कुल मिलाकर पृथक, लेकिन एक आरामदायक जगह चुनें जहां कोई भी आप क्या कह सकता है और आप बाधित नहीं होंगे।
  • उदाहरण के लिए, इस वार्तालाप के लिए आदर्श जगह अन्य लोगों से एक पार्क में एक बेंच है आप आरामदायक होंगे, आप शायद ही बाधित होंगे और, सबसे ऊपर, आपके पास रोमांटिक दृश्य होगा
  • जो भी आप करना तय करते हैं, रोकता है अपने कथन को सार्वजनिक और शानदार बनाने के लिए याद रखें कि एक अच्छा मौका है कि आप उस स्थिति में जवाब देंगे, इस मामले में, आप दोनों के लिए भीड़ को आकर्षित करना बहुत शर्मनाक होगा।



  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका बेस्ट फ्रेंड आप लव से 9 कदम
    5
    अपने आप को फेंकने से पहले एक गहरी सांस लें जब आप एक अकेले और आरामदायक जगह में अपने दोस्त के साथ अकेले हैं, तो आपके पास वापस आने का आखिरी मौका है। यदि आप अभी भी आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो उसे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं अपना दिल खोलते समय आराम से रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें याद रखें: जल्द ही सब कुछ समाप्त हो जाएगा और भले ही आप चाहें जैसे चीजें नहीं जाती, कम से कम आपको अधिक शांत महसूस होगा।
  • पेट में तितलियों को महसूस करना सामान्य है (और कई लड़कियों को इन स्थितियों में आराध्यता में घबराहट होती है), लेकिन अगर चीजें बहुत परेशान होतीं तो मैं बात नहीं कर सकता था। पर विकी हू लेख पढ़ें कैसे तनावपूर्ण स्थितियों में शांत रहने के लिए अधिक सलाह के लिए
  • भाग 3

    बिग कूद बनाओ
    अपने सबसे अच्छे मित्र को बताएं जिसका शीर्षक आपको प्यार करता है उसका चरण 10
    1
    ईमानदारी से रहें शब्द बदलकर समय बर्बाद मत करो। सरल और प्रत्यक्ष होने की कोशिश करें अपने दोस्त को बताएं कि वह आपको कैसा महसूस करता है आपको लगता है कि उत्तेजना अद्वितीय हैं, तो अपने दिल का पालन करें। नीचे आपको कुछ चीजें मिलेंगी जो आप कह सकते हैं, लेकिन अधिक प्रामाणिक देखने के लिए अपने पसंदीदा शब्दों का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
    • उसे बताओ कि हाल ही में आप उसे सिर्फ एक दोस्त से ज्यादा सोचते हैं और आप अक्सर सोचते हैं कि वह क्या महसूस करती है।
    • उसे बताओ कि यह थोड़ी देर है क्योंकि आपको अपनी भावनाओं को छिपाने में कठिनाई हो रही है और आपको लगता है कि उन्हें कबूल करने के लिए साहस मिला है।
    • उसे बताएं कि वह क्या सोचते हैं, आप उसकी सराहना करते हैं और उसके साथ सकारात्मक संबंध रखना चाहते हैं। यह है मौलिक- उसे आपकी प्रेमिका बनने के लिए तैयार होने पर ही उसके साथ एक रिश्ता होने में दिलचस्पी रखने की भावना न दें।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका बेस्ट फ्रेंड आप लव लेट्स स्टेप 11
    2
    यदि आप अपने साथ रहना नहीं चाहते हैं, तो दुनिया को धीरे से अस्वीकार करने दें। संभवत: वार्तालाप शर्मनाक हो जाएगा चाहे उसे कैसे विकसित किया जाए। हालांकि, अगर आप अपने दोस्त को नाटक करने के बिना ना कहने का मौका देते हैं, तो आप दोनों के लिए स्थिति को कम अप्रिय बना सकते हैं। यह जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल नहीं है: आपको बस इतना कहना है कि अगर आप अपने साथ नहीं जाना चाहते तो कोई समस्या नहीं है। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कह सकते हैं:
  • उसे बताओ कि आप पूरी तरह से समझते हैं यदि वह अभी रिश्ते नहीं चाहता है।
  • उसे बताएं कि आप नहीं जानते हैं कि क्या उसकी वर्तमान स्थिति उसे डेटिंग से रोकती है
  • उसे पता चले कि अगर वह आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता है, तो आप नाराज़ नहीं होंगे
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका बेस्ट फ्रेंड आप लव से 12 कदम
    3
    बातचीत को कम-कुंजी रखने की कोशिश करें अपनी भावनाओं को नाटकीय रूप से व्यक्त करना और बहुत ज्यादा एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन यह स्थिति को अधिक तनावपूर्ण और आवश्यक से अधिक तनावपूर्ण बना सकता है आवाज के एक शांत, मैत्रीपूर्ण और हल्का टोन में बोलें। तुम भी शांत करने के हास्य का उपयोग कर सकते हैं, कह रही है के बारे में आगे एक रणनीतिक समय में एक हंसी मिल बातें इतना आसान बना सकते हैं क्या आप परेशान थे।
  • ध्यान दें: ज्यादातर मामलों में आपको शब्द से बचना चाहिए "प्यार"। कई लोगों के लिए, यह शब्द एक महान वजन है और डरा सकते हैं। रिश्तों में लगभग सभी विशेषज्ञों ने डेटिंग शुरू करने से पहले अपने प्यार को घोषित करने की सलाह दी है।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका बेस्ट फ्रेंड आप लव ऑफ पॉवर 13
    4
    निर्णय लेने के लिए अपने मित्र को मत दबाएं जो चुनाव किया जाना चाहिए वह बहुत महत्वपूर्ण है। उसे तुरंत जवाब देने के लिए मजबूर न करें या वह ईमानदारी से ऐसा करने में सक्षम न हो। यदि आपको संदेह है, तो उसे बताएं कि वह उसे सोचने के लिए हर समय ले सकती है और आप उसे जगह देने के लिए तैयार हैं, जब तक कि वह निर्णय न करे।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका बेस्ट फ्रेंड आप लवस लास्ट स्ट्रिप 14
    5
    सुनो और वार्तालाप के नतीजे को स्वीकार करें। जैसा कि आप बोलते हैं, उनसे पूछें कि आप क्या सोचते हैं कि उन्हें अपनी राय व्यक्त करने का मौका देना है और संवाद को हावी नहीं करना है। जब कोई निर्णय (तुरंत या कुछ दिनों के बाद) की बात आती है, सुनना उसे क्या कहना है आपको उनको क्या लगता है, इसके बारे में उनसे सवाल पूछने का पूरा अधिकार है, लेकिन निर्णय पर खुद ही सवाल न करें चुनाव तुम्हारा है और आप इसे केवल स्वीकार कर सकते हैं
  • अगर आप अपनी भावनाओं का प्रतिफल नहीं देते हैं, तो अपना मन बदलने की कोशिश न करें। इस तरह आप निराश महसूस करेंगे यदि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं, तो आपको उसे खुश होना चाहिए, भले ही आप उससे सहमत न हों।
  • अपने सबसे अच्छे मित्र को बताएं जिसका शीर्षक आपको प्यार करता है उसका चरण 15
    6
    अपने दोस्त अंतरिक्ष देने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आपने सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की है, बधाई हो! योजना बनाकर अपनी सफलता का जश्न मनाने नियुक्ति अपनी नई स्वीटी के साथ यदि बजाय उसे नहीं एक रोमांटिक रिश्ते के विचार पसंद करते हैं, कम से कम थोड़ी देर के लिए, आपको अपने रिश्ते में एक कदम वापस लेने के लिए तैयार रहना होगा। आपको शायद ऐसी भावनाएं मिलेंगी जो सहन करने में कठिनाई होती हैं, भले ही उसने आपको धीरे-धीरे और समझदारी से अस्वीकार कर दिया हो।
  • सौभाग्य से, जैसा कि कहा जाता है, "समय सभी घावों का ख्याल रखता है"। कुछ हफ्तों या महीनों की दूरी पर खर्च करने वाले किसी व्यक्ति से खारिज कर दिया गया है जो आप बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं आप को ठीक करने का मौका मिलेगा, इस तथ्य को स्वीकार करने के लिए कि आप एक साथ नहीं होंगे और अन्य संभावित भागीदारों के बारे में सोचना शुरू करेंगे।
  • जब आप अपने सबसे अच्छे दोस्त फिर से मिलते हैं, धीरे धीरे आगे बढ़ें आपको पहले से जितनी अंतरंगता के समान स्तर पर वापस नहीं लौटना चाहिए जब तक आप घनिष्ठ मित्रता प्राप्त नहीं करते तब तक आपको धीरे-धीरे काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए। शायद चीजें पहले की तरह नहीं होंगी, लेकिन वे शायद ही बदतर हो जाएँगे।
  • टिप्स

    • क्या आप महसूस नहीं कर सकते हैं? लिखने का प्रयास करें प्रेम पत्र. अपने विचारों को काला और सफेद रखने के लिए, आपके पास हर समय आप चाहते हैं। आप अपनी बातचीत के दौरान अपने मित्र को पत्र भी वितरित कर सकते हैं।
    • आपको व्यक्तिगत रूप से इस वार्तालाप का समर्थन करना चाहिए। फोन या संदेश द्वारा अपने प्यार को मत मानो आपकी भावनाओं को दिखाना मुश्किल होगा अगर आपको अपने दोस्त से मिलने का समय नहीं मिलता है, तो आपको अशिष्ट माना जा सकता है।
    • विशेषज्ञों ने एक ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध शुरू करने के विचार की भलाई पर एक सर्वसम्मत समझौता नहीं पाया है, जो पहले से करीबी दोस्त है। कुछ सबूत बताते हैं कि विवाहित जोड़े जो खुद को सबसे अच्छे दोस्त मानते हैं, वे खुश हैं। हालांकि, खराब रिश्ते के अंत में भी ऐसे कई कहानियां हैं, जो स्वयं को एक मित्र, साथ ही एक पार्टनर को खोना पड़ता है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com