कैसे एक प्रेम पत्र लिखने के लिए

आजकल हर कोई पाठ संदेश और ई-मेल का उपयोग करने के लिए संवाद करता है। यह अच्छा जुनूनी प्रेम पत्र, खासकर हाथ लिखित लोगों, एक दुर्लभ और विशेष उपहार बनाता है। वे अवशेष हैं जो कि संग्रहीत, पुनः पढ़ सकते हैं और दिल को गर्म कर सकते हैं। वे आपके लिए प्यार करने वाले व्यक्ति के लिए सही उपहार हैं। उन्हें लिखना मुश्किल नहीं है, लेकिन आपकी वास्तविक भावनाओं को व्यक्त करने के लिए समय और प्रतिबिंब की आवश्यकता होती है।

कदम

भाग 1

पत्र लिखना तैयार करें
लिखित ए लव लेटर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने डर पर काबू पाओ आप जो लिखते हैं उसके नियंत्रण में हैं यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आपको किसी भी पैटर्न का पालन करना या काव्यात्मक या सैकरीन वाक्यांशों को लिखना नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप खुद बनें।
  • लिखित ए लव लेटर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    वातावरण बनाएँ एक निजी जगह खोजें और दरवाजा बंद करें सभी विकर्षणों को खत्म करने की कोशिश करें, जैसे शोर या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, और रुकावटें से बचें। एक वातावरण बनाएं जो मोमबत्तियां रोशनी या संगीत डालने से आपको प्रेरित करती है
  • शायद एक ऐसा गीत है जो आपको उस व्यक्ति की याद दिलाता है जिसे आप पसंद करते हैं। इसे ढूंढें और इसे पृष्ठभूमि में रखें
  • आप अपने प्रियजन की तस्वीर को अपने सामने रख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ए लव लेटर चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं पर प्रतिबिंबित करें हम सभी क्षण हैं जब हम लोगों से बहुत प्यार करते हैं जो हम प्यार करते हैं। उन यादों में से एक को याद करने की कोशिश करें - एक पल जब आपका ध्यान केवल आपके आधे हिस्से पर केंद्रित था और जहां आप पूरी तरह से डूबे हुए थे और अपने प्यार में खो गए थे। संभवतः सबसे तेज़ तरीके से उस क्षण की शारीरिक और भावनात्मक उत्तेजना का अनुभव करें अपनी भावनाओं का वर्णन करें और उन शब्दों को दर्ज करें जो दिमाग में आते हैं और इससे आप समझ सकते हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं।
  • लिखित ए लव लेटर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो आपको पसंद है आप किसी कारण के लिए उसके साथ प्यार में गिर गए ऐसी कोई चीज़ जो आपने तुरंत आकर्षित की है, जिसने आपके दिल को चोरी कर लिया है और आपको उसके पक्ष में रहने दिया है इसमें विशेष गुण हैं जैसे उपस्थिति, व्यक्तित्व, चरित्र, स्वभाव, हास्य या ताकत और आप उन्हें यह बताना चाहते हैं कि आप उनकी सराहना करते हैं। उसे उन सभी चीजों को बताएं जिनसे आप उससे प्यार करते हैं और कितना आप सभी के लिए सही हैं
  • आपके लिए क्या आधा है? क्या वह तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त है? क्या यह आपकी दुल्हन है? अपने साथी के साथ आप जिस चीज की सराहना करते हैं और उससे प्यार करते हैं, उसकी एक सूची लिखें।
  • अपनी सूची से वाक्य बनाएं। "मुझे लगता है कि जब मैं अपने मुलायम हाथों को समझता हूँ, तब मुझे लगता है कि मैं प्यार करता हूँ", "मुझे प्यार है कि आप मुझे कैसे देखते हैं और आप मुझे कैसे समझते हैं कि सबकुछ ठीक हो जाएगा" या शायद "तुम्हारी मुस्कुराहट और आपका हँसी मेरे दिन को भर देते हैं"।
  • शारीरिक विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित न करें यह पत्र अधूरा और सतही लग सकता है पाठ में शारीरिक आकर्षण की पूरी तरह उपेक्षा न करें, अन्यथा टोन भी प्लेटोनिक होगा। प्यार पत्र कामुक होना चाहिए, लेकिन सम्मान और स्वादिष्ट - जरुरी नहीं कामुक
  • लिखित ए लव लेटर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यादों का मार्गदर्शन करें आपने शायद अपने आधा भाग के साथ कई विशेष क्षण साझा किए हैं कई यादें हैं जो केवल आपके लिए ही हैं दो ये अनुभव आपके रिश्ते को समृद्ध करते हैं
  • पहली बार जब आप पहली बार मिले थे या पहली बार प्यार करते हो, तो सोचो। निश्चित रूप से एक अवसर था जब आपको लगा कि आप अपने वर्तमान साथी के साथ रहना चाहते हैं। वह कहानी और सभी विवरण जो आपको याद है - वह उन जगहों पर पहना जाता है, जहां वह हुआ था, और उन भावनाओं को जो आपने महसूस किया था जब उनसे मिले थे।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ए लव लेटर चरण 6
    6
    भविष्य के बारे में सोचो आपके रिश्ते का अतीत है, लेकिन एक भविष्य भी है जिसे आपको अपने प्रेम पत्र में प्रोत्साहित करना चाहिए। यदि आप बहुत दूर हैं, तो उन सभी चीजों का वर्णन करें जब आप मिलते हैं। यदि आप एकजुट हैं, तो भविष्य के बारे में अपने लक्ष्यों, सपनों और कल्पनाओं पर चर्चा करें। सब कुछ लिखें
  • लिखित ए लव लेटर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कल्पना कीजिए यह पृथ्वी पर आपका अंतिम दिन है। सबसे प्रसिद्ध प्रेम पत्रों में से कई सामने सैनिकों द्वारा लिखे गए थे। उन उदाहरणों के बारे में आप सोच सकते हैं कि आप कह सकते हैं कि क्या कल नहीं था। हर शब्द को वज़न दें और शर्मीली न करें।
  • भाग 2

    एक प्रथम ड्राफ्ट लिखें
    लिखित एक प्रेम पत्र चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    ड्राफ़्ट बनाएं इस स्तर पर व्याकरण और वर्तनी के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें यह संदेश क्या होता है और जब आप इसे सफेद पर डालते हैं, तो आप पत्र पढ़ सकते हैं और कोई भी त्रुटि सुधार सकते हैं। एक प्रेम पत्र आपकी भावनाओं का बयान है और इसके लिए आपको क्या लगता है, इसके बारे में आपको पूरी तरह ईमानदार होना होगा।
    • आपको आवश्यक समय ले लो और जल्दबाजी में मत बनो। अगर यह आपका पहला प्रेम पत्र है, तो इसे याद रखें। प्रत्येक गतिविधि को कुछ अनुभव की आवश्यकता होती है, इसलिए किसी भी कठिनाइयों और त्रुटियों को स्वीकार करें।
    • अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपने शब्दों का प्रयोग करें किसी और की शैली की नकल न करें आपका संदेश अनूठा होना चाहिए और अपने साथी के तार को छूएं, जिसे आप ही पहुंच सकते हैं। यह ईमानदारी से होना चाहिए और अपने सच्चे स्वभाव को प्रतिबिंबित करना चाहिए।
    • जैसा कि आप अपना पत्र लिखते हैं, हमेशा अपने साथी के बारे में और अपने संबंधों के स्तर को सोचें। पहली बार किसी व्यक्ति को अपने काले और सफेद प्यार को घोषित करना आपकी पत्नी को एक पत्र लिखने से अलग है, जिसके साथ आप बीस साल से शादी कर चुके हैं।
    • पत्र में अपना प्यार घोषित करना याद रखें। एक सरल एक "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" यह ठीक हो जाएगा
  • लिखित ए लव लेटर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    शुरुआत में शुरू करें अपने प्रिय को बताएं कि आप पत्र क्यों लिख रहे हैं तुरंत स्पष्ट करें कि यह एक प्रेम पत्र है। सोचें कि आपने क्या लिखा था आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मैंने आखिरी अवधि में आपसे कितना प्यार किया है, इसके बारे में बहुत कुछ सोचा था और मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि आप मेरे लिए कितना मूल्यवान हैं"।
  • अपने साथी का अपमान न करें और अपने आप को या अपनी भावनाओं को पत्र में कम न करें। भ्रम से बचने के लिए, आप क्या महसूस करते हैं और आप क्या कहना चाहते हैं, इस बारे में सुनिश्चित करें।
  • एक प्रकार की छवि लिखें
    3
    पत्र का शरीर लिखें यहां आपको सभी यादें, कहानियां और चीजों की सूची मिलेगी जो आप अपने साथी के बारे में जान सकते हैं। अपने आधे को बताएं कि आप उसके बारे में क्या प्यार करते हैं, आप उसे क्यों प्यार करते हैं, वह आपको कैसा महसूस करता है और अपने रिश्ते की एक अनोखी कहानी जोड़ती है। उसे बताएं कि उसने अपनी ज़िंदगी में सुधार कैसे किया और उसके बिना आप कितना अधूरा महसूस करेंगे।
  • आपके प्रेम पत्र का लक्ष्य आपकी गहरी भावनाओं को व्यक्त करना है क्योंकि आप व्यक्ति में नहीं कर सकते हैं। आप जितना अधिक आमतौर पर करते हैं, उससे अधिक कहने का मौका लें और अधिक घनिष्ठ स्तर पर जाएं एक गाइड के रूप में पहले लिखित विचारों का उपयोग करें
  • यदि आप कविता में नहीं लिखते हैं, तो आप अपने पसंदीदा कवि या क्वोट द्वारा एक कविता भी शामिल कर सकते हैं, जो कि आप क्या कहने का प्रयास कर रहे हैं। हमेशा लेखक के उद्धरण के लिए प्रतिबद्ध साहित्यिक चोरी होने की छाप न देने और अपने साथी को धोखा देना चाहते हैं।
  • यदि आप शहद बनाना चाहते हैं तो आगे बढ़ो। मूल रहें और अगर आपका साथी आपको प्यार करता है, तो वह आपका पत्र भी पूजा करेगा।
  • लिखित ए लव लेटर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक सकारात्मक स्वर रखें जो भी आप लिखते हैं वह हमेशा के लिए रहेगा इसलिए पत्र में नकारात्मक तत्व डालने से बचें। महत्वपूर्ण या दुविधा में पड़ा हुआ मत बनो यह आपको आपके व्यक्ति से यह बताने का मौका है कि आपको यह कितना अच्छा लगता है और आपकी जिंदगी कितना बढ़िया है उसके लिए धन्यवाद- आपको अपनी गलतियों या अतीत की समस्याओं के बारे में बात करके पत्र को खोजना नहीं चाहिए।
  • अपने सकारात्मक पत्र को रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप लेखन के समय क्या महसूस करते हैं। बेशक, आपको अपने रिश्तों की कुछ महत्वपूर्ण कहानियों को याद रखना चाहिए लेकिन यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका साझेदार समझता है कि आपकी भावनाएं आज की तुलना में कभी भी मजबूत नहीं हुई हैं।
  • प्रयास करें: "आज, दस साल बाद, जब भी आप मुझ पर मुस्कुराते हैं, तब भी मैं अपने पेट में तितलियों को महसूस करता हूं" या "मैं अब उससे कहीं अधिक प्यार करता हूं जो मैंने कभी किया है"।
  • लिखित ए लव लेटर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5



    अपनी वचनबद्धता की पुष्टि करें भविष्य के बारे में बात करें कि आप एक साथ हो सकते हैं। याद रखें कि आपका रिश्ता कितना महत्वपूर्ण है और आप यह आशा करते हैं कि यह हमेशा के लिए खत्म हो सकता है। उसे बताएं कि आप कितना प्रतिबद्ध हैं और अगर कुछ भी आपके प्यार को रोक नहीं सकता, आपकी वफादारी और भक्ति, इसे लिखिए। समझाएं कि आपकी भावनाएं हमेशा के लिए चली जाएंगी और बताएं कि आपके भविष्य में क्या होगा।
  • लिखित ए लव लेटर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    पत्र को समाप्त करें आपको टेक्स्ट को सकारात्मक नोट पर समाप्त करना चाहिए आप एक बयान लिख सकते हैं जो कि आपके प्रियजन के लिए आपको क्या लगता है प्रयास करें: "मुझे आशा है कि आज रात आप का सपना" या "मैं अपने शेष जीवन को आपके साथ खर्च करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता"।
  • भाग 3

    अंतिम छू
    लिखित एक प्रेम पत्र चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सुंदर लेखन पत्र चुनें अपने प्रियजन को कुछ खूबसूरत दे दो, जो स्पर्श कर सकते हैं, और यदि आप भाग्यशाली हैं, तो रात में अपने तकिया के नीचे रखें सरल रंग (सफेद), शांत (क्रीम) या कामुक (मांस) के पेपर पर लिखने के लिए बेहतर कक्षा का एक स्पर्श जोड़ने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री चुनें और दिखाएं कि आप अपने पत्र की कितनी परवाह करते हैं
    • यदि आपके पास कोई लेखन पत्र नहीं है, तो कागज की सामान्य शीट या नोटबुक भी ठीक हो जाएगी। संदेश आपके द्वारा लिखने वाले पेपर के प्रकार से निस्संदेह ज़रूरी है।
    • आप में सफल हो सकते हैं नई शीटों पर उम्र के लिए या एक अकेले बनाएं आपका कार्ड, यदि आप परियोजना को अधिक मज़ेदार बनाना चाहते हैं
    • अपने पाठ में कक्षा और संयम के स्पर्श को जोड़ने के लिए एक काला या भूरे रंग का स्याही का उपयोग करें से बचें "शिक्षक रंग" नीले, हरे और लाल की तरह, जो इस धारणा को देंगे कि आप कार्य ठीक कर रहे हैं।
  • लिखित ए लव लेटर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अंतरंग ग्रीटिंग का उपयोग करें आकृतियों का उपयोग करें "प्रिय", "प्यारे" "सुंदर" "प्रिय" या यदि कोई उपनाम उचित है। यदि आप पहले से ही एक रोमांटिक रिश्ते में हैं, तो आप जोड़ सकते हैं "मेरी" (उदाहरण के लिए "मेरी प्यारी को ..."), लेकिन अगर आप अपनी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए पत्र लिख रहे हैं तो आप ऐसा नहीं करेंगे - आप अभिमानी और स्वभाविक दिखाई देंगे इसके बजाय, अधिक अलग अभिव्यक्तियों का उपयोग करें, जैसे: "मिठाई ____ तक"।
  • छवि टाइप करें एक प्रेम पत्र चरण 16
    3
    पत्र की तारीख लिखें दिन, महीना और वर्ष जोड़ें यह पत्र आपके प्रेम की स्मृति होगी, आने वाले कई वर्षों के लिए एक अनमोल उपहार है। तिथि महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपकी प्रेमिका को उस पल में वापस आने में मदद करता है जब उसने आपको पत्र प्राप्त किया था। आप शायद इसे कई बार पढ़ लेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ लिखते हैं वह उचित है और भविष्य में वर्तमान में रहता है।
  • लिखित ए लव लेटर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    पत्र को फिर से लिखना प्यार पत्र के अंतिम संस्करण बनाने के लिए ड्राफ्ट का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि कागज पर कोई धब्बा या निशान नहीं हैं और यह कि आपका लेखन सुपाठ्य है। इस मामले में सुलेख महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको लिखने और पूरी तरह से व्यवस्थित पत्र बनाने का प्रयास करने के लिए हर समय लगेगा। आपके प्रेमी को पाठ पढ़ना और खुशी के साथ करना चाहिए।
  • लिखित एक प्रेम पत्र चरण 18 नामक छवि
    5
    पत्र पर हस्ताक्षर करें यह आपका अंतिम ग्रीटिंग होगा आप लिख सकते हैं "आपके", "तुम्हारा हमेशा के लिए", "एक चुंबन", "मेरे सारे प्यार के साथ" और "मैं हमेशा तुम्हें प्यार करता हूँ"। यदि संभव हो तो, उस प्रचलित नाम को शामिल करें जिसमें आप इसे कॉल करने के लिए उपयोग करते हैं, एक मजाक जो केवल आपको समझते हैं या एक लंबे समय से खड़े होने वाले प्रश्न का उत्तर भी देते हैं।
  • यदि आप अधिक रोमांटिक होना चाहते हैं, तो एक सरल लेकिन भावुक बधाई का प्रयास करें "शाश्वत प्रेम के साथ" या "तुम्हारा हमेशा के लिए" कुछ उदाहरण हैं
  • लिखित ए लव लेटर चरण 19 नामक छवि
    6
    एक निजी स्पर्श जोड़ें आप अपने प्रेम की एक और प्रतिज्ञा के रूप में, पत्र में एक विशेष तत्व शामिल कर सकते हैं। आप फूलों की पंखुड़ी, अपने पसंदीदा चाय बैग या कागज पर इत्र की कुछ बूंदों का उपयोग कर सकते हैं। आप पत्र के पीछे अपने हाथ का पता लगा सकते हैं या कागज पर लिपस्टिक के साथ चुंबन छोड़ सकते हैं।
  • लिखित ए लव लेटर चरण 20 नामक छवि
    7
    एक लिफाफे में पत्र डालें इसे अंदर से पाठ के साथ मोड़ो और इसे अपने लिफाफे में अपने प्रेमी के पते के साथ रख दें। देखने के लिए एक अच्छा प्रभाव के लिए अपने लेखन पत्र से मेल खाती एक लिफाफा चुनें। यदि आप चाहें, तो आप कर सकते हैं लिफाफा बनाओ या यहां तक ​​कि एक लिफाफे के आकार में पत्र गुना.
  • वैकल्पिक रूप से, एक चर्मपत्र की तरह पत्र को रोल करें और एक अच्छा स्ट्रिंग या एक अच्छा रिबन के साथ इसे तंग बांधें।
  • एक रोमांटिक टिकट, उदाहरण के लिए फूल या दिल के साथ, अपने लिफाफे में एक सुंदर सजावट जोड़ सकते हैं
  • लिखित एक प्रेम पत्र चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    8
    आश्चर्य कीजिए तुम्हारी प्यारी यदि आप वाकई अपने साथी के ध्यान को पकड़ना चाहते हैं तो पोस्ट के द्वारा पत्र भेजें आश्चर्य आपके संदेश को अधिक प्रभावी बना सकते हैं, साथ ही अनुभव को अधिक रोमांचक और यादगार बना सकते हैं। आप अपने तकिया के नीचे पत्र को छिपाने का विकल्प भी चुन सकते हैं, इसे एक दराज में डालकर या नाश्ते या रात के खाने के लिए प्लेट पर रख सकते हैं।
  • पत्र भेजने से पहले कुछ समय प्रतीक्षा करें। इसे खत्म करने के बाद, इसे दूर रखें और इसे दो बार जांचें जब आपको लगता है कि इसे भेजने का समय है। त्रुटियों की खोज करें और सुनिश्चित करें कि इसमें कुछ भी न हो जिससे आपको अफसोस हो। जब आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि यह सही है, तो इसे भेजें और अपने प्रयासों के प्रति उत्साही प्रतिक्रिया की तैयारी करें।
  • लिखित एक प्रेम पत्र चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    9
    अधिक प्रेम पत्र लिखें। अपना पहला पत्र आखिरी नहीं होने दें। , एक आप उनके जन्मदिन पर प्यार, वर्षगाँठ के लिए करने के लिए पत्र लिख समय के दौरान की आदत में जाओ कि सुदूर अतीत, आप के साथ या किसी विशेष कारण के बिना समय की एक बहुत खर्च करते हैं जब। आप जितना अधिक अनुभवी होंगे, उतना आसान होगा कि आप प्यार के संदेश लिख सकें और आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • अपने पत्र को कक्षा का एक अतिरिक्त स्पर्श देने के लिए, इसे लिखें सुलेखन लेखन. यह आपको सोचने के लिए और अधिक समय देगा और पत्र बहुत बेहतर लगेगा
    • प्यार पत्र करने के लिए सेवा "ताज़ा करना" एक रिश्ते
    • दिल से आने वाले सबसे अच्छे प्रेम पत्र हैं बस इंटरनेट से कुछ तुच्छ रोमांटिक उद्धरणों को कॉपी न करें और मित्रों या परिवार को उन्हें आपके लिए लिखने न दें अपना दिल बात करो
    • केवल वही लिखें जो आप सोचते हैं
    • यदि आप पत्र पर इत्र स्प्रे करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पेपर को गीला नहीं करते हैं!
    • जब आप लिखते हैं, शब्द नहीं बनाते सीधे बिंदु पर जाएं - यदि आप एक पत्र लिखना चाहते हैं जो आपके प्रिय के लिए आपके अनन्त प्रेम की बात करता है, तो विषय पर बने रहें। वाक्यों की तरह नहीं लिखना "मैं अपने कुत्ते के कॉलर को प्यार करता हूँ, यह तुम्हारी आँखों के साथ अच्छी तरह से चला जाता है" या ऑफ़-विषय से कुछ

    चेतावनी

    • याद रखें कि सभी नहीं सोचेंगे कि प्रेम पत्र रोमांटिक है यदि वह व्यक्ति जो पत्र प्राप्त करता है, इसकी सराहना नहीं करता है, तो इसे न लें एक व्यक्तिगत अपराध के रूप में. यह आपके प्रेम का एक संकेत है और सच्चे आनन्द लिखित रूप में और देने की इशारा में होना चाहिए, न कि आपके द्वारा प्राप्त प्रतिक्रिया में।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com