विंटेज कपड़े कैसे खरीदें

पुराने कपड़े खरीदारी बनाना रोमांचक और मजेदार है क्योंकि आप कपड़े कि कोई और है और अच्छी गुणवत्ता में वे आज के कपड़े, कपड़े कि या उपलब्ध नहीं हो सकता हो सकता है के साथ पैक किया उत्पादित कर रहे हैं कि से एक अलग तरीके से बनाया आइटम मिल सकती है। खरीदारी पुराने कपड़े आप न केवल अद्वितीय आइटम नहीं हैं के लिए एक मौका दे देंगे, लेकिन सौदा व्यापार करते हैं "पर्यावरण के अनुकूल", यह देखते हुए कि दूसरे हाथ कपड़े बहुत जो लोग फैशन दृश्य में निवास द्वारा की सराहना की बिना।

पुरानी कपड़ों को खरीदने के लिए, बस स्टाइल को जानिए जो आप पसंद करते हैं ताकि आप अपने आप को सबसे उपयुक्त खरीद स्थानों पर रख सकें और कुछ बदलाव करने के साथ भाग लें। यद्यपि छोटे बदलाव से जुड़ी समस्याएं हैं, जब भी आप अपनी मदद कर सकते हैं, तो इसे खरीदने से पहले किसी परिधान के आकार की जांच करना बहुत महत्वपूर्ण है। अंत में, पुरानी कपड़ों को खरीदने के लिए यह चुनने पर आधारित होता है कि आप इसे पहनने के बाद क्या वास्तव में अच्छा लगे।

कदम

1
विंटेज कपड़ों और गुणवत्ता के अंतर के बारे में जानें यह आलेख मानता है कि "विंटेज" कम से कम 30 साल पहले (`80 के दशक को छोड़कर), ध्यान में रखते हुए, इसलिए, 70 के दशक और इससे पहले कुछ भी नहीं देखें यथार्थवादी होना चाहते हैं, 1 9 20 के दशक के पहले बहुत सारे कपड़े आज पहनने के लिए इतने व्यावहारिक नहीं होंगे, और वे शायद अच्छी हालत (या सस्ते) में ढूंढना कठिन होगा। गुणवत्ता के संदर्भ में, `60 के दशकों से पहले कपड़ों का अधिकांश हिस्सा साप्ताहिक उत्पादन था और बाद में तैयार किए गए कपड़ों की तुलना में अधिक देखभाल और परिशुद्धता के साथ समाप्त हो गया। यह इस तथ्य के कारण है कि सस्ते कपड़ों के बड़े पैमाने पर उत्पादन, भले ही द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पूरी तरह से स्विंग में हो, वास्तव में, 60 के दशक और 70 के दशक से शुरू हो गया, इसलिए इन दशकों से नेताओं के संबंध में इसके बाद, चर गुणवत्ता का होना, आपको एक अच्छा विकल्प बनाने के लिए अपनी आंखों पर भरोसा करना होगा।
  • चेतावनी! 60 के दशक के बाद से, मानव निर्मित तंतुओं के लिए प्यार, चाहे कितना मोटा, परेशान या गर्म हो, कई आधुनिक शैली के कपड़े मिलते हैं, इसलिए गुणवत्ता और स्पर्श पर ध्यान दें!
  • 2
    अपने पसंदीदा फैशन दशक को जानिए दशकों के माध्यम से, हर उम्र में अपनी विशेष फ़ैशन घोषणाएं होती हैं और शरीर के विभिन्न भागों पर जोर देने पर केंद्रित है। अधिकतर अवधि के लिए, और निश्चित रूप से 1 9 30 के दशक में, प्रमुख फिल्म सितारों की तस्वीरें आपको हर दशक में सर्वश्रेष्ठ फैशन का उत्कृष्ट अवलोकन देगी और आपको ये पता चलेगा कि आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है। उचित मूल्य पर 20 वीं सदी की फैशन पर एक अच्छी किताब खरीदने से, आप एक मार्गदर्शिका प्राप्त कर सकते हैं जो आपको आपके द्वारा किए जाने वाले विकल्पों पर मार्गदर्शन कर सकती है इसके अलावा, आप संग्रहालयों की यात्रा कर सकते हैं, ऑनलाइन पुरानी कपड़ों की दीर्घाओं को देख सकते हैं और पिछले फैशन के विचार पाने के लिए दुकानों पर नजर डाल सकते हैं। 1920 के दशक से 1 9 70 के कुछ संक्षिप्त लेकिन महत्वपूर्ण बिंदुओं में शामिल हैं:
  • 1 9 00-19 18: हाउटे कॉयचर की शुरुआत, कपड़े में महत्वपूर्ण बदलाव और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान शैलियों में थोड़ी गंभीरता की।
  • 1920: याद दिलाना फैशन के युग, ठीक लाइनों और लंबी बल, मोती के उदारवादी उपयोग किया और वे जटिल कारीगरी इष्ट, कपड़े और सुंदर कपड़े कार्यरत की लंबाई accentuating। कुछ मामलों में एक छोटे बालरहित / एंड्रोजेनस, तो टोम्बेय महिला के लिए एकदम सही है फिल्में फैशन को प्रभावित करने लगती हैं।
  • 1930: विज्ञापनों में तेजी से इस्तेमाल किया फिल्म सितारों, कई शाम गाउन, सुरुचिपूर्ण कपड़े और ध्यान फ्रेंच फैशन की femminilità- बहुत करने के लिए बहुत ग्लैमरस पेरिस फैशन धन्यवाद।
  • 1 9 40: द्वितीय विश्व युद्ध, व्यावहारिकता, आशुरचना और प्रतिरोध प्रभाव कपड़ों के लिए धन्यवाद, मुख्य रूप से साफ कटौती से भरा कपड़े और ऊन जैसे प्रतिरोधी कपड़े। रंग नीले, काले और भूरे रंग पर ध्यान केंद्रित करते हैं और कपड़े अक्सर पोशाक गहने द्वारा enlivened हैं।
  • 1 9 50: रॉक एंड रोल और युवा संस्कृति पर अधिक ध्यान देने के साथ, फैशन उद्योग में होने वाले परिवर्तन, पुष्प सुंड्रेसेज़ से लेकर चौड़े (परिपत्र) स्कर्ट तक, बाड़ियां, कॉकटेल के कपड़े, बॉलर, कपड़े को कम करने के लिए एक टैंक टॉप, सुंदर कार्डिगन, जींस, कैप्री पैंट और एलिजाबेथ टेलर की पसंद के द्वारा पहने हुए शानदार शाम के कपड़े के साथ। और ऑड्रे हेपबर्न की नज़र मत भूलना: यह अद्वितीय है इस अवधि के नामों में डायर, बालेंसीगा, बाल्मेन, आथिथ, गेवेन्चची, चैनल, नोरे, क्लेयर मैककार्ड, मेनबोउचर और गैलनोस शामिल हैं। 1 9 5 9 में सिनेमा के नए युवकों के रुझानों को ध्यान में रखते हुए और बार्बी फैशन पर एक मजबूत प्रभाव रहा है।
  • 1 9 60: जैकी ओ-स्टाइल के कपड़े से टिवीगी मिनी स्कर्ट तक दर्जी-निर्मित लाइनें मजबूत हो जाती हैं, नारंगी और गुलाबी सहित सभी भव्य रंगों में अच्छी तरह से तैयार और अच्छी तरह से तैयार की जाती हैं। प्रस्तुतियां केंद्र स्तर लेना शुरू कर रही हैं, जिसमें पोल्का डॉट्स, साइकेडेलिक्स, पैसी और पट्टियां शामिल हैं। और हिप्पी लुक 60 के दशक का एक मजबूत तत्व है, जबकि आधुनिक या पॉप फ़ैशन द्वारा निर्धारित सिंथेटिक के लिए वरीयता पीछे छोड़ दी गई है। इस अवधि के डिजाइनरों में मैरी क्वांट, पाको रबने, एंडी वारहोल, बीबा, लौरा एशले, यवेस सेंट लॉरेंट, चैनल, बाल्मेन, ओलेग कैसिनी, पीटर मैक्स आदि शामिल हैं।
  • 1970: कपड़ों पर 60 के हिप्पी युग 70 के दशक के हस्ताक्षर, लंबे, ढीले वस्त्र के साथ, लेकिन यह भी (कोई स्वाद के साथ अक्सर) अद्भुत प्रिंट का एक बहुत छोड़ देता है और डिस्क से प्रभावित देखो। वहाँ भी गुंडा, डिस्को और निटवेअर रुझान हैं डिजाइनरों ओसी क्लार्क, बिल गिब, थिया पोर्टर, ज़ैड्रा रोड्स, गिना फ्राटिनी, जीन Varon, जीन मुइर, रायबरेली स्पेंसर-कलन, केल्विन क्लेन डिएन वॉन फ़र्स्टनबर्ग, राल्फ लॉरेन, Halston, आदि शामिल हैं
  • 3
    पता करने के लिए क्या करें जब आप पुराने कपड़ों की खरीदारी करते हैं, तो उस गुणवत्ता की खोज करें जो पुराने कपड़े रख सकते हैं। पुरानी कपड़े पहले से पहना जा चुके हैं और यह सुविधा उन का हिस्सा है आकर्षण. ब्रांड-नए कपड़े आइटम की अपेक्षा न करें लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उस पैसे का मूल्य भी मानते हैं जो आप खर्च करते हैं। जांच लें कि परिधान दोष या खामियों से मुक्त है और यदि आप इसे ऑनलाइन खरीद रहे हैं, तो ध्यान से विवरण पढ़ें! यदि आप उसकी स्थिति के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, विक्रेता से बात करें यह समझने में आपकी सहायता करने में सक्षम होना चाहिए कि क्या वह है या नहीं जिसे आप खरीदना चाहते हैं।
  • जांचें कि आइटम ठीक से कट, पैक और पैक किया गया है। यह भी बेहतर होगा यदि यह भी दिनांकित नहीं था, तो आज के फैशन के अंतहीन अभिव्यक्तियों में आसानी से सम्मिश्रण किया जा सकता है, भले ही यह चुनने के लिए आपके ऊपर निर्भर हो, शायद एक विशेष अवधि से कपड़े के साथ अलग।
  • कीड़ों के कारण क्षति मौथ्स, तिलचट्टे और अन्य कीड़े कपड़े को नुकसान पहुंचाते हैं और अपूरणीय भद्दा छेद बना सकते हैं। इसके अलावा, घर में कीड़े लाने के लिए सलाह नहीं दी जाती है, अगर अंडे को अंडे के सेवन करने के लिए तैयार किए जाने पर भी अंडे होते हैं।
  • रंग या पैटर्न का लुप्त होना यह नुकसान हमेशा अपरिवर्तनीय नहीं होता है, लेकिन यह परिधान के समग्र स्वरूप को वास्तव में बर्बाद कर सकता है अगर यह बहुत स्पष्ट और गंभीर है
  • गहने। क्या यह केवल कोई है जो गायब हो गया है या इतने सारे लापता हैं जो हम देखते हैं? कुछ गहने वे कर रहे हैं पोशाक और, इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से जांचना पड़ सकता है कि आप इसे ध्यान से देखें
  • गंध, दाग और फांसी की वस्तुओं या आँसू के लिए जाँच करें गंध के लिए, उन मुश्किलों को दूर करना मुश्किल होता है जो घरेलू जानवरों के मूतिया और पेशाब होते हैं। स्पॉट के संबंध में, सवाल बहुत अनिश्चित है क्योंकि वे कुछ समय के लिए वहां रहने की संभावना रखते हैं, जब तक कि किसी ने अपने सिर पर कॉफी नहीं छोड़ी है। क्या उन्हें कवर किया जा सकता है? अगर आप इसे रगड़ें, तो कुछ बदल दें, लेकिन छोड़ें मत? क्या यह कपड़े पहनने योग्य है? क्या दाग को छिपाने के लिए आप परिधान बदल सकते हैं? आँसू के लिए, क्या वे मरम्मत योग्य हैं या क्या वे नज़रिए को बर्बाद किए बिना कुछ और से कवर कर सकते हैं? सवाल पूछने में क्रूर बनो क्योंकि आप बर्बाद हुए लेख नहीं पहनेंगे - अगर कपड़ा खुद ही मरना अच्छा है, तो इसे दस्ताने की एक जोड़ी, एक स्कार्फ, और एक तकिया, बजाय? यदि हां, तो एक मूल्य में कमी की मांग करें!
  • ध्यान रखें कि यदि आप सहज महसूस नहीं करते हैं या इसे पसंद नहीं करते हैं, तो संभवत: यह आपके लिए एक उपयुक्त वस्तु नहीं है (किसी भी बदलाव के लिए उसे उचित मूल्यांकन के अधीन है)।
  • सावधान रहें जब कपड़े कमजोर है कुछ वस्त्र वे दूसरों की तुलना में कमजोर हैं और समय के साथ अधिक हो जाते हैं। शिफॉन, शुद्ध और फीता लंबे समय तक आसानी से पहनते हैं और इसलिए आपको खरीदारी से पहले सावधानी से जांच करनी चाहिए। एक बार खरीदा, वे अभी भी शायद ही कभी पहना हो, यदि आप उन्हें संरक्षित करना चाहते हैं।
  • 4
    कपड़े की कोशिश करने के महत्व को समझें इस समय के उपायों में काफी बदलाव आया है और देश के आधार पर व्यापक रूप से भिन्नता है, जहां से परिधान आता है। इसलिए यदि आप किसी दुकान में खरीदारी करते हैं, तो आप उन्हें खरीदने से पहले हमेशा चीजों का प्रयास करें, अन्यथा आप निराश हो सकते हैं जब आप घर पर उन्हें आज़माएं और कई पुराने स्टोर सूत्र के साथ बेचते हैं "देखा और पसंद आया" और वापसी को स्वीकार न करें, इसलिए पूछें पहले खरीददारी करने के लिए यदि कोई आइटम वापस किया जा सकता है, अगर वह ठीक नहीं है या आपका मन बदल नहीं सकता है
  • ध्यान दें कि अधिकांश ऑनलाइन विंटेज विक्रेताओं वर्तमान आकार के अनुमान प्रदान करते हैं जिसमें बॉस फिट बैठता है, लेकिन किसी भी मामले में आपको दो बार जांच करनी चाहिए उपायों, बस सुनिश्चित करने के लिए और यदि आप इंटरनेट के माध्यम से खरीदते हैं, तो माप की जांच सुनिश्चित करें (और आपका पता है)! इस स्थिति में, वापसी के लिए नियम और शर्तों की समीक्षा करें, अगर ऑनलाइन उपायों का अनुमान उपलब्ध नहीं है।
  • 5
    आप अपना फैसला बजट. कुल मिलाकर, एक पुरानी पोशाक आपको कम से कम एक आधुनिक और नए समकक्ष के रूप में खर्च कर सकती है, इस पर निर्भर करता है कि आप इसे कहां मिलते हैं। विशेष रूप से, डिजाइनरों द्वारा डिजाइन किए गए पुराने गुणवत्ता वाले कपड़े हमेशा एक छोटे से भाग्य की लागत रखते हैं, खासकर अगर डिजाइनर सबसे प्रसिद्ध में से एक है, तो इस फैसले को अपने बजट में रखें। नियम यह है: अतीत में जितना अधिक खर्च होता है, उतना ही इसे एक टुकड़ा के रूप में आज खर्च होता है "संग्रहणता"। हालांकि, आप केवल पुराने कपड़ों पर बहुत खर्च करते हैं अगर एक सम्मानित डीलर से खरीदारी कम एक बहुत खर्च करने के लिए, हालांकि, और मजेदार भी है, के रूप में कई स्थानों पर जहाँ आप मूल्य (दूसरा हाथ भंडार और गेराज बिक्री पर, उदाहरण के लिए) शायद कम कर रहे हैं की तलाश में जाने ताकि आप कम कीमत पर पुराने कपड़े मिलेगा (जहां खरीदारी करने के लिए अधिक विचार के लिए अगला कदम देखें)
  • कपड़ों की खरीदारी के लिए बजट की योजना बनाते समय, याद रखें कि सामान्य कपड़ों के साथ मिलकर केवल कुछ पुरानी वस्तुएँ आपके कपड़ों को लंबे समय तक बढ़ाएगी।
  • सभी हस्ताक्षर महंगे नहीं होने चाहिए। यदि लेबल बड़े पैमाने पर बाजार के लिए बनाया गया था, तो यह उच्च कीमत के लायक नहीं है। किसी विशेष ब्रांड से संबंधित विपणन के मूल और लक्ष्य के बारे में जानें।
  • 6
    पता करने के लिए जहां खरीदारी करें विंटेज कपड़े कई जगहों पर उपलब्ध हैं, लेकिन गुंजाइश और गुणवत्ता यह निर्भर करती है कि विक्रेता इस प्रकार की वस्तुओं की तलाश में कितना समर्पित है। इसलिए, हमेशा विक्रेता के क्रेडेंशियल्स को सत्यापित करने के लिए शुरू करना शुरू करें ताकि वह यह जान सकें कि वे पुराने कपड़ों के बारे में कितना जानते हैं, क्योंकि यह आपको अच्छे कपड़े बेचने वाली सुरक्षा देगा। देखने के लिए ये स्थान हैं:
  • विंटेज कपड़ों की बिक्री में विशेषज्ञता वाले दुकानें वे केवल कपड़ों को बेच सकते हैं या एक स्टोर या एक शॉपिंग सेंटर का हिस्सा बन सकते हैं जो प्राचीन वस्तुएं प्रदान करने में माहिर हैं। आम तौर पर, जहां आप कपड़ों पर एक सुविज्ञात विक्रेता ढूंढते हैं, तो कपड़ों को सावधानी से चुना जाएगा और कपड़ों को बाहर करने के लिए ड्रेसिंग रूम चाहिए। आपके पास की सिफारिश की दुकानों के लिए ऑनलाइन खोजें - आप पुरानी कपड़ों की साइटों पर लिस्टिंग पा सकते हैं शायद इस फैशन पर कुछ किताबें आपको क्षेत्र की सबसे प्रसिद्ध पुरानी दुकानों की एक सूची दे सकती हैं।
  • ऑनलाइन। इंटरनेट पर कई पुरानी कपड़ों की दुकानें हैं, दोनों के रूप में विशिष्ट साइटें और नीलामी साइटों के माध्यम से। ऑनलाइन बिक्री के विज्ञापन देखने के लिए मत भूलें, क्योंकि कभी-कभी परिवारों को वे शामिल होने के बजाय पुराने कपड़े से बक्से से छुटकारा मिल जाता है। ऑनलाइन खरीद के सकारात्मक परिणाम के बारे में, सौदा करने का प्रतिशत दुकान में किए गए खरीद से कम है, जहां बॉस की कोशिश करने का अवसर होता है। अगर आप जितनी चीजें आप प्राप्त करते हैं, वे सभी के लिए आशा नहीं कर रहे थे, आश्चर्यचकित न हों। ऑनलाइन शॉपिंग के लिए सबसे सुरक्षित दांव बुना हुआ कपड़ा, कोट, ब्लाउज के रूप में वे सबसे अधिक आकार में फिट हैं।
  • दूसरी ओर की दुकानों और दान दुकानों की खोज करें वे विभिन्न युगों से कपड़े की एक विस्तृत चयन करते हैं। यह सभी अलग-अलग कपड़ों के माध्यम से देखना मुश्किल होगा, लेकिन जब आप कुछ पुराने मिल जाए, तो क्या भावनाएं! जब आप और अधिक अनुभवी हो जाते हैं, तो आप कपड़े के एक लंबे कॉरिडोर और एक में चलने में सक्षम होंगे "पहचान" विंटेज भी बिना उन्हें उठाते हैं
  • गैरेज में और घर में दुकान को कम मत समझना, कबाड़ी बाजार, पारिशों, मेलों, चर्च की गड़बड़ी बिक्री, कबाड़ी बाजार, आदि में आयोजित क्योंकि इन विकल्पों के सभी पुराने दान बनाने कपड़े खोजने के लिए मजेदार तरीके हो सकता है। और पिस्सू बाजार और जैसे पुराने कपड़ों की असली खजाना निधि हो सकती है!
  • आपका परिवार अपने खूबसूरत चाची से पूछने से डरो मत, अगर कुछ दशक पहले उसकी अलमारी में कुछ है, क्योंकि वह आपको इसे पहनने के लिए खुश होगी। आप पिछली बार जब उसने 1 9 54 में अपनी सुंदर शाम पोशाक पहनी थी, तो कुछ स्वादिष्ट कहानियां भी सुन सकती हैं ...
  • समझें कि, सिद्धांत रूप में, परिसमापन में दुकानों या थोक बेचने से समकालीन कपड़ों को अधिक महत्व मिलता है, जब तक कि पुरानी एक के लिए पर्याप्त जगह न हो। हालांकि, यह स्वामी के फैसले पर निर्भर करता है, इसलिए उनको अपने स्रोतों से पूरी तरह से बाहर न लगाएं, क्योंकि वे वर्ष के कुछ भी, ब्रांडेड कपड़े ढूंढने के लिए अच्छे स्थान हो सकते हैं।



  • 7
    होना खुला और लचीलापन यहां तक ​​कि अगर आप थोड़ी देर के लिए फैशन पसंद करते हैं, तो जब आप पुरानी कपड़ों के लिए शिकार कर रहे हों, तो एक खुले दिमाग होना सबसे अच्छा होगा, क्योंकि आपको कभी पता नहीं है कि आप क्या जानते थे "मुझे केवल यह था", यहां तक ​​कि अगर यह आपके पुराने कपड़ों के विचार में फिट नहीं है इस तरह से आप अपने विकल्पों का विस्तार करने, कुछ विशिष्ट आइटम आप मन में है कि तक सीमित न अवसर होगा, लेकिन कपड़े आप पहले से ही है और जिस तरह से आप नए आइटम से मेल खा सकते पर ध्यान देंगे (के साथ पुराने मेल करने के लिए नीचे देखें नया)
  • 8
    परिवर्तन करने के लिए तैयार करें एक पुराने कपड़ों को बदलने के लिए डरना मत, या तो पहनने योग्यता के लिए या पूरी तरह से अलग दिखने के लिए या शायद दोनों के लिए। जब आप आकृति या आदर्श कपड़े मिलते हैं, लेकिन केवल पोशाक के एक हिस्से में ही, या आप जानते हैं कि यह केवल एक खास तरह से होता है, तो अच्छा होगा, फिर इसे अपने द्वारा संशोधित करें, यहां तक ​​कि आप चाहें तो कस्टम बनाया भी। आपको कपड़े या गुणवत्ता कहीं भी नहीं मिलेगी, इसलिए परिधान खरीदने और अनुकूल बनाने के लिए
  • कभी-कभी, एक पुराने कपड़ों को यहां एक गुना और एक प्रालंब की आवश्यकता होती है और वहां पूरी तरह से गिरना होता है यह अच्छी तरह से फिट करने के लिए पिनों के साथ टाई, कट और पिन करने के लिए उपयोगी है और अपने नज़र में थोड़ा सा चरित्र जोड़ता है। यदि आप एक कुशल दर्जी हैं तो कपड़े बदलने के बारे में एक अच्छी किताब खोजें, हालांकि, एक गाइड की जरूरत है
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सब कुछ बदलना पड़ता है, भले ही आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है। अगर आपके द्वारा खरीदा गया पोशाक कुछ इंच लंबा है और किसी भी सिलाई के अनुभव के बिना इसे छोटा करने की कोशिश करें तो शायद स्थिति गंभीर हो जाएगी। किसी दोस्त को परिवर्तन छोड़ना बेहतर है जिसे पता है कि कैसे सीवे या दर्जी को
  • 9
    पुराने के लिए एक नया मैच। जब आप पुराने कपड़ों को पहनने का निर्णय लेते हैं, तो आधुनिक कपड़ों के साथ उनका मिलान करें। आप हर रोज पहनने वाले कपड़ों और सामानों को अपने पुराने संग्रह से लिया गया असाधारण कुछ जोड़कर बढ़ाया जा सकता है, जैसे कि एक बैग और जूते की एक जोड़ी जो 50 के दशक के कपड़े के साथ मिलकर जुड़ा हुआ हो। सबसे फैशनेबल संगठन वे हैं जो आधुनिक रुझानों के साथ पुराने आइटम को जोड़ते हैं अगर आप अपने पतले जीन्स से प्यार करते हैं, तो कल्पना करें कि वे पुराने बूटों की एक जोड़ी के साथ मिलकर कितनी आकर्षक लग सकते हैं। क्या आपकी नई जैकेट आपको पागल हो जाती है? तुम्हें पता है कि वह कितना प्यारा है, वह एक छोटी मिनी पोशाक पर बन सकती है!
  • 10
    अपने देखो प्यार अंतिम, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण, एक पुराने वस्त्र खरीदने की आवश्यकता है अपने देखो प्यार करने के लिए। अगर ऐसा नहीं है, तो आईने के सामने जाएं और अपनी शैली को परिशोधित करना शुरू करें सभी कपड़े, विंटेज और नए दोनों, आपको जब आप बाहर निकलते हैं तो आपको अच्छा महसूस करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहिए।
  • देखो को पूरा करने के लिए पुरानी सहायक उपेक्षा न करें। बैग, टोपी, बाल सामान, गहने, स्कार्फ और बहुत कुछ सहित कई संभव सावधानियां हैं।
  • यहां तक ​​कि पुराने जूतों को भी पूरा किया जा सकता है, लेकिन इन्हें तब इस्तेमाल करना आसान नहीं है जब उनका उपयोग किया जाता है। इसलिए, यदि आप एक सभ्य विंटेज जोड़ी नहीं मिल सकता है तो आधुनिक समकक्षों की तलाश करने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • अपने पुरानी कपड़ों के साथ मिलान करने के लिए उपसाधन और हेयरस्टाइल की उपेक्षा न करें!
    • कुछ दुकानों में 40 या 50 के दशक के पुराने कपड़ों के विशेषज्ञ हैं। यदि आप एक निश्चित अवधि पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो इन प्रकार की दुकानों की तलाश करें क्योंकि वे चुनने, वर्गीकृत करने और केवल सर्वश्रेष्ठ युग का चयन करने के लिए कठिन काम करते हैं।
    • यदि आप एक उदार देखो पसंद करते हैं, तो विंटेज मिश्रण और मिलान करने के लिए आदर्श है!
    • देखभाल के साथ अपने पुराने कपड़े रखो गद्देदार हैंगर बिल्कुल जरूरी है क्योंकि, पर्याप्त सुरक्षा होने पर, यह सुनिश्चित करें कि कीड़े समय के साथ कपड़े को नुकसान नहीं पहुंचे।
    • विंटेज फैशन के बारे में जानें ऐसा करने से, आप अनिवार्य हो जाएंगे कि समय के साथ खुद को फिर से रेखांकित किया जाता है और पहले की तरह लोकप्रिय होने के लिए फैशन का उपयोग महत्वपूर्ण था, जैसा कि आज है आप यह भी सीखेंगे कि प्रत्येक पीढ़ी फैशन की ऊंचाई पर वस्त्र पहनने की सोचते हैं, जब तक कि यह दूसरी पीढ़ी के करीब नहीं आता है! युवा और सुंदर लोगों की पुरानी तस्वीरों को देखते हुए, आप पूछेंगे: "वे सब अब कहाँ हैं? क्या उनके पास ... साल? "
    • फ़ैशन "भविष्य" वे बीसवीं शताब्दी फैशन उद्योग के हर युग को पार करते हैं
    • कुछ लोग `80 और 90 के दशक पहले से ही मानते हैं "विंटेज"। चुनाव आप पर निर्भर है, लेकिन सामान्य तौर पर शब्द "विंटेज" यह संकेत करता है कि हर 100 सालों में 30 साल कम होता है (जिसके बाद, एक लेख बन जाता है "पुराना")। जो भी आपकी सीमा है, अपने आप से गंभीरता से पूछें अगर आप वास्तव में गद्देदार कंधों और पस्टेल रंगों से सिर को पैर तक पहनना चाहते हैं। यदि आप `80 के दशक की तरह, कम से कम उन डिजाइनर ले! हालांकि, अवधि की अच्छी गुणवत्ता वाले कपड़े "नई लहर", शुरुआती 80 के दशक (30 साल पहले) के साथ डेटिंग करते हैं, वास्तव में उस युग का प्रतिनिधित्व करते हैं, इसलिए उन लक्षणों पर नज़र रखें जो दर्शाते हैं कि एक परिधान अच्छा कारीगरी और मूल्य का है।
    • सौदा करने से डरो मत, लेकिन जब आपको इनकार मिलेगा तो विनम्र होना चाहिए। हर कोई जीवित रहना चाहिए!
    • विंटेज मॉडल के बाद आप पुराने कपड़ों और सहायक उपकरण पहन सकते हैं। हालांकि, नकारात्मक पक्ष यह है कि कई मसलों में पुरानी प्रकृति खरीदना महंगा है, और आधुनिक लोगों की तुलना में अलग-अलग आकार हैं। इसके अलावा, निर्देश अक्सर कमी पाई जाती है (यह मान लिया था कि कैसे के रूप में क्या आधुनिक मॉडल के साथ माना जाता है के लिए विरोध करने के लिए) और अक्सर वस्तुओं और कपड़ों कि अब मौजूद नहीं है का उल्लेख नहीं है, तो आप को पता है कि कैसे उन्हें बदलने के लिए। यदि आप स्थायित्व और उपलब्धता के बारे में सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आप आधुनिक बंद कर सकते हैं, जैसे कि clasps और हुक जैसे आप कर सकते हैं, यह एक अच्छा विचार है

    चेतावनी

    • एक कपड़ा जो बहुत छोटा है, वह हमेशा बहुत छोटा होगा, इसलिए इसे खरीदना न करें या इसे लंबा करना या लंबा करना। बड़ा कपड़े एक छोटे आकार के लिए अनुकूलित किया जा सकता है, लेकिन अन्य तरह के आसपास नहीं।
    • लाभ मार्जिन पुरानी कपड़े बेचने वालों के लिए तंग हैं, इसलिए आप खरीद के बारे में सुनिश्चित करें कि रिटर्न अधिकतर स्टोरों में संभव नहीं होगा। कुछ एक्सचेंज का अनुमान लगा सकते हैं, लेकिन अपने पैसे खर्च करने से पहले यह जानना बेहतर है।
    • साफ विंटेज कपड़े रखना चुनौतीपूर्ण हो सकता है अपने कपड़े धोने के लिए सबसे नाजुक और असामान्य वस्तुओं को ले आओ। सूखी क्लीनर की क्षमता का परीक्षण करने का एक तरीका उन सेक्विन, रिबन और अन्य गहने के साथ कुछ सस्ता विंटेज ड्रेस खरीदने के लिए है ताकि उन्हें और अधिक कीमती और महंगी वस्तुओं के साथ सौंपने के पहले व्यवहार का पता लगाया जा सके।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छे डीलरों की सूची
    • नीलामी और ऑनलाइन खरीद के लिए इंटरनेट का उपयोग
    • खरीदारी के लिए सुविधाजनक वस्त्र, अधिमानतः कुछ जिस पर आप अन्य कपड़ों की कोशिश कर सकते हैं
    • बैग में टेप को मापने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com