स्प्लिट स्किन की मरम्मत कैसे करें

स्प्लिट स्किन आम तौर पर तब होता है जब त्वचा बहुत सूखी हो जाती है यदि एपिडर्मिस सूख हो जाता है, तो यह लोच को खो देता है, और दैनिक दबावों का दबाव डाला जाता है। ये दरारें दर्दनाक हो सकती हैं, और संक्रमण को अधिक आसानी से पैदा कर सकती हैं। अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्या के साथ समाप्त होने से पहले विभाजित त्वचा का इलाज करना महत्वपूर्ण है।

कदम

भाग 1

त्वचा का इलाज करें
हील क्रैकेड स्किन चरण 1 नामक छवि
1
संक्रमण के लिए जाँच करें आपको संक्रमण के संकेतों के लिए जाँच कर शुरू करना चाहिए। यदि क्षेत्र सूज गया है, मवाद या रक्त को रिलीज़ किया जाता है, बल्कि नाराज़ और दर्द होता है, तो आपको तत्काल डॉक्टर या निकटतम अस्पताल जाना चाहिए। त्वचा का विभाजन संक्रमित होने के लिए काफी अधिक होता है, और ये सूजन पेशेवर उपचार की आवश्यकता होती है।
  • यदि आपके पास कोई विश्वसनीय त्वचा विशेषज्ञ नहीं है, तो सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें। वैकल्पिक रूप से, दोस्तों या रिश्तेदारों के अनुभव के आधार पर। अगर इस विशेषज्ञ की लागत बहुत अधिक है, तो आप इसके बजाय अस्पताल जा सकते हैं
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 2 नामक छवि
    2
    त्वचा में एक निस्संक्रामक लागू करें यदि आपके पास बहुत गंभीर दरारें हैं, तो आपकी त्वचा को गीला करके उनका इलाज करना शुरू करें। एक कटोरा, एक बाल्टी या एक सिंक को स्वच्छ करें और इसे गर्म (गर्म पानी) से भर दें इस बिंदु पर, आप त्वचा कीटाणुशोधन को बढ़ावा देने के लिए सेब साइडर सिरका डालना चाहिए। लगभग 4 एल पानी के गिलास का प्रयोग करें। कीटाणुनाशक आप संभावनाओं को कम करने की अनुमति देता है कि विभाजन संक्रमित हो जाते हैं।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 3 नामक छवि
    3
    धीरे से छूटना एक साफ तौलिए का उपयोग करना, प्रभावित क्षेत्र को धीरे से रगड़ना यह मृत कोशिकाओं को निकालता है और त्वचा पर लागू उत्पादों के बेहतर अवशोषण को बढ़ावा देता है। धीरे से आगे बढ़ें और साफ तौलिए का उपयोग करें।
  • एक बार जब आप विभाजन का इलाज करते हैं, तो आप अधिक "आक्रामक" छूटने के रूपों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको यह सप्ताह में एक से अधिक बार नहीं करना चाहिए। त्वचा संवेदनशील है और मिठास के साथ इलाज किया जाना चाहिए।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 4 नामक छवि
    4
    मॉइस्चराइज़र की एक परत को लागू करें आखिरी बार त्वचा को कुल्ला और फिर मॉइस्चराइज़र की एक परत लागू करें। आपको जलयोजन को ठीक करना होगा कि त्वचा को पहले ही किए गए चरणों के लिए धन्यवाद प्राप्त हुआ है, अन्यथा आप इसे आगे सूखने का जोखिम उठाते हैं।
  • लैनोलिन आधारित उत्पाद का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन आपको अगले अनुभाग में अन्य सुझाव मिलेंगे।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 5 नामक छवि
    5
    रात में धुंध या गीला कपड़े लागू करें यदि आपके पास समय है, उदाहरण के लिए, आप रात को या सप्ताहांत के दौरान अपनी त्वचा का इलाज कर सकते हैं, धुंध या गीले कपड़ा का उपयोग त्वचा की चिकित्सा को बढ़ावा दे सकता है, या कम से कम आपको अधिक आराम दे सकता है गीली कपड़े के एक टुकड़े पर धुंध या सूखे कपड़े लगाकर आप एक उपचार बना सकते हैं। इसलिए, उदाहरण के लिए, हम मानते हैं कि पैरों की त्वचा को विभाजित किया गया है। मोज़े की एक जोड़ी मिटाएं, फिर उन्हें निचोड़ दें ताकि वे ड्रिप न करें। उन्हें पहनें और आखिरकार उन्हें सूखा मोहरे के साथ कवर करें जब आप सोते रहें, तो उन्हें छोड़ दें
  • यह महत्वपूर्ण नहीं है जब आप को यह संदेह है कि विभाजन संक्रमित हैं, क्योंकि यह सूजन को बदतर बना सकता है।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 6 नामक छवि
    6
    दिन के दौरान विभाजन को सुरक्षित रखें एक दिन के उपचार के लिए, एक तरल या जेल "पैच" के साथ विभाजन को शांत करना, या कम से कम एक बैक्टीरासीन, पोलीमिसीन बी और नेमोसीन पर आधारित एंटीबायोटिक उत्पाद फैला हुआ है। अंत में, आप क्षेत्र को सुरक्षात्मक कपास पैड के साथ कवर कर सकते हैं और धुंध के साथ लपेट सकते हैं। इससे दर्द को कम करना चाहिए और उपचार की प्रक्रिया को तेज करना चाहिए।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    विभाजन को तब तक साफ और संरक्षित रखें जब तक विभाजन की मरम्मत नहीं हो जाती। अब, आपको क्षेत्र को ठीक करने के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार करना होगा। प्रभावित क्षेत्र को निस्संकृत रखने और आगे जलन को रोकने के लिए आश्वस्त रहें। यदि विभाजन पैरों पर हैं, तो साफ मोज़े पहनें और कम से कम एक बार (यदि दो नहीं) एक दिन में पूरी तरह से उपचार पूरा करें। हाथों पर विभाजन हो? जब आप बाहर होते हैं और बर्तन धोने जैसी गतिविधियों के लिए दस्ताने रखो
  • भाग 2

    हाइड्रेशन रखें
    हील क्रैकेड स्किन चरण 8 नामक छवि
    1
    एक दीर्घकालिक मॉइस्चराइजिंग दिनचर्या स्थापित करें। एक बार जब आप त्वचा के विभाजन का इलाज शुरू कर देते हैं, तो आप जो भी कर सकते हैं, वह भविष्य में सुधार करने से रोकने के लिए एक स्थायी रूटीन शुरू कर रहा है। दुर्भाग्य से, यह एक त्वचा की समस्या है जिसे गंभीरता से ध्यान में रखा जाना चाहिए - रोकथाम आवश्यक है, और यह ज्ञात है कि यह बाद के समय में इलाज से बेहतर है। जो भी आप नियमित रूप से मॉइस्चराइजिंग दिनचर्या चाहते हैं, सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप ऐसे कार्यों से मिलकर काम कर सकते हैं, जो आप दीर्घकालिक और नियमित रूप से लागू कर सकते हैं, क्योंकि भविष्य की समस्याओं को रोकने के लिए स्थिरता आवश्यक है।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक लानोलिन आधारित क्रीम खरीदें Lanolin, एक मोम की तरह पदार्थ जिसे भेड़ द्वारा एक त्वचा के रूप में जाना जाता है, त्वचा की रक्षा करने के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उत्पाद है। यदि लगातार प्रयोग किया जाता है, तो इसे हर दूसरे दिन, या हर तीन दिन लागू किया जाना चाहिए: आप देखेंगे कि आप त्वचा को नरम कर पाएंगे और इसे इस स्थिति में रख सकते हैं। जब आप इसे पहली बार उपयोग करते हैं, तो इसे रात में उदार खुराक में लागू करें और एपिडर्मिस को प्रभावित करने के लिए इसे जगह दें
  • आप बाजार पर विभिन्न ब्रांड लैनोलिन पा सकते हैं। इसे दुकानों में ईकोओर्डे जैसे साइटों पर, ecobio उत्पादों को बेचते हैं या इंटरनेट पर खोज करते हैं।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 10 नामक छवि
    3
    अन्य मॉइस्चराइजिंग उत्पादों में सही सामग्री खोजें यदि आप लेनोलिन का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको उन उत्पादों में शामिल सामग्री का विश्लेषण करना चाहिए जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं। उनके पास एक रासायनिक संरचना होती है जो आपके लिए वास्तव में करता है और आपको वांछित प्रभाव की गारंटी देता है कई मॉइस्चराइजिंग उत्पादों में कई प्रतीत होता है प्राकृतिक और स्वस्थ घटक होते हैं, लेकिन वास्तव में वे त्वचा के लिए बहुत उपयोगी नहीं हैं। आईसीआई में, आप इसके बजाय निम्नलिखित सामग्रियों की तलाश करें:
  • हम्मेक्टेंट्स, जो त्वचा को जलयोजन प्रदान करते हैं। इनमें से कुछ सामग्री ग्लिसरीन और लैक्टिक एसिड हैं।
  • Emollients, जो त्वचा की रक्षा इनमें से कुछ सामग्री लैनोलिन, यूरिया और शुद्ध तेल हैं।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 11 नामक छवि



    4
    आपके त्वचा को धोया या गीला करने के तुरंत बाद उत्पाद की एक हल्की परत को लागू करें हर बार जब आप स्नान करते हैं या आपकी त्वचा को पानी में उजागर करते हैं, तो आपके पास प्राकृतिक सेबम नहीं होता है, जो इसे बचाता है। प्रत्येक शावर के बाद मॉइस्चराइज़र की कम से कम एक प्रकाश परत फैलाएं, लेकिन हर बार जब आप पैर स्नान करते हैं
  • हील फटाका हुआ त्वचा चरण 12 नामक छवि
    5
    शाम को मॉइस्चराइज़र की एक मोटी परत लागू करें। यदि आप कर सकते हैं, तो बिस्तर पर जाने से पहले उत्पाद की पूर्ण खुराक फैल गई। यह पैर क्रीम के उपचार गुणों को पूरी तरह से अवशोषित करने की अनुमति देता है, और साथ ही, आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप अपने आप को एक कष्टप्रद चिपचिपा महसूस नहीं करेंगे। न्यूरूराइज़र की एक मोटी परत के साथ त्वचा को कवर करें और फिर जब यह अवशोषित किया जा रहा है, उत्पाद को बचाने के लिए दूसरा लागू करें।
  • यदि विभाजन पैरों पर हैं, मोजे का उपयोग करें, जबकि, अगर वे हाथों पर स्थित हैं, दस्ताने
  • भाग 3

    समस्या को नियंत्रण में रखें
    हील क्रैकेड स्किन चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    1
    अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से इनकार करने के लिए चेक करें ऐसे कई बीमारियां हैं जो गंभीर त्वचा सूखने का कारण बन सकती हैं, जैसे आप अनुभव कर रहे हैं। आपको अपने स्वास्थ्य का मूल्यांकन करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप किसी भी समस्या से प्रभावित नहीं हैं। यदि आप अधिक या कम गंभीर विकार से पीड़ित हैं, तो यह विभाजन के दोबारा होने से पहले संक्रमित होना और संक्रमित होना महत्वपूर्ण है, या इससे अधिक खतरनाक लक्षण होते हैं।
    • मधुमेह पैथोलॉजी का एक सामान्य उदाहरण है, जो अपने सबसे तीव्र अभिव्यक्तियों में गंभीर त्वचा सूखने का कारण बन सकता है।
    • अपने चिकित्सक से बात करें कि आपको समझने में सहायता के लिए कि आपके पास इलाज करने के लिए बाहरी स्वास्थ्य समस्याएं हैं
  • हील फटाका हुआ त्वचा चरण 14 नामक छवि
    2
    प्राकृतिक sebum को हटाने से बचें शरीर स्वाभाविक रूप से तेलों का उत्पादन करता है जो त्वचा की रक्षा करने और विभाजन को रोकने में मदद करते हैं। हालांकि, एक गलत व्यक्तिगत स्वच्छता नियमानुसार प्राकृतिक सेबम की त्वचा को वंचित कर सकता है और इसे जोखिम में डाल सकता है। सबसे ऊपर, आप आक्रामक साबुन और गर्म पानी से बचना चाहिए, चूंकि ये दोनों कारक प्राकृतिक तेलों के लिए हानिकारक हैं।
  • यदि आप पैर स्नान करते हैं, तो पानी में डिटर्जेंट न जोड़ें। आम तौर पर, आपको संवेदनशील त्वचा पर साबुन से बचना चाहिए, जैसे पैरों की। पानी और एक स्पंज उन्हें साफ करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त से अधिक होना चाहिए।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 15 नामक छवि
    3
    बाहरी एजेंटों से त्वचा को सुरक्षित रखें जब यह बहुत ठंडा हो जाता है, त्वचा शुष्क हो जाती है जिस क्षेत्र में आप रहते हैं वह स्वाभाविक रूप से शुष्क हो सकता है यह पर्यावरण सूखापन त्वचा से हाइड्रेशन बेकार है। हवा की नमी को संतुलित करके या विशेष उत्पादों को लागू करने से इसे अस्थिरता से सुरक्षित रखें। जब आप बाहर जाते हैं तो घर या दफ्तर में रखने के लिए एक हामिडीफायर खरीदें और मोज़े और दस्ताने पहनें।
  • त्वचा को सूरज से भी संरक्षित किया जाना चाहिए, जो इसे नुकसान पहुंचा सकता है और समय के साथ सूखने का कारण बन सकता है।
  • हील फटाका हुआ त्वचा चरण 16 नामक छवि
    4
    अपने जूते बदलें यदि आपने पाया है कि विभाजित ज्यादातर पैरों को प्रभावित करते हैं, तो आपको जूते का उपयोग करने पर आपको एक नज़र रखना चाहिए। जो लोग पीठ पर खुले हैं और अच्छी गुणवत्ता वाले तलवों को नहीं छोड़ते हैं वे विभाजन का कारण बन सकते हैं क्योंकि बहुत ही दबाव पहले ही संवेदनशील त्वचा पर लगाया जाता है। बंद जूते का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि वे बहुत सहज हैं।
  • चलने वाले जूते पर स्विच करें, या दबाव से अपने पैरों की रक्षा के लिए कम से कम इन्सोल का प्रयोग करें।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 17 नामक छवि
    5
    अधिक पानी पी लो निर्जलीकरण निस्संदेह त्वचा को सूखने के लिए अधिक प्रवण बना सकता है, और जब आप इसे एक अनुचित निजी स्वच्छता और एक सूखी वातावरण में जोड़ते हैं, तो कटनीय विभाजन के गठन के लिए यह एकदम सही नुस्खा है। इष्टतम आंतरिक जलयोजन बनाए रखने के लिए हर दिन पर्याप्त पानी पीना
  • सही मात्रा की गणना प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करती है आम तौर पर, यदि आपके मूत्र स्पष्ट या पारदर्शी होते हैं, तो आप पर्याप्त पेय पी रहे हैं यदि ऐसा नहीं है, तो आपको अधिक तरल पदार्थ का उपभोग करना चाहिए।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 18 नामक छवि
    6
    सही पोषक तत्वों का उपभोग करें हमेशा स्वस्थ होने के लिए त्वचा को बहुत से विटामिन और पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। आप यह सुनिश्चित करके सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी समस्या का स्रोत पोषक तत्व की कमी के कारण नहीं है। एपिडर्मिस को स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक सभी पदार्थों को प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए बहुत सारे विटामिन ए, ई और ओमेगा -3 फैटी एसिड ग्रहण करें।
  • ये पोषक तत्वों के कुछ अच्छे स्रोत हैं: घुंघराले काली, गाजर, सार्डिन, एन्क्विवि, सैल्मन, बादाम और जैतून का तेल।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपना वजन का मूल्यांकन करें मोटापा और अत्यधिक अधिक वजन आमतौर पर गंभीर त्वचा सूखापन जैसे विकारों से जुड़े होते हैं। आप अपने आप को त्वचा सूखापन और बाह्य कारकों की इस समस्या को अपने स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है खेलने में नहीं आते हैं मुकाबला करने में असमर्थ पाते हैं, आप वजन विकल्प कम करने के लिए कोशिश कर रहा पर विचार करना चाहिए। याद रखें कि विभाजन त्वचा infection- की एक गंभीर जोखिम वहन करती है यह एक छोटी सी समस्या प्रतीत होता है, जबकि, यह वास्तव में बहुत खतरनाक हो सकता है, और हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए।
  • हील क्रैकेड स्किन चरण 20 नामक छवि
    8
    अपने चिकित्सक से बात करें याद रखें: यदि आपको कभी चिंता करने की ज़रूरत है, क्योंकि विभाजन को फीका नहीं लगता है या संक्रमित है, तो आपको निश्चित रूप से त्वचा विशेषज्ञ या अस्पताल जाना चाहिए। यह एक आम समस्या है, और कई समाधान उपलब्ध हैं विशेषज्ञ को यह समझने में आपकी सहायता करने में सक्षम होना चाहिए कि क्या यह एक विकार है जिसे आप एक निश्चित दिनचर्या का पालन करके मॉनिटर कर सकते हैं, या यदि आपको संक्रमण रोकने के लिए दवा लेने की ज़रूरत है।
  • टिप्स

    • स्वाभाविक रूप से शुष्क त्वचा या एड़ी क्षेत्र में कॉलस के कारण सूख गया और सूख गया है, जिससे क्रैकिंग अधिक हो जाता है। यह अक्सर पैरों से जुड़े अत्यधिक गतिविधि के कारण होता है
    • पीठ पर खुले सैंडल या जूते एड़ी के नीचे तेल को बाद में विस्तारित करने की इजाजत देता है, जिससे इस क्षेत्र में खुर का मौका बढ़ जाता है।
    • एथलीट के पैर, छालरोग, एक्जिमा, थायरॉयड, मधुमेह और अन्य त्वचा की समस्याओं से संबंधित बीमारियों जैसे बीमारियां, एड़ी को विभाजित कर सकती हैं। सलाह के लिए अपने डॉक्टर से बात करें
    • काम पर या लंबे समय तक कठिन फर्श पर घर पर खड़े अपने पैरों पर विभाजन हो सकता है।
    • अधिक वजन होने के नाते, वसा एड़ी के नीचे स्थित पैड पर दबाव बढ़ाने के लिए यह lateralmente- विस्तार करने के लिए करता है, तो त्वचा लचीलापन, क्षेत्र में दरार की वजह से पैरों पर दबाव का अभाव लाने जाता है।
    • पानी के लिए लगातार संपर्क (विशेष रूप से टैप करने वाला पानी) प्राकृतिक सेबम की त्वचा को वंचित कर सकता है, जिससे यह सूखा और मोटा बना सकता है। एक नम जगह में लंबे समय तक रहने के लिए, एक बाथरूम की तरह, सूखापन और ऊँची एड़ी के जूते पर विभाजन हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com