कैसे एक बलात्कार संभावित रोकें

बलात्कारी शिकारियों हैं पुंटो। इन चरणों का पालन करके, आप अपने आप को सुरक्षित रखने की कोशिश कर सकते हैं ताकि आप अपने चंगुल में न पड़ें। आप मानसिक और शारीरिक रूप से अपने आप को बचाने के लिए आवश्यक जानकारी और कौशल हासिल करेंगे याद रखें: यद्यपि इसके बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है कि आप के आस-पास कौन-कौन से और खुद का बचाव कैसे करें, पिछले उदाहरण में एक बलात्कार बलात्कारी की गलती है, नहीं

शिकार के यह आलेख हमलावरों के कार्यों को सही ठहराने के लिए अभिप्रेत नहीं है, बस ऐसे सुझाव प्रदान करता है जो आपको अधिक सुरक्षित तरीके से रहने में सहायता कर सकते हैं। एक आदर्श दुनिया में, संभावित बलात्कार को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है दोनों लिंगों के लोगों को सम्मान और एक-दूसरे की मदद करने के लिए शिक्षित करना। हालांकि, खतरनाक परिस्थितियों से बचने के लिए सावधानी बरतने में भी उपयोगी हो सकता है

कदम

भाग 1

प्रारंभिक स्पष्टीकरण
एक संभावित बलात्कार चरण 1 को रोकें
1
आपको पहले पता होना चाहिए कि किसी भी परिस्थिति में आपको बलात्कार के लिए दोषी ठहराया जा सकता है। संभावित आक्रामकता की रोकथाम के बारे में सोचने से पहले आपको यह समझना चाहिए कि यदि ऐसा होता है, तो गलती बलात्कारी पर पूरी तरह से गिर जाएगी। आप कुछ भी नहीं करते, आप पहनते हैं या कहते हैं कि आप हमले से बचाव कर सकते हैं। कोई नहीं "वह उसके लिए खोज रहा है"और जो कोई आपको इसके विपरीत समझाने की कोशिश करता है वह गहरा गलत है बेशक, आप निश्चित रूप से खतरनाक परिस्थितियों से निपटने और सुरक्षित रहने की संभावना कम करने के लिए कदम उठा सकते हैं, लेकिन अंत में, आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं बलात्कार को औचित्य साबित कर सकते हैं।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 2 को रोकें
    2
    याद रखें कि बलात्कार को रोकने के लिए सबसे प्रभावी कदम हमलावर को रोकना है। आधुनिक संस्कृति में, कई तरह से यौन हिंसा से बचा जा सकता है, जिनमें से सभी का पता लगाया जा सकता है कि महिलाओं को कैसे माना जाता है। अगर समाज पूरी तरह से महिलाओं को सम्मानित करने वाले पुरुषों को ऊपर उठाने के लिए प्रतिबद्ध हो जाता है और एक ऐसी संस्कृति को योगदान देने में रोक देता है जो निरंतर महिला सेक्स को निष्प्रभावी और कम करता है, तो स्थिति धीमी हो सकती है। किशोर कभी-कभी लगता है कि बलात्कार के बारे में मजाक मजेदार है और यौन हिंसा के बारे में मजाक करने की कोई समस्या नहीं है। इसलिए उन्हें समझाना महत्वपूर्ण है कि यह मामला नहीं है। यहां तक ​​कि पुरुषों को भी बलात्कार किया जा सकता है, लेकिन समाज, सामान्य रूप में, विपरीत के बारे में आश्वस्त है। नतीजतन, कई लोग पीड़ित हैं जो शर्म महसूस करते हैं और उनकी आवाज सुनने के लिए डर लगते हैं।
  • बहुत से लोग सोचते हैं कि सुरक्षित रहने के लिए जो किया जा सकता है उसे महिलाओं की नीतियां देना उनके लिए उचित नहीं है। इसके अलावा, वे मानते हैं कि इससे उसे यह सोचने की ओर जाता है कि ये उसमें व्यवहार करने के लिए पर्याप्त है "सही रास्ता" यौन हिंसा को रोकने के लिए इस आधार पर, यदि वे गलत अंदाज करते हैं, तो उन पर बलात्कार का बलात्कार काफी हद तक गिरता है। इस लेख का ऐसा इरादा व्यक्त करने का इरादा नहीं है उसका लक्ष्य महिलाओं को सशक्त बनाना है, खतरे से दूर रहने के तरीके पर उन्हें समझदार सुझाव प्रदान करें। हालांकि, महिलाओं को यौन हिंसा का केवल शिकार नहीं किया गया है यह भी पुरुषों के साथ हो सकता है, लेकिन एक ही हद तक नहीं। सोसायटी का मानना ​​है कि महिलाओं, नाजुक और नाजुक, पुरुषों पर बलात्कार कर सकते हैं "बड़ा और बड़ा", लेकिन ऐसा होता है
  • एक संभावित बलात्कार चरण 3 को रोकें
    3
    अपनी ज़िंदगी को पूरा करने से रोकना न करें। कैसे बलात्कार को रोकने के लिए सुझावों को पढ़ें शायद आप यह सोचने लगेगे कि आप कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं: सुपरमार्केट पार्किंग, एक बार, एक कार या अपना खुद का घर। आपको आश्चर्य हो सकता है कि क्या ऐसा जगह है जहां आप पूरी तरह से संरक्षित महसूस कर सकते हैं। हालांकि, आप इन शर्तों में तर्क नहीं कर सकते निस्संदेह आपको सावधानी बरतनी चाहिए, लेकिन आप अकेले बाहर जाने, अपने शाम को बाहर रहने या अपने कुछ पसंदीदा स्थानों पर जाने से डर नहीं सकते। आप अभी भी जीवन का आनंद ले सकते हैं और सुरक्षित महसूस कर सकते हैं, बिना लगातार आतंकवाद के, जो आतंकवाद विरोधी रोकथाम पर एक लेख पढ़ने के बाद दिखाई दे सकता है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 4 को रोकने वाली छवि
    4
    आपको यह जानना चाहिए कि पीड़ित द्वारा जानी जाने वाली किसी व्यक्ति द्वारा बलात्कार के अधिकांश बलात्कार किए गए हैं। आँकड़े अलग-अलग होते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि ऐसे मामलों में जहां बलात्कारी सही अजनबियों 9% और 33% के बीच ही घूमते थे। इसका क्या मतलब है? कि ज्यादातर महिलाओं को पुरुषों द्वारा बलात्कार किया जाता है, वे जानते हैं कि यह एक दोस्त है, एक व्यक्ति जो वह भाग ले रहे हैं, एक काम सहयोगी, एक परिचित या परिवार का सदस्य भी है। नतीजतन, यह अधिक संभावना है कि किसी व्यक्ति को एक गहरे गली में एक अजनबी की तुलना में किसी परिचित से बलात्कार किया जाएगा। इसलिए, जब आप अकेले हैं, तो सही सावधानी बरतने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको जाहिरा तौर पर विश्वसनीय लोगों की कंपनी में गार्ड को पूरी तरह से कम करने की ज़रूरत नहीं है।
  • जब आप किसी परिचित के साथ होते हैं, विशेष रूप से सावधान रहें और पूरी तरह से अपने गार्ड को कम न करें, जब तक आप अपनी विश्वसनीयता पर आग पर अपना हाथ नहीं डाल सकते। और, उस मामले में भी, यौन हिंसा होने के लिए संभव है। यदि आपकी सहजता आपको बताती है कि कुछ गलत है, तो याद रखें कि आपको यथाशीघ्र और सुरक्षित रूप से छोड़ना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि एक व्यक्ति जो भावनात्मक रूप से बर्ताव करते हैं, वह बहुत आम है। एक अध्ययन के अनुसार, इन मामलों में लगभग 1/3 यौन हिंसा की गई है। यदि आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं, तो याद रखें कि "नहीं" यह कोई मतलब नहीं है इसे आपको दोषी मानने के लिए कभी भी ऐसा न करें क्योंकि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं यदि आवश्यक हो, तो अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से व्यक्त करने में डर नहींें।
  • भाग 2

    एक सामाजिक संदर्भ में सुरक्षा
    एक संभावित बलात्कार चरण 5 को रोकें
    1
    हमेशा आप के चारों ओर से ध्यान दें संभावित बलात्कारकर्ताओं द्वारा लक्षित अधिकांश दो जगह खुले या बंद किए गए कार पार्क हैं वे शिकारियों हैं, इसलिए सावधानी से देखें यदि आप पार्किंग में हैं और आप देख रहे हैं कि कोई आपका अनुसरण कर रहा है, तो शोर करना शुरू करें: अपने आप से बात करें या आप जोर से या किसी काल्पनिक व्यक्ति से बात करें, फ़ोन पर चैट करने का नाटक करें जितना अधिक संभावित शिकार को महसूस करने के लिए किया जाता है, उतना अधिक हमलावर आना चाहिए।
    • दिन के दौरान आप के चारों ओर से ध्यान रखें। क्या आप एक नए स्थान पर काम करते हैं या आप अक्सर एक निश्चित वातावरण में प्रवेश करते हैं? सुनिश्चित करें कि आप एक जगह से दूसरे स्थान पर जाने के लिए सबसे सुरक्षित तरीके खोजते हैं। इसका अर्थ है अच्छी तरह से रोशनी और काफी व्यस्त सड़कों के साथ यात्रा करना। अपने सेल फोन को आसान रखें
  • एक संभावित बलात्कार चरण 6 को रोकें
    2
    यदि आप अध्ययन उद्देश्यों के लिए एक नए शहर में स्थानांतरित हो गए हैं, तो सावधान रहें: शैक्षणिक वर्ष के पहले हफ्तों में सबसे अधिक बलात्कार किया जाता है। विशेष रूप से, आपको ध्यान देना चाहिए कि क्या आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं या मिश्रित विश्वविद्यालय के आवास में रहते हैं। अमेरिकी न्याय विभाग के मुताबिक, विश्वविद्यालय के पहले और दूसरे वर्ष के पहले कुछ हफ्तों में यौन हिंसा का एक अच्छा सौदा होता है। ये सबसे अधिक जोखिम भरा क्षण हैं क्योंकि लोग अब भी एक-दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते, न ही कई अजनबियों के साथ चारों ओर घूमते हैं और अक्सर नदियों में शराब का प्रवाह होता है। यह आपको खुद का आनंद लेने या पूर्ण अनुभव का सामना करने से रोक नहीं सकता, लेकिन जब आप नए लोगों के सामने आते हैं, तो आपको विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए - इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप अपने दोस्तों के साथ रहें और अच्छी समझ रखें।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 7 को रोकने वाली छवि
    3
    न छोड़ें पेय छोड़ें कल्पना करो कि प्रत्येक पेय 100 यूरो के लायक है। किसी को भी इसे लेने की अनुमति न दें यह आपके लिए जो भी पेशकश की जाती है, वह यह भी टालती है: यह जोखिम भरा हो सकता है। अपने पेय पर नज़र रखें कांच पर अपना हाथ रखें, क्योंकि खतरनाक पदार्थ डालना आसान है। पेय को स्वीकार न करें, जब तक कि बारटेंडर उन्हें आपके सामने तैयार न करें या वेरेटर सीधे उन्हें सेवा न दें हालांकि यह निश्चित है कि एक मेज पर पीना तुम्हारा है, यह किसी और को खरीदने या सेवा करने के लिए अधिक सुरक्षित है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 8 को छिपाने वाली छवि
    4
    जिम्मेदारी से पियो. इस सुझाव को गलत मत समझो: आपकी कोहनी उठाने के बावजूद, एक संभावित हमलावर को आप पर हमला करने का अधिकार नहीं है, यह आपकी गलती नहीं होगी हालांकि, पीने से आपको अधिक संवेदनशील और अनचाहे ध्यान देने की संभावना होती है। सुनिश्चित करें कि आप प्रति घंटे एक से अधिक पेय (एक ग्लास वाइन, बीयर या शराब का एक शॉट) नहीं पीते हैं, जितना संभव हो उतना दिमाग और शरीर को नियंत्रित करें। निजी पक्षों के दौरान प्रसारित होने वाले त्वरित पेय के मिश्रण से दूर रखें। केवल एक बर्मान तैयार कर सकता है और आपको कॉकटेल की सेवा कर सकता है: अन्यथा, परिणाम अप्रत्याशित है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 9 को छिपाने वाली छवि
    5
    अपने दोस्तों के साथ रहो जहाँ भी आप जाते हैं, अपने दोस्तों के समूह के साथ परिचय दें और उनके साथ चले जाएं यहां तक ​​कि अगर आप पार्टी के दौरान अलग हो गए हैं, तो आपको हमेशा पता होना चाहिए कि वे कहां हैं और सुनिश्चित करें कि वे आपकी जानकारी जानते हैं। अपने दोस्तों के संपर्क में रहें, उन्हें देखें और सुनिश्चित करें कि आप एक ही तरंग दैर्ध्य पर हैं। अगर वे आपको एक अवांछित व्यक्ति की कंपनी में देखते हैं, तो उन्हें आपके बचाव में जाना चाहिए, और आपको ऐसा करना चाहिए। किसी ऐसे मित्र के साथ मत छोड़ो, जो अच्छी तरह से नहीं जानता है, खासकर अगर वह शराब पी रही है
  • एक संभावित बलात्कार चरण 10 को रोकने वाली छवि
    6
    अपने आप को परिसर में सुरक्षित रखें ये जगहें इतनी शोर हो सकती हैं कि मदद के लिए रोता सुनना असंभव होगा। यदि आप एक क्लब में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने दोस्तों के साथ रहें, दोस्तों के साथ बाथरूम में जाएं और हमेशा अपने स्थान के बारे में बताएं।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 11 को छिपाने वाली छवि
    7
    मुखर रहें यदि कोई आपके अवांछित ध्यान में बदल जाता है, तो उसे अकेला छोड़ने के लिए कहें किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शिक्षित होना जरूरी नहीं है जो अवीजन को पुन: प्रजनित नहीं करता। दृढ़ता से धन्यवाद, लेकिन समझाएं कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। किसी को पता है और आप के बारे में देखभाल करने से इनकार करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह अभी भी संभव है। संदेश को वितरित किया, यह आपको फिर से परेशान करेगा।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 12 को रोकें
    8
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी निजी रखें उससे बात न करें या उसे इंटरनेट पर पोस्ट करें इसके अलावा, आप विशेष रूप से ऑनलाइन जाने वाले लोगों के साथ बैठकों के लिए विशेष ध्यान रखते हैं किसी व्यक्ति को आप जिस व्यक्ति से केवल वेब पर बात कर रहे हैं या जो आपको अपनी हिचकिचाहट के बावजूद नियुक्ति करने के लिए समझाने की कोशिश करता है, यह कभी नहीं दिखता है। अगर आपको लगता है कि आपको ऐसा करना है, तो अपने आप को किसी के साथ, एक बड़े दोस्त के साथ रहने दें, और अपने आप को एक सार्वजनिक स्थान पर देखें।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 13 को रोकें
    9
    फोन को हमेशा चार्ज रखें अगर घर जाने के बारे में है तो घर छोड़ो न। यह आपकी ज़िंदगी बचा सकता है, आपको पुलिस से फोन करना चाहिए या मदद के लिए अपने दोस्तों को फोन करना चाहिए। यदि आपको रात में बाहर जाना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास यह उपलब्ध है, चाहे आप अकेले हो या दोस्तों की कंपनी में हों क्या आप इसे अपलोड करने के लिए अक्सर भूल जाते हैं? आप चार्जर को अपने साथ ले जाने की आदत में उतर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपने आप को सुरक्षित रखें जब आप अकेले हों
    एक संभावित बलात्कार चरण 14 को छिपाने वाली छवि
    1
    जब आप अकेले होते हैं, तो उस तकनीक का उपयोग करने पर ध्यान दें एक बात याद रखें: आपको अच्छी तरह से जीवित नहीं रहना चाहिए या बलात्कार और हमला करने के डर से आपके द्वारा किए गए गतिविधियों से बचने चाहिए। यदि आप अपने कानों में आइपॉड हेडफ़ोन के साथ चलना पसंद करते हैं, तो आप इसे कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें और हमेशा एक आस-पास रहने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप एक बाहरी या इनडोर पार्किंग स्थल पर जाते हैं, तो आइपॉड या आईफोन की बजाए अपने आंदोलनों पर ध्यान केंद्रित करें
    • हमलावर कमजोर लोगों की तलाश कर रहे हैं। अगर वे देखते हैं कि आप विशेष रूप से सावधान और सुरक्षित इसे और अधिक मुश्किल रास्तों वे आप पर हमला किया जाएगा रहे हैं, जबकि वे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया महसूस होगा यदि आप जब तुम एक संदेश भेजने के विचलित कर रहे थे, अपने iPod पर अपने नए पसंदीदा गीत को सुनने या उससे अधिक है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 15 को रोकने वाली छवि
    2
    वृत्ति पर विश्वास करना सीखें यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं या बुरा महसूस कर रहे हैं, तो यह आपके सर्वोत्तम हित में है कि आप भाग जाएं और सहायता मांगें। वृत्ति को सुनो और खतरनाक संवेदनाओं पर ध्यान दें। यदि आप अकेले किसी निश्चित स्थिति में खुद को पाते हैं और आप देखते हैं या आप अचानक किसी ऐसे व्यक्ति के पास आते हैं जो आपको धमकी महसूस करता है, जितनी जल्दी हो सके कार्यवाही करें। क्या आप निश्चित रूप से एक बड़ा जोखिम लेने के लिए पर्याप्त हैं? इसलिए शांत रहना महत्वपूर्ण है, जल्दी से चलें और उस जगह पर जाएं जहां आप अन्य लोगों को ढूंढ सकते हैं
  • यदि आप एक गहरे गली पर चलते हैं और आपको लगता है कि कोई आपका अनुसरण कर रहा है, तो तिरछे को पार करें और देखें कि क्या यह आपकी नकल है। इस मामले में, फिर सड़क के मध्य भाग की ओर चलें (लेकिन एक कार द्वारा हिट होने के जोखिम को चलाने के लिए इतना अधिक नहीं)। इस तरह, आप एक गाड़ी की कार के द्वारा देखा जाने की अधिक संभावना होगी: ड्राइवर आपकी सहायता करने में सक्षम होगा और यह संभावित हमलावर को दूर करेगा
  • एक संभावित बलात्कार चरण 16 को रोकने वाली छवि
    3
    एक बलात्कारी को रोकने के लिए बस अपने बाल काट मत करो बेशक, बहुत से लोग आपको बताएंगे कि हमलावरों ने लंबे बालों वाली महिलाओं के लिए खोज की है या एक चोटी में इकट्ठे किए हैं क्योंकि उन्हें समझना आसान है। क्या इसका मतलब यह है कि आपको कम खतरे को चलाने के लिए हेलमेट का चयन करना चाहिए? जाहिर नहीं है (जब तक आप इस तरह कट नहीं करना चाहते, बिना कहने के लिए) किसी संभावित बलात्कारी को आप जिस तरह से दिखाना चाहते हैं, उसे रोक नहीं सकते हैं, और किसी हमलावर को आकर्षित करने के लिए खुद को कभी दोष नहीं दें।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 17 को छिपाने वाली छवि
    4
    हमलावरों को हतोत्साहित करने के लिए कपड़े बदलना न करें। बहुत से लोग आपको बताते हैं कि जब आप कपड़ों पहनते हैं और कैंची की एक जोड़ी से काटते हैं, तो आप पर हमला होने के जोखिम को चलाते हैं। इसमें पतली स्कर्ट, सूती कपड़े, अन्य प्रकाश और छोटे कपड़े शामिल हैं वे आपको बताएंगे कि रौंद बैंड के बजाए टिका है जो चौग़ा, चौग़ा, पैंट पहनना बेहतर है। वे आपको बताएंगे कि बेल्ट कपड़े पहनते हैं, ताकि कपड़ों की परत हमलावरों को रोक सकें। अगर एक तरफ यह वास्तव में गलत नहीं है, तो आप पर हमला होने से बचने के लिए भारी कवर, उभयचर या गोताखोरी सूट पहनने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए। अंत में, यह आप पर निर्भर है कि आप कैसे तैयार कर सकते हैं, इसलिए आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि हल्के कपड़े आपको संभावित हमले के लिए तैयार करेंगे।
  • कुछ लोग यह भी कहेंगे कि ड्रेसिंग भड़काने वाले हमलावरों को आमंत्रित करते हैं। जितना संभव हो, इस तरह की सोच से बचें, क्योंकि इसमें कोई मतलब नहीं है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 18 को रोकें
    5
    आप के साथ स्वयं रक्षात्मक चीजों को केवल तभी लेनी चाहिए जब आप उनका उपयोग कर सकते हैं। याद रखें, एक हथियार जो एक संभावित हमलावर को चोट पहुंचा सकता है, यदि आप तैयार नहीं थे और यह कैसे पता नहीं चला कि आप के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है अगर आप एक बंदूक लाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसका प्रयोग कैसे करें, यह जानने के लिए एक कोर्स के लिए साइन अप करें, अक्सर शूटिंग रेंज पर शूटिंग का अभ्यास करें बेशक, आप केवल एक परमिट के लिए आवेदन करने के बाद ही इसे प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप एक चाकू लाते हैं, तो यह जानने के लिए एक कोर्स करें कि इसका सबसे प्रभावी तरीके से उपयोग कैसे करें। यह मत भूलो कि एक छाता या एक बैग एक हमलावर के खिलाफ एक हथियार बन सकता है, और आप कम होने की संभावना नहीं है।



  • एक संभावित बलात्कार चरण 19 को छिपाने वाली छवि
    6
    चिल्लाओ और खुद पर ध्यान आकर्षित हमलावर आम तौर पर हमले को पूरा करने की योजना बना रहे हैं। योजना को चोट पहुंचाई लड़ो, अपने आप को बचाने, अपने फेफड़ों के शीर्ष पर रोना
  • एक संभावित बलात्कार चरण 20 को रोकने वाली छवि
    7
    Urla: "पुलिस को बुलाओ!"। इस वाक्य को चिल्लाते हुए दोहरा प्रभाव हो सकता है: आप हमलावर को डरेंगे और आप लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे। यदि आप ये शब्द रोते हैं, तो आपके आस-पास के लोग शायद आपके बचाव में आएंगे। कुछ अध्ययनों ने एक प्रभावी रणनीति का सुझाव दिया है: यह उंगली से एक सटीक लूप इंगित करता है और कहता है: "सफेद शर्ट के साथ देवियों, मुझे तुम्हारी मदद की ज़रूरत है! यह आदमी मुझ पर हमला कर रहा है"। शब्दों को अच्छी तरह से लिखें और अपने आप को सुनाएं।
  • कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि चिल्ला "आग में!" के बजाय "मदद करो!" या "कोई पुलिस को बुलाता है!" यह वास्तव में राहगीरों के ध्यान को आकर्षित करने के लिए अधिक उपयोगी हो सकता है आप इस रणनीति को भी आज़मा सकते हैं, लेकिन कोई सोचता है कि, इस क्षण के भ्रम में, चिल्लाने के लिए याद रखना मुश्किल हो सकता है "आग में!" के बजाय "मदद करो!" ।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 21 को रोकें
    8
    प्रारंभिक आत्मरक्षा पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें। विशिष्ट विरोधी आक्रामकता और आतंकवाद विरोधी आतंकवाद पाठ्यक्रम हैं। अपने क्षेत्र में एक को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें। वे आपको हमले के कई प्रभावी तरीकों को पढ़ाने के लिए, सही भागों को मार सकते हैं और अपनी उंगलियों को आंखों में डाल सकते हैं। अपने आप से ये कौशल होने पर आपको शाम में अकेले चलने पर आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 22 को रोकें
    9
    एसिंग तकनीक सीखिए, एक अंग्रेजी संक्षिप्त शब्द जो इसके लिए खड़ा है सौर जाल (सौर जाल), इस आकार की वस्तु (पैर के पीछे), नाक (नाक), ऊसन्धि (कमर)। ये हमले के चार बिंदु हैं जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए जब आप पीछे से पकड़ लेते हैं अपनी कोहनी के साथ सौर जाल को मारो और अपने पैर की पीठ को जितना कठिन कर सकते हो उतना मुश्किल हो सके। जब हमलावर अपनी पकड़ जारी करता है, बारी और उसके हाथ की हथेली का उपयोग करने के लिए एक ऊपर की ओर आंदोलन के साथ उसकी नाक अंत में, एक घुटने के साथ पतला मारा यह पर्याप्त समय के लिए इसे से बचने की अनुमति देने के लिए इसे अक्षम कर सकता है
  • एक संभावित बलात्कार चरण 23 को रोकें
    10
    घर सुरक्षित रूप से दर्ज करें कार में स्टाल न करें या स्ट्रीट पर रहें, बैग को छीनकर रखें कार की जरूरत के मुताबिक सब कुछ छोड़ो। जब आप घर या कार में प्रवेश करते हैं, सावधान रहें, क्योंकि कोई आसानी से आप को धक्का दे सकता है और आपके पीछे के दरवाजे को बंद कर सकता है। अपने आस-पास के माहौल से अवगत रहें: दरवाजे खोलने से पहले अपने हाथों में चाबियाँ रखो और चारों ओर देखिए।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 24 को रोकने वाली छवि
    11
    चलो, जैसे आपको पता था कि आप कहां जा रहे हैं जैसे ही आप जाते हैं, आप के सामने देखो और सीधे रहें। बेशक, अतिरंजना प्रतिउत्पादक हो सकती है, लेकिन सुरक्षा का प्रदर्शन उपयोगी है। हमलावर लोगों की खुद की रक्षा करने में असमर्थ होने वाले लोगों पर हमला करने की अधिक संभावना है। यदि आप कमजोर या अनिश्चित दिखते हैं, जैसे कि आपको नहीं पता कि कहाँ जाना है, तो एक शिकारी का ध्यान आकर्षित करने की संभावना बहुत अधिक है यद्यपि आप वास्तव में खो चुके हैं, इस धारणा के चलते चलें मत।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 25 को रोकने वाली छवि
    12
    हमलावर की ओर ध्यान दें और, यदि आप उस पर हमला करते हैं, तो अलग-अलग संकेत छोड़ दें चेहरे पर एक काटने, एक घायल आंख, एक गहरा खरोंच पैर, पर एक फटे छेदन सब आसानी से पहचाने जाने लक्षण हैं, और एक ही आकर्षक टैटू और अन्य मुख्य विशेषताएं के लिए चला जाता है। हमलावर मारो मीरा इस तरह आंखों के रूप में कमजोर अंक, (एक उंगली चिपके हुए), नाक (हथेली के निचले हिस्से का उपयोग कर एक ऊपर की ओर गति के माध्यम से बल के साथ उसे मारा), जननांग (एक निर्णायक ढंग से और stringili में afferrali, या उन्हें ताकत के साथ हिट) और इतने पर करने के लिए । इस तरह, सुनिश्चित करें कि आपका हाथ हिट करने और पकड़ने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं, इसलिए आप बच सकते हैं
  • यदि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां से आप बच नहीं सकते, तो चारों ओर देखिए और यदि आप कर सकते हैं, तो हमलावर को सुराग छोड़ दें। कई मामलों में, हमलावरों पर कब्जा कर लिया गया क्योंकि पीड़ितों ने मशीनों या हमले के कमरों में दांत, खरोंच या पहचाने जाने योग्य डीएनए के निशान के निशान हटा दिए थे।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 26 को रोकने वाली छवि
    13
    यदि आप एक व्यक्ति द्वारा पीछा कर रहे हैं जो एक खतरा पैदा कर सकता है, उसे आंखों में देखें एक हमलावर आक्रमण करने की संभावना कम हो सकता है अगर वह सोचता है कि शिकार उसे स्पष्ट रूप से पहचान सकता है। बेशक, आप डरे हुए हैं और शायद यह आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं, लेकिन यह आपको सुरक्षा की गारंटी दे सकता है।
  • भाग 4

    अन्य लोगों की सहायता करना
    एक संभावित बलात्कार चरण 27 को रोकने वाली छवि
    1
    हस्तक्षेप करने से डरो मत। संभावित बलात्कार को रोकने के लिए किसी को मदद करना काफी उपयोगी हो सकता है असुविधाजनक परिस्थितियों में कार्य करना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन जब आपके पास ऐसा होने से रोकने की शक्ति होती है, तो खेल मोमबत्ती के लायक है
  • एक संभावित बलात्कार चरण 28 को रोकें
    2
    संभावित शिकार पर ध्यान दें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पार्टी में हैं और आप देखते हैं कि कोई व्यक्ति अपने शराबी दोस्त पर हाथ लेने की कोशिश करता है, तो उनसे संपर्क करें और उन्हें बताएं कि आप उन पर नज़र रखें। जल पोर्टल, पूछें कि क्या आप ताजी हवा की सांस लेना चाहते हैं या घुसपैठ करने के लिए एक और बहाना चाहते हैं।
  • "मैं तुम्हें कुछ पानी लाया"
  • "क्या आप कुछ हवा प्राप्त करना चाहते हैं?"
  • "क्या आप अच्छी तरह महसूस कर रहे हैं? क्या आप मुझे कंपनी रखना चाहते हैं?"
  • "मुझे इस गीत से प्यार है, चलें नाचें"
  • "मेरी कार आस-पास है क्या आप सवारी चाहते हैं?"
  • "जेस्सी !!! कब तक आप रहे हैं ... आप कैसे हैं? - यह उन लोगों के साथ भी काम करता है जिन्हें आप नहीं जानते। जब तक वे समझने में बहुत नशे में होते हैं, तो वे मॉलेस्टर से छुटकारा पाने के लिए गेम खेलने में प्रसन्न होंगे।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 29 को रोकें
    3
    संभावित शिकारी से संपर्क करें आप इसकी तुलना करने की कोशिश कर सकते हैं, या बस इसे विचलित कर सकते हैं
  • "इसे अकेला छोड़ दो क्या आप नहीं देख सकते हैं वह ठीक नहीं है? हम इसे और मेरे दोस्तों को उसका घर ले जाने के लिए ध्यान देंगे"
  • "अरे, उसने कहा नहीं। बेशक यह कोई दिलचस्पी नहीं है"।
  • "माफ कीजिए श्री। कार को दूर ले जा रहे हैं"
  • एक संभावित बलात्कार चरण 30 को रोकने वाली छवि
    4
    यदि आपको स्थिति से निपटने में मदद की ज़रूरत है, तो सुदृढीकरण के लिए देखें कुछ लोगों की उपस्थिति एक आक्रामक को एक जोखिम भरा कदम बनाने से हतोत्साहित करने के लिए पर्याप्त है।
  • बर्मन या मालिक को बताएं कि क्या हो रहा है
  • दोस्तों के साथ जुड़ें (तुम्हारा या किसी और के वर्तमान)।
  • सुरक्षा अधिकारी, या पुलिस को बुलाओ।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 31 को रोकने वाली छवि
    5
    यह कुछ भ्रम पैदा करता है अगर आपको नहीं पता कि क्या करना है, तो लोगों को सचेत करना। रोशनी बंद करें या संगीत बंद करें इससे संभावित शिकारियों को विचलित या शर्मिंदा होने का कारण बन सकता है, और यह भी दूसरों का ध्यान आकर्षित करता है कि कुछ गलत है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 32 को रोकें
    6
    पार्टियों पर अकेले अपने दोस्तों को मत छोड़ो यदि आप किसी मित्र के साथ पार्टी में जाते हैं, तो उसे छोड़ दें, जब आप छोड़ना चाहते हैं उसे अकेला छोड़ना, विशेष रूप से सरल परिचितों या अजनबियों के समूह के साथ, उसे एक कमजोर स्थिति में डालता है यह विशेष रूप से सच है जब शराब और दवाएं मौजूद हैं।
  • जाने से पहले, अपने दोस्त को जानने के लिए देखें कि वह कैसी है जब तक आपको यकीन न हो कि स्थिति शांत है और आप समस्याओं के बिना घर लौट पाएंगे, तब तक गायब न हो जाए।
  • अगर आपका दोस्त नशे में दिखता है, या लगभग, उसे घर जाने के लिए समझने की कोशिश करता है क्या आप मना करते हैं? पार्टी में रहना जब तक वह छोड़ने के लिए तैयार नहीं है
  • एक संभावित बलात्कार चरण 33 को रोकने वाली छवि
    7
    एक प्रणाली को लागू करने के लिए सुनिश्चित करें कि सभी घर सुरक्षित और ध्वनि आते हैं एक बार जब आप घर पहुंचते हैं तो पाठ संदेशों का आदान-प्रदान करने जैसी सरल सावधानी बरतने से एक-दूसरे की रक्षा करने का एक अच्छा तरीका होता है उदाहरण के लिए, यदि एक शाम आप दोस्तों के समूह के साथ एक पेय के लिए जाते हैं और उनमें से एक बाइक से घर जाता है, पाठ संदेश भेजता है या अपने संबंधित घरों से फोन करता है। अगर आप उससे नहीं सुनते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि क्या हो रहा है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 34 को रोकने वाली छवि
    8
    यदि आप एक बलात्कारी की पहचान जानते हैं, तो चुप नहीं रहें। क्या आपके किसी मित्र को एक प्रेमी के साथ नियुक्ति होती है और आप जानते हैं कि वह एक हमलावर है? उसे बता देना सही काम है क्या इस व्यक्ति के बारे में यह सरल गपशप है या आपने इसके बारे में पहले से जानकारी दी है, इस व्यक्ति को किसी और को चोट पहुंचाने में सक्षम होना जरूरी नहीं है
  • अगर आपको व्यक्तिगत रूप से इस व्यक्ति द्वारा हमला किया गया है, तो यह आपके लिए निर्भर है कि वह अपनी वास्तविक प्रकृति सार्वजनिक करने के लिए या नहीं यह निस्संदेह एक बहुत साहसी कृत्य है, लेकिन इस विकल्प से आपका जीवन गहराई से प्रभावित होगा, इसलिए यह ऐसा निर्णय नहीं है जो ज्यादातर लोगों द्वारा हल्के ढंग से लिया जाता है।
  • किसी भी मामले में, भले ही आप शिकायत न करते हों, उन लोगों को चेतावनी दें जो आपको इस व्यक्ति की कंपनी में चलने वाले संभावित जोखिमों के बारे में पता चलेगा कि संभावित बलात्कार को रोकने में मदद मिलेगी।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 35 को रोकें
    9
    बलात्कार के बारे में पूर्वधारणाओं को खत्म करने के लिए अपना हिस्सा लें यह महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह पुरुषों के लिए और भी अधिक हो सकता है। संभावित बलात्कार को रोकने के लिए, लोगों को इसके बारे में शिक्षित करना और उन्हें आक्रामकता के खिलाफ स्थिति लेने के लिए आवश्यक है। पुरुषों को महिलाओं के बारे में अपमानजनक बयान या बलात्कार के बारे में मजाक नहीं करना चाहिए, उनके बीच में भी नहीं। यदि कोई पुरुष अपने लिंग के अन्य लोगों को महिलाओं के प्रति सहानुभूति दिखाता है, तो वह इस व्यवहार की नकल करने की अधिक संभावना रख सकता है।
  • टिप्स

    • सुधार करने के लिए याद रखें आपके साथ जो भी आइटम हैं वह किसी भी तरह से हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी ऊँची एड़ी पहनते हैं, उन्हें ले जाएं और आंखों में एक या आक्रमणकारी के दूसरे बिंदु पर छड़ी करें। यदि वे पर्याप्त तेज हैं, तो आप चाबियाँ हथियार के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं। इसे एक कलाई, गले या एक हमलावर की आंख को घायल करने के लिए उपयोग करें। एक बार बाहर खटखटाया, तुरंत भागो, पुलिस को बुलाओ, अपने निकटतम भीड़ भरे स्थान पर जाएं और समझाएं कि जितना संभव हो उतने लोगों के साथ क्या हुआ। जब तक कि हमलावर ऊपर नहीं हो जाता तब तक प्रतीक्षा न करें यदि ऐसा होता है, तो यह और भी नाराज और हिंसक होगा।
    • अपने कौशल को कम मत समझो मानव शरीर में इन स्थितियों में आश्चर्यजनक ताकत और बुद्धि है। जब एड्रेनालाईन बढ़ जाता है, तो आप आश्चर्यचकित कर सकते हैं कि आप क्या करने में सक्षम हैं, बशर्ते आप डर से भी लंगड़े नहीं हैं।
    • किसी के साथ और किसी भी समय एक बलात्कार हो सकता है उम्र, सामाजिक वर्ग और जातीय समूह जिस पर वे हैं, वे किसी आक्रमणकारी की पसंद पर कोई प्रभाव नहीं डालते। विभिन्न शोधों के डेटा स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि किसी व्यक्ति के कपड़े और / या व्यवहार का शिकार के चयन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हमलावर का निर्णय उस आसानी पर आधारित होता है जिससे वह लक्षित व्यक्ति को धमकी दे सकता है। वह एक उपलब्ध और कमजोर लक्ष्य की तलाश कर रहा है। ये आंकड़े निम्नलिखित स्रोतों सहित विभिन्न स्रोतों से प्राप्त किए गए थे: अमेरिका में बलात्कार, 1 99 2, राष्ट्रीय शिकार केंद्र, संघीय जांच ब्यूरो और राष्ट्रीय अपराध सर्वेक्षण.
    • प्राकृतिक वृत्ति आपके जीवन को बचा सकती है ध्यान दें यह रडार की तरह है और गंभीर समस्याएं रोका जा सकता है। ऐसी कई महिलाएं जो खुद को इस स्थिति में मिलीं, उनके भीतर एक आवाज आई, जो उन्हें खतरे में डाल दी। सुनो और इस आवाज़ का सम्मान करें। यदि कोई व्यक्ति या स्थिति आपको खतरे का विचार देती है, तो इस भावना को अनदेखा न करें
    • जब आप घर पर होते हैं, अजनबियों को प्रवेश करने से रोकने से सुरक्षित पक्ष पर जाएं अगर यह एक नौकरी या टेलिफोन कंपनी की तकनीशियन है, तो उन्हें आपको एक आईडी और वैन दिखाने के लिए कहें। अगर आपको तुरंत इस व्यक्ति पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है, तो उसे अंदर न दें यदि वह आपको आंखों में नहीं दिखता है, तो उसका कोई पहचान दस्तावेज नहीं है, वह कंपनी के नाम से वैन नहीं चलाता है या वह एक समान नहीं पहनता है, उसका व्यवहार संदेह है इसे मत देना! जब वह बाहर निकलता है, उसे अपनी कंपनी को कॉल करने के लिए कहें, और फिर उसे अपने पर्यवेक्षक को पास करना होगा, अन्यथा उसे खुद को बुलाओ
    • Urla। वह अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चिल्लाता है, जैसे कि कोई कल नहीं था। यदि संभव हो तो, ध्वनि को अपने कान में निर्देशित करें, ताकि आप इसे क्षणभर भड़काने लगे। जब तक आप इसे हथियार नहीं देते, तब तक इसे अनदेखा करें, जब वह आपको बंद करने के लिए कहता है रोता "मदद करो!", एक और प्रभावी शब्द या वाक्यांश की तरह "पुलिस को बुलाओ, वे मुझ पर हमला कर रहे हैं!"।
    • नहीं लगता है विनम्रतापूर्वक व्यवहार करना बेहतर है कठोर और अप्रिय हो, क्योंकि शिकारियों ने आपसे एक empathic प्रतिक्रिया पाने के लिए कुछ भी करेंगे।
    • याद रखें कि आपके पास हमलावर को मारने का अधिकार है उनका इरादा बिल्कुल अच्छा नहीं है, इसलिए आपको अपना बचाव करने का हर अधिकार है इस स्थिति में डरना या परेशान न करें: इसे हकदार होना चाहिए यथासंभव आक्रामक रहें
    • बलात्कारी जरूरी अपराधियों की तरह नहीं दिखते हैं वे अक्सर जाहिरा तौर पर सामान्य, अच्छी तरह से तैयार, एथलेटिक, सुखद, युवा लोगों और इतने पर हैं ऐसा कहा जाता है कि उनके पास एक शैतानी दिखना है या एक बुरे बालपरायण देखो यह आपका बॉस, प्रोफेसर, एक पड़ोसी, एक प्रेमी या रिश्तेदार हो सकता है।
    • याद रखें कि हमलावरों को आमतौर पर आसान शिकार चाहिए, इसलिए सहयोग न करें। यदि आप किसी यौन हमले का शिकार हैं, तो सभी को यह बताने के लिए चिल्लाएं कि शिकारी की कार्रवाई स्वागत नहीं है।
    • यदि आप ध्यान दें, आसान लक्ष्य एक सीधी रेखा में होते हैं: आँखें, नाक, मुंह, गले, सौर जाल, स्तन (यदि यह महिला है), पेट, गले, घुटनों और पैर की पीठ
    • यदि हमलावर एक आदमी है, तो आप अपने पैर की अंगुली का उपयोग कर सकते हैं: एक ऊपरी आंदोलन के साथ जीरो को मारने के लिए इसका इस्तेमाल करें
    • व्यक्तिगत बाधाओं के साथ अपने आप को चारों ओर अपने आप को मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से सुरक्षित रखें याद रखें कि शिकारियों को जल्दी मनोवैज्ञानिक विश्लेषण या एक नजर के साथ संभव पीड़ितों की पहचान कर सकते हैं।
    • जब भी आप कर सकते हैं, एक तेज और मजबूत तरीके से एक ऊपरी आंदोलन के साथ एक आदमी की गला दबा करने के लिए अपने घुटने का उपयोग करें यह अस्थायी तौर पर इसे अक्षम कर सकता है, जिससे आपको तुरंत बचने का मौका मिलता है
    • यदि आप एक को देखते हैं, तो एक बस पर जाने का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास टिकट नहीं है, तो अगर आप खतरे में हैं या असुविधाजनक स्थिति में हैं, तो ड्राइवर को आपको तुरंत अंदर जाने चाहिए।
    • यदि आप एक चलती गाड़ी में हैं, तो बाहर कूदने में डर नहींें। अपने जीवन को खोने के लिए टूटे हाथ की तुलना में बेहतर होगा यदि आप एक वैन या ट्रक के पीछे थे, तो चारों ओर देखो नए वाहनों को अंदर से खोला जा सकता है ताकि आप भाग्यशाली हो सकें। यदि वैन में कोई दरवाजा नहीं है या नहीं खोला जा सकता, तो किसी ऑब्जेक्ट के साथ एक विंडो को तोड़ दें जिस पर आपके पास हाथ है या यदि आपको लगता है कि आप इसे दबा सकते हैं जैसा कि पहले कहा गया है, आप खून बह रहा या अपने आप को चोट पहुंचाते हैं, लेकिन क्या बलात्कार और संभवतया मारे जाने के लिए बेहतर नहीं होगा?
    • जो कोई भी बचपन के दौरान यौन दुर्व्यवहार का शिकार रहा है, वह वयस्क स्थिति का दोहन करने की संभावना के कारण दोगुना है, क्योंकि यह पोस्ट-ट्रॉमाटिक तनाव संबंधी विकार के जोखिम को बढ़ाता है और अन्य मनोवैज्ञानिक आघात (पारिलो एट अल।, 2003) , (सरकार, एन-सरकार, आर।, 2005)। नीचे आप सहायता प्राप्त करने और उससे बचने के तरीके पाएंगे।
    • यदि हमलावर जमीन पर है और आपके पास समय है, तो यह एक छोटा सा चिह्न छोड़ने के लिए उपयोगी है, जैसे एक गहना, एक बांदा या अपनी खुद की एक अन्य लेख, ताकि इसे बाद में पहचाना जा सके। बेहतर अभी तक, इसे बल से खरोंच, इसे काटने, चोट के निशान छोड़ दें या (भले ही यह घृणित है) उस पर थूकना
    • मनोवैज्ञानिक उपचार से गुजरना, जैसे मानसिक बीमारी (जैसे पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव विकार) और दुर्व्यवहार के कारण संभावित व्यसन, ऐसे लोगों की सहायता कर सकते हैं जो बचपन के दौरान यौन हिंसा के शिकार थे, इस के परिणामों को दूर करने के लिए अनुभव। असल में, दर्दनाक प्रभाव उन्हें कमजोर बना सकते हैं और उन्हें वयस्क पीड़ितों (पेलिलो एट अल।, 2003) में परिवर्तित कर सकते हैं।
    • बैग पर कानूनी और अनुशंसित स्प्रे रखें, जैसे मिर्च का काली मिर्च
    • एक बड़े कुत्ते का प्रयास करें
    • यह एक स्टीरियोटाइप लगेगा, लेकिन शाम को अकेले चारों ओर जा रहा है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी तरह से, व्यस्त और केंद्रीय सड़क पर चलते हैं, जहां कम से कम एक अन्य व्यक्ति मौजूद है। अपने फोन को आसान और कॉल करने के लिए तैयार रखें। दूसरी तरफ, यदि आपके पास एक है, तो एक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की चाबी रखें
    • कुछ अध्ययनों के मुताबिक, कई हमलों के पीड़ितों को पोस्ट-ट्रमेटिक तनाव संबंधी विकार से अधिक तीव्रता से ग्रस्त होते हैं, जिन पर केवल एक बार हमला किया गया है। इस प्रकार, यदि एक व्यक्ति को बचपन और किशोरावस्था के दौरान दो बार हमला किया गया है, तो वयस्क अनुभव को पुनः प्राप्त करने का अधिक जोखिम है।
    • हीलिंग को प्रभावित करने वाले अन्य कारक, दोस्तों, रिश्तेदारों, समुदायों और धार्मिक, उनके विश्वास (सरकार, एन-सरकार, आर, 2005) के लिए भावनात्मक समर्थन हैं।
    • आतंक मत करो
    • हिंसा के खिलाफ शिक्षा रोकथाम के लिए आवश्यक है युवा लोगों के बीच यौन उत्पीड़न को रोकने के उद्देश्य से कुछ प्रशिक्षण कार्यक्रमों को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें। स्व-रक्षा पाठ्यक्रमों के बारे में भी जानकारी दी गई।
    • एक अध्ययन के अनुसार, यौन उत्पीड़न के 433 उत्तरदाताओं पीड़ितों में से 2/3 ने एक से अधिक घटनाओं का सामना करने का दावा किया (सोरेनसेन एट अल।, 1991)।
    • यदि आप अपने दोस्तों के साथ एक निश्चित स्थान पर हैं और आपको पता है कि कोई आपको एक अजीब तरह से देख रहा है, तो उन्हें चेतावनी दें। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी दोस्त के घर के सामने बैठे हैं और पड़ोसी तंबू के माध्यम से आप पर जासूसी कर रहे हैं, तो उसे बताएं: "अरे! आपका पड़ोसी हमें देख रहा है - क्या हम घर में प्रवेश कर सकते हैं?", या एक समान वाक्य। हो सकता है कि आपका मित्र आपको इस व्यक्ति के बारे में कुछ खतरनाक जानकारी देगा, ताकि आपको पता होना चाहिए कि आप इसे बचाना चाहते हैं।
    • लड़कियों को पार्टी, कॉन्सर्ट या अन्य कार्यक्रम छोड़ने के लिए आखिरी नहीं होना चाहिए, और उन्हें अपने दोस्तों से यह बताने के लिए आमंत्रित करना चाहिए। हमलावर आमतौर पर एक घटना के अंत तक प्रतीक्षा करते हैं। देर रात में, संभावित पीड़ित नशे में या नींद आ सकते हैं, निश्चित रूप से उनके आसपास शिकारियों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
    • यदि आप आस-पास हैं, बड़ी सामने की खिड़कियों के साथ दुकानों के पास घूमने का प्रयास करें: न केवल उन्हें सुरक्षा कैमरे होने की संभावना है, आप दर्पण का उपयोग करके यह देखने के लिए कर सकते हैं कि कोई आपका अनुसरण कर रहा है या नहीं। यह आमतौर पर एक उपयोगी तरीका है अगर कोई व्यक्ति आपके करीबी है। इस मामले में, मुख्य विशेषताएं (ऊंचाई, बाल की लंबाई, कपड़े, किसी भी विकलांग या चोट) की पहचान करने का प्रयास करें।
    • याद रखें कि आपको अजनबियों के लिए अच्छा नहीं होना पड़ता है वे हमलावर हो सकते हैं उन लोगों के लिए कठोर होने की चिंता न करें जो आप मदद करने से इनकार करते हैं।

    चेतावनी

    • कार में पर्याप्त ईंधन होना चाहिए। व्यावहारिक रहें और जोखिम न लें। यदि आप जानते हैं कि आप एक लंबी यात्रा करेंगे, तो जासूसी पर नज़र रखें और यदि आवश्यक हो तो रोक दें।
    • शिकार के अपराध और बलात्कार मिथकों से दूर रखें। हमले के लिए जिम्मेदार व्यक्ति ही अपराधी है यदि आप पर हमला किया गया है, तो यह आपकी गलती नहीं है, जो भी आपने किया है या जो स्थान पर नहीं किया है।
    • यदि आप एक बंदूक रखने और उसका उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो याद रखें कि यह बेहद ख़तरनाक है, खासकर यदि उपयोग न किया जाए और उसे ठीक से संग्रहीत न किया जाए यह सुनिश्चित करने के लिए एक ट्रिगर लॉक तंत्र का प्रयोग करें कि आपको गलती से भी नहीं लक्षित किया जा रहा है (यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके पास घर में बच्चे हैं)। इसे साफ़ करने और इसे ठीक से रखने के लिए जानें ताकि वह हमेशा अच्छी स्थिति में हो, आपको इसकी आवश्यकता हो।
    • उस देश के आग्नेयास्त्र कानूनों का सम्मान करें जिसमें आप रहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com