आंखों के नीचे काले घेरे से छुटकारा पाने के लिए

आंखों के नीचे काले घेरे आपको अधिक झुर्रियों और भूरे रंग के बाल दिखाएंगे। लेकिन आप अभी भी उन्हें कम कर सकते हैं और कुछ मामलों में उन्हें पूरी तरह से हटा सकते हैं यहाँ कैसे है

कदम

विधि 1

कारण को समर्पित
आपकी त्वचा की देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि शीर्षक
1
अपने सौंदर्य नींद में अपने आप को इलाज हर रात पर्याप्त सो जाओ यह पूरी तरह स्पष्ट क्यों गरीब नींद आँखों के नीचे अश्वेतों हलकों का कारण बनता है नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से आप और अधिक पीला (और इस प्रकार अश्वेतों हलकों वृद्धि के साथ विपरीत) बनाता है और रक्त परिसंचरण धीमा कर देती है। यह भी सोचा गया है कि कम समय व्यतीत किया गया एक संभावित कारण है। शाम को बिस्तर पर जाने से पहले, निकालें सब चाल यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, जब आप बड़े हो जाते हैं तो आपकी आँखें हर दिन अधिक थके हुए लगते हैं
  • निर्धारित करें कि आपको कितना नींद की ज़रूरत है (आम तौर पर प्रति रात 7 9 घंटे, लेकिन एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के लिए और जीवन के समय के आधार पर)। यह देखने के लिए कि कई घंटों के लिए नियमित रूप से कई घंटों तक सोने की कोशिश करें कि क्या यह मदद करता है।
  • शराब और ड्रग्स आपकी नींद की गुणवत्ता कम कर सकते हैं। इन उत्पादों से दूर रहें या बेहतर परिणाम के लिए उन्हें कम से कम इस्तेमाल करें।
  • आपको नींद में मदद करने के लिए पर्याप्त विटामिन लें विटामिन की खराब अवशोषण के साथ नींद की कमी ने अधिवृक्क कार्यों को कम कर दिया है आपके पास कम अधिवृक्क कार्यियां, कम बी 6 अवशोषित करने के लिए जाते हैं। कम बी 6 अवशोषण, कम अधिवृक्क ग्रंथियों काम करते हैं और आप एक दुष्चक्र में समाप्त होते हैं। सो, नियमित रूप से विटामिन (यदि आप इसे की जरूरत है), अच्छा समर्थन कैल्शियम / हरी सब्जियां (जो पशु उत्पादों की तुलना में कैल्शियम और मैग्नीशियम में अमीर हैं) के रूप में मैग्नीशियम और एक अच्छा खनिज के पूरक अधिवृक्क समारोह बहाल।
  • शारीरिक गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 21
    2
    अपनी एलर्जी का ख्याल रखना. एलर्जी आँखों के नीचे त्वचा मलिनकिरण का एक आम कारण है। यदि आपकी समस्या की जड़ एक एलर्जी है, एलर्जी का इलाज करें और एलर्जी को हटा दें घास का बुखार जैसे मौसमी एलर्जी को ओवर-द-काउंटर या निर्धारित दवाओं के साथ सुरक्षित रूप से इलाज किया जा सकता है
  • अन्य एलर्जी के लिए, कार्रवाई का सबसे अच्छा तरीका आमतौर पर बचने के लिए होता है। यदि आपकी ब्लैक सर्किल या सूजन स्थिर होती है, तो घर या काम पर मौजूद कुछ रासायनिक उपस्थिति में आपको एक अपरिचित खाद्य एलर्जी या एलर्जी हो सकती है। एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करें कि यह निर्धारित करने के लिए कि आपको एलर्जी हो सकती है। एलर्जी से पीड़ित लोगों में भी विटामिन बी 6, फोलिक एसिड और कभी-कभी विटामिन बी 12 की कमी भी होती है। एक मल्टीविटामिन लेना मदद कर सकता है
  • पता लगाएँ कि क्या आप लस असहिष्णु हैं एक और आम एलर्जी जो काली हलकों का कारण बनती है लस असहिष्णुता है, जो विशेष रूप से गेहूं के आटे के लिए एलर्जी है अधिक गंभीर स्थितियों में, आप सीलिक हो सकते हैं जांचने के लिए कि आप सीलिएक रोग से पीड़ित हैं, तो आपको रक्त परीक्षण करने की आवश्यकता है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप आसानी से लस के लिए असहिष्णु हो सकते हैं, जिसका मतलब यह नहीं है कि सीलिक होने का मतलब है।
  • शीत फास्ट क्यूरर चरण 3 नामक छवि
    3
    की देखभाल नाक की भीड़. एक बंद नाक आंखों के नीचे काले घेरे पैदा कर सकता है क्योंकि नाक के चारों ओर नसों अंधेरे और फैली हुई हैं।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 8
    4
    अच्छा खाओ. स्वस्थ और संतुलित आहार का पालन करें, विटामिन लें और बहुत पानी पी लो. अधिकांश सौंदर्यवादी समस्याओं विटामिन की कमी के कारण हो सकते हैं ब्लैक सर्किल और सूज आंखें अक्सर विटामिन के की कमी या एंटीऑक्सिडेंट्स के कारण होती हैं। इसके अलावा, बी 12 (आमतौर पर एनीमिया से जुड़े) की कमी आंखों के नीचे काले घेरे पैदा कर सकती है।
  • बहुत सारे फल और सब्जियां खाएं, खासकर गोभी, पालक और अन्य हरी पत्तेदार सब्जियां यदि आवश्यक हो तो प्रतिदिन विटामिन लें संचलन बेहतर बनाने के लिए ठीक से हाइड्रेटेड।
  • नमक को कम करें बहुत अधिक नमक शरीर को असामान्य स्थानों में पानी बनाए रख सकते हैं, और यह आंखों के नीचे सूजन पैदा कर सकता है। बहुत अधिक नमक भी संचलन के साथ समझौता करता है और रक्त वाहिकाओं त्वचा के नीचे दिखाई देता है गहरा है।
  • शारीरिक गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 6
    5
    दर कितना धूम्रपान और रोक. धूम्रपान नाड़ी संबंधी समस्याओं का कारण है जो न केवल आपके जीवन को खतरे में डाल सकता है, बल्कि रक्त वाहिकाओं को अधिक प्रमुख और गहरा बना देता है।
  • मस्तिंग बीइंग अकेली चरण 1 का शीर्षक
    6
    आराम से. आराम से तनाव और चिंता के स्रोतों को दूर करने में मदद मिलती है जिससे आप सोते, खाने और अच्छी तरह आराम कर सकते हैं। क्या अधिक है, यह आपकी आंखों के आसपास त्वचा को बेहतर बनाने में मदद करता है क्योंकि आप कम तनावपूर्ण और अधिक आरामदायक हैं त्वचा भावनात्मक और शारीरिक असुविधा के पूरे सेट को प्रतिबिंबित करती है, इसलिए हल्के ढंग से अनप्लग करने की आवश्यकता नहीं लेते हैं।
  • छवि प्रभावी रूप से संवाद 25 से प्रभावी शीर्षक
    7
    स्वीकार करें कि आप क्या नहीं बदल सकते। आंखों के नीचे काले घेरे के कारण होते हैं, जिसके लिए आप ज्यादा नहीं कर सकते, दुर्भाग्य से। इसमें शामिल हैं:
  • रंजकता की अनियमितता ये आंखों के नीचे काले घेरे पैदा कर सकते हैं।
  • सूरज को एक्सपोजर यह मेलेनिन का उत्पादन बढ़ता है
  • उम्र बढ़ने की वजह से पतलापन उम्र बढ़ने से त्वचा की उम्र बढ़ जाती है, नसों और रक्त वाहिकाओं को अधिक समय तक वसा और कोलेजन के रूप में दिखाई देता है।
  • वंशानुगत कारक यह समझने की कोशिश करें कि क्या यह आपके परिवार की आवर्ती स्थिति है, क्योंकि अक्सर आंखों के नीचे काले घेरे वंशानुगत हो सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते, लेकिन जब आप इसे से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं तो आपको न्यूनतम सफलता के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • आपका अर्थ ब्लैक सर्किल आपकी सुविधाओं के कारण सरल छाया हो सकते हैं। यदि आप रणनीतिक रूप से मेक-अप का उपयोग नहीं करते हैं, तो इसके बारे में आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते।
  • विधि 2

    प्राकृतिक उपाय
    आपकी आंखों के तहत ब्लैक सर्किलों के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    ककड़ी स्लाइस का उपयोग करें। ककड़ी स्लाइस हमेशा आंखों के आसपास की त्वचा की उपस्थिति को ताज़ा करने के हवा निकालना करता था, और त्वरित सुधार थक आँखें और सूजन को राहत देने के लिए कर रहे हैं। अंधेरे भाग को कवर करने की कोशिश में, दोनों आँखों पर ककड़ी का एक टुकड़ा रखो। हर दिन करो, 10-15 मिनट के लिए झूठ बोलते हैं अपनी आँखें बंद रखें
    • टमाटर स्लाइस भी इस्तेमाल किया जा सकता है आँखों के नीचे टमाटर या आलू के स्लाइस को लागू करें, जहां काले घेरे दिखाई देते हैं - ये सभी प्राकृतिक प्रकाश गुण हैं।
    • टमाटर लगाने के दौरान, आप थोड़ा नींबू का रस मिश्रण कर सकते हैं और काले हलकों पर पूरे समाधान को लागू कर सकते हैं - यह प्रभावशीलता बढ़ा सकती है
    • आप आलू या ककड़ी के स्लाइस के लिए चुनते हैं, तो उन्हें फ्रिज से पहले आवेदन इन अवयवों की ताज़ा गुणों के आंखों के लिए और अधिक प्रभावी हो सकता है में छोड़ - एक ठंडा संपीड़ित का एक ही सिद्धांत है।
  • साइड इफेक्ट्स के बिना ग्रीन चाय पीना शीर्षक वाला इमेज चरण 12
    2



    एक मुलायम कपड़े में लिपटे दैनिक ठंड चाय बैग या बर्फ के cubes लागू करें। चाय में टैनिन्स लुप्त होती और सूजन कम हो जाती है। सुबह में अधिमानतः लेट जाओ, और करीब 10-15 मिनट तक नम और ताजा चाय की थैलियों को छोड़ दें। अपनी आँखें बंद रखें आप उन्हें रात भर फ्रिज में रख सकते हैं ताकि वे सुबह में उपयोग के लिए तैयार हो जाएं।
  • शीत फास्ट क्यूरर चरण 12 नामक छवि
    3
    एक खारा समाधान तैयार करें। नमक या बाइकार्बोनेट के एक चम्मच को 2 कप पानी में जोड़ें और नाक में प्राप्त समाधान को छिड़क दें। तरफ सिर को बेंड करें ताकि पानी एक नथुने से निकल जाए और दूसरे से निकल आए। यह एक शानदार उपाय है, खासकर यदि आप नाक की भीड़ से पीड़ित हैं। नाक में लगाए जाने वाले applicator के साथ आप फार्मेसी में भी इस खारा समाधान को पा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक होम उपचार के साथ मुँहासे निशान के छुटकारा चरण 16
    4
    आलू का उपयोग करें एक हेलिकॉप्टर में एक कच्चा आलू रखो और इसे गूदा को कम करें। इसे अपनी बंद आँखों पर फैलाएं अपनी पीठ पर झूठ बोलते समय इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें। गर्म पानी से कुल्ला यह एक ऐसी विधि है जो किसी के लिए अच्छी तरह से काम करती है
  • आपकी आंखों के तहत ब्लैक सर्किलों के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    एक जमे हुए चम्मच का प्रयोग करें। फ्रीजर में 10-15 मिनट के लिए एक चम्मच रखें। इसे बाहर ले जाओ और आंखों पर काले सर्कल को आराम दें। जब तक यह फिर से गुनगुना हो, तब तक उसे छोड़ दें
  • छिपाएँ Pimples चरण 10 छिपी हुई छवि
    6
    बादाम का तेल लगाने का प्रयास करें तेल में निहित विटामिन ई आंखों के नीचे काले घेरे को बेअसर करने में मदद करता है और त्वचा चमकदार और युवा दिखने के आसपास देता है।
  • बादाम तेल को लागू करने से धीरे-धीरे ब्लैक सर्किल कम हो सकते हैं, लेकिन आप सोने से पहले इसे डालकर प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं, ताकि विटामिन ई पूरी रात आपकी त्वचा पर काम करे।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 14
    7
    नियमित ध्यान और शारीरिक गतिविधि करो चक्कर आंख रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव का नतीजा हो सकता है। नतीजतन, तनाव और तनाव को दूर करने से आपको इससे छुटकारा मिल सकता है।
  • विधि 3

    कॉस्मेटिक सॉल्यूशंस
    छवि का शीर्षक Detox Your Colon चरण 3
    1
    एक आंख कंटूर क्रीम लागू करें जिसमें विटामिन के और रेटिनॉल शामिल हैं अश्वेतों हलकों कारण चाहे जो भी हो विटामिन की कमी के कारण हो सकता है, तथापि, चेहरा क्रीम है कि इन दो तत्व होते हैं सूजन को कम करने और बहुत से लोगों में त्वचा मलिनकिरण। निरंतर दैनिक उपयोग इसकी प्रभावशीलता को बढ़ाने के लिए लगता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक Pimples चरण 7
    2
    एक आँख कंटूर क्रीम का प्रयोग करें। आंखों के नीचे काली हलकों को छिपाने के लिए छिपाने वाले का प्रयोग करें। आपकी त्वचा (यानी, नीले रंग की चक्कर के लिए पीले और आड़ू) के लिए उपयुक्त है कि एक छिपाने वाले का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। छिपाने वाले को लगाने के बाद, इसे अपारदर्शी पाउडर के हल्के झुकाव से ठीक करें।
  • चित्र शीर्षक छिपाएं Pimples चरण 9
    3
    उत्पादों का परीक्षण करें सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करने से पहले, एक पैच परीक्षण करें किसी भी चीज का उपयोग न करें जो त्वचा को परेशान कर देती है, दाने और भीड़ का कारण बनती है या अपनी आंखों को पानी बनाती है
  • टिप्स

    • पानी पी लो पीने के पानी में हमेशा मदद मिलती है, लेकिन जब आंखों के नीचे काले घेरे की बात आती है तो यह एक वरदान है। यह आपको आराम करने में भी मदद करेगा क्योंकि यह एक सुखद पेय है।
    • विटामिन सी, डी, ई के साथ समृद्ध स्वस्थ आहार का पालन करें
    • आंखों के नीचे त्वचा पर ध्यान केंद्रित करें। याद रखें कि आंखों के चारों ओर की त्वचा के साथ कोई सीधा संपर्क सौम्य होना चाहिए, क्योंकि यह आपके शरीर का सबसे संवेदनशील क्षेत्र है।
    • सो जाने से पहले बहुत ज्यादा पी लो मत यह आंखों के नीचे आकृति बैग मदद कर सकता है।
    • अपनी आंखें रगड़ें मत कभी-कभी आप एलर्जी की वजह से अपनी आँखें रगड़ते हैं, लेकिन हमेशा नहीं। यह एक चिंतित आदत या प्रतिबिंब हो सकता है मौसम के बावजूद, यह बेहतर नहीं है क्योंकि यह त्वचा को परेशान करता है और केशिकाओं को तोड़ सकता है, जिससे सूजन और विकर्षक दोनों हो सकते हैं।
    • वह मेलेनिन परिवर्तनों से सुंदर की रक्षा के लिए काले चश्मा पहनता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com