आंखें कैसे बनाएं (महिलाओं के लिए 50 से अधिक वर्षों)

उम्र के साथ, यह उन महिलाओं के अंधेरे चक्र, झुर्रियां और बैग जो आंखों के नीचे होती है, को देखने के लिए निराशाजनक हो सकती हैं, उसे बड़े लगते हैं और उसे कम जिंदा दिखाना पड़ता है लेकिन सही मेक-अप और उचित त्वचा देखभाल के साथ आप अपनी आँखों को एक युवा लग सकते हैं और उन्हें अपने मजबूत बिंदु बन सकते हैं। आंख मेकअप चेहरे को रोशन करने में सक्षम है और आपको अधिक सुंदर महसूस कर सकता है, जिससे आप अपनी उम्र के साथ अधिक आत्मविश्वास और मिलान कर सकते हैं।

कदम

भाग 1
मेकअप के लिए त्वचा तैयार करें

आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 1
1
अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें एक युवा और स्वस्थ त्वचा रखने की पहली आवश्यकता है कि वह हर दिन moisturize है। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है, वे ठीक लाइनों की आंखों के आसपास दिखाई देते हैं और त्वचा को फीका पड़ता है- हर दिन इसे moisturize करें स्वर को बहाल करने में मदद करता है और इसे एक प्राकृतिक चमक देता है।
  • आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 2
    2
    त्वचा उबालें हर शाम, बिस्तर पर जाने से पहले, चेहरे पर एक कोमल मोहरा, त्वचा की सूखापन और परत की प्रवृत्ति को खत्म करने के लिए लागू करें। आप व्यावसायिक घूस या प्राकृतिक उत्पाद जैसे नारियल तेल का उपयोग कर सकते हैं - यह उन उत्पादों से बचा जाता है जो बहुत आक्रामक होते हैं, क्योंकि वे जलन पैदा कर सकते हैं। यदि आपके पास विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा है, तो एक विशिष्ट उष्मीय का उपयोग करें।
  • साफ किया जाता है कि अगर अच्छी तरह से किया जाता है, लेकिन यदि ज़्यादा प्रयोग किया जाता है या बहुत आक्रामक रूप से इस्तेमाल किया जाता है, तो यह भीड़, जलने या त्वचा की परत की प्रवृत्ति में वृद्धि हो सकती है।
  • आइ मेकअप लागू करें (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 3
    3
    एक सनस्क्रीन रखो यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपका तन आपको कम दिखता है, तो ध्यान रखें कि सूर्य आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है और यह तेजी से बढ़ता है। जब आप नए झुर्रियों या दागों के गठन को रोकने के लिए कई घंटे तक चले जाते हैं, तो हमेशा सनस्क्रीन पहनें।
  • आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 4
    4
    दैनिक आंख क्रीम लागू करें आंखों के नीचे काले घेरे और बैग छिपाना मुश्किल होते हैं, लेकिन शाम को बिस्तर पर जाने से पहले एक क्रीम को लागू करना और दिन के दौरान प्रकाश न्यूरॉइराइज़र उन्हें काफी कम कर सकते हैं। अपनी त्वचा के रंग से मेल करने के लिए एक आँख कंटूर क्रीम चुनें, ताकि आप नींव और छिपाने वाले के साथ अच्छी तरह मिश्रण कर सकें।
  • आंखें मेकअप लागू करें (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 5
    5
    सोने के लिए जाने से पहले श्रृंगार निकालें लंबे और थका देने वाले दिन के बाद, चेहरे के नीचे पर्ची को फेंकने के लिए प्रलोभन मजबूत होता है, लेकिन स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले मेकअप हटाना आवश्यक है। श्रृंगार छिद्रों को रोक सकता है और त्वचा की उम्र बढ़ने और झुर्रियों के गठन को तेज कर सकता है, क्योंकि यह दिन के दौरान पीड़ित अपक्षय के जोखिम से उबरने के लिए चेहरे का रास्ता नहीं देता है।
  • दिन के समय के दौरान चेहरा गंदगी और प्रदूषण के संपर्क में है। रात में अपना चेहरा धोना वसा और गंदगी को हटाने और आपकी त्वचा को ठीक करने के लिए समय देने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप रात में श्रृंगार पर रहते हैं, तो यह वसा त्वचा में फंस जाता है, जो समय में त्वचा की परतों और समय से पहले उम्र बढ़ने के कारण होता है।
  • यदि आपको लगता है कि आपके पास शाम को अपना चेहरा धोने का समय नहीं है, तो कम से कम मेकअप रिमूवर खर्च करें, खासकर आंखों पर। आदर्श आपके चेहरे को नियमित रूप से शुद्ध करना है, लेकिन यह ठीक है भले ही आप इसे कभी-कभार करते हों
  • मेकअप आंखों के साथ सो रही नींव को पकड़ते समय नींद के रूप में उतना बुरा नहीं है, परन्तु ये उन्हें प्रज्वलित और परेशान कर सकता है
  • आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 6
    6
    अच्छी रात की नींद आओ नींद का अभाव त्वचा के लिए सबसे खराब चीजों में से एक है, इस तरह से इस दिन में आराम करने और दिन से उबरने का समय नहीं है। एक परिणाम के रूप में, आप अपने आप को काले घेरे और एक नीरस, बेजान त्वचा के साथ मिलते हैं। पास होने वाले वर्षों के साथ, एक अच्छा नियमित रूप से बनाने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है "सौंदर्य नींद", जब आप जागते हैं तो एक ताज़ा और पुनर्जन्मित त्वचा बनाने के लिए
  • यदि आपको सोते समय परेशानी हो रही है, तो ऐसी गतिविधियों का प्रयास करें जो शरीर को आराम करें और बिस्तर पर जाने से पहले आराम करने के लिए तैयार करें। पदोन्नति करके पदोन्नति करें जो विश्राम को प्रोत्साहित करें, आराम से स्नान करें, चीजों की एक सूची लिखें, उन्हें अपने दिमाग से बाहर निकालने के लिए, पैदल चलना सो जाने से पहले एक आराम गतिविधि का अभ्यास करना उस दिन के अवशिष्ट तनाव को कम करता है जो आपको सोते रहने से रोकता है।
  • भाग 2
    बना लो

    आइ मेकअप लागू करें (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 7
    1
    अपनी उम्र के साथ मिलकर और अपने बारे में आश्वस्त महसूस करें महिलाओं के लिए उम्र बढ़ने का अनुभव आसानी से करना आसान है, लेकिन बुढ़ापे पूरी तरह से प्राकृतिक प्रक्रिया है: यदि आप इसे शांति के साथ स्वीकार कर सकते हैं, अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं, तो आपको और भी अधिक सुंदर लगेगा। ध्यान रखें कि आपकी त्वचा अब जब आप बीस थी, तब से भिन्न है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि बुरा है श्रृंगार के साथ अतिरंजना से बचें और अपने विशिष्ट प्रकार की त्वचा पर ध्यान केंद्रित करें और इसका इलाज कैसे करें।
  • आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 8
    2
    एक दर्शन से प्रेरित होकर जो अनिवार्यता को इंगित करता है, ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरी है। आंखों के छायाएं लगाने के लिए और आंखों को बनाने में आम तौर पर एक कला है: जब आप एक निश्चित आयु तक पहुँचते हैं, तो आप त्वचा की अपरिपक्वता को कवर करने के प्रयास में श्रृंगार का भार उठा सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि एक चाल बहुत भारी होगी अनिवार्य रूप से आपकी आंखों पर ध्यान आकर्षित करेगा (और एक सकारात्मक अर्थ में नहीं) इसके बजाय, एक प्राकृतिक रूप से चुनिए, जो आंखों को बाहर लाता है, लेकिन बिना ध्यान आकर्षित किए बिना।



  • आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 9
    3
    अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों को खरीदें जब यह श्रृंगार की बात आती है, तो अक्सर सबसे महंगे उत्पादों को भी सबसे अधिक मूल्यवान होते हैं, क्योंकि वे आखिरी बार आवेदन करते थे और आप उन्हें अत्यधिक मात्रा में इस्तेमाल नहीं करते हैं। गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करना आपके शॉपिंग के लिए अंततः भुगतान करेगा और आपको अपने श्रृंगार को निरंतर सुधारने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।
  • आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 10
    4
    काले घेरे और बैग छिपाएं हमेशा की आवश्यकता को समाप्त करके सादगी पर ध्यान केंद्रित करने के दर्शन की बात करते हुए, आँखों के नीचे अंधेरे चक्रों और बैगों को छिपाने की एक छोटी खुराक लगाने से, त्वचा पर उत्पाद को अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए उंगलियों के साथ मालिश करना। एक या दो रंगों की आपकी त्वचा की तुलना में हल्का छिपकली चुनें और गहरे रंग की त्वचा के क्षेत्रों में अपने आवेदन को सीमित करने का प्रयास करें: यदि आप स्पष्ट स्पॉट में गिर जाते हैं तो आप `विरंजन` प्रभाव को जोखिम में रखते हैं।
  • आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 11
    5
    एक विशिष्ट पलकें प्राइमर का उपयोग करें आंखों के छायाएं थोड़े टोंड पलकें पर लागू होती हैं, जो दिन के दौरान सिलवटों को बनाते हैं, आसानी से दूर हो जाती हैं और अप्राकृतिक तरीके से चीखने का जोखिम उठाती हैं। आइशडो से पहले प्राइमर का आवेदन इसे मजबूत करता है और इसे आसानी से हटाए जाने से रोकता है।
  • आंखें मेकअप लागू करें (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 12
    6
    आंखों के छायाएं की एक तटस्थ छाया रखो आंखें झुर्रियों पर चलती हैं, थोड़ा टोन वाली आसपास की त्वचा के साथ, बहुत अधिक रंग की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन इन्हें उज्ज्वल बनाने के लिए केवल एक प्रकाश का स्पर्श होता है दिन के दौरान, आंखों के छायाएं की एक तटस्थ छाया रखो, उदाहरण के लिए एक शैंपेन रंग, बेज या ताओपे रंग एक शाम को देखने के लिए आप एक थोड़ा गहरा संस्करण का उपयोग कर सकते हैं, जिसे पलक के गुना पर लागू किया जा सकता है।
  • बहुत से अंधेरे रंगों से बचें, जिनकी आँखों का वजन और उन्हें धूमिल दिखने का एकमात्र प्रभाव है। अपारदर्शी आंखों के आंखों के लिए पलकें की चकाचौंध के लिए, जो कि चमकदार या चमक से बचने के लिए है, जो एक विशिष्ट उम्र की महिला के लिए एक बेरुखी के रास्ते में पलक पर जोर देती है।
  • पलक को बनाने के लिए सीमित: भौं के पास नेत्र का हिस्सा बनाने के लिए इसे प्रकाश देने की आवश्यकता नहीं है। भौंच ढेर के नीचे क्षेत्र पर आंखों के झुंड को लाना एक अप्राकृतिक रूप देता है: आपका लक्ष्य आंखों पर ध्यान आकर्षित करना है, न कि अधिकतर त्वचा के लिए।
  • कपड़ों को पहनें जो आपकी आंखों के रंग पर जोर देती है, आंखों के छायादे पर नहीं। यदि आपके पास नीली आंखें हैं, तो एक शर्ट पहनें जो उसे सबूत में डालती है - आंखों की छाया को अपने सामने खड़ा करने के लिए आगे बढ़ने के लिए सेवा करनी चाहिए, अपने आप पर ध्यान न दें सही चश्मा, जो चेहरे और आंखों को ढंकते हैं, की पसंद एक और तत्व है जो इसकी सुंदरता पर जोर देने में मदद करता है।
  • आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 13
    7
    एक पेंसिल या पाउडर आइलाइनिनर का प्रयोग करें। एक छाया चुनें जो बहुत उज्ज्वल नहीं है, जैसे कि एक गहरे भूरे या एक लकड़ी का कोयला रंग केवल ऊपरी पलक पर एक पतली रेखा खींचो और ब्रश के साथ मिश्रण करें, अगर आप वास्तव में प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तरल eyeliner भी परिपक्व पलक पर चिन्हित है - एक पेंसिल या एक पाउडर आलिलिनर, दूसरी तरफ, नज़र रखता है और इसे नीचे नहीं निकालता है।
  • आंखों के नीचे आंखें लगाने वाला न रखें: यह उन्हें छोटे दिखाना पड़ता है यदि आप वास्तव में निचले पलक के लिए थोड़ा रंग देना चाहते हैं, तो नरम ब्रश के साथ आंखों के नीचे आंखों के नीचे की पतली रेखा फैल जाती है।
  • छवि आंखें लागू करें शीर्षक (50 से अधिक महिलाओं के लिए) चरण 14
    8
    सही काजल चुनें यहां तक ​​कि अगर आपके पास पतली और पतली आंखें हैं, तो आप एक बढ़ते हुए मस्कारा को बढ़ाना पसंद करते हैं। अधिक मात्रा बनाने से, जब कोई लम्बाई नहीं होती है, तो उसकी आंखों के आकार का एकमात्र प्रभाव भी अधिक दिखता है। काजल का रंग इतना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन भौंहों के रंग से मिलान करने के लिए रंग चुनना बेहतर होता है (काले रंग की आंखों के साथ काले रंग ठीक हैं, लेकिन अगर वे स्पष्ट रूप से एक भूरा या गहरे भूरे रंग का चयन करते हैं)।
  • मस्करा डालने से पहले, बरौनी के साथ आंखों के झुकाव को उन्हें एक सुखद आकार देने के लिए कर्ल कर दें। फिर प्राइमर को पलकों पर लागू करें, इसलिए मस्करा पूरे दिन चलेगा। ट्यूब से मस्करा ब्रश डालने और निकालने से बचें, क्योंकि यह सूख जाएगा!
  • मस्कारा पिछले लंबे समय तक बनाने के लिए आप एक निविड़ अंधकार का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • आंखें लागू करें शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 15
    9
    मस्करा रखो आँखों की जड़ से शुरू होकर, टूथब्रश को जड़ पर जितना संभव हो उतना छोड़ देना सुनिश्चित करें - इसे टिप पर रखें। यह तीन बार या जब तक आपके पलकों को मस्करा के साथ अच्छी तरह से लेपित नहीं किया जाता है।
  • अतीत को ज़्यादा मत करो, जिससे कि फुलाकार और अस्वास्थ्यकर लैश बनाने का खतरा न चलाएं। मस्करा और गड़बड़ी के अच्छे आवेदन के बीच की सीमा बहुत पतली है।
  • इसे निचले बारिश पर डालने से बचें: यह भी एक प्राकृतिक रूप देता है।
  • आइ मेकअप लागू करें (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) स्टेर 16
    10
    झूठी आँखों से डरो मत उन सभी को पहनने के लिए सभी उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन अगर आपकी पलकें बहुत पतली हो जाती हैं, जब तक वे लगभग गैर-मौजूद नहीं हो जाते हैं, असली झुमके झुमके की एक जोड़ी आपकी आंखों को छोटी लगती है। उन्हें एक ही पैकेज में शामिल करें: इन्हें अधिक लागत है, लेकिन बेहतर गुणवत्ता वाले हैं
  • छवि आइ मेकअप लागू करें (महिलाओं के लिए 50 से अधिक) चरण 17
    11
    अपने आइब्रो को ठीक करें जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं, हमारी आइब्रो पतली होती जाती है और लगभग अदृश्य हो जाती है। आइब्रो की उपस्थिति में सुधार करने के तरीके के बारे में सलाह लेने के लिए एक पेशेवर से पूछिए, आपको उन्हें छोटी लगने में मदद मिलेगी: यह संभवतः आपके भौहें को सुचारु रूप से आकार देने की कोशिश करेगी, इस प्रकार पूरी आंख को अधिक टॉनिक हवा दे।
  • आप अपने आइब्रो को खुद बना सकते हैं, उन्हें बनाने की कोशिश कर रहे हैं bushier अधिक युवा देखने के लिए एक पाउडर उत्पाद की मदद से और आपके एक या दो-टोन के बाल की गहरा भौंच पेंसिल, आप रंग दे सकते हैं और पतले आइब्रो को आकार दे सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com