आंखों के नीचे बैग कैसे कम करें

आँखों के नीचे बैग कम करने के लिए लड़ने से थक गए? यह एक सामान्य समस्या है और सभी उम्र और लिंग के कई लोग उन्हें गायब करने के लिए हर संभव समाधान की तलाश करते हैं। कुछ आसान निवारक विधियां हैं जिन्हें आप अपने शरीर को कम करने में मदद कर सकते हैं, साथ ही अन्य तरीकों से उन्हें छिपाने के लिए भी अनुसरण कर सकते हैं - दोनों एक स्नैप में अपने नज़र में सुधार करेंगे।

कदम

विधि 1

इसकी उपस्थिति कम करें
अपनी आंखें चरण 1 के तहत कम करें बैग नाम वाली छवि
1
अपना मेक-अप लें यदि आप सोते समय इसे छोड़ देते हैं, तो आप अपनी आँखों को फाड़ डालने का जोखिम उठाते हैं। यह आंखों के नीचे छिद्रों को भी रोक सकता है, सूजन और बैग की उपस्थिति बढ़ सकता है। सो जाने से पहले साबुन और पानी या सफाई हटानेवाला के साथ अपना चेहरा धो लें: इस तरह आपका चेहरा साफ हो जाएगा, छिद्र को खुले और आंखों के चारों ओर की त्वचा कम पानी बनाए रखेगी
  • अपनी आँखों के तहत कम करें वाली बैट्स नाम वाली छवि चरण 2
    2
    सनस्क्रीन लागू करें समुद्र तट पर जाने पर क्रीम डालकर एक अजीब तथ्य है, लेकिन यह भूलना आसान है कि हर दिन सूर्य के हानिकारक किरणों का चेहरा सामने आ जाता है। बाकी की त्वचा को कवर किया जा सकता है, लेकिन चेहरे का हमेशा खुलासा होता है बहुत अधिक सूर्य आँखों के आसपास त्वचा की ढिलाई पैदा कर सकता है और झुर्रियों और बैग के निर्माण की सुविधा प्रदान करता है। सूर्य संरक्षण कारक के साथ एक न्यूरॉइराइज़र या नींव लगाने की कोशिश करें आप सूर्य के संपर्क में लगातार नज़र आने से बचने का प्रयास करने के लिए धूप का चश्मा या टोपी भी पहन सकते हैं।
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें बैग के शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    एक आंख की कंटूर क्रीम की कोशिश करो आप इस प्रकार की क्रिमों की अनंत संख्या पा सकते हैं। उन मोइस्वाइज़र विशेष रूप से आंखों के आसपास संवेदनशील त्वचा के लिए संकेत देते हैं और विटामिन और पोषक तत्व होते हैं जो बैग को कम करने में मदद करते हैं। वे झुर्रियों को रोकने, लालिमा को कम करने, सूजन और काले घेरे को कम करने का लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। विभिन्न ब्रांडों की कुछ क्रीम की कोशिश करें, यह देखने के लिए कि आपकी त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ काम करता है।
  • कुछ लोग दावा करते हैं कि रक्त स्राव क्रीम, रक्त वाहिकाओं के अनुबंध से आंखों के नीचे बैग को रोकने में मदद करता है। हालांकि, इस विधि से बचें क्योंकि यह इस क्षेत्र की संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकता है। एक रेटिनोल क्रीम का प्रयोग करें, जो त्वचा को परेशान किए बिना काले चक्र को कम करने में मदद करता है।
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें वाली बक्से का शीर्षक चित्र 4
    4
    एक सुधारक लागू करें यदि आपको अभी तक आंखों के नीचे बैग रोकने का कोई प्रभावी उपाय नहीं मिला है या अगर यह वंशानुगत पहलू है, तो उसे छिपाने वाले के साथ छुपाने की कोशिश करें एक ब्रांड खरीदें जो आपके रंग के अनुरूप है और आपके स्वर से मेल खाता है। आंखों के नीचे धीरे-धीरे इसे लागू करें, त्वचा पर डब करने पर। इसे रगड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि यह परेशान हो सकता है
  • वैकल्पिक रूप से आप एक नींव खरीद सकते हैं जिसमें छुपानेवाला शामिल है। यह अंधेरे चक्रों की उपस्थिति को छिपाने में भी मदद करता है और चेहरे के बाकी हिस्सों के साथ आंखों के नीचे त्वचा को संयोजित करता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने रंग के हल्के रंग के साथ छिपाने वाले नहीं डालते हैं, अन्यथा आप अंधेरे चक्रों पर अधिक ध्यान आकर्षित करेंगे, जिससे आपका काम बेकार हो जाएगा।
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें वाली बैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक ठंडा संक्षिप्त लागू करें ठंडे पानी चमड़ी के पुनर्जीवीकरण और आंखों के नीचे बैगों की सूजन को कम करने के लिए अद्भुत काम कर सकता है, क्योंकि यह इस प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए रक्त वाहिकाओं को बल देता है। ताजा या ठंडे पानी के साथ एक साफ कपड़े को मिलाएं। नीचे बैठें और आंखों पर संपीड़ित करें, हल्के दबाव का प्रयोग करें - आप इसे भी दबा सकते हैं 5-10 मिनट के लिए संपीड़ित रखें
  • आप ठंडे चम्मच का समर्थन करके इसी तरह की प्रभाव पा सकते हैं। लगभग एक घंटे के फ्रीजर में दो बड़े चम्मच रखो। इस समय के बाद, उन्हें ले लो और उन्हें एक नाजुक मालिश ध्यान देने के लिए आँखों को छूने के लिए नहीं उपयोग करें। शीत रक्त वाहिकाओं के कसना की सुविधा देता है और मालिश सूजन को कम करने में मदद करता है।
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें वाली छपाई का शीर्षक चित्र 6
    6
    खीरे का उपयोग करें आपकी आंखों पर ककड़ी के स्लाइसें डाल हमेशा काले और हलकों को कम करने के लिए एक लोकप्रिय और मान्यता प्राप्त विधि रही है। खीरे के पास त्वचा को हल्का करने के लिए संपत्ति होती है क्योंकि वे एक सौम्य कसैले होते हैं जो आंखों के नीचे बैगों की उपस्थिति कम कर देता है। इस सब्जी के पानी की प्रचुर मात्रा में त्वचा को moisturizes और ताजगी की सनसनी त्वचा की सूजन और sagging को कम करने में सक्षम है। कम से कम 30 मिनट के लिए एक ककड़ी शांत करें दो बड़े बड़े टुकड़े काटें नीचे बैठकर या नीचे बैठो और दो स्लाइस को 10 मिनट के लिए बंद आँखों पर रखें। अंत में खीरे को हटा दें और पानी से कुल्ला, रस को हटा दें। एक सप्ताह के लिए दिन में दो बार दोहराएं या बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक समय तक दोहराएं।
  • आप ककड़ी का रस समाधान के साथ क्षेत्र को डब करने की भी कोशिश कर सकते हैं। ककड़ी और नींबू के रस का मिश्रण करें, उन्हें समान भागों में मिलाएं। एक कपास की गेंद को रस में डुबोकर आंखों के नीचे धीरे से लागू करें। धोने से पहले 15 मिनट तक काम करने के लिए मिश्रण छोड़ दें। एक सप्ताह या उससे अधिक के लिए हर दिन दोहराएं
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें वाली बक्से का शीर्षक चित्र 7
    7
    आलू रखो। जैसे कि खीरे, आलू के स्लाइस भी काले घेरे को कम करने में मदद करते हैं। इसमें एंटीऑक्सिडेंट और पोषक तत्व होते हैं, जो ठंड की उत्तेजना के साथ, क्षेत्र की सूजन और सूजन को कम करने में मदद करते हैं। एक ठंडे आलू के पतले टुकड़े को काटो। बैठो या झूठ और 10 मिनट के लिए अपनी आँखों पर स्लाइस डाल दोबारा दोहराएं
  • आप एक ही लाभ पाने के लिए आलू का रस भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दो सूती गेंदों को भिगोने के लिए पर्याप्त रस लेने की कोशिश कर रहा आलू का आँच करें। बंद आँखों पर इन दो गीले बालों को रखो और पदार्थ 10-15 मिनट के लिए काम करते हैं। अंत में रस को हटाने के लिए ठंडे पानी के साथ पलकें कुल्ला करें। एक सप्ताह के लिए दिन में एक या दो बार दोहराएं।
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें वाली बक्से का शीर्षक चित्र 8



    8
    पुरानी प्रयोग की गई चाय फ़िल्टर रखो किण्वित चाय के बैग में एंटीऑक्सिडेंट्स और कैफीन होते हैं जो सूजन को कम कर सकते हैं और प्रभावित क्षेत्र में रक्त वाहिकाओं को कम कर सकते हैं। इसके अलावा वे तरल पदार्थों की अवधारण को कम करने की अनुमति देते हैं। कुछ काले या हरी चाय की थैलियां लें और उन्हें रेफ्रिजरेटर या फ्रीज़र में कम से कम 30 मिनट के लिए ठंडा करें। प्रत्येक आंख पर एक पाउच रखें, और इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। अंत में सभी निशान हटाने के लिए अपना चेहरा धो लें दोबारा दोहराएं
  • सुनिश्चित करें कि चाय के अवशेष आपकी आंखों में नहीं आते हैं, क्योंकि वे आपको परेशान कर सकते हैं और आपको असुविधाजनक बना सकते हैं।
  • विधि 2

    कारणों को संबोधित करना
    अपनी आंखों के तहत कम करें वाली बैलियां शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    नमक की खपत को कम करें आहार में बहुत अधिक सोडियम पानी के प्रतिधारण का कारण बनता है, और आंखों के आस-पास का क्षेत्र एक बढ़िया उदाहरण है। सुबह बहुत सारे नमक के साथ विशेष रूप से भारी खाने के बाद, आप देख सकते हैं कि काले घेरे अधिक स्पष्ट हैं। नमक आंखों के चारों ओर पानी में समृद्ध क्षेत्र बनाता है, बैग बढ़ाता है। रसोई में कम नमक का प्रयोग करें और आम तौर पर आहार में और इसे अन्य तत्वों जैसे- जड़ी-बूटियों या मसालों के साथ बदलें - भोजन को जीवित करने के लिए
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें बैग के शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    अधिक पानी पी लो यदि आप इसे अपने शरीर के लिए पर्याप्त मात्रा में नहीं लेते हैं, तो शरीर उसे बनाए रखने के लिए जाता है। उन क्षेत्रों में से एक जहां तरल पदार्थ सबसे ज्यादा आंखों के नीचे सही होते हैं, जिसके कारण अंधेरे चक्र होते हैं। पानी के साथ कुछ पेय की जगह अपने दैनिक पानी का सेवन बढ़ाएं इस तरह से यह राशि भी कम हो जाती है, अक्सर अत्यधिक, कैफीन, खासकर कॉफी, जो निर्जलीकरण और पानी की अवधारण का कारण बनती है।
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें बैग नाम वाली छवि चरण 11
    3
    एलर्जी की देखभाल करें एलर्जी के कारण नाक साइनस का आंखों में जलन, सूजन और बढ़ने का दबाव होता है, जिससे अंधेरे चक्र बढ़ते हैं। एलर्जी के लक्षणों को कम करने में मदद करने वाले अधिकांश ओवर-द-काउंटर दवाएं भी आंखों के नीचे बैग को कम करने का लाभ देती हैं। वास्तव में यह ड्रग्स है जो सूखा अतिरिक्त द्रवों को इस क्षेत्र में जमा किया जाता है और गहरी सर्कल के पक्ष में होने वाली जलन को कम करता है।
  • इस पद्धति का पालन केवल अगर आपको एलर्जी हो तो सुनिश्चित करें आँखों के नीचे बैग को कम करने के लिए एंटीहिस्टामाइन न लें उपचार केवल तभी प्रभावी होता है जब अंधेरे चक्र एलर्जी के कारण जटिलताओं के कारण होते हैं और सामान्य विधि के रूप में काम नहीं करते हैं।
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें वाली बैज का शीर्षक चित्र 12
    4
    आराम करें। नींद की कमी के कारण थकान और तनाव अंधेरे हलकों का उत्पादन करते हैं। औसत प्रति रात 8 घंटे नींद की सिफारिश की जाती है। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि नींद भी ताकतवर है हमेशा एक ही समय में बिस्तर पर जाने की कोशिश करें, इस प्रकार शरीर को नियमित नींद / जाल चक्र के लिए इस्तेमाल किया जाता है जो आपको बेहतर सोता है।
  • अपनी आंखों के तहत कम करें वाली बैट्स का शीर्षक चित्र 13
    5
    उस स्थान को बदलें जहां आप सोते हैं नींद के दौरान, गुरुत्वाकर्षण आँखों के नीचे तरल पदार्थ को रोकता है जिससे अनैतिक घनत्व वाले चक्र हल हो जाते हैं। यदि आप अपनी तरफ या अपने पेट पर सोते हैं, तो इस आदत को बदलने की कोशिश करें और अपनी पीठ पर सोने की कोशिश करें। इस तरह से गुरुत्वाकर्षण स्वाभाविक रूप से निचले पलकों के नीचे पानी की अवधारण को कम कर देगी और सुबह आपको कम अंधेरे चक्र होंगे।
  • आप एक और तकिया जोड़ने की कोशिश भी कर सकते हैं अगर सिर शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में ऊंचे स्तर पर है, तो द्रव की मात्रा कम हो जाती है जो चेहरे में घट जाती है।
  • अपनी आँखों के तहत रेड्यूस बैग्स नाम वाली छवि चरण 14
    6
    कम शराब पीने एक ग्लास वाइन ठीक है, लेकिन इसे अधिक से बचा जाता है शराब डिहाइड्रेट्स और यह त्वचा से पानी की मांग को बढ़ाता है। इस तरह, आंखों की आंख की त्वचा कम हो जाती है और सूजन के विषय में अधिक हो जाती है। यदि आप बाहर गए और पिया, तो सोने से पहले ही पानी की मात्रा में अल्कोहल की मात्रा को संतुलित करने की कोशिश करें।
  • जब आप पीते हैं, तो आपकी आंखों में अधिक मॉइस्चराइजिंग क्रीम डालते हैं, इसलिए यह क्षेत्र की निर्जलीकरण का विरोध करेगा।
  • अपनी आंखों के नीचे कम करें बैग के शीर्षक वाली छवि चरण 15
    7
    धूम्रपान बंद करो यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो त्वचा को नुकसान पहुंचाएं। यह सूख जाता है और कमजोर होता है, विशेष रूप से चेहरे, जिसके कारण बैग और काले घेरे होते हैं इस बुरी आदत से छुटकारा पाओगे और आप देखेंगे कि आपकी आंखें अधिक सुंदर हो जाएंगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com