मूल कैसे हो

कभी-कभी ऐसा लगता है कि मूल होना असंभव है और यह सब कुछ पहले से ही किया जा चुका है। लेकिन याद रखें कि कोई भी आपके जैसा नहीं है, इसलिए आपकी आंतरिक विशिष्टता एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। मौलिकता के लिए इच्छा एक कड़ाई से आधुनिक घटना है निम्न आलेख की सलाह पढ़ें कैसे अपने खुद के बढ़ाने के लिए सीखने के लिए है, लेकिन यह ध्यान रखें कि इस गाइड सिर्फ इतना है कि, एक गाइड, तो आप अपने सुझाव देने और अपने जीवन के लिए अनुकूल करने की आवश्यकता होगी।

कदम

भाग 1

मूल रहें
छवि मूल चरण 1 शीर्षक
1
अपनी विशिष्टता को पहचानें एक अर्थ में, आप पहले से ही मूल हैं। यद्यपि आपके समान अन्य लोग हैं, जो समान कपड़े पहनते हैं, समान पुस्तकों को पढ़ते हैं, समान विचार रखते हैं, कोई भी दुनिया में नहीं आया है, जो कि वास्तव में आपका दृष्टिकोण है।
  • कुछ करो क्योंकि आप इसे चाहते हैं, न कि आपको लगता है कि यह आपको अलग-अलग बना देता है पीढ़ी से जुड़े लोगों की एक बहुत बड़ी संख्या मूल होने के विशिष्ट उद्देश्य से काम करती है। अनोखा होना और उभरने के लिए कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन आपको जो चीजें खाने हैं, उसके लिए जुनून किसी और से अलग दिखाई देने के लिए निरंतर संघर्ष की तुलना में अधिक ध्यान दिया जाएगा।
  • सच मौलिकता ज्यादातर मामलों में, अस्तित्वहीन है शैली, संगीत और लेखन में सबसे पहले क्या आया था पर सब कुछ बनाया गया है। और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उन चीज़ों की खोज करें, जो आपको रुचि रखते हैं और उन्हें अपने सार के प्रदर्शनों की सूची में शामिल करें। अंतिम परिणाम आप को पूरी तरह से बढ़ेंगे।
  • मूल शीर्षक 2 छवि का शीर्षक
    2
    ऐसी गतिविधियां खोजें जो आपको पसंद हैं। आप जो प्यार करते हैं, उसके बारे में भावुक होने के नाते अनोखा होने के मुकाबले ज्यादा महत्वपूर्ण है, और यह आपकी रुचियों को प्रदर्शित करने में भी आपकी मदद करेगी, जिसके परिणामस्वरूप, आप समझ सकते हैं कि आप मूल हैं।
  • सबसे ऊपर, उनको छोड़ने के लिए उन्हें मनाने की कोशिश करके उन्हें अपने हितों की आलोचना न करें। आपके शौक आपको अद्वितीय और दिलचस्प बनाते हैं हर कोई उन्हें साझा नहीं करेगा और वह ठीक है! दूसरों के हितों की खोज करें और उनसे सम्मान करें जो वे सराहना करते हैं, भले ही ऐसा कुछ हो जो आप समझ नहीं पा रहे हों
  • कुछ स्थानीय संगीत सुनने के साथ ही रेडियो पर प्रसारित होने वाले बड़े नामों को सुनने की कोशिश करें। आप उन बैंड की खोज कर सकते हैं जिनके बारे में आपने कभी सोचा नहीं था कि आप रुचि रखते हैं और लोगों के समुदाय में अपने स्वाद को साझा करते हैं। आपके शहर के समूह अक्सर कम ज्ञात होते हैं, इसलिए आप बैंड के सदस्यों के साथ अपने रिश्ते को और उनके निम्न अनुसरण कर सकते हैं।
  • यह लेखकों और अन्य स्थानीय कलाकारों पर भी लागू होता है आपके समुदाय में शायद महान नर्तक, लेखकों और मूर्तिकार हैं, बहुत अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं। अपने इलाके में प्रतिभा की खोज के लिए जिसे आप रुचि रखते हैं, आप उनका समर्थन कर सकते हैं, और आपकी गैर-तुच्छ और गैर-मुख्यधारा की स्वाद आपको विशिष्टता का स्पर्श देगा।
  • अपने जुनून को छिपाओ मत यदि आप गुड़िया पसंद करते हैं, तो ज़ोर से कहो आप घोड़ों, कार्टून, फुटबॉल या प्रशंसक कथा लेखन पसंद है, तो बताओ कि अपने जुनून को दर्शाता है (जाहिर है, न केवल आप क्या पसंद के बारे में बात करते हैं। अन्य को सुनें। आप नई चीजों की खोज कर सकता है आपकी रुचि है)।
  • छवि मूल शीर्षक 3 शीर्षक
    3
    अपने आप में अपना विश्वास परिपक्व करें ज़ाहिर है, सुरक्षा, सबसे आकर्षक लक्षणों में से एक है जो एक व्यक्ति कर सकता है, लेकिन, विशेष रूप से, जब आप सामान्य से कुछ करना चाहते हैं, तब मदद करता है लोग हमेशा क्या वे अलग तरह से अनुभव का सामना करने में अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं है, इस प्रकार और तुम कौन हो के बारे में कुछ विश्वास है कि आप क्या खेती, और अपने आप को मदद अपने आत्मसम्मान के रूप में कोई संदेह नहीं है, और यह भी उन लोगों के लिए भेजा जाएगा, जो होगा चारों ओर से घेरे।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप खुद को दूसरों के साथ तुलना करें, दोनों के बीच अपनी पर्याप्तता के मामले में, जो कि वे हैं और अंतर के संदर्भ में। आप क्या करते हैं, आप क्या हैं और आप क्या हासिल करते हैं, वे चीजें हैं जो आप दुनिया को अनूठे तरीके से देते हैं। हमेशा चालाक, बेहतर कपड़े पहने और अधिक मूल होंगे खुद अकेले रहो
  • यदि लोग आपको या आपकी रुचियों का मज़ाक उड़ाते हैं, तो उन्हें अनदेखा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। शब्दों को चोट लगी है, लेकिन अक्सर वे आप पर हँसते हैं, इस तथ्य पर निर्भर करते हैं कि आप "सामान्य" क्या मानते हैं इसके अनुरूप नहीं हैं यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो आप का मज़ाक उड़ाते हैं, तो यह बताएं कि आप अपने व्यवहार को कैसे महसूस करते हैं और उन्हें रोकने के लिए कहें। यदि आप अभी भी समझ नहीं पाते हैं और खुद को चोट पहुँचाते हैं, तो शायद यह आपके जीवन में होने पर आपके लिए सर्वश्रेष्ठ का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।
  • भाग 2

    मौलिकता तक पहुंच
    छवि मूल शीर्षक 4 शीर्षक
    1
    नई चीजों की कोशिश करो कोशिश करने के लिए अलग-अलग अनुभव खोजें नई संभावनाएं आपको नए परिप्रेक्ष्य और विचारों से जोड़ती हैं, जो आपके व्यक्तित्व को बदल और आकार देगा। आप हमेशा इसे पसंद नहीं करेंगे, लेकिन पता लगाने के तरीके हैं कि आपका जुनून क्या है।
    • नृत्य या कला पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें एक नई भाषा जानें आपके शहर की नगरपालिका द्वारा आयोजित कई मुफ्त कार्यक्रम हैं जो आपको सीखने के प्लेटफार्मों तक पहुंच प्रदान करेंगे।
    • विभिन्न समुदायों का भ्रमण करें: निःशुल्क संगीत प्रदर्शन, सम्मेलनों और पाठों के बारे में यात्रियों के लिए निःशुल्क खोजें। इस तरह, आप कुछ भी खर्च किए बिना कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं, या लगभग
    • बुनाई, सिलाई या खाना पकाने जैसी उपयोगी चीजें सीखें वे आपको समय बिताने के अवसर प्रदान करेंगे, उपयोगी हस्तनिर्मित उपहार बनाने और मज़ेदार बनाने के लिए!
    • अगर कुछ और नहीं, नए अनुभव निश्चित रूप से आपको कुछ रोचक या मजाकिया कहानियों की गारंटी देगा, जो आपको और भी अधिक अद्वितीय बनने में मदद करेगा।
  • छवि मूल चरण 5 नामक छवि
    2
    मूल कपड़े जो आपको पसंद आए। यहां तक ​​कि स्टाइलिस्टों को, जो हमेशा मूल और पहचानने योग्य डिजाइन बनाना चाहते हैं, अपने नए कपड़ों में फैशियों और विचारों का उपयोग करें। समझने की कोशिश करें कि आप क्या पहनना पसंद करते हैं और आपको सहज महसूस करते हैं, और इसे ला सकते हैं। फैशन ब्लॉग पढ़ें और अपने आसपास के लोगों को देखें। वे आपको उन शैलियों के लिए विचार दे सकते हैं जिन्हें आप कोशिश कर सकते हैं
  • यदि आप असामान्य जगहों पर खरीदारी कर रहे हैं, तो आप उन कपड़ों को ढूंढने के लिए अधिक इच्छुक होंगे जो किसी और के पास नहीं हैं। दूसरे हाथ वाले कपड़ों की दुकानों, पुराने कपड़ों की दुकानों, पिस्सू बाजारों और बाजारों की कोशिश करें जहां आपके क्षेत्र में लोग अपनी कृतियों का प्रदर्शन करते हैं।
  • यदि आप किसी व्यक्ति की नज़र पसंद करते हैं, तो उनसे सवाल पूछें लेकिन आपको अपनी व्यक्तिगत शैली में कुछ विवरण शामिल करने के लिए इसे कॉपी करने की आवश्यकता नहीं है।
  • आप उन्हें और अधिक अद्वितीय बनाने के लिए कपड़े भी बना सकते हैं या बदल सकते हैं अपने पुराने कपड़े या सस्ते कपड़ों के साथ काम करने की कोशिश करें। दुकानों में कुछ पैटर्न प्राप्त करें, जो कि खुद-को-उत्पाद बेचते हैं, ऑन-लाइन, प्राचीन वस्तुओं की दुकानों में या बुकस्टोर्स में भी। आप निपुणता प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होगी।
  • इतिहास से प्रेरित फ़ैशन ने सदियों से बहुत कुछ बदल दिया है। एक जैकेट में एक विक्टोरियन शैली को शामिल करना या 1 9 50 से प्रेरित शर्ट पहनना बस याद रखें कि सांस्कृतिक विनियोग style- का एक अच्छा विकल्प है, तो एक शैली एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक पहलू को दर्शाता है कभी नहीं है, यह उदाहरण के लिए portarlo- बचा जाता है, मैदानों भारतीय या हिंदू बिंदी की टोपी उचित फैशन विकल्प है क्योंकि वे नहीं कर रहे हैं अपने संबंधित समाजों की संस्कृति का अभिन्न हिस्सा



  • छवि मूल चरण 6 नामक छवि
    3
    नई शैली के साथ प्रयोग यह पता लगाने के लिए कि वास्तव में आप क्या उपयुक्त हैं, अपना ध्यान बदलें। बाल, श्रृंगार और सामान के साथ प्रयोग
  • अपने बालों को डालें या काट लें रंग नीला और एक सुपर शॉर्ट या ब्लीच कट करें। फ्रिंज या ब्रेड्स की कोशिश करो, लेकिन फिर वास्तव में आपकी शैली का ख्याल रखना। बालों का सौंदर्य यह है कि वे वापस बढ़ते हैं, इसलिए आप स्थायी प्रभावों के बिना सभी परीक्षण कर सकते हैं।
  • विभिन्न प्रकार के नेल पॉलिश का प्रयास करें एक अलग रंग के प्रत्येक कील को पेंट करें जो आप चाहें या एक खूबसूरत ज्वलंत लाल का चयन करें। नाखून कला की कोशिश कर विभिन्न डिजाइनों के साथ प्रयोग करें।
  • विभिन्न प्रकार के श्रृंगार या मेकअप के साथ प्रयास करें श्रृंगार के साथ प्रयोग आपको यह पता चलता है कि आपको विश्वास और खुश कैसे महसूस करता है और आपके लिए क्या नहीं है। कभी-कभी, पूरी तरह मेक-अप के आसपास चलने से आपको और अधिक आरामदायक महसूस हो सकता है
  • विभिन्न सामान बदलें। हो सकता है कि आपके पास एक छोटी सी हैंडबैग हों या अपनी जेब में सब कुछ ले जाएं। शायद आप उन लोगों में से एक हैं जिनके पास हर आपात स्थिति के लिए सब कुछ है आप समझते हैं कि आपको सबसे अच्छा कौन सा फिट है
  • भाग 3

    मूल बातें करना
    मूल शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    दूसरों के काम को ध्यान में रखते हुए और आप क्या पसंद करते हैं। मूल कलात्मक कार्यों के बीच, फैशन देखो या राय, कुछ भी मत छोड़ें। इन सभी तत्वों को संरचित किया गया है जो विचारों, किताबें, पेंटिंग और उन लोगों के संगठनों द्वारा तैयार किए गए हैं जो आज से पहले दिखाए गए लोगों के सामने आए थे। ये व्यक्ति केवल एक नए तरीके से दुनिया या जीवन को देख रहे हैं।
    • यदि आप कोई पुस्तक लिख रहे हैं, तो हर दिन पढ़ें और समझने की कोशिश करें कि क्या काम करता है और क्या नहीं। आप जो ज्ञान प्राप्त कर चुके हैं और जिन विचारों के साथ आपने खुद को नई दृष्टि से एक लेखन के निर्माण के साथ तुलना की है, तुम्हारा
    • आपको कहीं शुरू करना है अधिकांश कलाकारों की शुरुआत वे पेशेवरों की शैलियों की नकल करते हैं जो वे प्रशंसा करते हैं। विभिन्न विचारों और विभिन्न कलात्मक शैलियों के अभ्यास और प्रदर्शन के साथ, आप अपनी आवाज़ को अधिक से अधिक विकसित करेंगे।
    • साल्वाडोर डाली, स्पेनिश अतिवादीवादी चित्रकार, को बेतहाशा मूल माना जाता था, फिर भी उनकी क्षमताओं और विचारों में से कई पुनर्जागरण के अपने पूर्ववर्तियों से आए। ये ईंट अपनी कल्पना और अनूठे परिप्रेक्ष्य के साथ मिलकर कला की नींव से उधार लिया गया था जो इसे मूल बनाते थे।
  • छवि मूल चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी शैली का विकास करें हमेशा अभ्यास करें स्टाइल समय के साथ आता है और समय के साथ बदलाव भी आता है। लगातार अपने काम का मूल्यांकन और अपने आप को आप बेहतर क्या कर सकते हैं? आप पूर्णता के लिए क्या कर सकते हैं?
  • मेरी शेली, के लेखक "फ्रेंकस्टीन," कम या ज्यादा, विज्ञान कथा की शैली का आविष्कार किया है, लेकिन गॉथिक साहित्य और रोमांटिक के प्रकार पर अपनी कल्पना का निर्माण एक अलग और अभिनव शैली के अपने गठन में भाव इस तरह कथा का उपयोग कर दिया है।
  • उन लोगों से पूछें जिन पर आप भरोसा करते हैं, खासकर अगर वे कलाकारों से परिचित हों जो आप प्रशंसा करते हैं। वे आपको यह बता सकते हैं कि आप अपनी मौलिकता की चमक कहाँ देख रहे हैं और आपको अपनी पसंद की नौकरी से बहुत अधिक प्रेरित किया गया है।
  • आपके अनुभव के आधार पर कार्य इसका मतलब यह नहीं है कि एक 16 वर्षीय लड़की के बारे में एक कहानी लिखना जिसका स्कूल जाना है और लगता है कि वह किसी भी सामाजिक समूह के अनुकूल नहीं है (यदि वह है तो आप क्या हैं), इसका मतलब है कि इस दुनिया में किसी को भी जीवन का अनुभव नहीं है अपने। जब आप बनाते हैं तब से प्रेरित होते हैं और यह वाकई अलग-अलग नौकरी विकसित करने में आपकी सहायता करेगा
  • छवि मूल शीर्षक 9 शीर्षक
    3
    गंभीर रूप से सोचें क्या काम करता है और जो दूसरों और तुम्हारा के काम में दोनों काम नहीं करता है पर ध्यान दें। आपको हमेशा सीखना होगा, भले ही अब आप लिखित रूप में एक विशेषज्ञ हैं, पेंटिंग और स्वयं होने के नाते।
  • न सिर्फ उन लोगों के विचारों को न मानें और न देखें और न देखें। यह आपके संभावनाओं पर भी लागू होता है मूल अर्थ होने के नाते केवल आपको जिस तरह से सिखाया जाता है या लगाया जाता है उसमें नहीं सोच रहा है।
  • सम्मान करो किसी के साथ असहमति के बावजूद या उसकी राय या उसकी कलात्मक शैली या किसी अन्य पर सवाल पूछने के बावजूद, इसके बारे में अपने आप को विनम्र दिखाएं। यह समझने की कोशिश करें कि वह कहां से आता है, भले ही आपको उसके साथ असहमत रहना पड़े।
  • टिप्स

    • हर कीमत पर मूल होने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें - अगर आपको ऐसी चीजें मिलती हैं जिनकी आप पसंद करते हैं और खुद को समर्पित करते हैं, तो आप शायद उन सभी लोगों में आ जाएंगे जो आपको लगता है कि आप हैं।
    • चीजों को अलग तरह से अलग मत करो - आपको इसे पसंद करना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपने आप को आप क्या कर रहे हैं की अनुमति दें यदि आप जानते हैं कि आपको रॉक कॉन्सर्ट या भीड़ पसंद नहीं है, तो आप चिंतित हैं, इन शो में सिर्फ कुछ नया प्रयास करने के लिए मत जाओ चुप्पी कुछ खोजें जिसके साथ इसे एक कोशिश दें
    • जब आप अपने आप को एक स्थायी परिवर्तन करते हैं (उदाहरण के लिए, आप प्लास्टिक सर्जरी पर भरोसा करते हैं या आप टैटू करते हैं), सुनिश्चित करें कि यह वाकई कुछ है जिसे आप चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com